Saturday, August 29, 2015

Memory loss-

दवाएंहार्मोन रिप्लेसमेंट थेरेपी (एचआरटी)। रजोनिवृत्ति स्पष्ट रूप से आप भुलक्कड़ बना रही है, तो अपने डॉक्टर progestin, प्रोजेस्टेरोन का एक कृत्रिम रूप के साथ संयुक्त कम खुराक एस्ट्रोजन के होते हैं जो एचआरटी के एक परीक्षण की सिफारिश कर सकता है। कुछ अध्ययनों से याददाश्त में सुधार और यहां तक ​​कि Alzhemeir रोका जा सकता है कि एस्ट्रोजन प्रतिस्थापन दिखाने की बीमारी। Oestrogen नई मस्तिष्क कोशिकाओं के विकास को बढ़ावा देने और मस्तिष्क में रक्त प्रवाह और ग्लूकोज उपयोग में सुधार हो सकता है। हालांकि, लंबी अवधि के एचआरटी उपयोग से जुड़े दुष्प्रभाव और स्वास्थ्य के जोखिम को देखते हुए निर्णय खाते में स्तन कैंसर, रक्त के थक्के, पित्ताशय की पथरी और इस तरह के व्यक्तिगत या परिवार के इतिहास सहित अन्य कारकों रखना चाहिए इस तरह के एक चिकित्सा शुरू करने के लिए।Galantamine। हलका पीला बल्ब से ली गई है neurotransmitter acetylcholine, जो galantamine, के स्तर को बढ़ाने के लिए जाना जाता है, के लिए हल्के मध्यम तेज अल्जाइमर रोग के प्रारंभिक उपचार के लिए एक अधिकार precription पर उपलब्ध है। एक विशेषज्ञ ने इस निदान की पुष्टि सबूत galatamine मतली, उल्टी और diahorrea पैदा कर सकता है, हालांकि वहां इस उपचार का उपयोग करने की आवश्यकता है, और केवल एक डॉक्टर की देखरेख में किया जाना चाहिए। आप एमसीआई के साथ का निदान और Alzhemir के विकास के लिए खतरा हैं किया गया है, तो आप (अल्जाइमर रोग देखें) इसकी प्रगति को रोकने के लिए के रूप में अच्छी तरह से अन्य दवाओं विचार कर सकते हैं।एनएसएआईडी। कुछ अध्ययनों से (आमतौर पर गठिया के लिए निर्धारित) ऐसे Naprosyn के रूप में nonsteroidal विरोधी भड़काऊ दवाओं (NSAIDs) लेने patietns स्मृति हानि और मनोभ्रंश के लिए कम खतरा होता है कि पता चलता है। (यह अल्जाइमर एक मस्तिष्क में सूजन का प्रतिनिधित्व कर सकते हैं, क्योंकि एनएसएआईडी जांच में रखने के लिए यह हो सकता है कि अनुमान लगाया भी जाता है।)



                                                          
मस्तिष्क श्रृंखला
यदि आप एक कुत्ते का लगता है, आप अपने मस्तिष्क के एक असतत, साफ हिस्से से स्मृति ड्राइंग नहीं किया जा सकता है। इसके बजाय, यह पसंद है और यहां तक ​​कि कैसे इसकी छाल लगता है लग रहा है क्या मेडिकल साइंसेज, एक कुत्ता बदबू आ रही है कि कैसे वापस बुलाने के लिए जिम्मेदार विविध मस्तिष्क साइटों से स्मृति को खींच सकते हैं बिजली के लय की एक विस्तृत प्रणाली, के लिए Arkansas विश्वविद्यालय कहते हैं।

    
शोधकर्ताओं ने मस्तिष्क की चेतक भाग एक सा, आदर्श अलग मस्तिष्क क्षेत्रों synchrony में काम करने का कारण है कि बिजली के लय के लिए एक स्विचबोर्ड ऑपरेटर की तरह कार्य करता है कि कहते हैं। वे इसे कुछ या किसी के नाम का उपयोग करने में असमर्थ बना देता है कि इन लय में व्यवधान हो सकता है।

  
स्मृति हानि के साथ मरीजों के मस्तिष्क के विभिन्न क्षेत्रों से कनेक्ट है कि न्यूरोट्रांसमीटर की विस्तृत circuitry में glitches का सामना कर के रूप में इतना 'खोने' के बारे में जानकारी नहीं हो सकता है। यही कारण है कि आप कुछ समय में आसानी से नाम याद करने में सक्षम हैं क्यों, शोधकर्ताओं का कहना है, समझा है, लेकिन दूसरी बार में एक जटिल नुकसान में होगा।प्राकृतिक तरीकोंअपने आहार पूरक करने के लिए, अपने चिकित्सक से आप एक दैनिक मल्टीविटामिन / खनिज के पूरक के रूप में भी एक एंटीऑक्सीडेंट जटिल लेने की सिफारिश कर सकता है। अमेरिकन मेडिकल एसोसिएशन के जर्नल में हाल ही में प्रकाशित अध्ययन दैनिक एंटीऑक्सीडेंट (विशेष रूप से विटामिन सी और ई) का उपयोग व्यक्तियों अल्जाइमर के विकास से कुछ सुरक्षा के लिए किया था कि पता चला है। 50 से अधिक उम्र के कई लोगों को स्वस्थ मस्तिष्क के कामकाज के लिए आवश्यक है जो विटामिन बी 12, में कमी कर रहे हैं, क्योंकि अतिरिक्त बी 12 लेने के लिए एक अच्छा विचार हो सकता है। इसके अलावा, जड़ी बूटी जिन्कगो biloba मस्तिष्क में रक्त के प्रवाह में सुधार के रूप में और एंटीऑक्सिडेंट और विरोधी भड़काऊ कार्य कर सकते हैं। अधिकांश परीक्षणों तीन खुराक में विभाजित है, एक दिन में जिन्कगो biloba निकालने का 120-160 मिलीग्राम का इस्तेमाल किया है।

  
Huperzine एक, एक काई से विभाजित एक चीनी औषधीय जड़ी बूटी, भी neurotransmitter acetylcholine की अपर्याप्त मात्रा में उत्पादन जो लोगों की मदद करने के लिए सूचित कर दिया गया है। एक दिन में दो बार 50 मिलीग्राम की मात्रा में इस जड़ी बूटी ले लो। इसके अलावा, phosphatidylserine (पी एस) की खुराक nuerotransmitters के स्तर को बढ़ा सकते हैं, लेकिन सिर्फ अगर आप (यह बस एक पहले से ही अच्छी याददाश्त में सुधार करना चाहते हैं जो उन लोगों के लिए काम करने के लिए प्रकट नहीं होता है) हल्के संज्ञानात्मक हानि के साथ का निदान किया गया है। 50-75 आयु वर्ग के 149 वयस्कों में से एक 12-सप्ताह के अध्ययन में, एक दिन पीएस के 300 मिलीग्राम ले लिया, जो उन लोगों के नाम जानने के लिए और याद करने के लिए बेहतर करने में सक्षम थे, एक placebo लेने वालों की तुलना में सामना कर रहा है और संख्या।समर्थन पानेअल्जाइमर ऑस्ट्रेलियापीओ बॉक्स 108, अधिनियम 2615 Higgisटेलीफोन: (02) 6254 4233www.alzheimer's.org.auअल्जाइमर NZ। राष्ट्रीय कार्यालय और संसाधन केन्द्र71 Armagh सड़कTruine हाउसक्राइस्टचर्च 8001 NZटेलीफोन: (03) 365 1590www.alzheimer's.org.nz

No comments:

Post a Comment