Monday, August 24, 2015

Hepatitis

हेपेटाइटिस के कुछ प्रकार के एक flulike बीमारी पर लाने के लिए और गायब हो जाते हैं, दूसरों के जीवन के लिए खतरा जटिलताओं संकेत कर सकते हैं कि पुरानी चांदी की बीमारी के कारण। नए उपचारों यहां तक ​​कि कुछ के लिए एक इलाज की पेशकश की है, ऐसे जिद्दी संक्रमण के लिए कारगर साबित हो रहे हैं।क्या हो रहा है

हेपेटाइटिस यकृत की 'सूजन' 'इसका मतलब है और आम तौर पर हेपेटाइटिस वायरस में से एक से एक संक्रमण के कारण होता है। इन जीवों यह inflaming और संभावित क्षति के कारण, अपने जिगर में शून्य पर और बढ़े। अन्य संक्रमण, दवाएं, जहरीले रसायनों के संपर्क में, प्रतिरक्षा प्रणाली गड़बड़ी या शराब के सेवन के वर्षों के भी जिम्मेदार हो सकता है। कचरे के अपने शरीर की सफाई और पाचन को बढ़ावा देने के लिए एक सही मायने में महत्वपूर्ण अंग है, अपने जिगर पित्त नामक एक पीले रंग की वसा को पचाने पदार्थ का स्राव। जिगर हैपेटाइटिस द्वारा inflammed हो जाता है, पित्त आपकी त्वचा और आंखों पीलिया नामक एक पीले रंग दे रही है, पीठ। आप अपने जिगर स्थित है, जहां अपने सही पक्ष पर एक सता पेट दर्द, साथ, थक विह्वल, मिचली, दर्द या खुजली महसूस कर सकते हैं।

  
अपने रोग अल्पकालिक (तीव्र) या लगातार (पुरानी) हो सकता है। एक्यूट हेपेटाइटिस आमतौर पर प्रकार एक हेपेटाइटिस वायरस के कारण होता है। यह दूषित भोजन या पानी के माध्यम से फैलता है और कई हफ्तों के लिए आप काफी बीमार कर सकता है, लेकिन आम तौर पर जटिलताओं के कारण के बिना दूर हो जाता है। हेपेटाइटिस बी रक्त, वीर्य और स्तन के दूध सहित शरीर के तरल पदार्थ में पाया जाता है। यह आसानी से सुइयों और मां से बच्चे को साझा करने, यौन गतिविधियों के माध्यम से प्रेषित किया जा सकता है। हेपेटाइटिस बी अनुबंध कुछ लोग हैं जो लंबे समय से संक्रमित हो जाएगा। हेपेटाइटिस सी के संक्रमण के समय में लोगों का केवल 5 प्रतिशत में उल्लेखनीय बीमारी का कारण बनता है। यह रक्त संपर्क करने के लिए रक्त के द्वारा फैलता है। हेपेटाइटिस सी के साथ लोगों के बारे में 75 प्रतिशत एक पुराने संक्रमण होगा।

संभावना पहला कदम

    
आप तीव्र हेपेटाइटिस (एक प्रकार) है, तो परिवार के सदस्य या निकट संपर्क एक गामा ग्लोब्युलिन इंजेक्शन प्राप्त करना चाहिए, तो अपने डॉक्टर से पूछो।
    
एंटीवायरल दवाओं को भी (हेपेटाइटिस सी के लिए) रीबावायरिन के साथ जोड़ा जा सकता है, जो (हैपेटाइटिस बी के लिए) इंटरफेरॉन सहित रोग के जीर्ण रूपों, के लिए निर्धारित किया जा सकता है।
    
आप एक जिगर बायोप्सी उस अंग को नुकसान का आकलन करने के लिए (कुछ ऊतक निकालने के लिए डाला जाता है कि एक पतली सुई) की जरूरत हो सकती है।
    
नियमित अनुवर्ती यात्राओं और रक्त परीक्षण लीवर एंजाइम और अपने शरीर में वायरस की मात्रा का आकलन करने के लिए।सवाल पूछने के लिए

    
हेपेटाइटिस की किस प्रकार मैं क्या है - ए, बी, सी या अन्य?
    
मैं एक आधान था कभी नहीं किया है, मैं कैसे हेपेटाइटिस मिलता है?
    
मैं संक्रामक हूँ? मैं अपने साथी या बच्चों को यह दे सकते हैं? मैं गर्भवती मिलता है, कैसे मैं बच्चे की रक्षा कर सकते हैं?
    
आप मेरी हालत बदतर हो जाएगा लगता है?
    
कितनी बार मैं अनुवर्ती यात्राओं की आवश्यकता होगी?
    
मैं किसी भी उपचार का उपयोग नहीं करने का फैसला करता है, तो क्या हो सकता है?
    
मैं अंत में एक लीवर प्रत्यारोपण की आवश्यकता होगी?


  
आप क्रोनिक हेपेटाइटिस है, तो आप अकेले नहीं हैं। 150,000 से अधिक आस्ट्रेलियाई टीम क्रोनिक हेपेटाइटिस बी है और 20,000 से अधिक दुनिया भर में लाखों लोगों को अधिक से ग्रस्त मरीजों के साथ, हेपेटाइटिस सी है। न्यूजीलैंड में, विभिन्न हेपेटाइटिस वायरस के 30,000 वाहक हैं। रक्त ध्यान से जांच होने से पहले अधिकांश लोगों को संक्रमित साल पहले थे; तुम भी आप संक्रमित थे जानने के बिना दशकों के लिए चारों ओर बी या सी किया हो सकता है। और कई पुराने वायरल वाहक जिगर की समस्याओं का विकास कभी नहीं। उपचार गंभीर और घातक जिगर क्षतिग्रस्तता (सिरोसिस) या कैंसर सहित स्थायी क्षति को रोकने में मदद करने के लिए महत्वपूर्ण है।
उपचार

 
उपचारों एक हेपेटाइटिस (शीघ्र ही पर देखें) तीव्र प्रकार के लिए सीमित हैं। अधिक से अधिक लोगों को, तथापि, वे क्रोनिक हेपेटाइटिस है सीख रहे हैं विशेष रूप से सी टाइप करें, और प्रभावी वायरस से लड़ने दवाओं इस के लिए उपलब्ध हैं। डॉक्टरों आम तौर पर इस तरह के एक जिगर बायोप्सी शो के रूप में परीक्षण आप है कि एक सक्रिय रोग तभी दवाओं की सिफारिशअपने जिगर को नुकसान पहुँचाए। नई दवा संयोजन खाड़ी में, सिरोसिस और लीवर कैंसर, साथ ही अन्य लंबी दूरी की जटिलताओं के रूप में इस तरह की स्थितियों में रखते हुए तेजी से प्रभावी हो दिखाई देते हैं।



                                                                           
उपचार के विकल्पदवाओं------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------विषाणु-विरोधी इंटरफेरॉन, रीबावायरिन; PEGylated intereron इंजेक्शन के बारे में पूछते हैं।------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------हेपेटाइटिस को नियंत्रित करने के न्यूक्लीओसाइड एनालॉग लैमीवुडीन। बी-------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------अनिश्चित काल के लीवर प्रत्यारोपण के बाद Immunosupressants।प्रक्रियाओं---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------

 
उन्नत हेपेटाइटिस सी के लिए लीवर प्रत्यारोपण व्यवहार्य विकल्पप्राकृतिक तरीकों-----------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------

 
जड़ी बूटियों के कतिपय Botanicals जिगर को मजबूत कर सकते हैं।
नियंत्रण लेने

    
अपने जिगर के कर सकते हैं, जो शराब से बचना चाहिए। आप गंभीर बीमारी है, तो अपने जिगर एक आराम देने के लिए वसूली के बाद कम से कम एक महीने के लिए बंद रखना। आप पुरानी बीमारी है, तो शराब लंबी अवधि से बचें।
    
धूम्रपान न करें। ताइवान में शोधकर्ताओं ने सिगरेट आगे आप पीते हैं, खासकर अगर आपके जिगर को नुकसान पहुंचा सकता है कि रिपोर्ट।
    
अपनी दवाओं और उपचार देखो। सभी जिगर के माध्यम से कार्रवाई कर रहे हैं और आप हेपेटाइटिस से उबर रहे हैं कि अंग कर सकते हैं। ऐसे एस्पिरिन और पेरासिटामोल (Panadol, Panamax) के रूप में यहां तक ​​कि आम दर्द संभावित हानिकारक हो सकता है। आप ले जा रहे दवाओं के बारे में अपने डॉक्टर से संपर्क करें।
    
आराम का बहुत जाओ। सीमा निर्धारित करें और आप इसे ज़्यादा नहीं है कि इतनी अपने कार्यक्रम को समायोजित।
    
रिलैक्स। ऐसे ध्यान, मालिश या यहां तक ​​कि एक गर्म स्नान के रूप में तनाव से राहत तकनीकों आप तनाव कम करने के लिए मदद कर सकते हैं।होनहार घटनाक्रमों

    
अब मौजूदा दवाओं के प्रभाव को बढ़ावा देने और इलाज की संभावना को बढ़ाने सकता है विकसित किया जा रहा दवा 'कॉकटेल'। एक, अपने पटरियों में मृत वायरस को रोकने, एक protease अवरोध, ब्लॉक हेपेटाइटिस सी वायरस पुन: पेश करने की आवश्यकता है कि एक प्रोटीन बुलाया। इससे भी अधिक होनहार स्वयं की प्रतियां बनाने से हेपेटाइटिस बी वायरस को रोकने, जो इस तरह एडेफोविर dipivoxil रूप पोलीमर्स निरोधक, कर रहे हैं। एक तिहाई संभावना, ribozyme, अक्रिय टुकड़ों में हेपेटाइटिस बी या सी वायरस कटाव को कैंची की एक सूक्ष्म जोड़ी की तरह कार्य करता है कि एक एंजाइम है।

  
हमेशा की तरह वायरस से लड़ने के उपचारों कुछ अप्रिय दुष्प्रभाव हो सकते हैं क्योंकि दवाएं शुरू करने के लिए सही विकल्प है, तो आप अपने निदान प्राप्त जब आप पूरी तरह से ठीक महसूस हो सकता है, खासकर इसलिए आश्चर्य हो सकता है। सत्य रोगियों की संख्या की वजह से परेशान दुष्प्रभाव की चिकित्सा के बाहर इंकार कर दिया या ड्रॉप, कहा जा सकता है। यह अभी तक पूरी तरह से नहीं जाना जाता है एक बुद्धिमान निर्णय है या नहीं। एक पॉजिटिव नोट पर, नए दवा संयोजन अप्रिय दुष्प्रभाव का कारण की संभावना कम होती है, तो अपने डॉक्टर ने सुझाव दिया है कि अगर आप (अपने जिगर बायोप्सी सूजन से पता चलता है, खासकर अगर), आप छोड़ने से दवा कार्यक्रम के साथ जा रहा से बेहतर कर रहे चिकित्सा शुरू यह। जीवन शैली विकल्पों को भी योगदान दे सकते हैं - की गारंटी नहीं है, हालांकि - एक अच्छा परिणाम अपने जिगर के लिए। एक स्वस्थ आहार, तनाव में कमी, जैसे शराब और बाकी सब के बहुत सारे के रूप में परहेज जिगर विषाक्त पदार्थों को एक स्वस्थ जिगर को बनाए रखने के लिए मूल्यवान होने लगते हैं।

No comments:

Post a Comment