Monday, August 31, 2015

Obesity--Continue

जीवनशैली में परिवर्तन
सिर्फ छोटी मात्रा में - ज्यादातर लोगों के लिए काम करते हैं कि वजन कम करने की योजना खाद्य पदार्थों की एक विस्तृत विविधता खाने प्रोत्साहित करते हैं। यहाँ ध्यान अपने वसा का सेवन (विशेष रूप से संतृप्त वसा) कम करने और अधिक साबुत अनाज, फलियां, फल और सब्जियों को खाने पर है। इन खाद्य पदार्थों से कई आप जल्दी ही संतुष्ट महसूस करता है, जो फाइबर में उच्च रहे हैं। यह अपने लक्ष्य को हर kilojoule के साथ सबसे बड़ी 'पैसा बैंग' पाने के लिए करें।

  
आप मामूली अधिक वजन के बजाय मोटापे की श्रेणी में हैं, तो अपने लक्ष्य को शायद आम तौर पर कम खाने और अधिक व्यायाम के माध्यम से 2000 kilojoules के एक दैनिक 'घाटा' बनाने के द्वारा किया जा सकता है, जो एक किलोग्राम एक सप्ताह के बारे में खोने के लिए किया जाएगा। सबसे अधिक वजन महिलाओं को सिर्फ 6000 और 7500 kilojoules खाने से 4,800-6,000 दैनिक kilojoules, और पुरुषों को लेने से 500 के बारे में गा सप्ताह खो देंगे। इस तुलना में कम kilojoules हो रही आम तौर पर यह एक अच्छा पोषण संतुलन पाने के लिए मुश्किल है, क्योंकि सिफारिश नहीं है। हालांकि, क्लीनिकल न्यूट्रीशन के अमेरिकन जर्नल में प्रकाशित एक ताजा अध्ययन में किलेबंद तरल भोजन प्रतिस्थापन, कम kilojoule दृढ़ तरल भोजन प्रतिस्थापन पर निर्भर प्रोग्राम, कम kilojoule स्नैक्स और ऊर्जा सलाखों पर भरोसा करते हैं कि बहुत कम kilojoule कार्यक्रमों में मदद मिली है कि पता चला है लोगों के रूप में ज्यादा 20-22 किलो खो - और पांच साल के लिए बंद रखने। इस एक ही अध्ययन में प्रयोग किया जो उन लोगों के लिए नहीं किया था, जो उन लोगों की तुलना में वजन से दूर रखने के लिए और अधिक होने की संभावना थे।

  
क्यों इतनी अच्छी तरह से काम व्यायाम करता है? लेकिन आप यह कर रहे हैं, जबकि यह kilojoules जलता है, क्योंकि जाहिर है, यह भी नियमित रूप से व्यायाम बढ़ जाती है क्योंकि वह दर जिस पर आप बस के चारों ओर बैठे हैं, तब भी जब kilojoules जला। व्यायाम भी एक महान मूड लिफ्ट है, और वे तेजी से परिणाम को देखने की वजह से लोगों को अपने भोजन की योजना के लिए छड़ी में मदद करता है।

  
आप व्यायाम कार्यक्रम के किसी भी तरह शुरू करने से पहले, अपने डॉक्टर से अपने दिल, फेफड़े और सामान्य स्वास्थ्य की जांच के लिए एक पूर्ण चिकित्सा जांच की सिफारिश कर सकती है। आप चिकित्सा हरी झंडी मिल जाने के बाद, आप अपने दैनिक गतिविधियों को बढ़ाने के लिए शुरू कर सकते हैं। आप व्यायाम करने के लिए इस्तेमाल नहीं कर रहे हैं, यह पांच मिनट चलता है और साथ ही कुछ मजबूत बनाने के व्यायाम के साथ शुरू हो सकता है। अपने लक्ष्य के लिए दैनिक (तेज चलना, दौड़ना, तैराकी, साइकिल चलाना) एरोबिक व्यायाम के 30 मिनट कर रही करने के लिए काम करने के लिए है; मजबूत बनाने के 30 मिनट के दो से तीन बार एक सप्ताह अभ्यास; और नियमित रूप से लचीलापन हासिल करने के लिए खींच।दवाएंहो सकता है कि आप अपना वजन कम है और इसे वापस डाल रखने के लिए थक गया है। क्या आप सफल होने में मदद करने के लिए एक दवाओं के लिए एक उम्मीदवार हो, चाहे वह अपने चिकित्सक से पूछें। वहाँ अल्पकालिक उपयोग के लिए उपलब्ध दवाओं रहे हैं लेकिन वजन से दूर रखने वजन घटाने की बात है, के बाद से कई डॉक्टरों को लंबे समय तक इलाज के लिए, चिकित्सीय सामग्री प्रशासन (टीजीए) ने मंजूरी दे दी हैं, जो निम्न दो दवाओं का सेवन, पर ध्यान केंद्रित:

    
Orlistat (Xenical)। के दौरान या भोजन के बाद, पहले ले लिया, जब Orlistat आप खाने में वसा के बारे में 30 प्रतिशत की पाचन रोकता है। और एक स्वस्थ आहार के साथ संयुक्त जब --- उन्हें दूर रखने के लिए - क्लिनिकल परीक्षण में यह अधिक वजन वाले लोगों किलोग्राम कम करने में मदद करने के लिए एक placebo की तुलना में बेहतर काम किया। नकारात्मक पक्ष यह क्या है? महत्वपूर्ण तथ्य यह घुलनशील पोषक तत्वों खो दिया जा सकता है, और सभी की खुराक से बदला जा सकता है नहीं।

                           
डाइट बस्टर उन्हें ट्रैक आप से दूर हो जाओ मत करो
आप एक आहार के लिए छड़ी करने के लिए कड़ी मेहनत की कोशिश कर रहे हैं जब मुसीबत में लाने के लिए एक लाख तरीके हैं। निम्न से बचें:

    
शीतल पेय और शराब। शीतल पेय चीनी के साथ लोड कर रहे हैं, और यहां तक ​​कि स्वस्थ लग फल पेय के रूप में कई के रूप में 800 केजे एक बोतल हो सकता है। आप आहार शीतल पेय का चयन कर सकते हैं, लेकिन कई सफल dieters, वे पूरी तरह मीठा चखने पेय के चलते जब वे बेहतर कर कहते हैं। महंगा आदत - शराब एक और kilojoule है। यह अवरोध कम कर देता है और, क्योंकि आप करने के उद्देश्य से की तुलना में अधिक खा सकते हैं। बजाय स्पार्कलिंग पानी चुनें।
    
फैट-फ्री पैक माल। वे अक्सर परिष्कृत अनाज के साथ किया जाता है और वे kilojoules में कम नहीं कर रहे हैं, जिसका मतलब है शर्करा के साथ लोड कर रहे हैं। अध्ययन लोग वैसे भी इन 'आहार खाद्य पदार्थ' के अधिक खा जाते हैं कि पता चलता है।, उनके स्पष्ट उद्देश्य धरा कौन सा। लेबल पर 'कम वसा' या 'कोलेस्ट्रॉल मुक्त' के साथ यहां तक ​​कि उन खाद्य पदार्थों बुरा है, के लिए अपने दिल हाइड्रोजनीकृत तेलों हो सकती है।
    
जबकि टीवी देख खा रहा है। विशेषज्ञों का कहना है टीवी के सामने खाने के समय कमर के लिए अच्छा नहीं है कहना। स्वस्थ भोजन में एक आवश्यक घटक - - तुम सच में अपने भोजन स्वाद नहीं है कि आप उन खाद्य touting विज्ञापनों में देख भी व्यस्त रहे हैं। अन्य समय के लिए टीवी को बचाओ।
    
स्व-सजा दे विचार। यह आप इंसान हैं और यदि आप कभी कभी अपने भोजन योजना बंद पर्ची जाएगा कि याद रखना महत्वपूर्ण है। हर सफल dieter हुई है। आप विफलता के लिए बर्बाद एक बुरा आदमी नहीं कर रहे हैं अपने आप को बताओ। तो फिर अपने आप को माफ करने और ट्रैक पर वापस जाओ।> यह मेरे स्वास्थ्य बीमा मेरा वजन घटाने के कार्यक्रम की लागत वापसी करेंगे यह सच है?कुछ स्वास्थ्य धन एक वजन घटाने कार्यक्रम की लागत का हिस्सा वापसी करने के लिए। यह आम तौर पर आप एक्स्ट्रा कवर के लिए भुगतान करने की आवश्यकता है। स्वास्थ्य धनराशि में से कई स्वस्थ रहने को बढ़ावा देने के पैकेज की पेशकश और उस के हिस्से के रूप में, वजन घटाने कार्यक्रम rebatable हैं। यह प्रत्येक निधि इसे या नहीं कवर किया जाएगा होगा क्या में अलग रूप में चारों ओर सार्थक खरीदारी है।
कुछ रोगियों को वे पेट फूलना और लगातार बाथरूम यात्राएं है रिपोर्ट। कुछ लोगों को दवा पर हैं, जबकि उच्च रक्तचाप का विकास।

    
Sibutramine (Reductil)। यह दवा भूख और सुरक्षा (पूर्ण) तंत्र को प्रभावित करती है कि मस्तिष्क में न्यूरोट्रांसमीटर को प्रभावित करता है। क्लिनिकल परीक्षण में, आहार पर सलाह दवा ले लिया गया और जो लोग अकेले आहार सलाह मिल गया है जो उन लोगों की तुलना में एक साल में काफी अधिक वजन खो दिया है। साइड इफेक्ट शुष्क मुँह, अनिद्रा, हृदय अतालता और ऊंचा रक्तचाप शामिल हैं। नए अध्ययनों से पता / बंद चक्र पर 12 सप्ताह में Reductill ले रही भूख को दबाने के लिए अपनी क्षमता को प्रभावित किए बिना साइड इफेक्ट को कम करता है कि सुझाव।या तो दवा के साथ, आप अपने डॉक्टर द्वारा बारीकी से निगरानी की जानी चाहिए। कुछ लोगों को बिल्कुल आहार दवाओं से नहीं लेना चाहिए - गर्भवती महिलाएं भी शामिल हैं और दवा या अल्कोहल के सेवन का एक इतिहास है, या जो एक खा विकार, गंभीर अवसाद, माइग्रेन सिर दर्द या एक अस्थिर चिकित्सा शर्त है। दवाओं पर जमीनी स्तर अभी भी गिनती कोई जादुई गोली और आहार और व्यायाम नहीं है।प्राकृतिक तरीकोंअभी तक लोग उन्हें खरीदने के लिए जारी एक वजन घटाने कार्यक्रम के हिस्से के रूप में (स्वास्थ्य की अमेरिकी राष्ट्रीय संस्थानों में उन सहित) ज्यादातर विशेषज्ञों का हर्बल की खुराक की सिफारिश नहीं है। उनमें से किसी को काम करते हो?शायद। अध्ययनों से पता चलता है कि कैसे मिश्रित परिणाम (और कुछ खतरों) अक्सर इंटरनेट पर उपलब्ध लोकप्रिय पूरक आहार में कैफीन के साथ संयुक्त है, जो विशेष रूप से ephedra (मा हुआंग, एक चीनी जड़ी बूटी), में कुछ जड़ी बूटियों के साथ। कुछ लोगों में यह उच्च रक्तचाप, स्ट्रोक या अन्य गंभीर हृदय की समस्याओं का कारण बन सकता है क्योंकि Ephedra हाल के वर्षों में विशेष रूप से scrunity के दायरे में आ गया है। इसके अलावा, एक स्वतंत्र प्रयोगशाला से वजन घटाने की खुराक की हाल ही में एक समीक्षा (वे टीजीए इन उत्पादों पर कोई अधिकार क्षेत्र है के बाद से करने की जरूरत नहीं है) कई ब्रांडों के लेबल procelain सक्रिय तत्व की राशि शामिल नहीं है कि पाया।

No comments:

Post a Comment