Monday, August 31, 2015

Osteoporosis--Continue

दवाएं
आप एक रजोनिवृतोत्तर महिला हैं, तो अपने चिकित्सक हार्मोन रिप्लेसमेंट थेरेपी (एचआरटी) की सिफारिश कर सकता है। एचआरटी खो एस्ट्रोजन की जगह है, क्योंकि यह तेजी से हड्डी नुकसान से बचाता है और अस्थि घनत्व को बढ़ाता हैकूल्हे और रीढ़ की हड्डी में। यह वृद्धि हुई पित्त पथरी के लिए खतरा है, रक्त के थक्के, स्तन कैंसर और अन्य समस्याओं को किया जाता है, क्योंकि एचआरटी के साथ लंबे समय तक इलाज, तथापि, विवादास्पद है। इसके दुष्प्रभाव के बिना एस्ट्रोजन के सुरक्षात्मक लाभ के लिए, ऐसे रेलोक्सिफ़ेन (Evista) और tibolone (Livial) के रूप में चयनात्मक एस्ट्रोजन रिसेप्टर माड्युलेटर्स (SERMs) नामक दवाओं के एक नए वर्ग के बारे में पूछते हैं। SERMs पूरे शरीर में हड्डी हानि को रोकने के लिए, लेकिन वे सभी के लिए सही नहीं हैं तो वे खून के थक्के का एक बढ़ा जोखिम ले।

  
अन्य दवाएं लेने के लिए नहीं कर सकते हैं जो उन लोगों के लिए, कि कैल्सीटोनिन, हड्डी के टूटने को रोकता है और एक खंडित बांस के जोखिम को कम कर देता है कि एक स्वाभाविक रूप से होने वाली हार्मोन, मदद मिल सकती है सबूत नहीं है। ऑस्टियोपोरोसिस के लक्षणों के उपचार के लिए ऑस्ट्रेलिया में अभी तक उपलब्ध नहीं है जबकि यह व्यापक रूप से यूरोप में प्रयोग किया जाता है। यह हार्मोन महंगा है और इंजेक्शन द्वारा दिए जाने की जरूरत है।
होनहार घटनाक्रमों

    
डॉक्टरों को अब अतिरिक्त पैराथायराइड Harmone (PTH), सभी लोगों को स्वाभाविक रूप से छिपाना और कहा कि नई हड्डी के ऊतकों के विकास को प्रोत्साहित करने के लिए प्रकट होता है कि एक पदार्थ लेने के लाभों का अध्ययन कर रहे हैं। अध्ययन में, PTH इंजेक्शन नाटकीय रूप से postmenopausal महिलाओं में सब भंग, रीढ़ की विशेष रूप से उन लोगों के जोखिम को कम कर दिया। PTH उपचार पूरा होने के बाद लाभ भी जारी रख सकते हैं। शोधकर्ताओं ने यह भी रोगियों को सर्वोत्तम संभव चिकित्सा की पेशकश करने के लिए अन्य ऑस्टियोपोरोसिस के उपचार के साथ इंजेक्शन के संयोजन में देख रहे हैं।जीवन शैली में परिवर्तन

वे अन्य चिकित्सा शर्तों के साथ, जीवन शैली में परिवर्तन एक बड़ा फर्क कर सकते हैं कर सकते हैं जैसा कि आप ऑस्टियोपोरोसिस है जब। मन में निम्नलिखित हड्डी निर्माण और सुरक्षा के सुझाव रखें:

    
एक नियमित आधार पर दूध या अन्य कम वसा वाले डेयरी उत्पादों है। इन खाद्य पदार्थों आप मजबूत हड्डियों के लिए कैल्शियम की जरूरत में सबसे अमीर हैं।
    
कुछ ताकत का निर्माण करना। अपनी हड्डियों को कैल्शियम का सबसे अच्छा उपयोग करने के लिए, यदि आप वजन उठाने वाले व्यायाम (यह भी अस्थि घनत्व में वृद्धि हो सकती है) करने की जरूरत है; तेज चलना, दौड़ना, नृत्य की कोशिश

                           
अपनी हड्डियों में स्पेयर: सही ढंग से दैनिक गतिविधियों DOआप अपने दैनिक जीवन के बारे में जाने के रूप में ऑस्टियोपोरोसिस से संबंधित चोटों को रोकने के लिए:

    
हमेशा सीधे बैठो। वापस अपने निचले की वक्र का समर्थन करता है कि एक कुर्सी उठाओ (या एक लुढ़का हुआ तौलिया या काठ का रोल का उपयोग करें)। लम्बे अपनी रीढ़ की हड्डी, चौड़े कंधों के साथ बैठो।
    
एक छींक (या खांसी) के लिए तैयार करें। अचानक एक छींक अपनी रीढ़ घायल आगे अपने कमजोर धड़ झटका कर सकते हैं। आप पर आने वाले एक लग रहा है, अपनी पीठ के साथ अपने घुटने सीधे मोड़ और (photopgraph देखें) समर्थन के लिए अपनी जांघ पर एक हाथ डाल दिया। या ईमानदार रहने के लिए अपने हाथ से वापस अपने निचले को संभालो।

    
अपनी हड्डियों में स्पेयर: सही ढंग से दैनिक गतिविधियों DO
  

   
  

   
  


  


                                                                 
सही गलत
    
सही ढंग से काम करते हैं। आप, वैक्यूम एमओपी फर्श, या यार्ड घूस के रूप में ख्याल रखना। बेंड अपने घुटनों और कूल्हों, न अपनी कमर से। मोड़ मत करो; धक्का बजाय खींच।
    
अपने कूल्हों से मोड़। आप डिशवॉशर लोड या बिस्तर बनाने के लिए नीचे झुक जब अपनी कमर से शिथिलता नहीं है। इसके बजाय, अपने घुटनों और कूल्हों पर मोड़, अपनी पीठ के निचले हिस्से सीधी रखते।
    
देखभाल के साथ खोलें। एक 'अटक' या विशेष रूप से भारी खिड़की उठाने की कोशिश कर संपीड़न भंग होने का एक आम कारण है। यह आपकी रीढ़ की हड्डी पर दबाव का एक बड़ा सौदा डालता है वह है। इसके बजाय अपने आप से खिड़की खोलने की मदद करने के लिए किसी से पूछना।

                                                             
पुरुषों में ऑस्टियोपोरोसिस-----------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------यह पुरुषों के लिए अधिक से अधिक अस्थि घनत्व के साथ बाहर शुरू करने और महिलाओं की तुलना में धीमी दर से कैल्शियम खोना कि सच है, हार्मोनल परिवर्तन भी ऑस्टियोपोरोसिस के पुरुषों के विकास के लिए योगदान कर सकते हैं। बिल्ड नई हड्डी के बाद स्वाभाविक रूप से होता है, जो टेस्टोस्टेरोन में गिरावट,। (पुरुष भी एस्ट्रोजन की एक छोटी राशि का उत्पादन है, और इस में उतार-चढ़ाव भी एक भूमिका निभा सकते हैं।) प्रोस्टेट कैंसर के इलाज के लिए भी असामान्य रूप से कम टेस्टोस्टेरोन का कारण बन सकता है।

  
ऑस्टियोपोरोसिस के विकास और कम से कम आघात निम्नलिखित भंग ग्रस्त हैं, जो टेस्टोस्टेरोन का स्तर कम के साथ पुरुषों के लिए उपचार अक्सर एक त्वचा पैच के रूप में लागू किया जाता है, जो आमतौर पर alendronate और / या एण्ड्रोजन रिप्लेसमेंट थेरेपी है।
वजन या स्टार चढ़ाई उठाने। आप के लिए सुरक्षित है क्या और कितना व्यायाम पर gudielines लिए अपने डॉक्टर से पूछ लें।

    
अपनी हड्डियों से सीमा पेय पदार्थ है कि नमकीन पानी कैल्शियम। आप एक आदमी हो, तो तुम एक औरत या दो हैं, तो एक दिन में एक करने के लिए मादक पेय सीमित करें। कैफीनयुक्त कॉफी के दो कप एक दिन में लाइन ड्रा।
    
यदि आप धूम्रपान, छोड़ दिया। तंबाकू ऑस्टियोपोरोसिस के लिए योगदान दे, अपने सामान्य हड्डी चयापचय के साथ हस्तक्षेप करता है।
    
मजबूती से फर्श करने के लिए सुरक्षित आसनों। हमले आसनों नीचे या गिर के अवसरों को कम करने के लिए एक slipproof समर्थन का उपयोग करें।
    
क्या आप स्थिति को बदलने में सहायता की जरूरत हो सकता है जहाँ भी महसूस handrails स्थापित करें; उदाहरण के लिए, बाथ टब या शॉवर अवकाश में।
    
प्रकाश की जाँच करें। अपने कमरे में अच्छी तरह से जागने घंटे के दौरान जला रहे हैं और आप रोशनी को लगता है कि अंधेरे में आसानी से स्विच सुनिश्चित करें।
    
एक ट्रेन या बस के लिए नहीं चला है। भागने होने गिरावट या तो हमेशा वहाँ सुरक्षा पाने के लिए पर्याप्त समय की अनुमति ट्रिपिंग का खतरा बढ़ जाता है।> आप Fosamax ले, तो एस्पिरिन या इबुप्रोफेन जैसी एनएसएआईडी उपयोग के बारे में सावधान रहना होगा। एक नए अध्ययन से दो दवाओं के संयोजन अपने पेट के अंदरूनी हिस्से की संभावित जलन और बड़ी और एक पेट में अल्सर के विकास के लिए अपने संभावना बढ़ जाती है कि पाया गया है।प्रक्रियाओं
आपका डॉक्टर absorptio-metry दोहरी ऊर्जा एक्स-रे बुलाया अस्थि घनत्व परीक्षण के साथ अपनी प्रगति की जाँच करेगा, या DEXA (बाद में देखें)। आप एक गंभीर तोड़ने या इस तरह के पुराने ऑस्टियोआर्थराइटिस के रूप में अन्य समस्या है, तो संयुक्त प्रतिस्थापन एक विकल्प है। मानव निर्मित सामग्री के साथ एक हिप या घुटने का हिस्सा (पिछला पर देखें) की जगह जो इस सर्जरी, दैनिक गतिविधियों में भाग लेने के लिए अपनी क्षमता में काफी सुधार की पेशकश कर सकते हैं। आप एक ढह रीढ़ की हड्डी में बांस है, एक नई थेरेपी कहा जाता vertebroplasty दर्द को दूर कर सकते हैं और (राजमाता का कूबड़) कुब्जता रोकता है। vertebroplasty यह सेट के रूप में हड्डी stablilses जो बांस, के खंडित शरीर में एक सीमेंट की तरह पदार्थ इंजेक्शन शामिल है।
प्राकृतिक तरीकोंआप भंग से दर्द हो रहा है, तो आप बस के साथ डाल दिया है कि मान नहीं है। एक्यूपंक्चर, chiropractic या मालिश चिकित्सा से - दुष्प्रभावों के बिना - आप असली दर्द से राहत पाने के लिए सक्षम हो सकता है। इनमें से किसी भी आप के लिए एक अच्छा विकल्प हो सकता है, तो अपने चिकित्सक से पूछें।

No comments:

Post a Comment