Tuesday, August 18, 2015

Diabetes Types 2--Continue

जीवन शैली में परिवर्तन

एक स्वस्थ जीवन शैली को प्राप्त करने के नियंत्रण के तहत मधुमेह रखने के लिए महत्वपूर्ण है। आहार और वजन कम करने के लिए एक अच्छा है। और निश्चित रूप से सबसे chalenging - यदि आवश्यक हो, यह पहला लक्ष्य कर रहे हैं । सब के बाद, किसी को भी गोलियों को निगल सकता है , लेकिन यह गरीब खाने की लंबे समय से स्थापित पैटर्न बदलने के लिए वास्तविक इच्छा शक्ति लेता है। मधुमेह भोजन योजना में प्रशिक्षण के साथ एक आहार विशेषज्ञ आप अपनी आवश्यकताओं के लिए अच्छी तरह से अनुकूल एक कार्यक्रम तैयार करने में मदद कर सकते हैं। और रेखा के नीचे प्रक्रिया जोखिम गंभीर समस्याओं में - अफसोस की बात है , मधुमेह के साथ सभी लोगों के आधे से अधिक भाग्य और दवाओं पर निर्भर है, उनके आहार चिकित्सा परित्याग करना चाहिए।

   एक मधुमेह आहार की मूल बातें बस रहे हैं kilojoule restrictouryyions के साथ स्वस्थ भोजन के उन लोगों के , अगर जरूरत है। आप कार्बोहाइड्रेट से अपने kilojoule का 50 प्रतिशत , वसा से 30 प्रतिशत और प्रोटीन से 20 प्रतिशत से शुरू हो रही है, यह हर कोई इस तरह कर रहे हैं, तो कम मोटापे के रूप में अच्छी तरह से दुनिया में कम मधुमेह वहाँ होगा कि आप पर तैयार की जाएगी।इस तरह के एक भोजन की योजना भी हृदय रोग और कैंसर के विकास की संभावनाओं को कम कर देता है । ज्यादातर लोगों के लिए असली चुनौती आमतौर पर भाग नियंत्रण है । वे दिन गए जब एक अमीर रेगिस्तान द्वारा पीछा बह निकला अपनी थाली जमा , या दूसरी helpings के लिए वापस जाने का दिन, और शायद यह भी एक शाम नाश्ता कर रहे हैं ।

    यदि आप मोटे हैं, तो कुछ किलो बहा आपके रक्त शर्करा के स्तर में सुधार होगा; अपने शरीर के वजन का सिर्फ 10 प्रतिशत खोने मधुमेह की प्रगति को धीमा कर सकते हैं । वजन आप के लिए एक मुद्दा है , इस तरह के वजन पर नजर रखने के रूप में एक सहायता समूह में विचार करना है, और इस तरह के Reductil या Xenical ( बाद में देखें) के रूप में वजन पर नियंत्रण के लिए नई दवाओं में से एक के बारे में अपने डॉक्टर से पूछो। नियमित व्यायाम, kilojoule प्रतिबंध के साथ संयुक्त, difinitely अपने वजन घटाने की गति देगा। आप मधुमेह है और जब व्यायाम एक अतिरिक्त लाभ है : यह इंसुलिन के लिए अपने सेल की संवेदनशीलता बढ़ जाती है और अधिक कुशलता से ग्लूकोज का उपयोग करने के लिए उन्हें सक्षम बनाता है। के रूप में छोटा रूप में 30 कसरतमिनट तीन एक सप्ताह में मदद कर सकते हैं कई बार, लेकिन हर दिन जोरदार कुछ में उलझाने के लिए सबसे अच्छा है। ऐसे वजन उठाने के रूप में प्रतिरोध व्यायाम करने के लिए विरोध के रूप में, साइकिल चलाना, तैराकी, या चलने: एरोबिक गतिविधियों है कि चुनें। और धूम्रपान की आदत लात। मधुमेह और धूम्रपान से आपके रक्त परिसंचरण को दिए गए नुकसान डबल अंत में अपने पैर की उंगलियों या पैर के विच्छेदन में परिणाम सकता है।


होनहार घटनाक्रमों

    एक चावल की भूसी का सूत्रीकरण टाइप 2 के साथ लोगों में से 30% द्वारा रक्त शर्करा को कम (और 1 प्रकार) इंसुलिन या मौखिक दवाओं के लिए कम करने की जरूरत है, एक छोटे से अध्ययन में मधुमेह करने में सक्षम था।
    टाइप 2 रोग के लिए एक प्रयोग उपचार (प्रोटीन जीएलपी -1) पर अधिक के लिए खबर के लिए देखो। यह ग्लूकोज नियंत्रण के साथ मदद करता है, लेकिन यह भी तुम slimmer बनाने में मदद करता है न केवल।

दवाएं

मौखिक मधुमेह दवाओं के छह मुख्य वर्गों के शरीर में विभिन्न स्थलों पर कार्रवाई और अलग तंत्र को रोजगार, लेकिन वे सभी एक ही लक्ष्य है: रक्त शर्करा के स्तर को नियंत्रित करने के लिए। आपके अग्न्याशय अभी भी कुछ इंसुलिन पैदा यदि वे केवल काम करेंगे।दवाओं के संयोजन में या इंसुलिन के साथ , अकेले इस्तेमाल किया जा सकता है। दवाओं के संयोजन में या इंसुलिन के साथ , अकेले इस्तेमाल किया जा सकता है। दवाओं के संयोजन में या इंसुलिन के साथ , अकेले इस्तेमाल किया जा सकता है। अपने डॉक्टर से मौखिक दवाओं उनके प्रभाव खो रहे हैं जब केवल इंसुलिन इंजेक्शन की सिफारिश की संभावना है।

  30 से अधिक वर्षों के लिए, सल्फोनिलयूरिया ( Danoil , Diamicron , Amaryland अन्य) अपने इंसुलिन के उत्पादन को बढ़ाने के लिए शरीर उत्साह से रक्त शर्करा को कम करने , मधुमेह के लिए पहली लाइन ड्रग्स किया गया है। निम्न रक्त शर्करा ( रक्त ) इन दवाओं में से एक आम और गंभीर पक्ष प्रभाव है। अतिरिक्त समय, एक सुल्फोनीलयूरिया दवा पर्याप्त रूप से अपने रक्त शर्करा को कम करना बंद कर सकता है, और आप कुछ और पर जाने की आवश्यकता होगी ।

  इंसुलिन के लिए अपने शरीर की संवेदनशीलता (अपने या इंजेक्शन रूपों) , मौखिक दवाओं मेटफार्मिन ( Diabex , Diaformin ) बढ़ाने के लिए बहुत मूल्यवान है। यह जिगर के उत्पादन और ग्लूकोज की रिहाई को कम करता है और ग्लूकोज को कम प्रभाव के तेज बढ़ जाती है।Diabex या Diaformin के साथ, काम रक्त एक समस्या नहीं है और कुछ लोगों को भी कारण कम भूख के लिए वजन कम। नतीजतन यह आमतौर पर मोटापे से ग्रस्त रोगियों के लिए निर्धारित है । डायरिया हो सकता है , लेकिन अतिरिक्त समय गायब हो सकता है । '

  सल्फोनिलयूरिया की तरह, इस तरह के NovoNorm के रूप में meglitinides कहा जाता है, दवाओं के एक समूह , इंसुलिन का उत्पादन करने के लिए अग्न्याशय को प्रोत्साहित। वे जल्दी से काम करते हैं और केवल थोड़े समय के लिए काम करते हैं , तो आप हर भोजन से पहले उन्हें उठाने की जरूरत है । Meglitinides निश्चित रूप से कम रक्त शर्करा , इसलिए उनकी मुख्य प्रभाव काम रक्त है । भोजन के साथ लिया दवाओं का एक अन्य समूह , अल्फा - glucosidase अवरोधक ( Glucobay ), जटिल carbohdyrates और टेबल चीनी के पाचन में देरी होगी। उनका उद्देश्य सामान्य रूप से खाने के बाद होता है कि रक्त में शर्करा में वृद्धि को कुंद करने के लिए है । इन दवाओं के पाचन के साथ हस्तक्षेप की वजह से , कुछ लोगों को हल्के पेट फूलना और सूजन का अनुभव है, लेकिन इस बार लंबे समय तक इस्तेमाल के साथ उतरे ।



मधुमेह जटिलताओं

मधुमेह शरीर के विभिन्न प्रणालियों को प्रभावित करता है ।

आंखें:आँखों में रक्त वाहिकाओं अंधापन की ओर जाता है जो मधुमेह रेटिनोपैथी , जिससे jeopardizes। यह लेजर सर्जरी के साथ इलाज किया जा सकता है। ग्लूकोज नियंत्रण जोखिम को कम करता है ।

गुर्दे : गुर्दे के भीतर छोटे जहाजों को नुकसान, नेफ्रोपैथी में कहा , गुर्दे की विफलता का एक प्रमुख कारण है। ग्लूकोज नियंत्रण अक्सर समस्याओं को रोका जा सकता है, लेकिन कभी कभी डायलिसिस या गुर्दा प्रत्यारोपण की जरूरत होगी।

नसों: नसों, आमतौर पर पैर और पैरों में , मधुमेह से क्षतिग्रस्त हो गया है जब मधुमेही न्यूरोपैथी होते हैं। न्यूरोपैथी के साथ लोगों को आमतौर पर पैर, या जलने के लक्षण या काँटों में दर्द को महसूस करने thumbness और अक्षमता या तो कर सकते है। कभी-कभी मरीजों को दोनों हो सकते हैं । ऐसे Neurontin दवा के रूप में दर्द के साथ मदद कर सकते हैं ।

पैर। संक्रमण, चोटों और गैंग्रीन गरीब संचलन का एक परिणाम के रूप में पैरों में विकसित कर सकते हैं । हमेशा एक podiatrist देखते हैं। मधुमेह के साथ लोग अक्सर क्योंकि दर्द मुखौटा कि imparied दृष्टि और तंत्रिका अंत के लिए अपने पैरों पर विकासशील घावों पता नहीं लगा है ।अपेक्षाकृत नया है और काफी pricey , thiazolidinediones ( TZDs ), या glitazones , वसा संश्लेषण और चयापचय में शामिल कुछ जीनों को सक्रिय द्वारा इंसुलिन के लिए पेशी सेल प्रतिरोध कम हो। इंसुलिन के लिए प्रतिरोधी मोटापे से ग्रस्त लोगों को अक्सर TZDs ले। इनमें से कुछ जिगर की समस्याओं का कारण बन सकती है, तो अपने चिकित्सक से शायद अपने जिगर एंजाइमों की जांच करना चाहते हैं जाएगा । दवाओं, troglitazone में से एक है , इस कारण बाजार से वापस ले लिया गया है। Avandia और Actos जिगर की समस्याओं का कारण नहीं दिखाई देते हैं, लेकिन वे वर्तमान में पीबीएस पर सूचीबद्ध नहीं हैं। TZDs के साइड इफेक्ट द्रव प्रतिधारण, उठाया लिपिड स्तर और एनीमिया शामिल हैं।

  एक नई दवा , Starlix , एक फेनिलएलनिन व्युत्पन्न , Austrialia में क्षितिज पर है । यह इंसुलिन जारी करने के लिए अग्न्याशय उत्तेजक द्वारा ग्लूकोज के स्तर को कम करती है। यह जल्दी से काम करता है और खाने के बाद होती है जो रक्त ग्लूकोज में वृद्धि को रोकने के लिए कार्य करता है।

No comments:

Post a Comment