Sunday, August 23, 2015

Heart Burn--Continue

उपचार

ईर्ष्या या Gord के साथ उन लोगों के लिए उपचार के विकल्प की भीड़ को देखते हैं। आप के लिए सही विकल्प आप लक्षण अनुभव और अपने घेघा कितनी गंभीरता से क्षतिग्रस्त हो गया है कि कितनी बार पर निर्भर करेगा। उपचारों सरल आहार 'क्या न करें' और ओवर-द-काउंटर antacids और H2 ब्लॉकर्स से ग्रासनलीय आंदोलन को नियंत्रित या पेट में एसिड का उत्पादन बंद कर देते हैं कि दवाओं का सेवन करने के लिए सीमा होती है। गंभीर मामलों में, सर्जरी एक बार और सभी के लिए ही व्यवहार करने कम oesophageal दबानेवाला यंत्र पाने के लिए जरूरत हो सकती है।

दवाएं

नाराज़गी (एक या दो बार एक महीने) के कभार राहत के लिए, कुछ भी अपने घेघा में ऊपर छिड़क दिया गया है कि पेट में एसिड बेअसर जो antacids, धड़कता है। उन्होंने यह भी सस्ते प्रभावी और उल्लेखनीय तेजी से अभिनय कर रहे हैं। - अपने सामान्य समकक्ष के साथ-साथ अलका जर्मनी का रासायनिक जल, Mylanta और दूसरों के एक मेजबान: आप घर के शब्द बन गए हैं कि ब्रांडों के साथ निस्संदेह परिचित हो। आप किसी भी डॉक्टर के पर्चे की दवा ले रहे हैं, यह कुछ दवाओं के अवशोषण ब्लॉक कर सकते हैं क्योंकि एक antacid प्रयास करने से पहले अपने चिकित्सक या फार्मासिस्ट के साथ की जाँच करें।

> कुछ डॉक्टरों को विशेष रूप से मामूली मामलों में, पहली बार में परंपरागत ढंग से नाराज़गी का इलाज। वे antacids, दवाओं का सेवन करने के लिए अंत में तो Zantac तरह H2 ब्लॉकर्स को प्रगति और साथ शुरू करते हैं। अन्य विशेषज्ञों ने हालांकि, इस चलन को आगे बढ़ाते रहे हैं और यहां तक ​​कि Gord की मामूली मामलों के लिए डॉक्टर के पर्चे प्रोटॉन पंप inhibitors (एसिड के अपने पेट का उत्पादन धीमा है कि ड्रग्स) को सीधे घूम रहा है। उनका तर्क है कि इन दवाओं को और अधिक प्रभावी रहे हैं, और एक दिन में केवल एक बार उठाए जाने की जरूरत है।


                                              
क्या और कैसे-आप बात चलो खाते
आप खा लिया कभी नहीं हैं, तो आप नाराज़गी है कभी नहीं होता। सबसे अच्छा विकल्प खाना आप कैसे प्रभावित करता है बाहर काम करने के लिए है, इसलिए लेकिन यह संभव है या समझदार नहीं है। और यह प्रयास के लायक है: एक अध्ययन के एक बदल आहार अन्य जीवन शैली यहां उल्लेख परिवर्तन, Gord की धड़कन के अपने अवसरों के साथ लोगों के लगभग आधे में सुधार करने के लिए नेतृत्व उत्कृष्ट हो पाया।
निम्नलिखित का प्रयास करें:

    
बड़े भोजन छोड़ देना। आप पेट भर खा, जब अतिरिक्त खाद्य वापस अपने घेघा में, धक्का। तो बजाय तीन बड़े दैनिक भोजन, छह छोटे लोगों के लिए चार करने के लिए स्विच, लेकिन सोने से पहले तीन घंटे के लिए सुनिश्चित हो।
    
धीरे-धीरे एक अच्छी तरह चबाना। ऐसा करने से आपके शरीर को अपने पेट में यह कम समय दे रही है, आपके पाचन तंत्र के माध्यम से भोजन लाने के लिए के लिए यह आसान बनाता है।
    
उच्च kilojoule, वसायुक्त खाद्य पदार्थों से बचें। अनुसंधान आहार में वसा की उच्च स्तर की नाराज़गी के लिए एक संवेदनशीलता में वृद्धि से पता चलता है।
    
आम ट्रिगर के स्पष्ट चलाने की। ये टकसाल, कॉफी, शराब, खट्टे फल, टमाटर, चॉकलेट, मसालेदार भोजन और कार्बोनेटेड पेय शामिल हैं।
Alginic एसिड (Gavison और अन्य ब्रांडों) विशेष रूप से ईर्ष्या के लिए बनाया गया एक अद्वितीय antacid है। यह दवा अपने पेट के ऊपर से और ऊपर अपने घेघा में तैरता है, जो एक फोम, बनाने के लिए अपने लार और आमाशय रस के साथ मिश्रण से काम करता है। अन्य antacids अपनी छोटी आंत में आगे बढ़ने, वहीं Gaviscon के पीछे की ओर फोम मिनट के भीतर ग्रासनलीय एसिड बेअसर कर सकते हैं।

  
आप दिन भर में नाराज़गी experencing रहे हैं, तो अगले चरण एसिड का उत्पादन कम जो हिस्टामिन (एच 2) ब्लॉकर्स है। इन दवाओं cimetidine (Tagamet), famotidine (Pepcidine), nizatidine (Tazac) और ranitidine (Zantac) शामिल हैं। वे antacids से में किक करने के लिए लंबे समय तक ले हालांकि - 90 मिनट के लिए - H2 ब्लॉकर्स के बारे में 12 घंटे के लिए स्थायी द्वारा इसके लिए मेकअप। कई लोगों को दो खुराक एक दिन की जरूरत है, और दिल जला लक्षण सबसे तीव्र होते हैं जब आम तौर पर यह, सोते समय उनमें से एक लेने के लिए सबसे अच्छा है। तुम भी अन्य की लंबी अवधि के प्रभाव के लिए इंतज़ार कर रहे हैं, जबकि एक से तत्काल राहत हो रही है, antacids के साथ संयोजन में H2 ब्लॉकर्स का उपयोग कर सकते हैं। पर्चे ताकत H2 ब्लॉकर्स भी उपलब्ध हैं।

    
ओवर-द-काउंटर दवाओं से काम नहीं कर रहे हैं, तो एक प्रोटॉन पंप अवरोध करनेवाला की सलाह दे सकते अपने डॉक्टर से इस तरह के omeprazole (Losec) या Pantoprazole (Somac) के रूप में, (यह भी एक एसिड पंप अवरोध करनेवाला कहा जाता है)। तंत्र, या 'पंप' द्वारा बाधा दवा का काम करता है इस प्रकार, अपने पेट में एसिड उगलना उपयोग करता है और Gord के साथ उन लोगों के ऊपर से 80 प्रतिशत में लक्षणों में सुधार करने के लिए दिखाया गया है। इन दवाओं में से कोई भी मदद करता है, तो अंत में, अगर आप इस तरह मेटोक्लोप्रैमाइड (Maxolon) के रूप में एक डॉक्टर के पर्चे prokinetic एजेंट, आवश्यकता हो सकती है। यह अपने संघर्ष स्फिन्क्टर strenghtens और अधिक तेजी से अपने पेट के माध्यम से भोजन स्थानांतरित करने के लिए मदद करता है।

बिल्कुल बैरेट घेघा> क्या है?
ब्रिटिश सर्जन नॉर्मन बैरेट के नाम पर रखा यह हालत है, केवल लोगों की एक छोटी संख्या में दिखाई देता है कि Gord की एक उलझन है। घेघा अस्तर कोशिकाओं, आमाशय रस के संपर्क में अधिक-से बन स्थायी रूप से क्षतिग्रस्त हो गया और एक precancerous राज्य में प्रवेश कर रहे हैं जब यह होता है। बैरेट घेघा कैंसर के साथ कुछ लोग। कारण है कि, यह आप कुछ साल से अधिक के लिए ईर्ष्या हो चुका है, तो इसके लिए एंडोस्कोपी के लिए एक अच्छा विचार है।

  
एक डॉक्टर कैंसर के किसी भी लक्षण के लिए जाँच करने के लिए अपने गले के नीचे एक पतली, रोशन ट्यूब निकल जाएगा। सैन फ्रांसिस्को में कैलिफोर्निया विश्वविद्यालय से एक अध्ययन ग्रासनलीय कैंसर के शुरुआती पांच वर्षों में बहुत अधिक जीवित रहने की दरों के लिए नेतृत्व एंडोस्कोपी से पकड़ा पाया।

जीवन शैली में परिवर्तन
डॉक्टरों जीवन शैली को कम करने या उनके साथ रहने वाले उन लोगों के बारे में आधे में Gord लक्षणों को खत्म कर सकते हैं अकेले कि परिवर्तन पाया है। आप दर्द और नियंत्रण में जलती मिलता है तो एक बार, पहली जगह में समस्या का कारण हो सकता है कि आदतों को बदलने पर अपनी जगहें सेट। आप क्या कर सकते हैं कुछ बातें शामिल हैं:
धूम्रपान छोड़ने। वहाँ अच्छे के लिए बंद करने के लिए बहुत सारे कारण हैं - और ईर्ष्या से राहत हो रही एक और अभी तक है। धूम्रपान आपके शरीर को धोने के लिए उपयोग करता है कि एक प्राकृतिक स्नेहक है जो अपने लार, सूख जाता है

                                                   
ख़ाली जगह हर्निया
------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
आप एक हर्निया के लिए जाँच करने के लिए थे, तो आप शायद गप्पी उभार के लिए अपने पेट के आसपास लग रही थी। लेकिन हर्निया का एक प्रकार हाजिर करने के लिए इतना आसान नहीं है - और कुछ डॉक्टरों यह आप गैस्ट्रो oesophageal भाटा रोग (Gord) को विकसित करने का एक प्रमुख कारण हो सकता है।

    
अपने पेट के एक हिस्से को अपने डायाफ्राम में एक खोलने (पेशी दीवार अपने पेट से अपने सीने separting) के माध्यम से protrudes जब एक ख़ाली जगह हर्निया होता है। इसके मूल हमेशा ज्ञात नहीं है - यह आप एक आघात के परिणाम के साथ या शायद पैदा हुए थे कुछ हो सकता है जैसे कि एक कार दुर्घटना के रूप में। क्या कभी इसके कारण, डॉक्टरों यह आपके पेट में जाता है कि दबानेवाला यंत्र को कमजोर और एसिड नाराज़गी के साथ जा रहा है, अपने गले में वापस करने के लिए कारण हो सकता है कि शंका। एक दिलचस्प तथ्य: ख़ाली जगह हर्निया के साथ कई लोगों को कोई असंतोष है, और ईर्ष्या के साथ ज्यादातर लोगों अंतराल हर्निया की जरूरत नहीं है।

      
surprsing बात यह है कि कैसे आम है: कुछ इसके बारे में पता कर रहे हैं, हालांकि लोगों के 40 प्रतिशत से अधिक, एक ख़ाली जगह हर्निया है। आप गंभीर असंतोष को मध्यम से पीड़ित होने लगते हैं, तो अपने डॉक्टर से हर्निया के इस प्रकार के लिए आप की जाँच करता है सुनिश्चित करें। सबसे खराब मामलों में, एक सर्जन अपने आकार को कम करने के लिए काम कर सकते हैं।
------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------


आमाशय रस। सिगरेट में निकोटीन भी एसिड backflow करने के लिए यह और भी आसान बना देता है जो कम oesophageal दबानेवाला यंत्र, आराम।

    
अतिरिक्त किलो बहाया। अध्ययन के समय से पता चला है और Gord परिधि के साथ जुडा हुआ है कि फिर से। एक तोंद अक्सर घेघा में पेट और बलों एसिड के खिलाफ ऊपर की तरफ धक्का।

No comments:

Post a Comment