Wednesday, August 26, 2015

High Cholesterol

आप सीखते हैं और स्वस्थ रहे हैं, भले ही यह हृदय रोग और स्ट्रोक के लिए जोखिम में डालने, उच्च कोलेस्ट्रॉल है संभव है। चिंता मत करो: यदि आप अपने कोलेस्ट्रॉल के स्तर को कम करके अपने दृष्टिकोण में सुधार करने के लिए क्या कर सकते हैं वहाँ बहुत कुछ है - सुरक्षित रूप से और प्रभावी ढंग से।
क्या हो रहा है
कोलेस्ट्रॉल लोकप्रिय मीडिया में एक घातक खलनायक के रूप में चित्रित किया गया है, लेकिन सच्चाई यह है कि तुम जीवित और अच्छी तरह से रहने के लिए अपने खून में इसके बारे में एक निश्चित राशि की आवश्यकता है। एक तरह से, फैटी यौगिक, कोलेस्ट्रॉल हार्मोन, तंत्रिका तंतुओं और कोशिका झिल्ली के निर्माता के लिए आवश्यक लिपिड (रक्त जनित वसा) के एक समूह में से एक है। आप कोलेस्ट्रॉल एक समस्या बन जाता है कि इसके बारे में बहुत ज्यादा है यह केवल जब। अपने जिगर आम तौर पर आप सभी की जरूरत कोलेस्ट्रॉल बनाता है। आप संतृप्त वसा पर कोलेस्ट्रॉल में भोजन उच्च खाते हैं, जिगर और भी अधिक बाहर मंथन से प्रतिक्रिया करता है। ओवरटाइम, अतिरिक्त अपने धमनियों में निर्माण और atherosclerotic पट्टिका क्या कहा जाता है में कड़ा होने की संभावना है: अनुपचारित, इस हालत (artherowsclerosis) एनजाइना, दिल का दौरा या स्ट्रोक के लिए नेतृत्व कर सकते हैं।

    
आदर्श रूप में, अपने कुल कोलेस्ट्रॉल स्तर 5.5 mmol / एल से नीचे होना चाहिए कोलेस्ट्रॉल के दो प्रमुख उप-प्रकार भी विचार किया जाना है: कम घनत्व वाले लिपोप्रोटीन (एलडीएल), तथाकथित 'खराब' कोलेस्ट्रॉल और उच्च घनत्व वाले लिपोप्रोटीन (एचडीएल), या 'अच्छा कोलेस्ट्रॉल। (लिपो प्रोटीन हमारे शरीर में कोशिकाओं को परिवहन वसा कि मदद वसा और प्रोटीन के छोटे ग्लोबुलेस) कर रहे हैं। लिपोप्रोटीन के प्रत्येक प्रकार अपने स्वास्थ्य पर एक अलग प्रभाव पड़ता है। उदाहरण के लिए उच्च अपने एलडीएल, दिल की बीमारी का खतरा। एचडीएल इसे वापस metabolised और अंत में उत्सर्जित किया जाता है, जहां जिगर के लिए कोलेस्ट्रॉल किया जाता है क्योंकि दूसरी ओर, एचडीएल के उच्च स्तर पर वास्तव में अपने हृदय जोखिम को कम। (कोलेस्ट्रॉल के स्तर को और क्या संख्या मतलब के टूटने के लिए शीघ्र ही पर तालिका देखें।) डॉक्टरों को भी, अन्य रक्त लिपिड के लिए विशेष रूप से ट्राइग्लिसराइड्स (शीघ्र ही देखें बॉक्स) ध्यान देना।

  
और महिलाओं से अधिक पुरुषों (एस्ट्रोजन रजोनिवृत्ति तक मदद करता है) में - उच्च कोलेस्ट्रॉल के लिए अपने जोखिम उम्र के साथ बढ़ जाती है। अन्य जोखिम वाले कारकों के तहत सक्रिय थायराइड या एक परिवार के इतिहास के रूप में मधुमेह, शामिल हैं। उच्च कोलेस्ट्रॉल कोई वास्तविक लक्षण है, भले ही यह कोरोनरी हृदय रोग का एक प्रमुख कारण, आस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के वयस्कों की संख्या एक हत्यारा है। एक रक्त परीक्षण आप उच्च कोलेस्ट्रॉल है का पता चलता है, तो उज्जवल पक्ष पर, इसे नियंत्रण में लाने के लिए अच्छे तरीके से कर रहे हैं।
संभावना पहला कदम

    
जीवन शैली को अपने भोजन में संतृप्त वसा और पशु प्रोटीन की मात्रा को कम करने पर जोर देने के साथ, बदल जाता है।
    
दवा - दाग दवाओं में से एक सबसे अधिक संभावना है - जीवन शैली उपाय अपर्याप्त हैं।
    
प्राकृतिक उपचार हल्का ऊपर उठाया कोलेस्ट्रॉल के स्तर के लिए कारगर हो सकता है।सवाल पूछने के लिए

    
क्यों मेरे सख्त आहार योजना मेरे कोलेस्ट्रॉल के स्तर में सेंध के ज्यादा नहीं बना था?
    
अपने उच्च कोलेस्ट्रॉल अब तक मेरे स्वास्थ्य के लिए किसी भी नुकसान पहुंचाया है, तो यह निर्धारित करने के लिए किसी भी परीक्षण कर रहे हैं?
    
मैं अपने बच्चों को उच्च कोलेस्ट्रॉल के लिए जाँच करने के लिए कहना चाहिए?
    
यह एक दवा मैं ले जा रहा हूँ या मेरे पास एक और चिकित्सा हालत मेरी कोलेस्ट्रॉल के स्तर को rasising जा सकता है कि संभव है?उपचार
पहले कदम के लिए जीवन शैली के उपायों के साथ अपने कोलेस्ट्रॉल को कम करने की कोशिश है। अक्सर नियमित व्यायाम के साथ-साथ आहार में परिवर्तन एक स्वीकार्य सीमा से नीचे कोलेस्ट्रॉल के स्तर को ला सकते हैं। आनुवंशिक रूप से उच्च कोलेस्ट्रॉल के लिए संवेदनशील लोगों के लिए आम बात है - - जो इन चाल नहीं करते, तो अपने डॉक्टर से सुरक्षित और कारगर दवाएं लिख सकते हैं। आप के रूप में अच्छी तरह से कोशिश कर सकते हैं प्राकृतिक उपचार कर रहे हैं।


                                                                      
उपचार के विकल्पजीवन शैली में परिवर्तन ------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------आहार पर ध्यान देना संतृप्त वसा, कोलेस्ट्रॉल में उच्च खाद्य पदार्थ से बचें।------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------व्यायाम और वजन घटाने के दोनों हृदय रोग के खिलाफ की रक्षा करना।-------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------एक जाम मॉडरेट शराब के उपयोग का आनंद लें एचडीएल को बढ़ा देता है।
दवाओं---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------स्टैटिन अत्यधिक प्रभावी, पहली लाइन उपचार।---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------निकोटिनिक एसिड नियासिन, आईडीएल कम और एचडीएल को बढ़ाने के लिए। ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------

 
पित्त अम्ल sequestrants कम एलडीएल को सैनिक पथ में काम करते हैं।----------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------उच्च ट्राइग्लिसराइड्स के लिए fibric एसिड डेरिवेटिव, लेकिन एलडीएल में मदद मिलेगी।
प्राकृतिक तरीकों----------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- डे पर बल देते विश्राम तकनीकों रक्त लिपिड स्तर कम कर देता है।-----------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------जड़ी बूटी स्टेरोल्स, gugulipid, Policosanol की योजना है।-----------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------

 
विटामिन Inositol hexaniacinate (नियासिन nonflushing)।


नियंत्रण लेने

     
अधिक ओमेगा -3 s खाओ। (जैतून और मछली के तेल में पाया जाता है) इन फैटी एसिड (जैसे कनोला के रूप में मकई आधारित तेलों में) अधिक प्रचलित ओमेगा 6s से स्वस्थ हैं। ओमेगा -3 s का एक बेहतर संतुलन प्राप्त करने के लिए, जैतून का तेल के साथ सलाद ड्रेसिंग (बोतलबंद ड्रेसिंग अक्सर सोयाबीन तेल का उपयोग करें) का चयन और भी जैतून का तेल के साथ खाना बनाना। कनोला तेल से बना Mayon-naise के लिए देखो; सबसे सोयाबीन या अन्य उच्च ओमेगा -6 तेलों का उपयोग करें।
    
कम खुराक एस्पिरिन चिकित्सा के बारे में पूछें। अपने समग्र जोखिम प्रोफाइल पर निर्भर करता है, एक दैनिक कम खुराक एस्पिरिन दिल का दौरा पड़ने की संभावना को कम करने के लिए एक स्मार्ट और सस्ता तरीका हो सकता है। लेकिन पहले अपने डॉक्टर से बात कर के बिना आहार के रूप में इस तरह के आरंभ नहीं है।होनहार घटनाक्रमों
जैव प्रौद्योगिकी फर्म अवंत immunotherapeutics एक कोलेस्ट्रॉल के टीके पर काम कर रहा है। एक वर्ष में दो बार प्रशासित, टीका 20% से ज्यादा एलडीएल को कम करते हुए के रूप में ज्यादा 40-50% द्वारा एचडीएल कोलेस्ट्रॉल को बढ़ाने के लिए प्रारंभिक अध्ययन में दिखाया गया है। इसके अलावा क्लिनिकल परीक्षण के लिए आवश्यक हैं, लेकिन अभी तक वैक्सीन सुरक्षित दिखाई देता है और एक दिन जल्दी ही statin दवाओं के लिए अच्छी तरह से प्रतिक्रिया नहीं है जो उन लोगों के लिए एक उपयोगी विकल्प प्रदान कर सकता है।
जीवनशैली में परिवर्तनकुछ सरल कदम के साथ, आप 20 से 30 प्रतिशत, या और भी अधिक द्वारा अपने कोलेस्ट्रॉल के स्तर में कटौती कर सकते हैं। सबसे पहले, आहार में परिवर्तन। कम उच्च वसा, ऐसे भी कोलेस्ट्रॉल में उच्च रहे हैं जो लाल मांस और पूरे दूध डेयरी उत्पाद, के रूप में पशु व्युत्पन्न खाद्य पदार्थ, खाओ। और प्रसंस्कृत खाद्य पदार्थ उच्च संतृप्त वनस्पति तेल (नारियल तेल, पाम और पाम तेल कर्नेल) शामिल करने से बचें। इन तेलों संयंत्र स्रोतों से आते हैं और किसी भी कोलेस्ट्रॉल को नियंत्रित नहीं है, भले ही वे कोलेस्ट्रॉल का निर्माण करने के लिए अपने जिगर को प्रोत्साहित। हमेशा उनके लेबल पर 'कम कोलेस्ट्रॉल' या 'नहीं कोलेस्ट्रॉल' दिखावा है कि खाद्य पदार्थों से सावधान रहना होगा।

  
यह भी TFAs या ट्रांस वसा के रूप में जाना ट्रांस फैटी एसिड होता है --- - बहुत बुरी खबर है। कोई भी तरल वनस्पति तेल ठोस या हाइड्रोजन जोड़कर semisolid किया जाता है जब मार्जरीन और वाणिज्यिक पके हुए माल में मुख्य रूप से पाया जाता है, TFAs होते हैं। संतृप्त वसा की तरह, ट्रांस वसा एलडीएल बढ़ाने के लिए और एचडीएल को कम। लेबल पढ़ें और वाक्यांश 'आंशिक रूप से हाइड्रोजनीकृत वनस्पति तेल होता है' के साथ उत्पादों की स्पष्ट चलाने की। जैतून और बजाय कनोला तेल का उपयोग करें; वे संतृप्त वसा की तुलना में काफी स्वस्थ है जो monounsaturated वसा, के अच्छे स्रोत हैं। आप भी तथाकथित भूमध्य आहार का पालन करना चाहिए; फाइबर (फल, सब्जियां, साबुत अनाज) में वसा में कम और उच्च रहे हैं कि खाद्य पदार्थों को बाहर की तलाश; और मछली, फलियां और सोया से अपने प्रोटीन मिलता है।

  
आप 20 प्रतिशत से अधिक मोटापे के शिकार हैं, तो आहार में परिवर्तन करने के लिए इसके अलावा, आप अतिरिक्त किलो खोना चाहिए। आपके एचडीएल बढ़ाने के लिए और काफी हृदय रोग के खिलाफ की रक्षा कर सकते हैं कम से कम 1000 किलो जूल एक दिन (तेज चलने के 45 मिनट या जॉगिंग के 25 मिनट के बराबर) जल रहा है: और नियमित रूप से व्यायाम करने के लिए सुनिश्चित करें। सर्वोत्तम परिणामों के लिए, प्रतिरोध प्रशिक्षण और शक्ति प्रशिक्षण के साथ एरोबिक गतिविधि गठबंधन। आप भी हर दिन (एक ग्लास वाइन, एक बियर या एक कॉकटेल) एक जाम करने पर विचार हो सकता है। अध्ययन का एक नंबर है कि उदारवादी शराब की खपत एचडीएल बढ़ावा कर सकते हैं दिखाया है। पुरुष, तथापि, दो पेय एक दिन से अधिक नहीं होनी चाहिए; महिलाओं के एक से अधिक नहीं। अपने स्वास्थ्य के जोखिम को बढ़ा सकते हैं कि राशि से अधिक। यदि आप धूम्रपान और, निश्चित रूप से धूम्रपान छोड़ दिया।Flipkart.com से जॉनसन की देखभाल कॉम्बो खरीदें

No comments:

Post a Comment