Friday, August 28, 2015

Leukaemia--Continue

दवाएं
कैंसर से लड़ने कीमोथेरेपी दवाओं ल्यूकेमिया के सभी रूपों के लिए मुख्य आधार उपचार कर रहे हैं। वे तीव्र ल्यूकेमिया और पुरानी ल्यूकेमिया की तीव्र चरणों दोनों के लिए उपयोग किया जाता है। कुछ गोलियों के रूप में उपलब्ध हैं, हालांकि अधिकांश, इंजेक्शन द्वारा दिया जाता है। आप डॉक्टर यात्राओं के दौरान या अस्पताल में उपचार प्राप्त हो सकता है। कीमोथेरेपी दवाओं से कई प्रकार के hydroxyurea (Hydrea), bustulfan (Myleran), chloramabucil (Leukeran), साइक्लोफॉस्फेमाईड (Cycloblastin) और Fludarabine (Fludara) सहित इस्तेमाल किया जा सकता है। अपनी दवा या दवा संयोजन ल्यूकेमिया के अपने प्रकार पर निर्भर करेगा। कीमोथेरेपी के उद्देश्य ल्यूकेमिया कोशिकाओं के विकास और उनकी सामान्य कार्य प्रदर्शन करेंगे तो स्वस्थ कोशिकाओं prolferating नष्ट कर रहा है।
> मैं मल्टिपल मायलोमा है कि कहा गया है। यह क्या है? यह इलाज कैसे होता है?मल्टिपल मायलोमा अस्थि मज्जा बुलाया प्लाज्मा कोशिकाओं में कोशिकाओं के प्रकार प्रभावित करता है एक ल्यूकेमिया है। वे संक्रमण के खिलाफ की रक्षा के लिए एंटीबॉडी का उत्पादन है कि लिम्फोसाइटों के एक वर्ग के हैं। एकाधिक मायलोमा होती है, तो प्लाज्मा कोशिकाओं एंटीबॉडी (बुलाया इम्युनोग्लोबुलिन) का एक प्रकार का पुन: पेश करने के लिए शुरू करते हैं और दूसरों का उत्पादन करने में सक्षम नहीं हैं। परिणाम है कि आप संक्रमण के लिए एक वृद्धि की संवेदनशीलता के लिए किया है। लक्षण थकान, कमजोरी और (हड्डी को नुकसान के कारण) हड्डी दर्द में शामिल हैं। अच्छी खबर यह अनुसंधान का वादा इस तरह के उच्च खुराक कीमोथेरेपी और अस्थि मज्जा प्रत्यारोपण के रूप में पारंपरिक उपचार परहेजों निम्नलिखित जीवित रहने की दरों में सुधार करने के लिए जिस तरह के तहत है।



  
आप तीव्र ल्यूकेमिया है, तो कीमोथेरेपी यह चरणों में दिया जाता है। पहला उद्देश्य जल्दी से एक छूट लाने के लिए कैंसर की कोशिकाओं को नष्ट करने के लिए। बाद में treatements अपनी हालत स्थिर है और छिपा कैंसर की जेब, या 'sancturary साइटों', मस्तिष्क में, teses या अन्य क्षेत्रों को नष्ट कर।

  
आप प्रगति कर रहा है कि पुरानी ल्यूकेमिया है, यह आमतौर पर एक वसूली की अवधि के बाद मासिक कीमोथेरेपी सत्र, इतने पर फिर एक और उपचार की अवधि, और साथ व्यवहार किया है।

   
एक ही समय कीमोथेरेपी दवाओं हमले कैंसर की कोशिकाओं में, वे भी सामान्य कोशिकाओं, गहन और मुंह में आम तौर पर इस तरह के बालों के रोम के रूप में एक तेज वृद्धि दर के साथ उन लोगों के लिए, या उन लोगों को नुकसान पहुंचा सकते हैं। केमो दुष्प्रभाव अक्सर इन प्रणालियों को नुकसान को दर्शाते हैं और आमतौर पर बाल losss, मतली और उल्टी, मुँह घावों, थकान और संक्रमण शामिल हैं। यह प्रतिक्रिया है, अपने चिकित्सक से कभी-कभी संक्रमण को रोकने के लिए एंटीबायोटिक दवाओं मतली और उल्टी बंद करो और अपने भूख में सुधार करने के लिए विरोधी उबकाई दवाओं बुलाया दवाएं लिख, और हो सकता है।


                                              
ल्यूकीमिया के प्रमुख प्रकार के लिए दृष्टिकोण
LUEKAEMIA छूट सफलता लंबी अवधि के दृष्टिकोण के प्रकार----------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------तीव्र लिम्फोब्लासटिक ल्यूकेमिया कीमोथेरेपी बच्चे के पहले दौर के मुकाबले बेहतर करते हैं(सभी), का सबसे सामान्य रूप में और अधिक वयस्कों में छूट के बारे में लाता है। बच्चों में से आधे से मुक्त होते हैंबच्चों में ल्यूकेमिया। रोगियों का 90%। diesease पांच साल बाद

                                                                                                                                                 
उपचार।एक्यूट माइलॉयड ल्यूकेमिया (एएमएल), कीमोथेरेपी के 25% अप करने के लिए नशीली दवाओं के उपचार के साथ एक के बारे में लातालोगों के 80% में छूट का सबसे सामान्य वयस्क के रूप में। लोगों को इस बीमारी से मुक्त हैंल्यूकेमिया। 10 साल के बाद छठे में चोटी घटना। अस्थि तीरदशक। यह भी कहा जाता तीव्र nonlymph- प्रत्यारोपण के साथ सुधार कर सकते हैं। समग्र इलाज की दर के बीच है

                                                                                                                                                   
40% और 50%दीर्घकालिक लिम्फोसाईटिक ल्यूकेमिया अधिकांश मामलों में कोई विशिष्ट कई लोगों को 10 से 20 साल तक जीने की आवश्यकता है(CLL।), रोग उन हालांकि, निदान के बाद की प्रगति जब तक दूसरा सबसे आम चिकित्सामुख्य रूप से 60. और लक्षण विकसित उम्र से अधिक वयस्कों में टाइप करें। बहुत उन्नत रोग के साथ मईocytic ल्यूकेमिया (ANLL)। दो साल या उससे कम रहते हैं।जीर्ण myecloid ल्यूकेमिया (सीएमएल) इंटरफेरॉन अक्सर छूट पांच साल के अस्तित्व के बारे में 40% है लाती है।ज्यादातर वयस्कों को प्रभावित करता है और अधिक से अधिक दो साल के लिए दुर्लभ है। प्रारंभिक हड्डी रोग ('विस्फोट संकट') बिगड़ जाती है तोबच्चों के लिए। मज्जा प्रत्यारोपण इलाज की पेशकश कर सकते हैं, कीमोथेरेपी सुर विस्तार कर सकते हैं

                                                                            
रोगियों के 50% से अधिक में। 8 से 12 महीने vival। दवा

                                                                                                                                                     
Gilvec उत्प्रेरण वादा दिखाता है

                                                                                                                                                      
90% में माफी।


   
अपने चिकित्सक से भी पूर्व या कीमोथेरेपी के अलावा, आमतौर पर प्रेडनिसोन, एक Orla corticosteroid सिफारिश कर सकते हैं। ल्यूकीमिया अपने शरीर को स्वस्थ कोशिकाओं पर हमला करने के लिए पैदा कर सकता है और इन दवाओं इस प्रतिक्रिया को दबाने। सहायक हो सकता है कि एक और दवा इंटरफेरॉन, बालों सेल ल्यूकेमिया के इलाज और ल्यूकेमिया सीएमआई में बिगड़ जाती है पहले की अवधि के समय को बढ़ाने में बहुत सफल रहा है कि एक प्रतिरक्षा बूस्टर है। यह दैनिक इंजेक्शन चाहिए क्योंकि इंटरफेरॉन चिकित्सा बहुत है, तथापि, कर लगाने जा सकता है और वे एक बुरा फ्लू के रूप में यदि यह उन पर अक्सर लगता है।

  
Gilvec एक होनहार नया विकल्प है। एक कैप्सूल के रूप में उपलब्ध है, और एक दिन में एक बार लिया जाता है, कैंसर की दवा के इस नए प्रकार के कैंसर के सेल में एक दोषपूर्ण एंजाइम को निष्क्रिय करता है और इसे नष्ट कर देता है। यह स्वस्थ कोशिकाओं पर थोड़ा प्रभाव है, क्योंकि Gilvec कीमोथेरेपी दवाओं या इंटरफेरॉन के खतरनाक साइड इफेक्ट्स के कुछ है। CML के साथ 532 लोगों के एक अध्ययन में, सभी छह महीनों के बाद, इंटरफेरॉन की कोशिश की थी लेकिन, उनकी ल्यूकेमिया AHD बिगड़ गई। रोगियों Gilvec के लिए बंद, और 18 महीने के बाद, डॉक्टर रोगियों के 41 प्रतिशत में इस रोग का कोई सबूत नहीं मिल सकता है। दवा एक राहत या एक पूरी तरह से इलाज प्रदान करता है, तो परिणाम अब तक बहुत वादा किया गया है, हालांकि डॉक्टरों ने अभी भी पता नहीं है। नकारात्मक पक्ष यह मांसपेशियों में दर्द, मतली और एक दाने सहित दुष्प्रभाव पैदा कर सकता है, और रोगियों को उनके जीवन के आराम के लिए इसे लेने के लिए हो सकता है।
होनहार घटनाक्रमों








    
जैव प्रौद्योगिकी के क्षेत्र में अग्रिम संभावित नए ल्यूकेमिया उपचार खोल रहे हैं। न्यू जर्सी में Gentza द्वारा किए गए Genasense नामक एक होनहार लेकिन अभी भी अनुभव दवा ट्यूमर कोशिकाओं को कामयाब करने में मदद करता है कि एक प्रोटीन निष्क्रिय करता है। प्रारंभिक अध्ययन दवा अनिवार्य रूप से आत्महत्या कर ली, शोधकर्ताओं एपोप्टोसिस कहते हैं कि प्राकृतिक कोशिका मृत्यु का एक प्रकार प्रतिबद्ध करने के लिए पहले से ही कीमोथेरेपी दवाओं से कमजोर कैंसर कोशिकाओं का कारण बनता दिखा। दवा पुरानी लिम्फोसाईटिक ल्यूकेमिया (CLL), मेलेनोमा और कई अन्य तरह के कैंसर के खिलाफ जांच की जा रही है।प्रक्रियाओं
leukaemaia के साथ कई लोगों के लिए एक संभावित इलाज के लिए सबसे अच्छा मौका कभी कभी स्टेम सेल transplatation बुलाया अस्थि मज्जा प्रत्यारोपण है। प्रक्रिया में, आप अस्थि मज्जा में पाया जाता है, जो स्टेम कोशिकाओं को बुलाया आदिम रक्त कोशिकाओं को प्राप्त करते हैं, और स्वस्थ रक्त कोशिकाओं में हो जाना। यदि आपके पास पर्याप्त स्वस्थ स्टेम कोशिकाओं है, वे ल्यूकेमिया कोशिकाओं की cleasned अपने खुद के शरीर से एकत्र किया जा सकता है, तो आप के लिए autolgous प्रत्यारोपण नामक एक प्रक्रिया लौटे। अधिक से अधिक बार, कोशिकाओं में आनुवंशिक रूप से संगत (Allo-geneic प्रत्यारोपण) है, जो एक दाता, एक राष्ट्रीय रजिस्ट्री के माध्यम से स्थित अक्सर एक sibiling या दाता से आते हैं। प्रत्यारोपण से पहले आप प्रतिरोपित कोशिकाओं अस्वीकार नहीं करते हैं ताकि अपने हड्डी marow में ल्यूकेमिया कोशिकाओं को मारने और अपनी प्रतिरक्षा प्रतिक्रिया को दबाने के लिए कीमोथेरेपी और संभवतः कुल शरीर विकिरण की बहुत अधिक खुराक लेने प्राप्त करेंगे। फिर, दाता के कूल्हे से काटा कोशिकाओं के बारे में 500 मिलीलीटर अपनी नसों में से एक में संचार कर रहे हैं। नया, स्वस्थ कोशिकाओं वे सामान्य प्रतिरक्षा कार्य से बाहर ले जाने के लिए जहां अपने नव साफ अस्थि मज्जा में ले निवास।

  
अन्य प्रक्रियाओं को भी जरूरत हो सकती है। आप खून की कमी और थका रहे हैं, तो रक्ताधान आप ज्यादा बेहतर महसूस कर देगा। तिल्ली या लिम्फ नोड्स के वहाँ वृद्धि है कि अगर रेडिएशन CLL के लिए कोशिश की जा सकती है। कभी कभी CLL और बालों सेल ल्यूकेमिया के लिए, सर्जरी भी दर्द या अन्य लक्षण पैदा कर रहा है कि एक सूजन तिल्ली को दूर करने के लिए आवश्यक हो सकता है। ल्यूकेमिया कोशिकाओं के बहुत सारे अपने खून में घूम रहे हैं, तो एक प्रक्रिया की सिफारिश कर सकते अपने चिकित्सक कीमोथेरेपी से पहले leukapheresis बुलाया। यहाँ रक्त एक हाथ से लिया जाता है, सफेद रक्त कोशिकाओं को हटा कि एक छानने मशीन के माध्यम से पारित कर दिया और फिर दूसरे हाथ के माध्यम से अपने शरीर में लौट आए। तकनीक आप बेहतर महसूस करते हैं और अपने शरीर को आम तौर पर कई दिनों के बाद प्रभाव में लाने के जो कीमोथेरेपी के प्रभाव, को पूरा करने के लिए एक कूदना शुरू कर दे कर देगा।

No comments:

Post a Comment