Saturday, August 29, 2015

Memory loss

'उन वरिष्ठ क्षणों' अधिक बार हो रही हैं, तो भी परेशान नहीं मिलता है: यह शायद सिर्फ प्राकृतिक उम्र से संबंधित स्मृति हानि है। ऐसे मामलों में, उपचार अभ्यास वर्ग, पोषक तत्वों की खुराक या अपने आहार में एक साधारण परिवर्तन के रूप में आसान हो सकता है।
क्या हो रहा है
अधिकांश उम्र से संबंधित स्मृति हानि सामान्य है। आप अचानक मुसीबत अपने सबसे अच्छे दोस्त के पहले नाम याद है या आप लंबे समय के लिए अपने घर की चाबियाँ नहीं मिल सकता है जब फिर भी, यह थोड़ा चिंतित होने की मुश्किल नहीं है। तो क्या वास्तव में ऊपर चल रहा है? क्यों अपने मस्तिष्क में रहने की आदत के रूप में तेजी से नहीं है? आपके दिमाग में लगभग 100 अरब तंत्रिका कोशिकाओं (nuerones) के बीच संकेतों रिले रसायन है कि - एक सिद्धांत न्यूरोट्रांसमीटर के उत्पादन में मंदी है कि वहाँ है। बहुत अधिक सांसारिक कारणों या शायद जिम्मेदार आप अतीत बातों का कोई स्मरण यही कारण के लिए, आप हालांकि 70. रहे हैं समय से 20 प्रतिशत करने के लिए - एक और आप उम्र के रूप में, अपने मस्तिष्क में रक्त का प्रवाह कम हो जाता है कि पता चलता है। अपर्याप्त पोषण, नींद या व्यायाम, हार्मोन असंतुलन, आप दवा का मिश्रण, रक्तचाप की समस्याओं और तनाव की कमी को कम याद करने के लिए योगदान कर सकते हैं कि सभी कारक हैं। अवसाद भी एक मन muddler है।

  
लेकिन अगर आप अपनी चाबी छोड़ दिया, जहां जबकि भूल नहीं अपनी चाबी के लिए चिंता का विषय होना चाहिए के लिए उपयोग किया जाता है, जाने क्या बारे में चिंता करने के लिए कुछ भी नहीं है। लगातार अक्षमता परिचित तथ्यों, ज्ञात परिवेश नेविगेट करने में विफलता या बार-बार एक ही सवाल पूछ रहा है और जवाब भूल के सभी हल्के संज्ञानात्मक हानि (एमसीआई) कहा जाता है की शुरुआत का संकेत होगा याद करने के लिए। (धारणा है, अमूर्त तर्क या भाषा को प्रभावित करने के लिए नहीं लगता है), जो भारतीय चिकित्सा परिषद के साथ व्यक्तियों अल्जाइमर रोग सामान्य आबादी है कि विकसित करने के लिए 10 गुना अधिक होने की संभावना है। अच्छी खबरआप के साथ-यह पर्याप्त अपनी स्मृति के बारे में चिंतित होने की अब भी कर रहे हैं, यह आप (Alzhemer रोग देखें) Alzhemer के पहले चरण में हैं कि संभावना नहीं है।

  
अच्छी खबर का एक और बिट अब वैज्ञानिकों को पहले सोचा गया था के रूप में अपने मस्तिष्क की कोशिकाओं को बस, नहीं बंद मर रहा है, सिकुड़ रहे हैं कि विश्वास करते हैं कि है। और आश्चर्यजनक पर्याप्त है, हाल के शोध तुम बड़े हो, भले ही आप अभी भी अपने हिप्पोकैम्पस, अपनी यादों के लिए मुख्य कार्यकारी अधिकारी के रूप में कार्य करता है कि आपके दिमाग की समुद्री घोड़े के आकार हिस्से में कुछ स्वस्थ नई कोशिकाओं को पैदा किया जा सकता है कि पता चलता है।
संभावना पहला कदम

    
अंतर्निहित बीमारियों शासन से बाहर। और अपने थायरॉयड हार्मोन के स्तर की जाँच की है।
    
जीवन शैली में परिवर्तन को अपनाने - आहार में सुधार, अधिक व्यायाम मिलता है, अपने मस्तिष्क को चुनौती।
    
औषध हल्के संज्ञानात्मक हानि (एमसीआई) या हार्मोन संबंधी समस्याओं के लिए आवश्यक हो सकता है।सवाल पूछने के लिए

    
आप मेरी याददाश्त की समस्या जल्दी अल्जाइमर है कैसे बता सकते हैं?
    
मेरी स्मृति हानि अवसाद से संबंधित हो सकता है?अतिरिक्त ब्लूबेरी खाने> (हो सकता है)। टफ्ट्स विश्वविद्यालय में किए गए एक अध्ययन ब्लूबेरी बुजुर्ग चूहों में मानसिक गिरावट उलट पाया। पशु दो महीने के लिए ब्लूबेरी निकालने के साथ पूरक अपने आहार होने के बाद एक उलझन के माध्यम से सही पथ को याद करने के लिए बेहतर करने में सक्षम थे। आप ऊपर smartens क्या प्रयोगशाला में चूहों मनुष्यों में एक ही प्रभाव नहीं हो सकता है कि मन में रख सकते हैं जब भी ब्लूबेरी खाने के लिए अच्छे कारणों का सेवन कर रहे हैं।उपचारअपनी स्मृति समस्याओं उम्र बढ़ने के प्राकृतिक परिणाम हैं, तो आप अच्छी तरह से अपने 70 और 80 के दशक में गेंद पर अपने आप को रखने के लिए क्या कर सकते हैं वहाँ बहुत कुछ है। वास्तव में, सबूत जोरदार कुछ बुनियादी जीवन शैली में परिवर्तन करने के संरक्षण और यहां तक ​​कि अपनी मानसिक क्षमता बढ़ाने की दिशा में एक लंबा रास्ता तय कर सकते हैं कि पता चलता है। आज पढ़ाई के पुराने 'यह प्रयोग करने या इसे खोना' कहावत सच सच मानती है कि दिखा। आप स्मृति समस्या हार्मोन deficiences या एमसीआई से संबंधित है, जब तक अपने चिकित्सक शायद दवाएं लिख करने की जरूरत नहीं होगी।

                                                                     
उपचार के विकल्प
जीवन शैली में परिवर्तन---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- बी विटामिन और एंटीऑक्सीडेंट में उच्च वसा में स्वस्थ आहार कम,।----------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------व्यायाम neurotransmitter acetylcholine को उत्तेजित करता है।---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------

 
एनएसएआईडी मस्तिष्क में सूजन को रोकने के लिए काम कर सकते हैं
दवाओं------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------एचआरटी मस्तिष्क कोहरे रजोनिवृत्ति के लिए जिम्मेदार ठहराया जाता है।------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------ Galantamin neurotransmitter acetylcholine को उत्तेजित करता है।------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------एनएसएआईडी मस्तिष्क में सूजन को रोकने के लिए काम कर सकते हैं।

                     
प्राकृतिक METHODS-----------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------की आपूर्ति करता है मस्तिष्क के विभिन्न समारोह उत्तेजित।
नियंत्रण लेने

    
अपने जीवन को व्यवस्थित। अपनी स्मृति के लिए चमत्कार कर सकते हैं संगठित हो रही है। एक कुंजी रैक ऊपर लटका एक पत्रिका या नियुक्ति किताब रखने तथा ईमानदारी से काम करने की जाँच सूची बनाए रखें।
    
अपने मस्तिष्क चुस्त रखने के लिए। यह अपने आप को चुनौती देने के लिए नियमित रूप से इसका मतलब है। , शब्द का खेल खेलते हैं, एक विदेशी भाषा को उठा लो टुबा खेलने के लिए सीखने की जटिल पहेली पहेली है। यह आप जब तक आप सक्रिय रूप से कुछ मानसिक रूप से स्फूर्तिदायक गतिविधियों में भाग लेने के लिए बाहर सेट के रूप में क्या करते हैं, इसलिए ज्यादा फर्क नहीं पड़ता।
    
रिकॉल को प्रोत्साहित करने के लिए कुछ गुर सीखने। आप यह कर रहे हैं, जबकि आप ज़ोर से क्या कर रहे हैं कहने की कोशिश करो ('मैं' बिजली टोस्टर unplugging हूँ! ')। या अच्छा संघों के साथ आते हैं (आप 'एडी' नाम किसी के लिए पेश कर रहे हैं जब एक चक्करदार एड़ी के बारे में सोच)। दिलचस्प है, कुछ स्मृति बढ़ाने चाल का उपयोग करने के लिए सिखाया जाता है, जो बुजुर्ग लोगों शब्द memorisation परीक्षण के दौरान उनके दिमाग के अधिक भागों की भर्ती के लिए एमआरआई स्कैन के माध्यम से दिखाया गया है।
    
गैर पर्चे दवाओं के आपके उपयोग में कमी। Nonprescription दवाओं का अति प्रयोग पुराने वयस्कों में याददाश्त हानि या भ्रम का एक सबसे बड़ा कारण हो सकता है।
    
ध्यान की कोशिश करो। यह सदियों पुरानी तकनीक एक व्यक्ति की क्षमता ध्यान केंद्रित करने और ध्यान केंद्रित है, और रचनात्मकता और समस्या को सुलझाने में सुधार करने के लिए बढ़ाने के लिए पाया गया है।
    
दिनचर्या के साथ टूट गया। बस अपने गैर प्रमुख हाथ से अपने दांतों की सफाई या बजाय नया neurones प्रोत्साहित कर सकते हैं दिशाओं पूछने का एक स्थान खोजने के लिए एक मानचित्र का उपयोग।जीवनशैली में परिवर्तन
अपने मस्तिष्क की शक्ति को बढ़ावा देने के लिए एक अच्छा तरीका है (वसा से अपने दैनिक kilojoules का केवल 20 प्रतिशत) के साथ एक अच्छी तरह से संतुलित, कम वसा वाले आहार खाने के लिए है। स्मृति हानि पर आहार के प्रभाव पर 19 अध्ययनों के विश्लेषण से एक उच्च वसा का सेवन करने के अलावा एक उच्च kilojoule खपत संज्ञानात्मक गिरावट के लिए एक जोखिम कारक था पाया। आहार के अलावा, व्यायाम आपके मानसिक चपलता के लिए चमत्कार कर सकते हैं। अपने मस्तिष्क किसी अन्य अंग की तुलना में अधिक ऑक्सीजन की आवश्यकता है, मस्तिष्क की कोशिकाओं को ऑक्सीजन से लदी खून की एक सतत आपूर्ति की जरूरत है (यह फेफड़ों द्वारा लिए गए सभी ऑक्सीजन का 25 प्रतिशत उपयोग करता है)। नियमित, जोरदार एरोबिक व्यायाम (एक तेज 30 मिनट की पैदल दूरी, सप्ताह के न्यूनतम प्रति उदाहरण के लिए, कम से कम तीन बार) न केवल अपने मस्तिष्क को रक्त शीर्षक हो जाता है, यह भी के लिए आवश्यक हैं कि पौष्टिकता संबंधी कारकों बुलाया स्वाभाविक रूप से होने वाली प्रोटीन, का स्तर बढ़ता है, स्वस्थ दिमाग से काम। आप वास्तव में गेंद पर रहने के लिए चाहते हैं लेकिन, तुम भी, मस्तिष्क में ही व्यायाम करना चाहिए। (यह करने के लिए कुछ महत्वपूर्ण तरीके के लिए, सही पर नियंत्रण लेने देखें।)दवाएंहल्के उम्र से संबंधित स्मृति चूकों के लिए कोई 'सरकारी' दवा उपचार कर रहे हैं, हालांकि, कुछ डॉक्टरों मूल रूप से अन्य रोगों के लिए अनुमोदित किया गया है कि उपयोगी दवाएं लिख करते हैं। इस 'बंद लेबल' का उपयोग अपने चिकित्सक से स्मृति के लिए एक विशेष दवा लेने की सलाह के लिए यह ठीक है कि है, लेकिन निर्माण कंपनी इस उद्देश्य के लिए यह विज्ञापित करने की अनुमति नहीं है कि इसका मतलब है। अपने मस्तिष्क कोहरे इस तरह के एक के तहत सक्रिय थायराइड के रूप में, एक अंतर्निहित हालत की वजह से है, तो इसके अलावा, अपने चिकित्सक से दवाएं लिख सकता है। कुछ दवाओं के साइड इफेक्ट स्मृति के अपने नुकसान की तुलना में अधिक समस्याग्रस्त साबित हो सकता है कि मन में रखो।

No comments:

Post a Comment