Monday, August 31, 2015

Multiple Sclerosis

दवाएंगंभीर भड़क अप के लिए, अगर आप इस तरह मौखिक प्रेडनिसोन या नसों में methyprednisolone (Solu-Medrol) के रूप में corticosteroids, पर रखा जा सकता है। वे केंद्रीय तंत्रिका तंत्र में सूजन को कम करने और माइलिन पर हमला करने से अपने प्रतिरक्षा प्रणाली को रोकती हैं। दुर्भाग्य से, स्टेरॉयड रोग की प्रगति को बदल नहीं है और अगर overused वे अपने प्रभाव खो क्योंकि मामूली भड़क अप के लिए निर्धारित नहीं कर रहे हैं।

   
एमएस के और अधिक गंभीर रूपों के लिए, अपने विकल्पों को सीमित हैं। इस स्तर पर यह इंटरफेरॉन बीटा प्रगतिशील एमएस पर कोई असर पड़ता है कि क्या ज्ञात नहीं है। प्रवासी mitoxantrone नामक एक नई दवा माध्यमिक प्रगतिशील एमएस के इलाज के लिए उपलब्ध हो गया है। यह एमएस के उपचार में कुछ प्रभाव दिखाया गया है, यह भी कुछ गंभीर साइड इफेक्ट के साथ संबद्ध किया गया है। यह अभी तक ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड में पंजीकृत किया जा रहा है।

     
एमएस लक्षणों से राहत के लिए, विशेष रूप से मामूली मामलों में, बहुत सहायक हो सकता है कि दवाओं की एक विस्तृत सरणी है। Antipasmodics एमएस साथ कर सकते हैं कि मांसपेशियों की ऐंठन को कम। ये बोटुलिनम विष इंजेक्शन (बोटोक्स), baclofen (Baclo) और डायजेपाम (Vallium) शामिल हैं। झटके क्लोनाज़ेपम (Rivotril) और primidone (Mysoline) की तरह दवाओं से नियंत्रित किया जा सकता है। एमएस के साथ कुछ लोगों को मूत्र जटिलताओं का विकास। ऐसे oxybutynin (Ditropan) के रूप में पेशाब करने की जरूरत बहुत अचानक आता है जिसमें आग्रह करता हूं कि असंयम, (मूत्र असंयम को देखने पर बाद में देखें), एन्टीकोलीनर्जिक दवाओं, के लिए, उपयोगी होते हैं। पेशाब एक समस्या है, तो Maprotiline तरह दवाओं (Ludiomil) एक अच्छा विकल्प है। (वियाग्रा), Tadalafil (Cialis) और vardenfil (Levitra) silenafil: यौन dsyfunction के लिए दवाएं भी कर रहे हैं।

  
आप दोनों की वजह से मस्तिष्क पर रोग और एक अपक्षयी शर्त के साथ रहने का प्रभाव के प्रभाव के लिए, एमएस से ग्रस्त हैं, तो डिप्रेशन आम है। Tricyclic antidepressants अच्छी तरह से काम करते हैं और अभी भी investigaion के तहत अन्य लाभ प्रदान कर सकता है। यह इस बीमारी के भावनात्मक पक्ष के बारे में अपने डॉक्टर से बात करने के लिए महत्वपूर्ण है। बहुत सारे लोगों को वे प्रभावी पेशेवर मदद की हो रही हो सकता है जब फैशन 'सामान्य रूप से व्यापार' एक में उनके जीवन का संचालन करने की कोशिश करना।> एमएस बच्चे पैदा करने की अपनी क्षमता को प्रभावित करेगा?बाकी यह नहीं होगा आश्वासन दिया। अध्ययन बार-बार मल्टिपल स्क्लेरोसिस के साथ महिलाओं को सुरक्षित रूप से गर्भवती हो गई और बच्चों को वितरित कर सकते हैं कि पता चला है। वे बच्चे के जन्म के बाद पहले तीन महीनों के दौरान आवृत्ति में वृद्धि हो सकती है और यद्यपि fortunaetly, देर गर्भावस्था में कम आम हो relpases।> मैं सिर्फ एमएस के साथ का निदान किया गया है। मैं अपनी नौकरी छोड़ देना चाहिए? मैं मैं रखने के लिए सक्षम नहीं होगा कि चिंतित हूँ।यह आप इस तरह एक संकट की अवधि के माध्यम से जा रहे हैं, जब काम करना बंद करने के लिए चाहते करने के लिए सामान्य है। लेकिन विशेषज्ञों का कहना है कि यह तो आप इस समय के माध्यम से कार्यरत रहने महत्वपूर्ण है कि कहते हैं। वे निर्णय समय से पहले था एहसास एक बार भी अक्सर लोगों को तो बाद में पछतावा छोड़ दिया। ऐसा लगता है कि आप अच्छा महसूस नहीं कर रहे हैं, जब एक नया एक मिल रहा है की तुलना में एक नौकरी रखने के लिए अभी तक आसान है। अंशकालिक स्थिति या संभवतः घर से काम करने के बारे में अपने नियोक्ता से बात करें।> डींग आहार क्या है?Oregan स्वास्थ्य विज्ञान विश्वविद्यालय के डॉ रॉय डींग द्वारा तैयार इस आहार संतृप्त वसा में बहुत कम है और (जैसे कनोला और कुसुम के रूप में) पॉलीअनसेचुरेटेड तेलों की विशिष्ट मात्रा की सिफारिश की। कई रोगियों को डींग आहार के बाद उनके एमएस के पाठ्यक्रम धीमा और वे हमलों की संख्या में कमी आई है कि कहते हैं। कोई वैज्ञानिक सबूत इस आहार एक स्वस्थ, संतुलित आहार प्रदान करेंगे से परे इस रोग के इलाज के लिए विशेष लाभ होता है, तथापि, कि नहीं है।जीवनशैली में परिवर्तन
एमएस की सबसे बड़ी चुनौतियों में से एक अपने दैनिक जीवन पर इसके प्रभाव के साथ काम कर रहा है। निम्नलिखित जीवन शैली उपाय रोग ही धीमी गति से नहीं हो सकता है, वे दोनों शारीरिक और मानसिक रूप से आप ज्यादा बेहतर इसके साथ सौदा करने में मदद करेगा।

    
एक नियमित रूप से व्यायाम आहार शुरू करो। यह संभव के रूप में के रूप में अच्छी हालत में रहने के लिए जरूरी है, ताकि आपकी मांसपेशियों एमएस के साथ कमजोर कर सकते हैं। व्यायाम शक्ति, समन्वय और संतुलन बनाए रखने में मदद करता है और यहां तक ​​कि spasticity कम कर सकते हैं। एक स्थिर बाइक की सवारी घूमना, तैरना या थाई ची या योग करने की कोशिश करो। अभी भी गर्म नहीं मिलता है; एमएस के साथ कई लोगों को गरम उनके लक्षण बिगड़ जा रहा है कि लगता है।
    
एक अच्छी तरह से संतुलित आहार लें। उचित पोषण अपनी प्रतिरक्षा प्रणाली को बढ़ावा देने और एमएस खराब हो सकता है, जो सर्दी और फ्लू को रोकने में मदद करता है। कब्ज को रोकने के लिए फल, सब्जियों और साबुत अनाज से फाइबर के बहुत से मिलता है, एक

                                                
एक विवादास्पद थेरेपी: मारिजुआना के लिए एमएस
मल्टीपल स्क्लेरोसिस कोई भी पहली जगह में यह क्या होता है बिल्कुल यकीन है क्योंकि से निपटने के लिए एक कठिन रोग है। नए उपचार जांच के तहत लगातार कर रहे हैं। वे एक संभावित निष्क्रिय स्थिति है और कोई भी इलाज नहीं है कि इस तथ्य के साथ सामना किया, एमएस के साथ कई रोगियों को वैकल्पिक चिकित्सा और अप्रमाणित उपचार तलाशने के लिए तैयार कर रहे हैं। सबसे विवादास्पद में से एक मारिजुआना का उपयोग, ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड में एक अवैध पदार्थ है।

  
ऐसा लगता है कि मारिजुआना कुछ एमएस लक्षण, विशेष रूप से spasticity, कांपना, अवसाद और दर्द में मदद कर सकते हैं, सिद्ध सुझाव दिया, लेकिन नहीं किया गया है। हालांकि, कुछ लोगों को चिकित्सा मारिजुआना के उपयोग के साथ आ सकता है कि जेल में उनके कार्यस्थल या यहां तक ​​कि समय पर सकारात्मक दवा परीक्षण के जोखिम के साथ काम करना चाहते हैं। प्रवासी, शोधकर्ताओं वे शर्तों के एक नंबर के लिए क्लिनिकल परीक्षण का आयोजन कर रहे हैं, जिसके साथ दवा की एक नाक स्प्रे विकसित किया है।


एमएस के साथ आम समस्या है। और, कम से कम 2 लीटर एक दिन पानी पीते हैं। अच्छी तरह से हाइड्रेटेड रखते हुए कब्ज से धड़क रहा है, लेकिन यह भी कभी-कभी इस रोग के साथ कुछ लोगों के बीच होती है कि मूत्र मार्ग में संक्रमण को रोकने के लिए ही नहीं होगा।शांत रखें। गर्मी बहुत से लोगों में लक्षण तो अपने एयर कंडीशनर गर्मियों में अच्छी तरह से काम कर रहे हैं सुनिश्चित करने के स्पा और सौना बचने के लिए और भी गर्म नहीं रखा जाता है कि स्विमिंग पूल चुनें बिगड़ जाती है।
प्राकृतिक तरीकों
एमएस के साथ लोगों की लगभग 60 प्रतिशत nontraditional चिकित्सा के कुछ फार्म का प्रयास करें। कभी-कभी इन तरीकों बहुत उपयोगी हो सकता है, लेकिन आप से बचने के लिए क्या पता चल जाएगा तो अपने डॉक्टर से बात करने के लिए सुनिश्चित किया जा सकता है। Echinacea, लहसुन और जिनसेंग सहित कुछ लोकप्रिय पूरक आहार, वास्तव में प्रतिरक्षा प्रणाली overstimulating द्वारा एमएस लक्षण खराब हो सकते हैं। निम्न उपचारों कुछ वादा दिखाया है:

    
एंटी। एमएस के तंत्रिका क्षति ऑक्सीकरण की वजह से है, क्योंकि एंटीऑक्सिडेंट अर्थ हो सकता है। फल और सब्जियों का सेवन करने के अलावा, कोएंजाइम क्यू 10, अंगूर बीज निकालने और एन एसिटाइलसिस्टीन (एनएसी) के रूप में के रूप में अच्छी तरह से विटामिन ए, सी और ई की खुराक की कोशिश।
    
एक्यूपंक्चर। कई रिपोर्ट में इस प्राचीन चीनी चिकित्सा लक्षणों को कम करने में मदद करता। एमएस के साथ अनुभव एक योग्य चिकित्सक का पता लगाएं।
    
Magensium। यह खनिज अक्सर एमएस के साथ कि असहज मांसपेशियों spams कम करने में मदद कर सकता है।
    
आवश्यक फैटी एसिड होता है। Flaxased तेल और शाम हलके पीले रंग का तेल, दोनों फैटी एसिड होता है, माइलिन आवरण की रक्षा करने में मददगार हो सकता है।> कुछ लोग मधुमक्खी विष की कसम खाता हूँ और नियमित रूप से अपने एमएस लक्षणों को कम करने के लिए मधुमक्खियों ने डंक मार किए जाने की व्यवस्था है। इस थेरेपी ही इसके उपयोग और स्पष्ट रूप से मधुमक्खी एलर्जी के साथ लोगों से बचना चाहिए के साथ अनुभव एक चिकित्सक की देखरेख में किया जाना चाहिए।
प्रक्रियाओंआमतौर पर केवल स्टेरॉयड, plasmapheresis, या प्लाज्मा विनिमय द्वारा मदद नहीं कर रहे हैं कि अचानक, गंभीर हमलों है, जो लोगों के लिए सिफारिश की, रक्त को हटाने के प्लाज्मा से रक्त कोशिकाओं के बाहर कताई और एक सिंथेटिक तरल पदार्थ के साथ प्लाज्मा की जगह शामिल है। नए मिश्रण शरीर में वापस पंप है। डॉक्टरों ने इस काम करता है यकीन है कि क्यों नहीं कर रहे हैं लेकिन वे तकनीक को अपने माइलिन नष्ट कर रहा है कि इस प्रक्रिया को बंद करने, आपके रक्त में विनाशकारी कारकों को दूर कर सकते हैं लगता है।

  
दोनों फिजियो और व्यावसायिक चिकित्सा आप भौतिक सीमाओं नेविगेट करने में मदद कर सकते हैं। और मनोवैज्ञानिक परामर्श आप एक पुरानी शर्त के मानसिक संकटों से निपटने के लिए मदद करता है। अपने प्रियजनों भी मुकाबला कौशल की जरूरत है, क्योंकि परिवार परामर्श अक्सर एक अच्छा विचार है।

No comments:

Post a Comment