Monday, August 31, 2015

Osteoporosis

यह अपने कंकाल से चुरा रहा है क्योंकि 'खामोश बीमारी' कहा जाता है, हड्डियों की कमजोरी कुछ चेतावनी के संकेत है - अचानक आप एक हड्डी तोड़ने तक। अब, नए लक्षित दवाओं के लिए धन्यवाद, आप अपने हड्डी कटाव धीमा कर सकते हैं और यहां तक ​​कि अपने घाटे को उल्टा।क्या हो रहा हैदो महिलाओं में से एक है और 60 से अधिक तीन पुरुषों में से एक होने के कारण ऑस्टियोपोरोसिस के लिए एक फ्रैक्चर होगा, और कई और एक का खतरा होता है। सीधे शब्दों में कहें, ऑस्टियोपोरोसिस प्राकृतिक उम्र बढ़ने की प्रक्रिया का एक विस्तार है। जब तुम जवान हो, अपनी हड्डियों को लंबे समय तक मिलता है और आप अपनी पूरी ऊंचाई तक पहुंचने तक सघन। आप बढ़ने के रूप में भी, अपने अस्थि ऊतक लगातार टूट और फिर से बनाया जा रहा है। फिर, अपने शुरुआती 30 में तुम एक औरत हो, तो और 40 साल की उम्र के बारे में आप एक आदमी हो, तो कम, अपने कंकाल सामान्य रूप से धीरे-धीरे तेजी से अपने शरीर को यह जगह ले सकता है की तुलना में हड्डी खोने के लिए शुरू होता है।

  
आप उम्र के रूप में इस बिंदु पर से, कंकाल बहुत धीरे-धीरे thins। आप ऑस्टियोपोरोसिस लेकिन अगर, यह एक अलग कहानी है। अक्सर एक बहुत ही मामूली दुर्घटना के बाद या भी अनायास - जब तक आप अपनी हड्डियों को पहले से ही उन्हें कमजोर और तोड़ने के लिए आसान है, जिससे महत्वपूर्ण घनत्व खो दिया है, निदान कर रहे हैं। विशेष रूप से, आप वक्र आगे के लिए अपनी पीठ के ऊपरी हिस्से, जिससे कलाई fracturing या रीढ़ की दर्दनाक संपीड़न भंग पीड़ित के लिए एक उच्च जोखिम होगा। वास्तविक खतरा है, हालांकि, स्थायी विकलांगता का कारण बन सकता है, जो हिप फ्रैक्चर है; और भी बदतर, अध्ययन से पता चलता है कि एक साल के भीतर जटिलताओं के एक हिप मरने तोड़ने वाले 50 से अधिक उम्र के लोगों की 20 प्रतिशत।

  
कम अस्थि मुख्य रूप से खनिज कैल्शियम की कमी है। हार्मोन एस्ट्रोजन नई हड्डी का निर्माण करने के लिए आहार में कैल्शियम का उपयोग करने के लिए महिला के शरीर की क्षमता में एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है, क्योंकि यह पुरुषों की तुलना में अधिक महिलाओं को प्रभावित करता है। आप दृष्टिकोण या रजोनिवृत्ति में हैं जब एक परिणाम के रूप में, अपने शरीर की एस्ट्रोजन उत्पादन में कमी की जरूरत है वे कैल्शियम की अपनी हड्डियों को वंचित। एक पूर्व शर्त बुलाया ऑस्टियोपीनिया अक्सर विकसित करता है दरअसल, जब महिलाओं में हड्डी हानि के कुछ 20 से 30 प्रतिशत, रजोनिवृत्ति के बाद पहले पांच साल में एक महत्वपूर्ण समय होता है।




    
हड्डी हानि भी जिसका एस्ट्रोजन का स्तर एक गर्भाशय के बाद, या जिसका एस्ट्रोजन उत्पादन करने की क्षमता कम वसा शरीर द्वारा बाधा जा सकता है एथलीटों में गिर युवा महिलाओं में हो सकता है। ऐसे anticonvulsants और corticosteroids के रूप में दवाओं के लंबे समय तक इस्तेमाल कर सकते हैं के रूप में हार्मोनल परिवर्तन भी, पुरुषों में ऑस्टियोपोरोसिस (शीघ्र ही पर देखें) करने के लिए योगदान कर सकते हैं।संभावना पहला कदम

    
कैल्शियम और हड्डी का निर्माण करने के लिए विटामिन डी की पर्याप्त मात्रा होती है।
    
दवा अपनी हड्डियों को मजबूत बनाने और भंग होने का खतरा कम करने के लिए निर्धारित है।
    
वजन उठाने वाले अनुभव अपने अस्थि घनत्व बढ़ाने के लिए।
    
घर और कार्यालय में बदलाव फॉल्स को रोकने के लिए।सवाल पूछने के लिए

    
मेरी हालत कितनी गंभीर है?
    
खाते में अपने सामान्य स्वास्थ्य और परिवार के इतिहास ले रहा है, हार्मोन रिप्लेसमेंट थेरेपी मेरे लिए सही विकल्प है?
    
मैं बचना चाहिए विशिष्ट शारीरिक गतिविधियों रहे हैं?
    
मैं अपनी दादी की थी कि hunched वापस हो रही बच सकते हैं?उपचारअपनी हड्डी हानि धीमी गति से और अपने सामान्य स्वास्थ्य और भलाई की भावनाओं में सुधार करने के भंग होने का खतरा, साथ ही जीवन शैली में परिवर्तन को कम करने के लिए दवाओं पर ध्यान दिया जाएगा अपने ऑस्टियोपोरोसिस के लिए, उपचार शुरू करने के लिए। आप की जांच में अपने हड्डी हानि रखने के लिए, ऑस्टियोपीनिया मिल गया है, तो अपने चिकित्सक से एक ही दृष्टिकोण की सिफारिश कर सकता है। गंभीर मामलों और भंग के लिए, शल्य चिकित्सा के लिए एक विकल्प हो सकता है।


                                                              
उपचार के विकल्पदवाओं------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------कैल्शियम और विटामिन डी की खुराक बनाने के लिए और हड्डियों को मजबूत करने के लिए।------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------Bisphosphonates फोसामैक्स और एक्टोनेल, पहली लाइन उपचार।-------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------रजोनिवृत्ति में हार्मोन रिप्लेसमेंट लघु अवधि के लिए फायदेमंद हो सकता है।-------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------, Livial दवाओं Evista वादा SERMs।--------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------हड्डी हानि कम हो जाती है कि कैल्सीटोनिन हार्मोन।जीवन शैली में परिवर्तन---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------डेयरी उत्पादों कैल्शियम की समृद्ध स्रोत।----------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------वजन उठाने वाले व्यायाम शक्ति निर्माण कैल्शियम काम में मदद करता है।----------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------सुरक्षा उपायों प्रैक्टिकल सावधानियों चोट को रोकने के।प्रक्रियाओं---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------गंभीर चोटों के लिए संयुक्त प्रतिस्थापन, विशेष रूप से खंडित कूल्हों।---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------ढह कशेरुकाओं के लिए Kyphoplasty दृढ चिकित्सा।प्राकृतिक तरीकों-----------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------दर्द के लिए एक्यूपंक्चर, Chiropractic, मालिश चिकित्सा।नियंत्रण लेने

    
एक शारीरिक गतिविधि भी ज़ोरदार या असुरक्षित महसूस करता है, तुरंत बंद करो। अपने शरीर को भेज रहा है संकेतों में ट्यूनिंग गंभीर चोट को रोकने में मदद कर सकता है। गतिविधि आप अभी भी आगे बढ़ाने की इच्छा कुछ है, पहले से अपने डॉक्टर के साथ इस पर बात करते हैं।
    
चाय ले लो और देखो। 2002 में पूरा ताइवान में एक अध्ययन में लंबे समय चाय पीने उच्चतम समग्र अस्थि घनत्व पड़ा मिला। शोधकर्ताओं ने दो कप हड्डियों की रक्षा की कम से कम छह साल के लिए काला, ganreen या Oolong चाय के एक दिन पीने कि निर्धारित। चाय हड्डियों को मजबूत रखने के लिए हो सकता है कि flavonoids, एस्ट्रोजन की तरह पदार्थ होते हैं, क्योंकि यह हो सकता है।
    
कैल्शियम की nondairy स्रोतों पर हड्डी। आप दूध पीने के बहुत सारे हैं, भले ही अपने आहार भी डिब्बाबंद सामन और सार्डिन (हड्डियों के साथ खाया जाता है), काले हरी पत्तेदार सब्जियों और सफेद सेम के रूप में इस तरह के कैल्शियम युक्त खाद्य पदार्थ शामिल हैं सुनिश्चित करें। प्रसंस्कृत खाद्य पदार्थ की एक किस्म अब रस और अनाज सहित calicum के साथ दृढ़ हैं।यह बहुत अधिक कैल्शियम पाने के लिए संभव है?हां। ज्यादातर वयस्कों को सुरक्षित रूप से कैल्शियम के 2000 मिलीग्राम एक दिन तक उपभोग कर सकते हैं, लेकिन बड़ी मात्रा में मतली, उल्टी और गुर्दे की पथरी सहित समस्याओं की एक किस्म के लिए नेतृत्व कर सकते हैं। दो अध्ययनों में कैल्शियम का बहुत उच्च स्तर का सेवन किया है जो पुरुषों में प्रोस्टेट कैंसर के विकसित होने का खतरा बढ़ जाता है करने के लिए दिखाई दिया।दवाएंआप पहले से ही कैल्शियम अपने शरीर हड्डी के ऊतकों बनाने में मदद के लिए महत्वपूर्ण है कि पता है, लेकिन आप कितना की जरूरत है? 50 साल की उम्र तक के वयस्कों दैनिक कैल्शियम की 100 मिलीग्राम की आवश्यकता होती है; postmenopausal महिलाओं (और 65 साल की उम्र से अधिक पुरुषों) 1200-1500 मिलना चाहिए एक दिन मिग्रा। आहार स्रोतों पर्याप्त नहीं हैं, कैल्शियम सप्लीमेंट जोड़ें। आप अपने फार्मेसी की अलमारियों पर कैल्शियम यौगिकों की एक किस्म मिल जाएगा; calicum की खुराक के उच्चतम स्तर के साथ दो। आप अपने फार्मेसी की अलमारियों पर कैल्शियम यौगिकों की एक किस्म मिल जाएगा; कैल्शियम के उच्चतम स्तर के साथ दो कैल्शियम कार्बोनेट (यह भोजन के साथ लेने के लिए) और (बिना भोजन के लिए ले जाया जा सकता है) कैल्शियम साइट्रेट हैं। सबसे अच्छा अवशोषण के लिए, एक समय में एक से अधिक 500 से 600 मिलीग्राम से नहीं लेते हैं। कैल्शियम अपनी हड्डी-संरक्षण के काम में एक साथी की जरूरत: विटामिन डी ज्यादातर वयस्कों में विटामिन डी की दैनिक के 400 आइयू की जरूरत है; हड्डियों की कमजोरी के साथ, आप दैनिक 800 आइयू करने के लिए 600 की आवश्यकता हो सकती है। या अपने चिकित्सक विटामिन बुलाया कैल्सिट्राइऑल (Rocaltrol) के एक डॉक्टर के पर्चे के रूप सलाह दे सकते। एचआरटी के एक परीक्षण में नाकाम रही है, तो Rocaltrol आमतौर पर इस्तेमाल किया जाता है। यह भी corticosteroid उपयोग से प्रेरित ऑस्टियोपोरोसिस के लिए बहुत उपयोगी है।


  
तुम भी हड्डी हानि धीमी गति से और हड्डियों की वृद्धि करने के लिए दवा की आवश्यकता होगी। alendronate (फोसामैक्स) और risedronate (एक्टोनेल): कई रोगियों के लिए पहली पसंद biphosphonates बुलाया दवाओं रहे हैं। इन दवाओं को कम से कम आघात के बाद एक फ्रैक्चर था, जो स्थापित की कमजोरी के साथ उन पुरुषों और महिलाओं के लिए प्राधिकरण के पर्चे पर पीबीएस पर उपलब्ध हैं। और दोनों दवाओं भंग की घटनाओं को कम करने के लिए दिखाया गया है। हर सुबह आप सादे पानी के साथ एक खाली पेट पर दवा लेने और खाने या घेघा की जलन को रोकने के लिए कम से कम 30 मिनट के लिए पीने के बिना ईमानदार रहना चाहिए। इस कारण से, कुछ लोगों को नए बार एक सप्ताह रूपों पसंद करते हैं।

No comments:

Post a Comment