Thursday, August 27, 2015

Inflammatory Bowel Disease

पुरानी पेट समस्याओं के लिए आपको सही मायने में दुखी भी दुर्बल महसूस कर सकते हैं। यह उस तरह से होना जरूरी नहीं है। सही दवा या चिकित्सा ढूँढना और कुछ चालाक स्वयं सहायता रणनीतियों जीवन की एक अच्छी गुणवत्ता बहाल करने की दिशा में दूर साथ जा सकते हैं निम्नलिखित।क्या हो रहा है

अल्सरेटिव कोलाइटिस और Crohn रोग: अक्सर आईबीडी बुलाया सूजन आंत्र रोग, दो मुख्य रूप हैं। दोनों छूट की अवधि के द्वारा पीछा भड़क उठने एपिसोड के साथ पुरानी शर्तों, कर रहे हैं। आप या तो बीमारी है, तो आप सब बहुत अच्छी तरह लक्षण पता है: खूनी दस्त, पेट में ऐंठन और संभवतः कब्ज। Crohn रोग के साथ, आप भी महत्वपूर्ण वजन घटाने हो सकता है।

  
अल्सरेटिव कोलाइटिस मलाशय में शुरू होता है लेकिन इसे नियंत्रण में हो रही महत्वपूर्ण है यही वजह है कि अपनी बड़ी आंत के आराम करने के लिए प्रगति कर सकते हैं कि सूजन है। यह सूजन अंततः कुछ मामलों है हो जाता है कठोर और सिकुड़ती जो आंत या पेट के अंदरूनी हिस्से में छालों का कारण बन सकता है। यह सबसे अधिक बार lieum नामक अपने छोटी आंत के केवल अंतिम खंड में होता है, हालांकि Crohn रोग, अपने गुदा के लिए अपने मुंह से अपने पाचन तंत्र के किसी भी हिस्से को प्रभावित कर सकता है। प्रभावित क्षेत्र में सूजन और भंगुर हो जाता है और अल्सरेटिव कोलाइटिस के उन लोगों की तुलना में गहरी जाना कि अल्सर का निर्माण करती है। आखिरकार, Crohn रोग फोड़े पैदा कर सकता है, आंत का संकुचन नालप्रवण बुलाया अंगों और सतह वसा ऊतक के एक ऊंचा बीच स्ट्रिक्चर्स, असामान्य कनेक्शन कहा जाता है (नीचे उदाहरण देखें)। Efffective नए उपचार इसे रोकने में मदद।

   
नहीं, एक आईबीडी का कारण बनता है, लेकिन सभी लक्षण एक साथ काम कर आनुवांशिक और पर्यावरणीय कारकों के संयोजन को इंगित क्या कुछ जानता है।
संभावना पहला कदम

    
दवाएं सूजन को कम करने और माध्यमिक समस्याओं का इलाज करने के लिए।
    
खाने की आदतों में परिवर्तन के लक्षणों से छुटकारा।
    
नियमित स्क्रीनिंग टेस्ट रोग की प्रगति की जांच करने के लिए।सवाल पूछने के लिए

    
आप कैसे मैं आईबीडी और नहीं चिड़चिड़ा आंत्र सिंड्रोम है पता है?
    
कभी मैं दवा लेने की जरूरत नहीं है कि वहाँ एक समय आएगा?
    
कैसे की संभावना मैं सर्जरी से गुजरना करने के लिए कर रहा हूँ?एक स्वस्थ आंत भोजन से पोषक तत्वों को अवशोषित कर लेता है कि एक चिपचिपा परत के साथ एक लंबी पेशी ट्यूब है। क्रोहन रोग में सूजन उद्घाटन और सतह वसा ऊतक के एक ऊंचा संकरी कि अस्तर, निशान ऊतक में दरारें, सूजन का कारण बनता। अल्सरेटिव कोलाइटिस में, सूजन muliple अपरदन और ulcerations पैदा करता है।


                                                                         
उपचार के विकल्पदवाओं------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------5-एएसए एजेंटों जठरांत्र सूजन को कम करें।------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------Corticosteroids गंभीर आईबीडी सूजन का इलाज-------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------Immunosuppressants प्रतिरक्षा कोशिकाओं पर हमला धीरे।-------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------क्रोहन मुकाबला भड़काऊ प्रोटीन के लिए Monocional एंटीबॉडी।जीवन शैली में परिवर्तन---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------आहार तरल पदार्थ जाओ; भोजन परेशानी से बचने के; वजन को देखते हैं।----------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------धूम्रपान छोड़ दें और Crohn रोग से छुटकारा पाने के लिए व्यायाम मिलता है।----------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------तनाव अभ्यास तनाव कम करने की तकनीक पर काम

प्रक्रियाओं---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------नियमित स्क्रीनिंग टेस्ट आईबीडी में परिवर्तन का पता लगा।---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------सर्जरी दवाओं आईबीडी नियंत्रण नहीं है।


 
प्राकृतिक तरीकों-----------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------

 
हर्बल सप्लीमेंट marshmallow, रपटीला एल्म, Goldenseal।
नियंत्रण लेने

    
एक उच्च फाइबर पूरक की कोशिश करें। ऐसे Metamucil के रूप में psyllium फाइबर, के साथ उत्पाद, दस्त और कब्ज को नियंत्रित करने में काफी मददगार हो सकता है। लेकिन नहीं आधे से अधिक एक चम्मच एक दिन से ले मात्रा बढ़ रही है, धीरे-धीरे इन पूरक आहार का परिचय। आप अपने डॉक्टर आप इसे लेने से पहले फाइबर की कोशिश करने का इरादा रखते हैं कि यह बताने के लिए सुनिश्चित करें।
    
खाद्य पदार्थों के साथ प्रयोग। आपको लगता है कि खाने की अपनी sympotms बदतर बना देता है लगता है, तो दूर एक संदिग्ध भोजन दो सप्ताह की अवधि के लिए एक समय में ले सकते हैं और आप बेहतर महसूस करता है, तो देखते हैं। आप खाना खाने के फिर से शुरू और अपने लक्षणों लौटने हैं, तो अपने आहार से permanentely कि बाढ़ को समाप्त।
    
जस्ता सोचो। यह एंटीऑक्सीडेंट खनिज खून से हानिकारक मुक्त कणों को हटा, और आंतों में सूजन को कम कर सकता है। सीन युक्त खाद्य पदार्थ ब्राउन चावल, काजू, काले मांस तुर्की, टोफू और स्वोर्डफ़िश शामिल हैं। आप केंद्रित पूरक के रूप में जिंक लेने से पहले, हालांकि, अपने डॉक्टर से बात करनी चाहिए।
    
नियमित रूप से अपने डॉक्टर से मिलते हैं। आईबीडी लगातार निगरानी की आवश्यकता है। यह प्रगति और आप उस पर नजर रखने के लिए नहीं करते हैं तो गंभीर हो सकता है कि एक बीमारी है। पेट के कैंसर वृद्धि के लिए अपने जोखिम को आप आठ साल या उससे अधिक समय के लिए अल्सरेटिव कोलाइटिस लिया है और, क्योंकि सुनिश्चित करें कि आप को पकड़ने और जल्दी किसी भी संभावित द्रोह का इलाज करने के लिए कम से कम साल में एक बार एक पूरा जांच के लिए अपने डॉक्टर को देखने बनाते हैं।उपचार

आईबीडी के लिए अधिकांश उपचार अपने लक्षणों को नियंत्रित करने और रोग की प्रगति को रोकने के उद्देश्य से कर रहे हैं। वे सही दवा पर हैं और यह भी अपने खाने की आदतों में कुछ परिवर्तन करता है जब आईबीडी के साथ लोगों को आमतौर पर बहुत अच्छी तरह से करते हैं। समय पर चला जाता है, कुछ लोगों को शल्य चिकित्सा के विकल्प को चालू करने के लिए आवश्यकता हो सकती है, और अल्सरेटिव कोलाइटिस के साथ, सर्जरी वास्तव में एक पूरी तरह से इलाज प्रदान कर सकते हैं।
दवाएं

दवाओं अपने चिकित्सक से निर्धारित सूजन, नियंत्रण दस्त या कब्ज को कम करने और इस तरह के संक्रमण के रूप में माध्यमिक समस्याओं, इलाज करेंगे। अपनी बीमारी के निचले पेट में होता है, तो अपनी दवा एक एनीमा या सपोसिटरी के रूप में हो सकता है। यह आपके पाचन तंत्र में अधिक है, तो गोलियाँ या इंजेक्शन के लिए सबसे अच्छा समाधान हो सकता है।

  
मध्यम आईबीडी (प्रति दिन कम से कम छह मल) के लिए अपने डॉक्टर की सलाह की संभावना है पहली दवा mesalamine नामक एक सूजन को नियंत्रित susbtance साथ, एक 5-एएसए एजेंट है। इन एजेंटों sulfasalazine (Salazopyrin), और (एनीमा रूप में भी उपलब्ध है) नए दवाओं Mesasal, Dipentum और Salofalk शामिल हैं।

No comments:

Post a Comment