Wednesday, August 26, 2015

High Cholesterol--Continue.

दवाएं
कुछ महीने इन जीवन शैली में परिवर्तन करने के बाद, तुम क्या कर रहे हैं कि कैसे को देखने के लिए एक और रक्त परीक्षण होना चाहिए। आपके कोलेस्ट्रॉल अभी भी बहुत अधिक है, तो अपने चिकित्सक शायद इसे कम करने के लिए दवाएं लिख जाएगा।

  
statin दवाओं अब उपलब्ध सबसे सुरक्षित, सबसे प्रभावी और सबसे व्यापक रूप से इस्तेमाल कोलेस्ट्रॉल दवाओं रहे हैं। औपचारिक रूप से HMG-CoA reductase inhibitors के रूप में जाना जाता है, स्टैटिन कोलेस्ट्रॉल संश्लेषण के लिए जिगर की क्षमता के साथ हस्तक्षेप। लोकप्रिय स्टैटिन pravastatin (Pravachol), simvastatin (Zocor), fluvastatin (Lescol) और एटोरवास्टेटिन (Lipitor) शामिल हैं। इन दवाओं के साइड इफेक्ट की एक बहुत कम भार है (हालांकि शायद ही कभी) स्टैटिन जिगर की क्षति या गंभीर मांसपेशियों में दर्द और कमजोरी पैदा कर सकता है, क्योंकि अपने चिकित्सक से सावधान निगरानी आवश्यक है। कुछ सबूत भी स्टैटिन ऑस्टियोपोरोसिस का खतरा और अल्जाइमर रोग को कम करने में मदद मिल सकती है कि पता चलता है।

  
हर कोई नहीं है, तथापि, statin दवाओं के लिए अच्छी तरह से प्रतिक्रिया करता है। यदि आप नहीं करते हैं, तो अपने डॉक्टर से एलडीएल को कम करती है और एचडीएल उठाती है जो निकोटिनिक एसिड, लिख सकते हैं। आप कुछ crtiteria को पूरा करने की जरूरत है कि सरकार सब्सिडी, लिपिड को कम स्टैटिन के लिए पात्र हो। इन मानदंडों अपने लिपिड स्तर और भी अपनी चिकित्सा के इतिहास में शामिल है कि जोखिम वाले कारकों पर आधारित एक आकलन शामिल हैं। नतीजतन, एक दिल का दौरा पड़ा है, जो लोगों के लिए भी एक सामान्य कोलेस्ट्रॉल के स्तर के साथ, इस दवा ffor पात्र हैं, लेकिन कोई जोखिम कारकों के साथ उन लोगों के लिए अर्हता प्राप्त नहीं हो सकता है।
मेरे लिए हर दिन एक अंडा खाने के लिए यह वास्तव में ठीक है?अंडा एक सप्ताह के लिए अपने दिल के स्वास्थ्य के लिए हानिकारक होने की संभावना नहीं है 04:56 अंडे खाने कि यह अब सबसे पोषण विशेषज्ञ द्वारा स्वीकार किया जाता है कि पहले व्यापक धारणा के विपरीत कोलेस्ट्रॉल के महत्वपूर्ण मात्रा में होते हैं, भले ही। हालांकि, हार्ट फाउंडेशन अभी भी आप उच्च कोलेस्ट्रॉल है, तो आप अपने अंडे का सेवन सीमा की सिफारिश की। एक अंडा आहार कोलेस्ट्रॉल के बारे में 213 मिलीग्राम शामिल हैं; मौजूदा दिशानिर्देशों कोलेस्ट्रॉल की गैर अधिक 200 के बारे में की तुलना में एक दिन मिलीग्राम लेने का सुझाव देते हैं। आप एक अंडा है, तो, मांस, अंडा और उच्च वसा वाले डेयरी उत्पादों सहित कोलेस्ट्रॉल के अन्य आहार स्रोतों उस दिन के स्पष्ट चलाने के लिए लक्ष्य।
> क्रोध 103 स्वस्थ मध्यम आयु वर्ग के महिलाओं के एक मैरीलैंड विश्वविद्यालय के एक अध्ययन के अनुसार, अपने कोलेस्ट्रॉल के स्तर को प्रभावित कर सकता। अक्सर गुस्से में बाहर के फटने से ग्रस्त लोग अपने और भी स्वभाव समकक्षों की तुलना में काफी गरीब कोलेस्ट्रॉल प्रोफाइल था। शोधकर्ताओं ने गरीब क्रोध पर नियंत्रण रक्त लिपिड के स्तर को प्रभावित करने के लिए दिखाया गया है, जो अतिरिक्त एड्रेनालाईन और अन्य हार्मोन की रिहाई से जोड़ा जा सकता है कि अटकलें। सकारात्मक पक्ष पर, एक नाराज स्वभाव के साथ जुड़े स्वास्थ्य जोखिम नियमित रूप से प्रयोग और नहीं तो शारीरिक रूप से फिट थे, जो उन महिलाओं में ऑफसेट थे।


                                
अपने कोलेस्ट्रॉल की संख्या आकलन
कुल कोलेस्ट्रॉल------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------इष्टतम कम से कम 4.0 mmol / एलसामान्य से कम 5.5 mmol / एलसीमा रेखा उच्च 5.5-6.5 mmol / एलउच्च अधिक से अधिक 6.5 mmol / एल
एलडीएल कोलेस्ट्रॉल------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------इष्टतम कम से कम 2.5 mmol / एलसामान्य 2.5-3.5 mmol / एलउच्च अधिक से अधिक 3.5 mmol / एल
एचडीएल कोलेस्ट्रॉल-----------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------इष्टतम से अधिक 1.0 mmol / एलकम (सीएचडी जोखिम कारक) कम से कम 1.0 mmol / एल
ट्राइग्लिसराइड्स------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------इष्टतम कम से कम 2.0 mmol / एलसीमा रेखा उच्च 2-4 mmol / एल4mmol / एल से उच्च अधिक
------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------

                                               
ट्राइग्लिसराइड्स के बारे में--------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
कोलेस्ट्रॉल केवल लिपिड कहानी का एक हिस्सा है। जिगर द्वारा उत्पादित, tiglycerides (भी लिपिड) भी एक भोजन (आहार वसा का 90 प्रतिशत) में प्रचुर मात्रा में वसा, और संग्रहीत शरीर की ऊर्जा का मुख्य स्रोत हैं। वे एक रक्त परीक्षण एक 12 घंटे के उपवास में मापा रहे हैं।

  
कम से कम 2.0-4.0 mmol / एल की एक ट्राइग्लिसराइड पढ़ने की सीमा रेखा उच्च और अधिक से अधिक 4.0 mmol / एल ऊँचा है। अपने ट्राइग्लिसराइड का स्तर 8.0 mmol / एल है या आप कोई अन्य जोखिम कारक है, भले ही अधिक आप दवा से इलाज किया जाना चाहिए। ट्राइग्लिसराइड्स इतना उतार चढ़ाव की वजह से बार-बार परीक्षण के लिए एक सटीक चित्र प्राप्त करने की जरूरत हो सकती है। उच्च स्तर पर मधुमेह के साथ लोगों में आम हैं और मोटापा, एक उच्च वसा वाले आहार, अत्यधिक शराब या कार्बोहाइड्रेट की खपत, हाइपोथायरायडिज्म, गुर्दा रोग और कुछ दवाओं के उपयोग के साथ जुड़े रहे हैं।

  
अपने ट्राइग्लिसराइड्स उच्च रहे हैं, तो उच्च कोलेस्ट्रॉल के लिए सिफारिश की जीवन शैली के उपायों यहाँ भी लागू होते हैं। दवाएं आमतौर पर एक statin दवा के साथ शुरू और एक दूसरे दवा के रूप में अच्छी तरह से जोड़ा जा सकता है - संभवतः ऐसे gemfibrozil (Lopid) के रूप में fibrates की या एक नियासिन। संयोजन दवा चिकित्सा सफलतापूर्वक एलडीएल और ट्राइग्लिसराइड्स दोनों को नियंत्रित करने में मदद करता है, दुष्प्रभाव - विशेष रूप से गंभीर मांसपेशियों में सूजन - परेशानी हो सकती है।

  
बहुत प्रभावी नहीं, अध्ययन बताते हैं, सिद्धांत दिया गया है के रूप में स्वाभाविक रूप से हृदय रोग के जोखिम को कम करने के लिए नहीं है, लेकिन वास्तव में statin दवाओं के साथ हस्तक्षेप कर सकते हैं, जो विटामिन सी और ई के रूप में लहसुन और लेसिथिन की आपूर्ति करता है और एंटी Suh, कर रहे हैं।
एक और संभावना पित्त अम्ल sequestrants के रूप में जाना जाता दवाओं का वर्ग है। इन दवाओं - cholestyramine (Questran) और colestipol (Colestid) सहित - अपने आंत में पित्त अम्ल के साथ बाँध और फिर अपने मल में उत्सर्जित कर रहे हैं। एलडीएल कोलेस्ट्रॉल से जिगर निर्माताओं पित्त अम्ल, क्योंकि यह प्रक्रिया में आपके कोलेस्ट्रॉल के स्तर को कम करने, अधिक बनाने के लिए अब प्रेरित है। अन्त में, इस तरह के gemfibrozil (Lopid) के रूप में fibric एसिड डेरिवेटिव, आम तौर पर अस्वीकार्य उच्च ट्राइग्लिसराइड के स्तर के साथ लोगों के लिए निर्धारित कर रहे हैं। इन दवाओं को भी विनय एलडीएल और कुल कोलेस्ट्रॉल के स्तर को कम कर सकता है, लेकिन आम तौर पर कम कोलेस्ट्रॉल के लिए अकेले इस्तेमाल नहीं कर रहे हैं।
सीने में दर्द के लिए अस्पताल में भर्ती होने के बाद statin दवाओं लेना बंद कर दिया था, जो> हृदय रोगियों मेडिकल जर्नल सर्कुलेशन में प्रकाशित एक अध्ययन के अनुसार, एक दिल का दौरा पीड़ित या उनके ड्रग्स लेने रखा था, जो उन लोगों के रूप में मरने की संभावना अधिक से अधिक तीन बार थे।
अब मार्जरीन (Logicol, प्रो Activ) और अन्य खाद्य उत्पादों में शामिल संयंत्र stanols और स्टेरोल्स बुलाया> प्राकृतिक पदार्थ, नियमित रूप से इस्तेमाल किया, 10-15% से कुल कोलेस्ट्रॉल को कम करने के लिए दिखाया गया है।

प्राकृतिक तरीकों
अध्ययन तनाव खून में लिपिड स्तर को बढ़ावा देने सकता है। योग, ध्यान, ताई ची या बायोफीडबैक - - इसलिए, एक गतिविधि या तकनीक खोजने तुम आराम करो और अपने तनाव के बेहतर प्रबंधन में मदद करने के लिए।

  
कई पोषक तत्वों की खुराक कोलेस्ट्रॉल प्रभाव पड़ सकता है, लेकिन सबूत उनकी प्रभावकारिता पर बदलता रहता है। सबसे प्रभावी के बीच आंत में कोलेस्ट्रॉल के अवशोषण ब्लॉक जो संयंत्र स्टेरोल्स और stanols और भारतीय जड़ी बूटी gugulipid, कर रहे हैं। एक अन्य पूरक, inositol hexaniacinate, मानक नियासिन से त्वचा निस्तब्धता पैदा होने की संभावना कम है कि नियासिन का एक सुरक्षित रूप है।

No comments:

Post a Comment