Monday, August 24, 2015

Hepatits--Continue

दवाएं

हेपेटाइटिस सी के लिए इलाज का मुख्य आधार लंबे इंटरफेरॉन नामक एक वायरस से लड़ने दवा दिया गया है। दवा, एक प्रोटीन, इंजेक्शन द्वारा दिए गए और यह वायरस के खिलाफ एक हमले माउंट कर सकते हैं ताकि आपके प्रतिरक्षा प्रणाली को मज़बूत है। प्रभावशीलता को बढ़ावा देने के लिए, इंटरफेरॉन अक्सर इंटरफेरॉन के साथ मिश्रित या एक गोली के रूप में अलग से दी जा सकती है जो एक दूसरे एंटीवायरल बुलाया रीबावायरिन साथ संयुक्त है। उपचार एक साल या उससे अधिक समय के छह महीने का समय लग सकता है।


  
इंटरफेरॉन के साथ एक बड़ी समस्या यह अपने अप्रिय दुष्प्रभाव है: आप फ्लू की बहुत बुरी स्थिति है जैसे कि यह आप थक भुलक्कड़, उदास या महसूस कर सकते हैं। इससे भी बदतर है, आमतौर पर अतीत में इस्तेमाल किया गया था कि इंटरफेरॉन के प्रपत्र सफलतापूर्वक केवल 10 यह रीबावायरिन के साथ जोड़ दिया गया था जब भीषण आहार, और के बारे में 40 प्रतिशत सहा, जो लोगों के 20 प्रतिशत में वायरस का उन्मूलन। आश्चर्य नहीं कि दवा एक बुरा प्रतिष्ठा हासिल कर लिया और कई लोगों को पूरी तरह इंटरफेरॉन उपचार से वंचित करने का विकल्प चुना।

  
पेजीलेटेड अंटरफेरोन नामक इस दवा की एक नई और बेहतर फार्म अब इसे और अधिक tolearable बनाता है, जो मानक inteferon या रीबावायरिन, या तो बर्दाश्त नहीं कर सकते हैं, जो लोगों के लिए उपलब्ध है। दवा बहुत लंबे समय तक इसलिए इंजेक्शन पुराने फार्म के साथ तीन बार की तुलना में एक सप्ताह में केवल एक बार की जरूरत है आपके खून में सक्रिय रहता है। PEGylated inteferon निर्धारित कर रहे हैं, जो लोगों के बारे में आधे से ठीक हो और के बारे में 60 प्रतिशत करने के लिए सफलता की दर बढ़ जाती है रीबावायरिन के साथ कर रहे हैं। आप नए दवा के साथ और अधिक ऊर्जा, कम थकान और दर्द और कम साइड इफेक्ट है और इसलिए उपचार के साथ रहना करने के लिए प्रेरित रह सकती है। थकान आप के लिए एक बड़ी समस्या है, तो यह एनीमिया के कारण हो सकता है; एक दवा बुलाया erythropoietin मदद मिल सकती है।

  
अपने इलाज के दौरान, अपने चिकित्सक की संभावना सक्रिय सूजन से संकेत मिलता है जो आपके रक्त में वायरस का स्तर और लीवर एंजाइम को मापने के लिए नियमित रूप से रक्त परीक्षण प्रदर्शन करेंगे। आप उपचार के लिए अच्छी तरह से प्रतिक्रिया कर रहे हैं, तो अपने जिगर एंजाइमों तीन महीने के भीतर कम करने के लिए शुरू करना चाहिए। तुम भी एक खोखले सुई के विश्लेषण के लिए जिगर ऊतक की एक छोटी राशि निकालने के लिए अपनी पसलियों के माध्यम से और जिगर में डाला जाता है, जिसमें एक जिगर बायोप्सी हो सकता है।



                                    
प्यार का उपहार ध्यान में रखते?
अधिकांश दाता यकृत शवों से प्राप्त कर रहे हैं, लेकिन तेजी से, परिवार के सदस्यों और दोस्तों की जरूरत में लोगों को प्यार करने के लिए उनके यकृत का हिस्सा दान करने के लिए बाहर आ रहे हैं। आधा या स्वस्थ अंग के और अधिक तेजी से पुनर्जीवित करने के लिए जिगर की अद्भुत क्षमता से संभव बनाया एक उपलब्धि हटाया जा सकता है। कई हफ्तों के ऑपरेशन के बाद, दोनों दाता और प्राप्तकर्ता पूर्ण आकार की है, पूरी तरह से काम कर रहा यकृत है की उम्मीद कर सकते हैं। लगभग 2000 इन रहने वाले प्रत्यारोपण आपरेशन के पिछले 10 वर्षों में प्रदर्शन किया गया है। प्रक्रिया (जैसे लाइव गुर्दा दान के रूप में) से संबंधित प्रक्रियाओं की तुलना में अधिक जटिल है और 18 घंटे तक का समय लग सकता है। इन आपरेशनों के विशाल बहुमत वे तेजी से commoplace होते जा रहे हैं जो एक कारण है, सफल रहे हैं।


मैं हेपेटाइटिस के खिलाफ टीका लगाया जाना चाहिए?
वहाँ हेपेटाइटिस ए और बी के खिलाफ सुरक्षित और प्रभावी टीके रहे हैं, लेकिन आप पहले से ही बीमार हो, तो वे कुछ भी नहीं है। Hepatits एक टीके की बीमारी आम है जिन देशों की यात्रा करने वालों के लिए अच्छा है। बच्चों को नियमित हैपेटाइटिस बी के लिए प्रतिरक्षित, और एक संयुक्त ए और बी के टीके भी उपलब्ध है।

  
गिरगिट की तरह हेपेटाइटिस सी आठ अलग-अलग वायरस रूप हैं। काम उस पर चल रहा है, हालांकि यह एक टीका विकसित करने के प्रयासों stymied है। आप हेपेटाइटिस सी है, तो आप आगे उन बीमारियों से खतरे में पड़ नहीं कर रहे हैं, इसलिए है कि अपने चिकित्सक से हेपेटाइटिस ए और बी के खिलाफ टीका सकता है।

आप अतीत में inteferon के पुराने रूप की कोशिश की है, लेकिन कोई जवाब नहीं दिया, तो आप दवा के नए फार्म पर विचार हो सकता है। पुराने दवा के साथ सफलता के लिए नहीं था, जो उन लोगों के बारे में 20 प्रतिशत नए एक साथ ठीक हो रहे हैं। कुछ मामलों में, ड्रग थेरेपी की एक छह tweleve माह के पाठ्यक्रम काम करने के लिए प्रकट होता है, लेकिन वायरस बाद में rebounds और यहां तक ​​कि अधिक संख्या में वापस आता है। इस situaton में, नशीली दवाओं के उपचार के लिए एक दूसरे कोर्स के लिए बुलाया जा सकता है। अधिक एक दूसरे कोर्स से गुजरना, जो उन लोगों की तुलना में आधे से ठीक हो रहे हैं। आप इंटरफेरॉन कोशिश करते हैं और वायरस बनी रहती है, भले ही दवा अभी भी सूजन के खिलाफ अपने जिगर की रक्षा में मदद करता है। Severly क्षतिग्रस्त यकृत के साथ कुछ लोगों को यह रोग की प्रगति धीमी है और एक लीवर प्रत्यारोपण के लिए जरूरत के पहिले से ग्रहण कर सकता है के बाद से कम से स्थायी रूप से इंटरफेरॉन का करता है पर रहते हैं।

  
इंटरफेरॉन भी आमतौर पर हेपेटाइटिस बी के लिए निर्धारित है, क्रोनिक हेपेटाइटिस के इस फार्म के साथ लोगों को भी एक न्यूक्लीओसाइड एनालॉग दवा कहा जाता lamivudie (Zeffix) से लाभ हो सकता है। मूल रूप से एचआईवी, एड्स के वायरस से निपटने के लिए बनाया गया है, लैमीवुडीन भी यह शायद ही कभी पूरी तरह से वायरस को समाप्त हालांकि, reproducing से हेपेटाइटिस बी वायरस को रोकने के लिए पाया गया था। यह भी जिगर में सूजन को रोकता है और जो लोग यह कोशिश की तुलना में आधे से अधिक में remissons प्रेरित करने के लिए पाया गया है। दवा पाचन परेशान, सिर दर्द या अन्य दुष्प्रभाव का कारण हो सकता है, लेकिन आम तौर पर अच्छी तरह से toleranted है। यह एक बार Dialy एक गोली के रूप में लिया जाता है। आपका डॉक्टर आपको कम से कम एक से दो साल के लिए इसका इस्तेमाल की सलाह दे सकते हैं, और भी अनिश्चित काल के लिए हो सकता है।


प्रक्रियाओं


अपने रोग दवाओं या अन्य उपचारों के उपयोग के बावजूद प्रगति और आप गंभीर का विकास
जिगर scarring या कैंसर, आप एक लीवर प्रत्यारोपण के लिए एक उम्मीदवार हो सकता है। पिछले दशक के दौरान, (ऊपर देखें) जिगर उन्नत जिगर की बीमारी के साथ उन लोगों में से कई के लिए एक व्यवहार्य विकल्प के प्रत्यारोपण बना दिया है प्रत्यारोपण शल्य चिकित्सा के क्षेत्र में प्रगति। लगभग 2000 जिगर प्रत्यारोपण ऑस्ट्रेलिया में प्रदर्शन किया और संचालन शुरू होने के बाद न्यूजीलैंड में कम से कम 150 कर दिया गया है।

   
प्रत्यारोपण ऑपरेशन पूरा करने के लिए 18 घंटे तक की आवश्यकता होती है, गहन है। रोगग्रस्त जिगर पेट में एक चीरा और में डाल दिया नया अंग के माध्यम से निकाल दिया जाता है। क्योंकि की कमी की


------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------

                                                   
हेपेटाइटिस की एबीसी

 
हेपेटाइटिस के विभिन्न रूपों, अपनी ही उपचार योजना के साथ प्रत्येक का एक नंबर रहे हैं।

हेपेटाइटिस ए
सबसे आम प्रकार, हेपेटाइटिस ए, कई हफ्तों के लिए आप बहुत बीमार कर सकता है, लेकिन यह कोई स्थायी क्षति के साथ, आम तौर पर अस्थायी है। कोई विशिष्ट दवाओं या, अपनी गतिविधियों को सीमित करने के लिए अपनी ताकत को बनाए रखने के लिए छोटे भोजन खाने और आप बीमार हैं, जबकि शराब और सभी यौन संपर्क से परहेज़ की तुलना में अन्य उपचार कर रहे हैं। कुछ अपने जिगर समझौता हो सकता है, क्योंकि अपने चिकित्सक से भी आप ले रहे हैं किसी भी दवा या पूरक की समीक्षा करेंगे। अपने परिवार के सदस्यों और आप के साथ निकट संपर्क में हैं जो उन लोगों के लिए 14 दिनों की अवधि के भीतर प्रतिरक्षा ग्लोब्युलिन नामक एक प्रतिरक्षा-boostig पदार्थ की एक सुरक्षात्मक इंजेक्शन की आवश्यकता होगी।

हेपेटाइटिस बी
रक्त और यौन संपर्क के माध्यम से फैल, हेपेटाइटिस बी जिगर संक्रमण सिहर, एक पुरानी हो सकती है। एंटीवायरल दवाओं के साथ लंबे समय तक इलाज कि प्रगति कर सकते हैं।

हेपेटाइटिस सी
अब ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड में क्रोनिक हेपेटाइटिस का प्रमुख कारण, हेपेटाइटिस सी एक 'चुपके संक्रमण' ज्यादातर लोगों को भी पता नहीं है, क्योंकि वे इसे किया है माना जाता है। परिष्कृत blod स्क्रीनिंग तकनीक का व्यापक रूप से इस्तेमाल किया गया, इससे पहले कि बहुत से, पूर्व 1990 तक चढ़ाने से संक्रमित हो गया। अब, प्रभावी उपचार के हाथ में है।

हेपेटाइटिस डी
इसके अलावा डेल्टा वायरस कहा जाता है और रक्त में पाया, हेपेटाइटिस डी काफी तेजी से प्रगति कर सकते हैं कि एक 'सुपर संक्रमण' के कारण, हेपेटाइटिस बी वायरस पर piggybacks। एंटीवायरल इंटरफेरॉन उपचार में मदद मिल सकती।

हेपेटाइटिस ई
ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड में दुर्लभ (लेकिन विकासशील देशों में आम) और दागी पानी, हेपेटाइटिस ई के माध्यम से फैला है, दागी पानी के माध्यम से फैला है, एक तीव्र, flulike बीमारी का कारण बन सकता है। यह आमतौर पर स्थायी क्षति का कारण नहीं है, लेकिन अगर आप गर्भवती हैं, विशेष रूप से खतरनाक हो सकता है।

हेपेटाइटिस जी
1995 में पता चला, हेपेटाइटिस जी वयस्कों के 15-30% के गंभीर रोगों को जन्म दे सकता है।
------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------


Donar यकृत, यह एक संगत अंग उपलब्ध बनने के लिए कई महीनों के लिए प्रतीक्षा करने के लिए असामान्य नहीं है। डॉक्टरों आप इसे अस्वीकार करने की संभावना कम हो जाएगा तो अपने सामान्य मेकअप के साथ निकटता के रूप में संभव के रूप में नए अंग मैच के लिए देखते हैं। ऑपरेशन से रिकवरी के बारे में तीन महीने लगते हैं।

  
अधिक एक दाता जिगर प्राप्त करने वाले उन लोगों की तुलना में आधे से दो साल बाद रहते हैं और अच्छी तरह से कर रहे हैं। आप अनिश्चित काल के लिए इस तरह के cyclosporine के रूप में प्रतिरक्षा-दबा ड्रग्स लेने की जरूरत होगी। दुर्भाग्य से, कभी कभी हेपेटाइटिस returns.Your डॉक्टर आप इस तरह लंबे समय से अधिक इंटरफेरॉन के रूप में हेपेटाइटिस दवाएं लेने की सलाह दे सकते।

प्राकृतिक तरीकों


हेपेटाइटिस के खिलाफ अपने जिगर की लड़ाई को मजबूत बनाने में मदद कर सकते हैं कुछ जड़ी बूटियों; हमेशा पहले बातचीत के बारे में अपने डॉक्टर से जाँच।
दूध थीस्ल। Silymarin नामक एक शक्तिशाली एंटीऑक्सीडेंट और जिगर रक्षक होता है जो इस जड़ी बूटी, यह भी नए जिगर की कोशिकाओं के उत्थान को बढ़ावा देता है और जिगर समारोह में सुधार।
Dandelion रूट। इस जड़ी बूटी थीस्ल और विटामिन बी, कोलीन और inositol hexaniacinate साथ संयोजन के रूप में लिया जाता है, यह जिगर को मजबूत बनाने में मदद करता है और यह पित्त और विषाक्त पदार्थों से छुटकारा मदद मिल सकती है, जो एक 'lipotropic संयोजन' का निर्माण करती है।
चीनी जड़ी बूटियों। छोटे यूरोपीय अध्ययन में, जड़ी बूटी schizandra, Artemisia और patrinia का एक संयोजन हेपेटाइटिस सी वायरस के स्तर को कम करने के लिए दिखाया गया। आगे के अध्ययन warranted है।
Buy Abster Aviator Sunglasses from Flipkart.com

No comments:

Post a Comment