Saturday, August 22, 2015

Gum Disease

बुरी खबर : अपने जीवन में कुछ बिंदु पर , आप शायद मसूड़ों की बीमारी को दर्शाता है कि सूजन, लाल और यहां तक ​​कि खून बह रहा मसूढ़ों होगा। अच्छी खबर: लगभग सभी जल्दी मामलों तो उलट जा सकता है और दंत यात्राओं और उचित मौखिक स्वच्छता के साथ बे में रखा ।

क्या हो रहा है


मई में संक्रमण के विपरीत, मसूड़ों की बीमारी पहली बार में चोट नहीं करता है , और तुम भी आप यह पता है कि यह साल से पहले हो सकता है। लेकिन समय के साथ , संक्रमण पैदा करने वाले बैक्टीरिया को गंभीरता से गम ऊतकों को नुकसान पहुंचा है और जगह में अपने दांत पकड़ कि हड्डियों को कमजोर कर सकते हैं ।

   मुंह में रहते हैं कि जीवाणु सामान्य रूप से पट्टिका नामक एक पतली, चिपचिपा फिल्म का निर्माण। यह आगे बैक्टीरियल घुसपैठ के खिलाफ एक सुरक्षात्मक बाधा प्रदान करता है क्योंकि छोटे amouts में, पट्टिका उपयोगी है। बहुत ज्यादा पट्टिका जम जाता है लेकिन जब यह दांतों को पकड़ लेता है और गम लाइन के नीचे हो जाता है।यह तुरंत हटा नहीं है, यह धीरे-धीरे टार्टर नामक एक हार्ड रॉक परत में मज़बूत बनाता है। यह मसूड़ों परेशान है और लालिमा, कोमलता या खून बह रहा है --- मसूड़े की सूजन का पहला लक्षण का कारण बनता है।

  लोग ब्रश या अक्सर पर्याप्त उनके दाँत सोता नहीं है जब अधिकांश मसूड़े होता है। अन्य जोखिम वाले कारकों को भी शामिल कर रहे हैं। कुछ लोगों का मानना ​​है, उदाहरण के लिए, मसूड़ों की बीमारी के विकास के लिए एक आनुवंशिक संवेदनशीलता है। से पहले मासिक धर्म के दिनों में हार्मोन प्रोजेस्टेरोन में वृद्धि सूजन बढ़ाने के लिए और गम क्षति की मरम्मत करने के लिए शरीर की क्षमता को कम कर सकते हैं, क्योंकि यह महिलाओं में ज्यादा आम है। मसूढ़े की बीमारी भी धूम्रपान, अनियंत्रित मधुमेह या सफाई लार के प्रवाह को कम करने वाली दवाओं के इस्तेमाल से, के कारण होता है, या बदतर हो सकते हैं।

  तुम लगभग हमेशा यह तरार में बदल जाता है से पहले पट्टिका हटाने के द्वारा हल्के मसूड़ों की बीमारी को उल्टा कर सकते हैं - लेकिन आप जल्दी इसे पकड़ने के लिए है। अगर तुम नहीं, मसूड़े की हड्डी और जगह में दांत पकड़ कि अन्य ऊतकों को नष्ट कर देता है जो periodontitis नामक एक और अधिक गंभीर हालत, करने के लिए प्रगति कर सकते हैं।संभावना पहला कदम

    सोता और गम लालिमा, सूजन या कोमलता नियंत्रित करने के लिए नियमित रूप से ब्रश।
    लगातार मसूड़े की सूजन के लिए अधिक बार - अपने दांत एक वर्ष में दो बार साफ हो ।
    यदि आवश्यक हो तो गहरी सफाई टैटार और क्षतिग्रस्त ऊतकों को हटाने के लिए , किया है।
    अपने रोग मसूड़ों के तहत जेब के आकार को कम करने के लिए उन्नत है , तो सर्जरी से गुजरना।

पूछे जाने वाले प्रश्न

    कैसे मैं अपने bridgework चारों ओर सोता है?
    मैं अपने गम रोग दवाओं के बिना नियंत्रित कर सकते हैं ?
    तुम्हें पता है मैं एक पेरियोडोंटिस्ट देखना चाहिए लगता है?

उपचार


तुम सिर्फ अपने मुँह में देख कर मसूड़े की सूजन है, तो अपने दंत चिकित्सक से पता चल जाएगा। आपके मसूड़ों से थोड़ा सूजन हो जाएगा, वे आसानी से खून बहाना होगा और वे स्वस्थ गुलाबी बजाय लाल गहरा हो जाएगा। यह कितना गंभीर है यह निर्धारित करने , दंत चिकित्सक अपने दांतों और मसूड़ों के बीच अंतरिक्ष की गहराई को मापने के लिए एक छोटे से धातु की जांच का उपयोग करेगा।नाली के बारे में 3 मिमी से अधिक गहरा है, तो यह है कि मसूड़े यह हानिकारक ऊतक है और जारी रखा संक्रमण की चपेट में हैं कि ' जेब ' पैदा हो गया है कि बात करने के लिए प्रगति की है, हो सकता है।


                                            उपचार का विकल्प

 यह समस्याओं का कारण बनता से पहले ब्रश और सोता सजीले टुकड़े को निकालता है।

----------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------

पीने के पानी के बैक्टीरिया दूर धोने के लिए लार बढ़ जाती है।----------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------

शक्करयुक्त खाद्य पदार्थों से बचने के लिए अच्छी तरह से अधिक फल और सब्जियों का सेवन करें।



दवाओं

------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------ माउथवॉश मसूढ़े की बीमारी लड़ता।

प्रक्रियाओं

---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------

 नियमित सफाई आपके मसूड़ों की बीमारी से मुक्त हो जाते ।

---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------

पूर्ण मुंह क्षतशोधन टार्टर निकालें;smooths और विमानों दांत

---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------

गम सर्जरी मसूड़ों के तहत क्षतिग्रस्त ऊतकों के साथ संबंधित है ।


 प्राकृतिक तरीकों

-----------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------

प्राकृतिक उत्पादों Bloodroot या coenyzme प्र .10 के साथ उन लोगों के लिए प्रयास करें ।


       आप अपने दांतों पेशेवर एक दंत चिकित्सक ने साफ किया है कि एक बार प्रारंभिक अवस्था मसूढ़े की बीमारी शायद गायब हो जाएगा। अधिक गंभीर मामलों में , तथापि, और अधिक व्यापक उपचार की आवश्यकता होगी। लेकिन यह है कि अभी तक जाने की जरूरत नहीं है । लगभग हर किसी के लिए कुछ सरल कदम के साथ गुलाबी रंग में वापस उनके मसूड़ों डाल सकते हैं।


जीवन शैली में परिवर्तन



 सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि यह hardens से पहले मुलायम पट्टिका को दूर करने के लिए दैनिक अपने दांतों से दो या दो से अधिक बार ब्रश करने के लिए है । रात में लार के कम प्रवाह बैक्टीरिया गुणा करने के लिए एक मौका देता है , क्योंकि सुबह में पहली बात ब्रश करने के लिए सुनिश्चित करें। ब्रश करने का सबसे बाहर निकलने के लिए, एक सूखी ब्रश के साथ शुरू करते हैं। एक अध्ययन में टूथपेस्ट के साथ ब्रश करने से पीछा सूखी ब्रश करने , 67 प्रतिशत की पट्टिका जमा कम पाया। पुराने जमाने टूथब्रश ठीक काम है, लेकिन बिजली के टूथब्रश पट्टिका हटाने पर और भी अधिक प्रभावी हो सकता है ।



नियंत्रण लेना

    एक 45 डिग्री के कोण पर अपने टूथब्रश पकड़ो। इस जगमग अच्छी तरह से मसूड़ों और दांतों के बीच नाली साफ करने के लिए अनुमति देता है।
    सादे bicarb सोडा के साथ ब्रश नहीं है। यह टूथपेस्ट के रूप में के रूप में अच्छी तरह से साफ नहीं करता है और घर्षण कणों दाँत तामचीनी दूर पहन सकते हैं।
    पानी से अपना मुँह कुल्ला। आप अपने मुंह के आसपास भोजन, बेंत की मार के बाद पानी ब्रश नहीं कर सकते हैं। यह भोजन कणों को हटाने और 30% से बैक्टीरिया कम हो जाएगा।आप ड्रग्स ले, तो आप मसूढ़े की बीमारी के लिए खतरा हो सकता है । अवसादरोधी दवाओं , antithistamines और decongestants सहित कई दवाओं , लार diminsh ।

रिजल्ट: बैक्टीरिया और पट्टिका का एक संभावित हानिकारक निर्माण हुआ । समाधान: खूब पानी पीना या बिना चीनी गम चबाना।



आप रुमेटी गठिया है, तो अपने दांतों के अतिरिक्त अच्छी तरह से देखभाल । एक ताजा अध्ययन में आरए के साथ लोगों को गंभीर मसूढ़े की बीमारी , या periodontitis विकसित करने के लिए शर्त के बिना उन लोगों के रूप में दो बार के रूप में की संभावना अधिक है कि पाया। दोनों की स्थिति दांत के साथ ही जोड़ों को प्रभावित करता है कि हड्डी विनाश में परिणाम कर सकते हैं , जो जीर्ण सूजन , शामिल है। हर तीन महीने में पेशेवर सफाई अनुसूची , और ब्रश और कुशलता से सोता के लिए सुनिश्चित हो ।


  इसके अलावा, फ्लोराइड होता है कि एक टूथपेस्ट, बैक्टीरिया को रोकता है और दाँत तामचीनी strenghtens कि एक खनिज का उपयोग करें। मसूढ़े की बीमारी के इलाज के लिए अमेरिकी खाद्य एवं औषधि प्रशासन द्वारा अनुमोदित किया गया है कि केवल टूथपेस्ट कोलगेट की कुल है।फ्लोराइड के साथ, यह triclosan , ब्रश करने के बाद मुंह में रहता है कि एक रोगाणु की हत्या यौगिक होता है। एक मध्यम से नरम , नायलॉन - गुच्छेदार , छोटे - अध्यक्षता टूथब्रश के साथ ब्रश।

  ब्रश करने से पहले अपने दाँत सोता के लिए मत भूलना । Flossing एक ब्रश तक नहीं पहुँच सकते हैं, जहां दांतों के बीच पट्टिका को हटा। लच्छेदार और unwaxed flosses समान रूप से प्रभावी हैं, लेकिन आप भी पतली flosses बचना चाहता हूँ : वे मसूड़ों में कटौती और खून बह रहा हो सकता है। अपने दांतों के बीच रिक्त स्थान नियमित सोता स्वीकार करने के लिए भी तंग कर रहे हैं, तो गोर टेक्स सोता प्रयास करें। यह दांतों के बीच आसानी से निकल जाता है और तोड़ने या मैदान की संभावना नहीं है ।

No comments:

Post a Comment