Thursday, August 27, 2015

Insomnia

कई लोगों को इसके लिए मदद की तलाश नहीं है, हालांकि ऑस्ट्रेलियाई से कुछ 36 प्रतिशत और न्यूजीलैंड के 30 प्रतिशत, कुछ स्तर पर अनिद्रा से पीड़ित हैं। यह आम शिकायत है, हालांकि, लगभग हमेशा सरल, तेजी से अभिनय के समाधान के साथ आराम करने के लिए रखा जा सकता है।

क्या हो रहा है
अनिद्रा कठिनाई गिरने या सो रह को दर्शाता है कि एक सामान्य शब्द है। यह वास्तव में एक विकार है, लेकिन कई कारणों के साथ एक लक्षण नहीं है। हम सब कभी कभी रातों की नींद हराम है, और फिर गायब हो जाता है कि एक या दो दिन के लिए अनिद्रा एक समस्या के लिए काफी नहीं है। आप लंबे समय तक के लिए है लेकिन, अगर आप एक उच्च मूल्य का भुगतान करने की संभावना हो। अनुसंधान आप अक्सर अनिद्रा है, तो आप चार गुना अधिक गहरी नींद, जो लोगों की तुलना में अवसाद से ग्रस्त होने की संभावना हो कि दिखाया गया है। आप भी काम पर कमजोर प्रदर्शन करने के लिए और मुश्किल परिवार realtionships है की likley कर रहे हैं। अधिक भयावह है, तुम सच में अपने आप (या अपने प्रियजनों) चोट सकता है: यह ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड में गंभीर सड़क दुर्घटनाओं के 20 से 30 प्रतिशत चालक थकान शामिल है कि अनुमान लगाया गया है।

   
हर किसी को नींद के विभिन्न मात्रा की आवश्यकता है क्योंकि यह अनिद्रा परिभाषित करने के लिए बहुत मुश्किल है कारण है। लब्बोलुआब यह है, सो विशेषज्ञों का कहना है, आप अगले दिन कैसे लग रहा है। आप अक्सर महसूस कर जाग तो सुस्त और unfreshed - या तो यह सो हमेशा के लिए तुम ले लिया है या आप रात में बार-बार उठा या बहुत जल्दी मिल गया, क्योंकि - अनिद्रा अपने टोल ले जा रहा है कि वहाँ एक अच्छा मौका है।

  
भावनात्मक तनाव, उदाहरण के लिए, या गठिया या अन्य दर्दनाक स्थितियों की भड़क अप - ज्यादातर अनिद्रा अस्थायी खराबी से शुरू हो रहा है। अपने जीवन के ज्यादातर मामलों में, सामान्य करने के लिए देता है, तो एक बार अपनी नींद की गुणवत्ता होगा। लेकिन कभी कभी यह उस तरह काम नहीं करता है। कुछ मूल समस्या लंबे समय से चला जाता है, के बाद भी चिंतित महसूस करने के लिए। यह एक महीने या अधिक के लिए कम से कम तीन बार एक हफ्ते में होता है कि लंबे समय तक या क्रोनिक अनिद्रा-परेशान सोने में परिणाम कर सकते हैं।
संभावना पहला कदम

    
ऐसे तंद्रा को बढ़ावा देने के लिए, बिस्तर पर जाने से और एक ही समय पर हो रही है और नियमित रूप से व्यायाम के रूप में अपनी नींद की आदतों में सुधार।
    
ध्यान या अन्य छूट तकनीक भावनात्मक तनाव कम करने के लिए।
    
ओवर-द-काउंटर की नींद हराम की अल्पकालिक राहत के लिए या पर्चे बनी रहती।सवाल पूछने के लिए

    
तुम्हें पता है मैं स्लीप एपनिया या एक और नींद विकार हो सकता है लगता है?
    
मेरी अनिद्रा मैं हाल ही में अनुभव किया गया है कि अवसाद से जोड़ा जा सकता है?
    
आप बाद अभिघातजन्य तनाव सिंड्रोम रात में जागते मुझे रखने में क्या है कि क्या बता सकते हैं एक तरीका है?
    
मैं अब मैं रजोनिवृत्ति के माध्यम से जा रहा हूँ कि अधिक अनिद्रा करने लगते हैं। एचआरटी मेरे लिए अच्छा हो सकता है?उपचार
अपने डॉक्टर से अपने अनिद्रा के कारणों का पता लगाने में एक तीन आयामी दृष्टिकोण लेने के लिए सबसे अधिक संभावना है। और सही - - तुम जाग रखते हुए किया जा सकता है कि किसी भी अंतर्निहित शारीरिक या भावनात्मक समस्याओं पहला कदम की पहचान है। उसके बाद, आप शायद बेहतर नींद को बढ़ावा देने के लिए कुछ जीवनशैली में परिवर्तन करने के लिए कहा जाएगा। अंत में, आप अधिक-काउंटर या 'अनिद्रा चक्र' को तोड़ने और आप कुछ ज्यादा जरूरत बाकी प्राप्त करने में मदद करने के लिए दवाओं का सेवन दी जा सकती है।
जीवनशैली में परिवर्तन
आप साल के लिए अनिद्रा लड़ाई लड़ी है या पहली बार के लिए यह अनुभव कर रहे हैं, शुरू करने के लिए सबसे अच्छी जगह डॉक्टरों स्वाभाविक रूप से बेहतर नींद को बढ़ावा देने वाला है कि, 'अच्छी नींद स्वच्छता' क्या कॉल अभ्यास करने के लिए है।



                                                    
उपचार के विकल्पजीवन शैली में परिवर्तन---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------

 
'नींद स्वच्छता' एक नियमित रूप से सोने के समय को बनाए रखने पर काम करते हैं; कोई naps।----------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------तनाव को कम करने के लिए योग या ध्यान की कोशिश करो आराम से----------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------कैफीन और शराब दोपहर के बाद कोई कॉफी सीमा; कोई पेय से पहले bed.----------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------व्यायाम आप थक बनाता है और तनाव defuses।दवाओं------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------एंटीथिस्टेमाइंस अधिनियम के रूप में हल्के बनी रहती।------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------

 
नींद की गोलियाँ सोते और के माध्यम से सो बढ़ावा देने के।-------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------अवसादरोधी दवाओं अवसाद अनिद्रा प्रेरित कर सकते हैं।
प्राकृतिक तरीकों-----------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------

 
हर्बल उपचार वेलेरियन, कैमोमाइल या नींबू बाम की कोशिश करें।
प्रक्रियाओं---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------

 
नींद प्रयोगशाला परीक्षणों वेलेरियन, कैमोमाइल या नींबू बाम

नियंत्रण लेने

    
एक सोने की डायरी की शुरुआत करें। के बारे में 10 दिनों के लिए अपनी नींद की आदतों का एक सारांश रखकर, तुम क्या हो रहा है के बारे में महत्वपूर्ण सुराग मिल सकता है। रिकार्ड आप इतने पर आप अगले दिन कैसे लग रहा है, रात में जाग, और कितनी बार यह आप सो जाते हैं कितना समय लेता है बिस्तर, जब चलते हैं। फिर अपने डॉक्टर के साथ इस जानकारी से गुजरती हैं।
    
पहली बार में अपने ZZZZs सीमित करें। और आप नींद में हो रही है जब तक समय जोड़कर रखना - कुछ विशेषज्ञों का केवल चार घंटे के साथ शुरू करने की सलाह है कि आप इन घंटों के दौरान अच्छी तरह से सो रहे हैं एक बार, अंत या दोनों के लिए एक और 15 से 30 मिनट जोड़ 03:00-07:00 नींद से कहना आप की जरूरत है।
    
टोफू खाने या अन्य दैनिक खाद्य पदार्थों का कहना है। ये पादप oesterogens एस्ट्रोजन नामक तरह यौगिकों में अमीर हैं। उन्हें नियमित रूप से खाने जिन महिलाओं को रजोनिवृत्ति गर्म चमक या अन्य संबंधित नींद में खलल न डालें लक्षणों का अनुभव होने की संभावना है।
    
नींद की गोलियों के साथ ध्यान रखना। अक्सर एक महीने के लिए - - नींद की गोलियों की अल्पकालिक उपयोग ज्यादातर लोगों के लिए बहुत ही सुरक्षित है। लेकिन कुछ अपवाद हैं। आप पीते हैं, तो बाहर देखो: शराब के साथ गोलियों के संयोजन प्रत्येक के प्रभाव को तेज। आप बुजुर्ग हो या रात में एक बहुत मिलता है, नींद की गोलियाँ गिर जाता है या अन्य दुर्घटनाओं का खतरा बढ़ सकता है। या, आप सोने से संबंधित सांस लेने की समस्या है, तो आप अपने मस्तिष्क में महत्वपूर्ण 'सांस लेने सेंटर' निराशाजनक द्वारा समस्याओं में वृद्धि हो सकती लेने के लिए दवाओं।अपने सामान्य सोने से पहले एक घंटे, उदाहरण के लिए, एक आराम दिनचर्या में मिलता है। पढ़ें या सुखदायक संगीत सुनने के लिए। इस तरह के बिल, मुश्किल फोन कॉल का भुगतान या काम परियोजनाओं को पूरा करने के रूप में तनावपूर्ण गतिविधियों से बचें। एक गर्म स्नान लेने पर विचार करें। अपने मूल शरीर के तापमान फिर वृद्धि आप और अधिक आसानी से सो जाते हैं, जो मदद मिलेगी गिर जाएगी - और सो रहते हैं। यह अस्थायी रूप से रक्त प्रवाह और इस प्रकार सतर्कता में वृद्धि होगी, क्योंकि हालांकि, अभी सोने से पहले एक स्नान मत लो।

  
यह नियमित रूप से नींद की आदतों को बनाए रखने के लिए भी महत्वपूर्ण है। यहां तक ​​कि सप्ताहांत पर, बिस्तर पर जाने के लिए और हर रोज एक ही समय पर मिलता है। और naps पर आसान जाओ। वे कभी-कभार चूक नींद पर पकड़ने के लिए ठीक हैं, लेकिन नियमित रूप से napping यह कठिन एक सुसंगत सोने के समय बनाए रखने के लिए बनाता है।

  
नींद स्वच्छता का एक महत्वपूर्ण हिस्सा अपने शयन कक्ष के बाहर तनाव रखने के लिए है। आप वास्तव में सोने के लिए बिस्तर या सेक्स में क्या करते हैं सीमित करें। एक दूसरे अध्ययन के रूप में कमरे का प्रयोग न करें। यदि आप करते हैं, आप तनाव और चिंता के साथ बिस्तर पर जाने से संबद्ध करने के लिए शुरू करेंगे। उसी कारण से, जब अनिद्रा हमलों बेडरूम छोड़ दें। आप सो नहीं सकते, क्योंकि निराश हो जा रहे हैं, तो लिविंग रूम या रसोई घर में इसे करते हैं। क्या आप सो जाते हैं वास्तव में तैयार कर रहे हैं लगता है कि केवल जब बिस्तर पर जाना है।

  
दो अतिरिक्त बातें: उज्ज्वल प्रकाश और शोर बाहर बंद। यदि आप इन बाहर ब्लॉक करने की जरूरत है, तो भारी पर्दे या अंधा स्थापित करें। Earplugs बाहरी आवाज़ ओढ़ना होगा, या आप एक प्रशंसक चल रहा है या स्टेशनों के बीच परमाणु रूप में पृथक करने के लिए रेडियो की स्थापना द्वारा शोर मुखौटा कर सकते हैं, या आप भी एक सफेद शोर मशीन का उपयोग कर सकते हैं।

  
अपने दिन की आदतों आप रात में क्या कर के रूप अनिद्रा की धड़कन के लिए बस के रूप में महत्वपूर्ण हैं। के बारे में दोपहर के बाद कैफीनयुक्त पेय पदार्थ पीने के लिए नहीं है। और शाम में एक या दो ड्रिंक करने के लिए अपनी शराब की खपत को सीमित करने के लिए सुनिश्चित करें। शराब के लिए यह आसान सो जाते हैं कर सकते हैं, लेकिन यह भी अधिक लगातार रात के समय Awakenings का कारण बनता है।

No comments:

Post a Comment