Saturday, August 29, 2015

Macular Degeneration

उपचार
सूखी एएमडी होने गीला एएमडी के विकास के लिए जोखिम में डालता है, क्योंकि आप (बाद में देखें) नियमित दृष्टि परीक्षण की आवश्यकता होगी। गीला एएमडी जल्दी पकड़ा जाता है, तो संभावना है कि यह लेजर सर्जरी या photodynamic चिकित्सा नामक एक उपचार के साथ रुका जा सकता है कि बेहतर हैं।
जीवनशैली में परिवर्तन

एएमडी के लिए प्रभावी उपचार दुर्लभ हैं, भले ही आप आपके पास दृष्टि की रक्षा करने के लिए जीवन शैली के मोर्चे पर क्या कर सकते हैं वहाँ बहुत कुछ है:

    
अपनी आंखों की निगरानी करें। दृष्टि हानि के खिलाफ सबसे अच्छा बचाव तुरंत कार्रवाई करने के लिए है। नियमित रूप से अपने नेत्र चिकित्सक देखें और काले रंग का एक ग्रिड के साथ, एक Amsler चार्ट के साथ घर पर कागज के एक टुकड़े के लिए अपनी आँखें की निगरानी
    
लाइनों (एक के लिए अपने डॉक्टर से पूछ)। आप व्यक्तिगत रूप से प्रत्येक आंख का परीक्षण कर सकते हैं तो एक बार में एक ही आंख को कवर। सीधे लाइनों तरीके से देखने या लाइनों में एक अंतर है, तो एक बार में अपने नेत्र चिकित्सक कहते हैं।
    
अपने फल और सब्जियों का सेवन करें। गाजर आंखों के लिए अच्छा कर रहे हैं कि पुरानी कहावत सच है। ऐसे बीटा carotone और lutein के रूप में कैरोटीन युक्त विशेष रूप से उन - - नेत्र स्वास्थ्य को बनाए रखने में मदद कर सकते हैं अध्ययन फल और सब्जियों में अमीर एक संतुलित आहार दिखाया है। यह हरे, लाल, नारंगी या पीले रंग (टमाटर, मक्का, स्क्वैश, कीवी फल, संतरा), और साथ ही हरी पत्तेदार सब्जियों के खाद्य पदार्थ खाने से मतलब है।
    
वसा में कटौती। एक उच्च कुल वसा का सेवन एएमडी का खतरा बढ़ के साथ जुड़ा हुआ है। यह पशु वसा की विशेष रूप से सच है लेकिन यह भी (वनस्पति तेलों में पाया जाता है) ओमेगा -6 फैटी एसिड भी शामिल है। वहाँ एक अपवाद है: सामन, ट्यूना, प्रकार की समुद्री मछली में ओमेगा -3 फैटी एसिड होता है, और अन्य मछली अपनी दृष्टि बनाए रखने में मदद कर सकता है।
    
अपने स्वास्थ्य को बनाए रखने। उच्च रक्तचाप एएमडी के साथ जुड़े, तो यह आप अपने रक्तचाप और कोलेस्ट्रॉल के स्तर को नियंत्रित करने के लिए एक और कारण देता है। तुम भी, नेत्र स्वास्थ्य को प्रभावित तंग नियंत्रण के तहत अपने रक्त शर्करा के स्तर को बनाए रखने के लिए अपने प्रयासों को जारी रख सकते हैं, जो मधुमेह, है।
    
धूम्रपान न करें। जो लोग धूम्रपान लेजर सर्जरी के लिए खराब जवाब की संभावना एएमडी के लिए एक बड़ा खतरा हैं, और।
    
चमकदार धूप से बचें। आप सड़क पर जाना है, एक व्यापक brimmed टोपी के साथ भी अपनी आंखों की छाया सभी यूवीए और यूवीबी विकिरण को अवशोषित और कहा कि धूप का चश्मा पहनते हैं।होनहार घटनाक्रमों

    
स्टेरॉयड प्रारंभिक अध्ययन के अनुसार, गीला एएमडी की आँखों और पड़ाव प्रगति में असामान्य रक्त वाहिका विकास को बाधित कर सकता है। Anecortave एसीटेट, Alcon प्रयोगशालाओं द्वारा विकसित एक संशोधित स्टेरॉयड, एक उम्मीदवार है, एक और उम्मीदवार triamcinolone (kenalog) है।
    
बनाने से नए रक्त वाहिकाओं को रोकने कि ड्रग्स, आँखों में नए जहाजों के विकास को बाधित करने में सक्षम होने के सबूत दिखाने, विरोधी वाहिकाजनक एजेंटों कहा। यह निश्चित रूप से गीला एएमडी को रोकने में मदद मिलेगी।
    
कई प्रयोगों सर्जिकल प्रक्रियाओं के बहुत ही होनहार हैं। एक मैक्युला एक स्वस्थ हिस्सा करने के लिए रेटिना के रोगग्रस्त क्षेत्र से दूर ले जाया गया है, जिसमें धब्बेदार translocation, कहा जाता है। वैज्ञानिकों ने एक 'बायोनिक आंख' के रूप में कार्य करता है कि एक सिलिकॉन चिप के रोगग्रस्त retinas में स्वस्थ कोशिकाओं के प्रत्यारोपण और आरोपण के साथ प्रयोग कर रहे हैं, खो दृष्टि बहाल करने के लिए।
    
प्रायोगिक नई दवाओं दृष्टि हानि को रोकने में और वास्तव में गीला एएमडी के साथ लोगों की दृष्टि बहाल कुछ मामलों में प्रारंभिक परिणाम मिला है। इस्तेमाल दवाओं में से एक Genentech द्वारा मई, rhufab है। वे एएमडी लक्षण देखा के बाद जल्द ही इस दवा का इंजेक्शन था, जो लोगों में, ज्यादातर उनकी दृष्टि खोने बंद कर दिया और एक-चौथाई से एक तिहाई को उनकी दृष्टि में महत्वपूर्ण सुधार का अनुभव किया।प्राकृतिक तरीकों
कुछ लोगों में पोषक तत्वों की खुराक प्रगति से एएमडी को रोकने में मदद कर सकते हैं। उम्र से संबंधित नेत्र रोग अध्ययन (AREDS), राष्ट्रीय नेत्र अमेरिका में संस्थान और द्वारा प्रायोजित एक 10 साल के परीक्षण2001 में प्रकाशित, मध्यवर्ती चरण के साथ लोगों के बारे में 25 प्रतिशत से उन्नत एएमडी के अपने जोखिम को कम कर हर दिन के उच्च खुराक एंटीऑक्सीडेंट और जिंक की खुराक ले लिया, जो एएमडी कि सूखे पाया। लाभ दोनों एंटीऑक्सिडेंट और जस्ता के बजाय सिर्फ एक या अन्य की तुलना में, ले जाया गया जब अधिक से अधिक हो पाया था।

   
इस परिणाम प्राप्त करने के लिए आप अकेले आहार से प्राप्त कर सकते हैं की तुलना में अधिक दैनिक खुराक की आवश्यकता होगी या साधारण multivitamins से: जस्ता picolinate के 80 मिलीग्राम, antioxidnats विटामिन सी (500 मिलीग्राम), विटामिन ई (400 यू) और बीटा के साथ साथ कैरोटीन (15 मिलीग्राम)। आप यह भी तांबे के अवशोषण के साथ हस्तक्षेप करने के लिए जिंक की बड़ी खुराक की प्रवृत्ति प्रतिक्रिया के लिए तांबे (2 मिलीग्राम) ले जाना चाहिए। अन्य अनुसंधान हरी leafty और जैसे पालक, गाजर और स्क्वैश के रूप में उज्ज्वल रंग सब्जियों में अमीर आहार भी नेत्र स्वास्थ्य के लिए फायदेमंद हो सकता है कि दिखाया गया है।

  
बीटा-कैरोटीन जैसे दोनों caroteniods हैं जो lutein और zeaxanthin के लिए आपूर्ति करता है, व्यापक रूप से एएमडी के साथ लोगों द्वारा इस्तेमाल किया जाता है, लेकिन रोकने या इस बीमारी को धीमा करने में उनके लाभ अभी भी अप्रमाणित हैं। और (अन्य carotenoids के बिना) उच्च मात्रा में बीटा कैरोटीन ले रही है वास्तव में फेफड़ों के कैंसर के विकसित करने के लिए एक धूम्रपान न करने के लिए जोखिम बढ़ सकता है।
प्रक्रियाओं
आप गीला एएमडी है, तो अपने डॉक्टर से अपने मैक्युला के तहत लीक रक्त वाहिकाओं को सील करने के लिए बड़ा सर्जरी का उपयोग करने में सक्षम हो सकता है। लेजर फोटोकोगुलेशन के रूप में जाना जाता है यह आउट पेशेंट प्रक्रिया, के बारे में आधा घंटा लगता है और केवल स्थानीय संज्ञाहरण की आवश्यकता है। हालांकि, यह गीला AMD के साथ लोगों का केवल एक छोटा सा प्रतिशत के लिए सिफारिश की है। अपने डॉक्टर से लीक वाहिकाओं को नहीं देख सकते हैं, तो वे (छिपे) मनोगत बुलाया और लेज़र फोटोकोगुलेशन आप के लिए एक विकल्प नहीं है कर रहे हैं। लेजर उस क्षेत्र को नुकसान होगा क्योंकि रिसाव, (गतिका कहा जाता है) मैक्युला के मध्य भाग तक पहुँच गया है, तो यह भी सलाह नहीं दी है।

  
प्रक्रिया एक विशिष्ट क्षेत्र में क्लस्टर नवगठित, अच्छी तरह से सीमांकन वाहिकाओं, पर सबसे अच्छा काम करता है। जहाजों का पता लगाने के लिए, अपने चिकित्सक fluorescein नामक एक डाई अपने हाथ में इंजेक्शन और अपनी आंखों के माध्यम से प्रवाहित किया जाता है जिसमें fluorescein एंजियोग्राफी नामक एक प्रक्रिया का उपयोग करेगा। आप इस इलाज है, तो लेजर कुछ दृष्टि हानि का कारण है, लेकिन आप पूरी तरह से इलाज थे की तुलना में कम होगा। ऐसी सर्जरी गीला एएमडी की प्रगति को रोक सकते हैं, लेकिन यह खो दृष्टि बहाल नहीं कर सकते हैं, और रोग की पुनरावृत्ति होगा कि कम से कम 50 प्रतिशत मौका है। यदि ऐसा होता है, इसे और अधिक लेजर सर्जरी के साथ इलाज किया जा सकता है।

आसानी से पढ़ने और लिखनेआप एक समाचार पत्र पढ़ रहे हैं और अपने असफल आंखों पर आसान लिख बनाने के लिए क्या कर सकते हैं साधारण चीजों के एक नंबर रहे हैं:

    
बंद हुआ काम के लिए समायोज्य लैंप का प्रयोग करें।
    
एक पढ़ने स्टैंड और, जब संभव पर एक किताब या अखबार स्थिति, बड़े प्रिंट प्रकाशनों मिलता है।
    
प्रकार एक ताल दीपक के साथ बड़ा देखो। या चश्मे की एक जोड़ी की तरह पहना एक मोबाइल इलेक्ट्रॉनिक ताल, पर विचार करें। एक अन्य विकल्प बढ़ाना और प्रकार को बढ़ाने के लिए बनाया गया एक क्लोज सर्किट टेलीविजन प्रणाली है।
    
जांच लेखन और लिफाफा लेखन मार्गदर्शन करने के लिए लेखन के साथ मदद करने के लिए बोल्ड लाइन कागज का प्रयोग करें, और स्टेंसिल।
    
यदि आप एक कंप्यूटर उपयोगकर्ता हैं, तो विशेष स्क्रीन डिस्प्ले सॉफ्टवेयर या ध्वनि में कंप्यूटर पाठ धर्मान्तरित एक प्रणाली की कोशिश।

   
Photodynamic चिकित्सा में, एक दवा एक लेजर से सक्रिय तो इंजेक्शन और है; साथ में वे लीक वाहिकाओं मुहर। इस प्रक्रिया के मानक लेजर सर्जरी पर एक फायदा है, तथापि, फोटो गतिशील चिकित्सा दृष्टि बहाल करने या गीला एएमडी का इलाज है, और यह दोहराया जा करना पड़ सकता है नहीं है। यह भी केवल जिसका नया रक्त वाहिनियों की वृद्धि समझा जाता है 'मुख्य रूप से क्लासिक', या स्पष्ट रूप से स्पष्ट, 40 रोगियों का 60 प्रतिशत का सच है जो मरीजों के लिए मंजूरी दे दी है। अध्ययन में यह भी जिसका रक्त वाहिनियों की वृद्धि छिपा है उन लोगों की मदद कर सकते हैं देखने के लिए जिस तरह के तहत कर रहे हैं।

 
दवाएंगीला AMD के लिए पहले कभी दवा चिकित्सा हाल ही में टीजीए द्वारा अनुमोदित किया गया था। यह कैसे काम करता है: (Visudyne) verteporfin नामक दवा अपने हाथ में इंजेक्शन और अपनी आंखों में असामान्य रक्त वाहिकाओं द्वारा अवशोषित कर लेता है; तो Photodynamic thearpy (ऊपर देखें) किया जाता है। Visudyne का उपयोग कर क्लिनिकल परीक्षण में, लोगों के 67 प्रतिशत उनकी दृष्टि हानि इस थेरेपी के बाद रोक दिया गया था कि पाया।


No comments:

Post a Comment