Wednesday, August 26, 2015

High Blood Pressure--Continue.

दवाएं-------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------

                                    
रक्तचाप कम करने जीवन शैली में परिवर्तनअपने आहार और जीवन शैली को संशोधित करने के लिए उच्च रक्तचाप को नियंत्रित करने में मदद कर सकते हैं। वास्तव में, इन स्वस्थ परिवर्तन वास्तव में आप सामान्य सीमा के भीतर अपने रक्तचाप को रखने के लिए जरूरत की दवा की मात्रा को कम कर सकते हैं। कुछ मामलों में वे सब पर किसी भी दवा की आवश्यकता को समाप्त कर सकते हैं।वजन में कमीयदि आप मोटे हैं, खोने किलो अपने रक्तचाप को कम करने का एक बहुत प्रभावी तरीका हो सकता है। अधिकांश लोगों को खो वजन के हर किलोग्राम के लिए 2 एमएम एचजी की कमी देखेंगे।बढ़ जाओहर कोई सबसे दिनों पर उदारवादी व्यायाम के कम से कम 30 मिनट करने की जरूरत है। मध्यम अभ्यास हमेशा आप एरोबिक्स कक्षाओं में भाग लेने की जरूरत है मतलब नहीं है। तेज चलने, साइकिल चलाना, नृत्य का प्रयास करें या लिफ्ट के बजाय सीढ़ियों ले रही है।शराबतुम अब भी खाने के साथ शराब का एक गिलास है, लेकिन दो मानक पेय एक दिन के लिए शराब को सीमित करने की कोशिश कर सकते हैं।नमकजब खाना पकाने नमक जोड़ने या मेज पर नहीं है। प्रसंस्कृत खाद्य पदार्थ आहार में नमक का मुख्य स्रोत के रूप में 'कम नमक' या 'नहीं कहा कि नमक' चिह्नित कर रहे हैं कि खाद्य पदार्थों का चयन करने के लिए प्रयास करें।धूम्रपान छोड़नेयह शायद आप किसी भी स्वास्थ्य के मुद्दे के लिए कर सकते हैं एक सबसे महत्वपूर्ण स्वास्थ्य विकल्प है। यदि आप उच्च रक्तचाप है और यदि आप धूम्रपान करते हैं, तो आप एक स्ट्रोक या एक nonsmoker की तुलना में दिल का दौरा होने के ऊपर से चार बार जोखिम है।स्वस्थ भोजनजैसे फल, सब्जियां, अनाज और चावल के रूप में मुख्य रूप से संयंत्र आधारित खाद्य पदार्थों का चयन करने के लिए प्रयास करें। , पॉलीअनसेचुरेटेड वसा के साथ संतृप्त वसा की जगह ले दुबला मांस, अंडा और मछली के लिए लक्ष्य और कम वसा वाले डेयरी उत्पादों के लिए देखो।दावत अवसादअनुपचारित गंभीर अवसाद धूम्रपान या उच्च कोलेस्ट्रॉल के रूप में हृदय रोग के लिए रूप में एक बड़ा जोखिम कारक है कि दिखाने के लिए अब मजबूत सबूत नहीं है। जल्दी मदद लेने के दोनों को मानसिक और शारीरिक रूप से, अपने स्वास्थ्य की भलाई के लिए इतने अवसाद के लिए अच्छा उपचार, मनोचिकित्सा और नए अवसादरोधी दवाओं सहित, उपलब्ध हैं।--------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------


   
दवा दुष्प्रभाव ज़ाहिर है, एक विचार कर रहे हैं। ये कुछ लोग ज्यादातर लोगों को भी वे नहीं जानते जो उच्च रक्तचाप ही है, से भी बदतर महसूस करते हैं। अगर तुम भाग्यशाली हो, तुम सब पर कोई साइड इफेक्ट नहीं देखा होगा। लेकिन हर कोई इतना कुछ परीक्षण और त्रुटि के लिए तैयार रहना, अलग तरह से प्रतिक्रिया करता है। Eventuall आप सबसे कम साइड इफेक्ट के साथ आप के लिए सबसे कारगर दवा पर शून्य करेंगे। साइड इफेक्ट एक समस्या है और, अगर अपने चिकित्सक से बात कर लें। एक बीटा ब्लॉकर एक ऐस अवरोध करनेवाला स्वाद की अपनी भावना से बदल रहा है, तो आप नीचे एक सा लग रहा है, या कर रहा है, तो आप अपने अन्य विकल्पों में से सभी को आश्चर्य हो सकता है।

  
एक या दो विरोधी उच्च रक्तचाप से ग्रस्त दवाओं शायद आप की आवश्यकता होगी सभी कर रहे हैं; केवल (आमतौर पर मधुमेह या उच्च सिस्टोलिक दबाव के साथ उन) में कुछ लोग तीन या अधिक दवाओं का उपयोग करें। अपने अन्य बीमारियों - आप अन्य चिकित्सा की स्थिति है, तो एक अच्छे डॉक्टर कुछ anit-रक्तचापरोधी को फायदा भी एक साथ नुकसान या कैसे हो सकता है के बारे में पता किया जाएगा कि आश्वासन दिया है। अगर आप सही दवा मिल तक, दुष्प्रभाव पर चर्चा करने और अपने रक्तचाप के स्तर की जांच करने के लिए कभी भी चार से छह सप्ताह के लिए अपने डॉक्टर को देखने के लिए तैयार हो।> रियल मुलैठी में overindulging अपने अधिवृक्क ग्रंथियों को प्रभावित करने से अपने रक्तचाप को बढ़ा सकते हैं। '' यह सच है मुलैठी यहाँ दोषी है। यह मुलैठी पौधों से निकाले और अक्सर यूरोपीय confections में पाया महंगा प्रकार है। आप उच्च रक्तचाप है और मुलैठी में लिप्त चाहिए इसके बजाय, अगर, काले किस्म की खरीद। यह आम तौर पर कृत्रिम रूप से या प्राकृतिक तेलों, इस तरह के एक सौंफ के साथ सुगंधित किया हुआ है। और लाल विविधता सब पर कोई सच मुलैठी शामिल हैं।


  
आप शायद अधिक तरल पदार्थ और सोडियम, या एक बीटा ब्लॉकर, जो आसानी बल तड़के से दिल के काम का बोझ और समाप्त जो एक मूत्रवर्धक, दिया जाएगा आप एक विरोधी उच्च रक्तचाप से ग्रस्त दवा पर शुरू करने की जरूरत है और नहीं तो स्वस्थ हैं, तो हालात हैं नियमित रूप से अपने दिल की धड़कन की आवृत्ति। इन वर्षों में कई अध्ययनों से सुरक्षित और प्रभावी होने के लिए इन दवा समूहों के दोनों दिखाया है।


  
मूत्रल के लिए महत्वपूर्ण है कि वे अधिक नमक और पानी उगलना गुर्दे का संकेत है। यह आपके शरीर में रक्त की मात्रा और संभावित संकुचित धमनियों के माध्यम से मजबूर किए जाने की जरूरत है कि तरल पदार्थ की इसलिए राशि कम कर देता है। वे गुर्दे में अलग अलग साइटों को प्रभावित हालांकि, मूत्रल के तीन प्रकार अनिवार्य रूप से एक ही प्रतिक्रिया पैदा करते हैं। ऐसी दवाओं thiazides (Hygroton, Aprinox), लूप मूत्रल (Burinex, Lasix) और पोटेशियम बख्शते मूत्रल (Midamor, Aldactone, Moduretic) शामिल हैं। मूत्रल आप काफी सरल उच्च रक्तचाप है और तुम बड़े हो तो विशेष रूप से प्रभावी हैं।

  
अन्य शीर्ष दवा चुनाव बीटा ब्लॉकर्स (Inderal, Tenormin, Betaloc) है। दूसरे के साथ गठबंधनविरोधी रक्तचापरोधी, बीटा ब्लॉकर्स हृदय रोग से संबंधित मौतों को कम करने के लिए जाना जाता है। आप पहले से ही एक दिल का दौरा, एंजाइना (सीने में दर्द) से पीड़ित हैं पड़ा है या दिल ताल गड़बड़ी, कांपना, hyperthyrodisim या माइग्रेन है है वास्तव में, यदि इन दवाओं एक अच्छा विकल्प है। वे एड्रेनालाईन का प्रभाव मूक और अपने दिल को धीमा क्योंकि वे प्रभावी रहे हैं, तो यह बहुत मुश्किल काम नहीं है। आपका डॉक्टर आपको दमा (दवा ब्रोन्कियल वायुमार्ग संकीर्ण कर सकते हैं) या अवसाद से ग्रस्त हैं, तो एक बीटा ब्लॉकर के चयन की संभावना नहीं है, या अगर आप मधुमेह है।

  
पिछले कुछ वर्षों में, अनुसंधान उपयोगी दवाओं, एंजियोटेनसिन परिवर्तित एंजाइम (ऐस) (जैसे Capoten, Renitec, Prinivil के रूप में) अवरोधकों का एक अन्य वर्ग पर असर पड़ा हुआ है। उनका लाभ वे congestive दिल की विफलता को नियंत्रित करने और उच्च जोखिम वाले लोगों में स्ट्रोक और दिल के दौरे को रोकने में मदद के रूप में वे एक ही समय में रक्तचाप को कम करता है। वे जोखिम और मधुमेह की जटिलताओं को कम करने की वजह से, ऐस inhibitors आमतौर पर कुछ अन्य विरोधी रक्तचापरोधी के साथ लिया जाता है।> मुसीबत अपनी दवा आहार को करने से हो रही है? कई आस्ट्रेलियाई और वे एक बाधा के रूप में उन्हें देख क्योंकि न्यूजीलैंड के विरोधी रक्तचापरोधी लेने बंद करो: तुम अकेले नहीं हो। अनुपालन, हालांकि, अपने स्वास्थ्य के लिए महत्वपूर्ण है। यहाँ वफादार आप रखने के लिए कुछ सुझाव दिए गए हैं: आप ट्रैक रखने में मदद करने के लिए एक साप्ताहिक दवा खुराक बॉक्स मिलता है। एक अलार्म घड़ी जब दवा लेने के लिए आप याद कर सकते हैं। अपने जीवन के लिए काम करता है कि एक योजना खोजने के लिए अपने डॉक्टर के साथ रणनीति। वहाँ कोई साइड इफेक्ट का कारण बनता है कि एक दवा हो सकता है, या कि सिर्फ एक बार यह दैनिक लेने की आवश्यकता हो सकती है।


  
ऐस inhibitors लेने वाले लोगों के बारे में 25 प्रतिशत में, एक कष्टप्रद खांसी एक पक्ष प्रभाव के रूप में विकसित करता है। इस पर विराट हो जाता है, तो एक अच्छा विकल्प एंजियोटेनसिन द्वितीय रिसेप्टर ब्लॉकर्स अवरोधकों इक्का करने के लिए इसी तरह काम करता है, जो (Cozaar, Avapro), है। वे तुम्हें गर्भ धारण करने की कोशिश कर रहे हैं यदि आप गर्भवती हैं या यदि ऐसा है तो अपने डॉक्टर से कहें जन्म दोष के एक उच्च जोखिम है।

  
अभी तक एक और विकल्प Norvasc, विस्तारित रिलीज से Cardizem सीडी, अदालत Oros, Isoptin और Plendil ईआर में शामिल हैं जो calicum चैनल ब्लॉकर्स (कैल्शियम विरोधी), है। वे धमनियों को चौड़ा करने और दिल के काम का बोझ हल्का करने के द्वारा काम; वे रक्त दबाव को कम करने के लिए जल्दी कर रहे हैं और वे भी एनजाइना (सीने में दर्द) को कम कर सकते हैं। सिर्फ एक दिन में एक बार: आप वे लेने के लिए इतना आसान नहीं रहे हैं, क्योंकि आप calicium चैनल ब्लॉकर्स की तरह मिल सकता है।

  
पहली बार एक दवा के रूप में, आप शायद vasodilators, छोटी धमनियों कसना कि तंत्रिका आवेगों को ब्लॉक जो रक्त वाहिकाओं को चौड़ा करने, या अल्फा ब्लॉकर्स या केंद्रीय अल्फा-एगोनिस्ट, द्वारा जो निम्न रक्तचाप निर्धारित नहीं किया जाएगा। इन दवाओं को आम तौर पर समय के लिए आरक्षित हैं जब अन्य विरोधीएक दूसरी दवा एक इलाज के आहार बाहर गर्व करने की जरूरत है जब रक्तचापरोधी विफल रहा है या है।

No comments:

Post a Comment