Friday, August 28, 2015

Irritable Bowel Syndrome

जीवनशैली में परिवर्तन
आंतों से पानी को अवशोषित करके, घुलनशील फाइबर को निष्कासित करने के लिए कठिन और दर्दनाक बनने से रोकता है जो मल में नमी रखने में मदद करता है। फाइबर भी बदले में पेट के बाहर भरता है और ऐंठन में जाने की संभावना को कम कर देता है, जो मल, ऊपर bulks। घुलनशील फाइबर में उच्च खाद्य पदार्थ है कि दलिया, सोया खाद्य पदार्थ, जौ, जई चोकर और सेम शामिल हैं। आप इस तरह के psyllium बीज (Metamucil, Nucolox) के रूप में, एक bulking एजेंट की कोशिश की, लेकिन बातें चलती रखने के लिए दिन भर में पानी और अन्य तरल पदार्थ का सेवन के साथ इसे लेने के लिए सुनिश्चित किया जा सकता।

  
आपका मुख्य लक्षण हवा हो गया है, ऐसे सेम, मटर, मसूर, broccoil, cauli-फूल, प्याज, खीरा और पत्तेदार सब्जियों के रूप में गैस के गठन खाद्य पदार्थों को खत्म करने के लिए प्रयास करते हैं। अपने लक्षणों में सुधार के रूप में, धीरे-धीरे इन खाद्य पदार्थों को reintroduce और देखो क्या होता है।

  
अपने आहार के लिए और अधिक ध्यान देने के साथ-साथ, और अधिक व्यायाम मिलता है। IBS के साथ महिलाओं के अध्ययन में, का प्रयोग किया है जो उन लोगों में नहीं था, जो उन लोगों की तुलना में कम लक्षण की सूचना दी। इतना ही नहीं यह भी अपनी जगह में उन लोगों के बाहर के नियंत्रण आंतों रखने के लिए मदद, पेट की मांसपेशियों कंपनियों, व्यायाम मदद पाचन को प्रोत्साहित करता है। और बाहर काम के तनाव को हरा करने के लिए एक शानदार तरीका भी है। सप्ताह में तीन बार चलना या कम से कम 30 मिनट के लिए एरोबिक व्यायाम के कुछ अन्य रूप से करते हैं।

 
होनहार घटनाक्रमों

    
Lotronex इसके अलावा, विशेष रूप से IBS लक्षण के लिए डिज़ाइन किया गया अधिक दवाओं के रास्ते पर हैं। एक, Cilansetron, अब क्लिनिकल परीक्षण में एक और 5-HT3 रिसेप्टर प्रतिपक्षी, diahorrea तोड़ कम करने में मदद, Lotronex के साथ पूरा कर सकते हैं।
    
Alosetron (Letronex), एक और 5-HT3 प्रतिपक्षी, गंभीर स्वास्थ्य संबंधी चिंताओं के बाद निर्माता द्वारा वापस ले लिया रहने के बाद वापस अमेरिका में बाजार पर है। अब काफी प्रतिबंध के तहत, दवा IBS में दस्त के लिए बहुत effectivee है।दवाएं
अपने लक्षणों को जीवन शैली में परिवर्तन का जवाब नहीं है, तो अपने चिकित्सक से एक या निम्न चिकित्सा (साइड इफेक्ट के बारे में चर्चा और निर्देशन के रूप में ही दवा का उपयोग सुनिश्चित हो) के और अधिक जोड़ने का सुझाव हो सकता है:

    
ऐसे दस्त के लिए नेतृत्व कि संकुचन को रोकने में मदद loperamide (Imodium) और diphenoxylate हाइड्रोक्लोराइड / atropine सल्फेट (Lomotil), के रूप में Antidiarrhoeal एजेंटों,। (एक गर्म दिन पर जबकि व्यायाम) नहीं दैनिक उपयोग के लिए, इन (जैसे एक सामाजिक सगाई के दौरान) inconvienient कई बार दस्त रोकने में और उम्मीद के मुताबिक लोगों पर विशेष रूप से अच्छी तरह से काम करते हैं।
    
काउंटर पर बेचा मैग्नीशियम hdyroxide (मैग्नीशिया के दूध) और Lactulose रूप hyperosmotic जुलाब, (Duphalac), कब्ज मदद मिल सकती है। लंबे समय तक इस्तेमाल कब्ज और खराब हो सकते हैं, क्योंकि antidiarrhoeal एजेंटों के साथ के रूप में, उन्हें एक नियमित आदत नहीं बनाते हैं। आपको सबसे पहले एक psyllium उत्पाद की कोशिश कर सकते हैं।
    
ऐसे Donnatab रूप antispasmodics, hyoscine butylbromide (Buscopan) या meberverine (Colofac), भी मदद करते हैं। वे आंतों की मांसपेशियों को आराम और आप तीव्र पेट दर्द से पीड़ित है, तो उपयोगी होते हैं। आप एक भोजन खाने से पहले दवा 30 से 60 मिनट का समय लगेगा।
    
ऐसे imipramine (Tofranil) और amitriptyline (Endep, Tryptanol) के रूप में tricyclic antidepressants, ऐंठन के लिए अपनी आंतों बताने के लिए जिम्मेदार मस्तिष्क neurones प्रतिक्रिया। अवसाद के लिए, की तुलना में इन दवाओं को भी अपने मस्तिष्क को उनके संकेतों relaying से अपने पेट में दर्द रिसेप्टर्स बंद करता है बहुत कम पर निर्धारित है।
    
5 हिंदुस्तान टाइम्स रिसेप्टर्स Tegaserod (Zelmac) द्वारा पर काम कर रहे हैं। यह जिसका चिड़चिड़ा आंत्र लक्षण पेट में दर्द / बेचैनी और कब्ज (नीचे देखें बॉक्स) कर रहे हैं महिलाओं के लिए सबसे उपयोगी है, तो यह जठरांत्र संबंधी मार्ग के माध्यम से आंदोलन को उत्तेजित करता है।
> अधिक मछली खाते हैं। चिकित्सा के प्रतिष्ठित न्यू इंग्लैंड जर्नल में एक अध्ययन में अधिक आईबीएस कम या वे अपनी दवा के साथ-साथ दैनिक मछली के तेल की खुराक ले लिया जब उनके लक्षणों का सफाया कर दिया था, जो उन लोगों की तुलना में आधे से। मछली के तेल यह सूजन को कम करने के लिए जाना जाता है ओमेगा -3 फैटी एसिड कहा जाता है, महत्वपूर्ण वसा होता है क्योंकि IBS के इलाज में मदद कर सकता है। मछली के तेल भी अपने दिमाग आंत्र संकेतों की व्याख्या तरह से सामान्य है, मस्तिष्क रसायन सेरोटोनिन का स्तर सिलेंडर सकता है। ऐसे में दो बार एक सप्ताह में एक ट्यूना या मछली के रूप में फैटी, ठंडे पानी की मछली खाने की कोशिश करें।


                                                                  
Tegaserod (ZELMAC)अनुसंधान स्वाभाविक रूप से होने वाली, न्यूरो ट्रांसमीटर, सेरोटोनिन, जठरांत्र संबंधी मार्ग के समारोह पर काफी प्रभाव हो सकता है कि दिखाया गया है। सेरोटोनिन और आमतौर पर इस तरह के अवसाद के रूप में शर्तों के साथ जोड़ा गया है, जबकि यह पेट में सेरोटोनिन रिसेप्टर्स सक्रिय कर रहे हैं जब आंत्र कार्रवाई दस्त और तात्कालिकता के कारण ऊपर निकल जाता है कि पाया गया है। इसके विपरीत इन रिसेप्टर्स अवरुद्ध कर रहे हैं जब आंत्र कार्रवाई कब्ज और सूजन के कारण धीमा।

  
यह सेरोटोनिन की कार्रवाई mimics इसलिए Zelmac एक आंशिक SHT एगोनिस्ट है। यह जठरांत्र संबंधी मार्ग के माध्यम से आंदोलन acclerating से काम करता है और इसलिए जिसका मुख्य लक्षण IBS के कब्ज, पेट की परेशानी और सूजन रहे लोगों में विशेष रूप से उपयोगी है। इस सिद्धांत को बेतरतीब, नियंत्रित क्लिनिकल परीक्षण के एक नंबर के द्वारा समर्थित किया गया है। बहुत कुछ पुरुषों मूल क्लिनिकल परीक्षण में पंजीकृत किए गए हैं। बहुत कुछ पुरुषों मूल क्लिनिकल परीक्षण में पंजीकृत किए गए हैं, इसलिए Zelmac केवल कब्ज प्रमुख IBS के साथ महिलाओं के लिए मंजूरी दे दी है।

   
Zelmac के साइड इफेक्ट मुख्य रूप से जठरांत्र संबंधी मार्ग शामिल है। Zelmac के साथ जुड़े मुख्य पक्ष प्रभाव दवा लेने वाले लोगों की लगभग 10% है जो होता है दस्त, है।

   
Zelmac सिर्फ एक भोजन से पहले दो बार दैनिक लिया जाता है। Zelmac का लाभ आप भी केवल 12 सप्ताह की एक अधिकतम के लिए इसे ले जाना चाहिए ताकि समय के साथ अस्वीकार करते हैं। आप एक महीने के बाद कोई सुधार नहीं दिखाया है इसके अलावा, अगर आप इसे ले जा बंद कर देना चाहिए। यह दवा नशे की लत नहीं है।

  
यह आप Zelmac नहीं लेते हैं कि सिफारिश की है। आप गर्भवती या स्तनपान कर रहे हैं, या आप गंभीर जिगर या गुर्दे की बीमारी है, तो।

  
आप Zelmac प्राप्त करने के लिए, और, दवा ऑस्ट्रेलिया या न्यूजीलैंड में सब्सिडी वाले और इसलिए बहुत pricey है नहीं है, चेतावनी दी है कि एक डॉक्टर के पर्चे की जरूरत है।

  
प्रक्रियाओं





तनाव स्पष्ट रूप से अपने IBS aggravates हैं, तो इस तरह के बायोफीडबैक और सम्मोहन के रूप में छूट तकनीक की मदद कर सकता है। दोनों से सीखा जा सकता है एक पेशेवर प्रशिक्षित और फिर घर पर किया। एक ठेठ biofeed वापस सत्र में, अगर आप इस तरह की हृदय गति, रक्तचाप और मांसपेशियों में तनाव के रूप में शारीरिक कार्यों पढ़ता है कि एक मशीन के शौकीन रहे हैं। आप आराम करने की कोशिश के रूप में, मशीन आप कैसे बन गया हूँ आराम ठीक से पता दे, लगातार प्रतिक्रिया देता है। अंततः आप मशीन के बिना एक ही परिणाम उत्पन्न करने में सक्षम हो जाएगा। Hyonotherapist अपने पेट की मांसपेशियों को आराम करना शामिल है कि एक दृश्य है, हालांकि आप वार्ता के रूप में IBS के लिए सम्मोहन के दौरान, आप एक गहरा आराम से राज्य में प्रवेश। गैस्ट्रोएंटरोलॉजी के अमेरिकी जर्नल में प्रकाशित एक अध्ययन में, 12 hypnotheraphy सत्र तीन महीने से अधिक समय से गुजरना पड़ा है जो 250 आईबीएस रोगियों कम लक्षण का अनुभव किया। कुछ प्रशिक्षण सत्र के बाद, आप कृत्रिम निद्रावस्था का राज्य में अपने आप को जगह आप सिखाया गया है सकारात्मक सुझाव प्रत्यारोपण और फिर होगा पर कृत्रिम निद्रावस्था का राज्य छोड़ने के लिए सीखना होगा।
प्राकृतिक तरीकों
IBS के साथ कई लोगों को एक प्राकृतिक मांसपेशियों को आराम के रूप में कार्य कर सकते हैं जो पुदीना तेल की आपूर्ति करता है, लेने से राहत मिल। IBS के साथ 110 लोगों के हाल के एक अध्ययन में, 15 से 20 मिनट के भोजन से पहले एक कैप्सूल लेने वालों के लिए एक महीने के भीतर कम सूजन, दस्त और दर्द था। जहां यह आवश्यक है पुदीना तेल अपने intenstine में जारी किया जाता है कि यह सुनिश्चित करता है जो एक 'आंतों का लेपित' पूरक, के लिए देखो। खाने से पहले दो या तीन बार एक दिन (तेल के 0.2 मिलीलीटर प्रत्येक युक्त) एक या दो कैप्सूल ले लो। आप (यह गर्भाशय को आराम) गर्भवती हैं, तो पुदीना तेल नहीं लेना है या आप एक ख़ाली जगह हर्निया है; और अपने लक्षण बढ़ सकता है, जो पुदीना चाय से बचें।
View More Job Search Results

No comments:

Post a Comment