Sunday, August 23, 2015

Heart Burn---Continue.

चीजों को थोड़ा ढीला। तंग अंडरवियर, पैंट, बेल्ट और किसी भी अन्य बहुत-चुस्त परिधान वृद्धि पेट दबाव। ढीले-ढाले कपड़े चुनें और आप अधिक सहज महसूस करेंगे।
    
नियमित रहें: आप एक मल त्याग करने के लिए दबाव कब्ज़ रहे हैं जब अपने पेट में दबाव बढ़ जाता है। अधिक दबाव यह नहीं है जहां जा रहा अधिक पेट में एसिड के बराबर होती है। कब्ज को रोकने के लिए, अक्सर व्यायाम दिन भर पानी की बहुत पीने और आहार फाइबर का सेवन करें। ऐसा करने के लिए सबसे आसान तरीका है अपने आहार में पर्याप्त फल, सब्जियों और साबुत अनाज जोड़ने के लिए है।
    
अपने सिर को ऊपर के साथ सो जाओ। नाराज़गी आप रात में जाग रहता है, 15 से 20 सेमी ब्लॉक के साथ अपने बिस्तर के सिर को ऊपर उठाने का प्रयास करें। यह ऊपर की ओर धकेलने से अपने पेट सामग्री रहता है। बेहतर फार्मेसियों में या चिकित्सा आपूर्ति भंडार में उन्हें देखने के लिए - आप एक ही बात है कि पर सो सकते हैं फोम wedges कर रहे हैं। भले ही आप एक कील का उपयोग क्या की, आप नींद के रूप में अपनी बाईं तरफ कहने के लिए प्रयास करें। आपका पेट तो इस पक्ष पर सो नीचे कम और दूर अपने निचले ग्रासनलीय स्फिन्क्टर से अपने पेट में कुछ भी रहता है अपने पेट के Leftside में फैली हुई है।
    
खाने के बाद टहलने के लिए ले लो। एक इत्मीनान से टहलने आंत्र आंदोलन को प्रोत्साहित करने और नाराज़गी को कम कर सकते हैं। आप कर सकते सबसे बुरी बात यह है कि खाने के बाद ठीक नीचे झूठ है। खाद्य नाराज़गी लगभग एक निश्चित है, जिससे कम oesophageal दबानेवाला यंत्र के खिलाफ जाम मिलता है।मैं अपने पेट में अम्ल food. जनित बीमारी को रोकने में मदद करता है सुना है। मैं ले जा रहा हूँ एसिड कम करने वाली दवाएं इन करने के लिए मुझे और अधिक अतिसंवेदनशील बना नहीं होगा?यही कारण है कि तार्किक लगता है, लेकिन जवाब नहीं है। H2 ब्लॉकर्स और प्रोटॉन पंप inhibitors अपने पेट में एसिड के स्तर को कम करते हैं, लेकिन पर्याप्त एसिड आपके पेट में यह करना है कि सबसे micorbes को मारने के लिए बनी हुई है। आप नाराज़गी दवा नहीं ले रही है, जो किसी से अधिक नहीं अक्सर खराब खाना खाते हैं, लेकिन अगर आप अभी भी बीमार हो सकता है।> मैं एस्पिरिन लेने बंद कर देना चाहिए?हाँ। एस्पिरिन जैसे लेते हुए nonsteroidal विरोधी भड़काऊ दवाओं (NSAIDs) अपनी नाराज़गी भी बुरा लग सकता है। 25,000 लोगों में से एक बड़ी तीन साल के अध्ययन एनएसएआईडी के लगातार उपयोगकर्ताओं को उन का उपयोग नहीं किया, जो उन लोगों के रूप में Gord लक्षण है दो बार के रूप में होने की संभावना थे पाया। दूसरों के बीच में (Nurofen) और नेपरोक्सन (Naprogesic) ibuprofen शामिल हैं के लिए परिचित एनएसएआईडी बाहर देखने के लिए। एक सिर दर्द या अन्य हल्के दर्द के लिए एक अच्छा substiute दवा पैरासिटामॉल (Panadol) है।
होनहार घटनाक्रमों
गामा अमीनो butyric एसिड एगोनिस्ट baclofen मल्टिपल स्क्लेरोसिस के लिए इस्तेमाल किया और Gord के खिलाफ एक हथियार के रूप में महान वादा दिखाता है। एक अध्ययन में यह रूप में ज्यादा के रूप में 70% से 'प्रतिभागियों भाटा प्रकरणों की संख्या कम हो। यह भी Gord की --The प्रमुख कारण आराम से कम oesophageal दबानेवाला यंत्र रखने में मदद की।
प्राकृतिक तरीकोंदशकों नाराज़गी को राहत देने के लिए लोगों को दूध पीने गया है। नहीं है: यह काम नहीं करता है कि एक पुरानी प्राकृतिक उपाय है। वास्तव में, दूध वास्तव में अपनी नाराज़गी बदतर बना रही है, एसिड के उत्पादन को उत्तेजित करता है। इसके बजाय, विषमकोण रूप में उपलब्ध है, जो चिकित्सा परिसर deglycyrrhistinated मुलैठी (DGL), कोशिश करो। खाने के बाद एक या दो ले लो और सभी सक्रिय यौगिकों कोटिंग और पेट के mucouus अस्तर मरम्मत काम करने के लिए डाल दिया हो तो धीरे धीरे उन्हें चबाना।

  
इसके अलावा गर्म पानी के एक कप में सोडा की बिकारबोनिट के एक चम्मच प्रयास करें। आप द्वारा बंद antacids नहीं है तो यह तत्काल राहत प्रदान करता है। चेतावनी दी रहो: आप पराक्रम से तो तैयार हो डकार लेना करेंगे। हार्ड lollies भी काम करेंगे। उन पर चूसने दूर एसिड धोने, अतिरिक्त लार पैदा करता है। पुदीना का प्रयोग न करें; यह ईर्ष्या और भी खराब हो सकते हैं।



                               
ईर्ष्या या दिल का दौरा?आप नाराज़गी का एक अचानक, गंभीर हमले के लिए मिलता है। तो अगर आप antacids के एक जोड़े के साथ बंद ब्रश हूँ लगता है। आप करते हैं लेकिन इससे पहले सिर्फ एक दिल का दौरा पड़ने से दर्द गंभीर असंतोष के उस से लगभग पृथक किया जा सकता है कि याद है।

  
न्यूजीलैंड में ऑस्ट्रेलिया में 000 या 111 फोनक्या आपको लगता है कि ईर्ष्या दिल का दौरा पड़ने का संकेत कर सकते हैं जो इन लक्षणों में से किसी के साथ है जाता है।

    
अपने जबड़े में या अपने बाएं हाथ घूम रही है कि दर्द।
    
अपने सीने के केंद्र में जकड़न या दर्द।
    
ठंड sweats, मतली और उल्टी।
    
चक्कर आना और सांस की तकलीफ।
    
आप अपने आप को excert जब दर्द बढ़ गया।प्रक्रियाएंGord की सबसे गंभीर मामलों के लिए, दवा पर्याप्त राहत प्रदान नहीं कर सकते। और कभी कभी लोगों को सिर्फ आवश्यक lifetsyle परिवर्तन करने के लिए सक्षम नहीं हैं। यह तो आप शायद एक सर्जन से बात करनी चाहिए कि इस बिंदु पर है। गंभीर असंतोष और Gord के साथ उन लोगों के बारे में 5 प्रतिशत के लिए, सर्जरी के लिए सबसे अच्छा विकल्प है।

  
पुरानी Gord अपने घेघा जख्म और खोलने सीमित कर लिया है - अपने चिकित्सक इंडोस्कोपिक फैलाव सिफारिश कर सकते हैं - आप देखेंगे आप कठिनाई भोजन निगलने है अगर यह हुआ है पता है। इस प्रक्रिया में, एक बैलोन की तरह डिवाइस घेघा खुला खींच, फुलाया तो अपने घेघा में डाला जाता है। यह एक आउट पेशेंट प्रक्रिया है और सफलता की एक उच्च दर दावा

  
Nissen fundoplication बुलाया Gord लिए सबसे अधिक जटिल सर्जरी, में, एक सर्जन कम oesophageal दबानेवाला यंत्र के आसपास अपने पेट के ऊपरी भाग लपेटता है और यह जगह में मजबूती देता है। यह एक मजबूत वाल्व बनाता है और ज्यादातर लोगों के लिए, कम से कम 10 साल के लिए Gord लक्षण समाप्त। परंपरागत रूप से, fundoplication अपने पेट में एक बड़ा चीरा की आवश्यकता है और वसूली चार से छह सप्ताह से लेता है।

  
आज, कई सर्जन दूर से निर्देशित उपकरणों का उपयोग कर कुछ छोटे चीरों के माध्यम से किया जाता है, जो लेप्रोस्कोपिक fundoplication नामक एक बहुत कम आक्रामक प्रक्रिया, सिफारिश कर रहे हैं। यह एक खुला fundoplication लेकिन जैसा कि आप आमतौर पर वापस सामान्य गतिविधियों के लिए एक सप्ताह के भीतर कर रहे हैं इस दृष्टिकोण के साथ ही सफलता दर समेटे हुए है। Laparscopic fundoplication एक अपेक्षाकृत हाल ही शल्य विकास है, भले ही laparscopic तकनीक विशेष रूप से स्त्री रोग के क्षेत्र में, लगभग 30 वर्षों के लिए इस्तेमाल किया गया है। आज पित्ताशय की थैली हटाने के 85 प्रतिशत से अधिक laparoscopically किया जाता है। Laparscopy के कई फायदे हैं, हालांकि, इस तकनीक को हर किसी के लिए उपयुक्त नहीं हो सकता। आप अच्छी तरह से इस ऑपरेशन होने से पहले एक सर्जन द्वारा मूल्यांकन कर रहे हैं कि सुनिश्चित करें।

No comments:

Post a Comment