Saturday, August 22, 2015

Gum Disease

जीवन शैली में परिवर्तन


लोकप्रिय माउथवॉश लिस्ट्रीन पट्टिका को कम करने में मदद करता है ।
  पानी के कम से कम आठ गिलास एक दिन सेवन करें। यह लार प्रवाह बढ़ता है और सूजन और पट्टिका का निर्माण हुआ कम कर देता है । एक अच्छी तरह से संतुलित आहार लें - और फल और सब्जियों का सेवन अवश्य शामिल करें ।
वे विटामिन सी, गम स्वास्थ्य और चिकित्सा को बढ़ावा देता है कि एक ऐसा पोषक तत्व से समृद्ध कर रहे हैं। पीरियडॉनटोलॉजी के जर्नल में एक रिपोर्ट में पर्याप्त विटामिन सी नहीं मिलता है , जो लोगों के लगभग 1.5 गुना मसूढ़े की बीमारी के विकसित होने की संभावना हो पाया है कि दैनिक सिफारिश की 75 t0 90 मिलीग्राम मिल रहे हैं। आप निश्चित रूप से मीठा खाद्य पदार्थ से बचने के लिए चाहता हूँ। वे मुंह अधिक अम्लीय बनाने के लिए और बैक्टीरिया विकास को बढ़ावा देने के ।
    अंत में, धूम्रपान छोड़ दिया। यह प्रतिरक्षा प्रणाली पर उत्तेजक द्वारा गम सूजन बढ़ जाती है। एक अध्ययन में nonsmokers से हानिकारक मौखिक बैक्टीरिया बंदरगाह के लिए धूम्रपान करने वालों के 11 गुना अधिक होने की संभावना पाया ।दवाएं

आपके मसूड़ों अच्छे घर की देखभाल के कई हफ्तों के बाद लाल और सूजन रहना है, तो अपने दंत चिकित्सक से हो सकता है आप chlohexidine gluconate होता है कि एक डॉक्टर के पर्चे माउथवॉश ( Periogard ) का उपयोग करने की सिफारिश की। यह 30 से 40 प्रतिशत से 55 प्रतिशत और मसूड़े की सूजन से पट्टिका कम कर देता है ।
हालांकि यह एक नाखुशगवार कड़वा स्वाद है , और यह आपके दांत या दंत काम दाग सकता है। बुनियादी मौखिक स्वच्छता चाल नहीं करता जब उन कारणों से, यह केवल निर्धारित है ।

प्रक्रियाएं

आप मसूढ़े की बीमारी है, तो आप एक दंत या मसूड़ों की बीमारी (एक पेरियोडोंटिस्ट ) में माहिर हैं , जो एक दंत चिकित्सक द्वारा हर तीन महीने में नियमित रूप से सफाई की आवश्यकता होगी। आप साल के लिए मसूड़े लिया है , तो अपने


Gignivitis उपचार इसकी गंभीरता पर निर्भर करता है। एक सामान्य प्रक्रिया है जिसमें पट्टिका और टैटार ( पीले रंग कठोर पट्टिका ) मुकुट और जड़ों बंद scraped कर रहे हैं , (बाएं) स्केलिंग है। इस बार ( ऊपर दाईं ओर) मौखिक सिंचाई द्वारा पीछा किया जाता है, जिसमें एक एंटीबायोटिक तरल बैक्टीरिया बाहर निकलवाने और गम ऊतक पैदा करने में मदद करने के लिए गम रेखा के नीचे लगाया जाता है।


------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------

                                                 अपने दिल की रक्षा , अपने मसूड़ों संरक्षित
आप क्या आपके दिल को प्रभावित कर सकता है आपके मुंह में होता है कि सोच भी नहीं होता , लेकिन यह है कि अध्ययन से पता चला है कि वास्तव में क्या है । मसूढ़े की बीमारी के साथ लोगों को स्वस्थ मसूड़ों के साथ उन लोगों की तुलना में दिल की बीमारी या स्ट्रोक को विकसित करने की संभावना अधिक होती है ।
  शोधकर्ताओं ने अब , मसूड़ों की बीमारी , पी gingivalis का कारण बनता बाधा या दिल या मस्तिष्क में रक्त के प्रवाह को ब्लॉक कर सकते हैं कि धमनियों में धमनी सजीले टुकड़े , वसा जमा के गठन के लिए योगदान देता है कि जीवों में से एक लगता है। पत्रिका संचलन में एक अध्ययन में, इस जीवाणु से संक्रमित प्रयोगशाला चूहों रोगाणु मुक्त थे कि उन लोगों की तुलना में बड़ा विपत्तियों का विकास किया।यह मसूड़ों की बीमारी का कारण है कि रोगाणु भी धमनियों को नुकसान कैसे पूरी तरह से स्पष्ट नहीं है। सबसे अधिक संभावना है बैक्टीरिया खून में , endotoxins बुलाया जहर, छिपाना । विषाक्त पदार्थों को बदले में सजीले टुकड़े के गठन को बढ़ावा देता है जो रक्त वाहिकाओं में सूजन ट्रिगर। वैज्ञानिकों ने इन endotoxins यात्रा का मानना ​​है कि
खून में मुंह से ।
   लेकिन जीवाणु ony दोषी नहीं है । जानवरों के अध्ययन में, कीटाणुओं के संपर्क में आने के बाद धमनी सजीले टुकड़े विकसित की है कि केवल चूहों भी एक उच्च वसा वाले आहार खिलाया गया है कि लोगों को कर रहे थे। इसके अलावा, इन चूहों दिल की बीमारियों से जोड़ दिया गया है कि एक आनुवांशिक उत्परिवर्तन था। अभी भी , धमनी सूजन के किसी भी डिग्री संभावित गंभीर है ।
  विशेषज्ञों का संक्रमण से मुक्त अपने मसूड़ों में रखते हुए आप अपने दिल की रक्षा कर सकते हैं कि एक और महत्वपूर्ण तरीका हो सकता है कि महसूस करने लगे हैं ।-------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------


दंत चिकित्सक संचित पट्टिका और टैटार के सभी हटाने के लिए आवश्यकता हो सकती है । इस प्रक्रिया को और अधिक शामिल एक नियमित सफाई से अधिक है। यह पूर्ण महीने क्षतशोधन , या स्केलिंग और जड़ नियोजन कहा जाता है। सप्ताह की अवधि के दौरान, दंत चिकित्सक का मार्गदर्शन उपकरणों के साथ ही अल्ट्रासाउंड का उपयोग करेगा
नीचे तोड़ने के लिए और अपने दांतों से टैटार हटाने के लिए। क्षतिग्रस्त ऊतकों को भी हटा दिया जाएगा और दांत के साथ ही जड़ों की सतहों के लिए यह कठिन पट्टिका पर बाद में जमा करने के लिए कर रही है , smoothed किया जाएगा। भले ही आप एक पूर्ण मुँह क्षतशोधन की जरूरत है कि क्या की, अपने दंत चिकित्सक शायद समाप्त करने के लिए मसूड़ों के तहत एक एंटीबायोटिक या दंत कुल्ला लागू होगी
संक्रमण की संभावना (ऊपर देखें)
   टार्टर युक्त गहरी रॉकेट भी व्यापक सफाई के बाद मसूड़ों के नीचे रहते हैं, तो आप शायद गम सर्जरी की आवश्यकता होगी।सर्जरी के लक्ष्य को अच्छी तरह से संचित टैटार दूर साफ करने के लिए दंत चिकित्सक जेब के आकार को कम करने और अनुमति देने के लिए है ।
 सबसे सामान्य प्रक्रिया खुले फ्लैप खुरचना कहा जाता है और दांत और जड़ को बेनकाब करने के गम में खुले एक छोटे से फ्लैप काटने शामिल है । क्षतिग्रस्त ऊतकों साफ या हटा दिया, और फिर वापस डाल दिया जाता है गम फ्लैप जगह है।


मसूढ़े की बीमारी कभी संक्रामक हो सकता है ?
यह हो सकता था। आप मसूढ़े की बीमारी के लिए इलाज किया जा रहा है, तो अपने दंत चिकित्सक या पेरियोडोंटिस्ट आप सब स्पष्ट दे जब तक , जल्दी पेक को चुंबन सीमित।

प्राकृतिक तरीके

जड़ी बूटी Bloodroot शक्तिशाली जीवाणुरोधी गुण है जो sanguinarine नामक एक रासायनिक यौगिक , शामिल हैं। आप स्वास्थ्य खाद्य भंडार में इस घटक युक्त प्राकृतिक टूथपेस्ट और माउथवॉश खरीद सकते हैं।मसूड़े की सूजन को कम करने के लिए एक और तरीका है एक दिन में दो बार एक कपास झाड़ू के साथ गम रेखा के साथ तरल फोलिक एसिड को पेंट करने के लिए है । या फिर आप कोएंजाइम क्यू 10 , गम सूजन को कम कर सकते हैं कि एक एंटीऑक्सीडेंट होता है कि एक टूथपेस्ट का इस्तेमाल कर सकते हैं। अभी तक एक और प्राकृतिक विधि तो , पाउडर विटामिन सी के साथ अपने मसूड़ों की मालिश पानी से अच्छी तरह कुल्ला करने के लिए है । तुम सबसे अच्छे परिणाम के लिए एक या दो बार एक दिन में इस इलाज दोहराना चाहिए ।

No comments:

Post a Comment