Thursday, August 27, 2015

Irritable Bowel Syndrome

के बारे में ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड में सात वयस्कों में से एक इस दर्दनाक (और अक्सर असुविधाजनक) पाचन बीमारी से पीड़ित हैं। कोई प्रमाणित इलाज नहीं है, भले ही आईबीएस निश्चित रूप से इलाज है - अक्सर बस आहार और व्यायाम के साथ।क्या हो रहा हैचिड़चिड़ा आंत्र सिंड्रोम (IBS) के साथ जुड़े आंतों संकट प्रतिवर्ष हर दस जीपी यात्राओं में से एक के लिए जिम्मेदार है। काम का अधिक से चूक दिनों में केवल आम सर्दी का परिणाम है। कोई भी इस रहस्यमय, दुख में चल रही शिकायत का कारण बनता है कि क्या वास्तव में यकीन है, वहीं डॉक्टरों को अब यह 'अपने सिर में not'all निश्चित रूप से है कि मानता।उन्होंने यह भी है कि यह एक जीवन हालत धमकी नहीं है और यह इस तरह के भड़काऊ आंत्र रोग (पिछला पर देखें) या पेट के कैंसर (पिछला पर देखें) के रूप में एक और अधिक गंभीर बीमारी में विकास नहीं होगा पुष्टि करेंगे कि आपको बता देंगे।

  
दस्त और IBS के साथ जुड़े conspitation की बारी मुकाबलों में आम तौर पर मुख्य रूप से महिलाओं में, देर से किशोरावस्था या शुरुआती 20 में विकसित करना। मेडिकल परीक्षण नियमित तौर पर साधारण से बाहर कुछ भी नहीं दिखा क्योंकि बहुत से लोग हैं, तथापि, का निदान नहीं कर रहे हैं। इस कारण से, डॉक्टरों हालत की पहचान में मदद करने के लिए मापदंड की एक विशिष्ट सेट की स्थापना की है। आप IBS के एक निश्चित निदान नहीं है, तो यह है कि वे आप पर लागू है, तो देखने के लिए मानदंडों को देखने लायक है। यहां तक ​​कि इन महत्वपूर्ण IBS लक्षण आप और, अगर समस्या के मूल स्रोत मायावी बनी हुई है।

  
बेहतर आईबीएस को समझने के लिए, यह है कि यह सामान्य पाचन की तुलना में कैसा समझने के लिए मदद करता है। Persistalsis के रूप में जाना जाता प्रक्रिया - आंशिक रूप से पचा खाना आपके पेट में छोड़ देता है जब आम तौर पर, यह आंतों की दीवारों की मांसपेशियों की कोमल, तरंग जैसे संकुचन और विश्राम करके अपने आंतों के माध्यम से ले जाया जाता है। आप IBS, (अपनी बड़ी आंत का हिस्सा है) अपने पेट में मांसपेशियों है जब (कब्ज में जिसके परिणामस्वरूप) (dirarrhoea के कारण) या बहुत धीरे धीरे और दुर्बलता या तो बहुत जल्दी और जबरदस्ती करार, ऐंठन में चलते हैं।

  
यही कारण पेट के misfires के बारे में अटकलों के बहुत सारे है। कुछ हार्मोन संबंधी समस्याओं एक भूमिका निभा सुझाव है कि (आईबीएस स्क्रीन के साथ महिलाओं के पूर्व के दिनों में अधिक लक्षण है) या मस्तिष्क में एक रासायनिक असंतुलन की गलती हो सकती है। विशिष्ट खाद्य पदार्थों (नीचे, नियंत्रण लेना देखें) लैक्टोज को पचाने के लिए अक्षमता के रूप में करता है, कुछ लोगों में आईबीएस भड़क अप को गति प्रदान करने के लिए लग रहे हैं। एक, बैक्टीरियल, वायरल या परजीवी के संक्रमण से कर सकते हैं के रूप में एंटीबायोटिक दवाओं का अति प्रयोग, एक और कारण हो सकता है। एक और नव लोकप्रिय परिकल्पना IBS के साथ लोगों को अपनी हिम्मत में extrasensitive दर्द सेंसर किया है। अति नसों इस बीमारी अंतर्निहित मांसपेशियों की ऐंठन पैदा कर सकता है। अंत में, तनाव महत्वपूर्ण कारक प्रतीत होता है। एक तनावपूर्ण स्थिति में होता है कि यहां तक ​​कि एक स्वस्थ व्यक्ति प्राकृतिक 'लड़ने या उड़ान' का सामना प्रतिक्रिया intensines और कभी कभी आंत का एक involunatary empyting की ऐंठन होगा। लेकिन किसी कारण के लिए, आईबीएस के लिए अतिसंवेदनशील लोग एक अत्यधिक डिग्री करने के लिए तनाव को यह आंतों प्रतिक्रिया लग रहा है।संभावना पहला कदम

    
संभव ट्रिगर खाद्य पदार्थों की पहचान और वापस कटौती या अपने आहार से उन्हें समाप्त।
    
आप कब्ज से पीड़ित हैं घुलनशील फाइबर को बढ़ावा देने और अधिक व्यायाम।
    
विशिष्ट लक्षणों के उपचार के लिए दवा पर विचार करें।
    
तनाव को कम करने के लिए कुछ आराम की तकनीक का अभ्यास करे।यह IBS है?
चिड़चिड़ा आंत्र sydrome (आईबीएस) बहुत दर्द हो सकता है और संबंधित लक्षण अक्सर चिंताजनक है और विघटनकारी हैं, वे गंभीर अंतर्निहित बीमारी का संकेत नहीं हैं। हालांकि, लक्षणों में से कुछ भी अधिक गंभीर स्थिति में हो सकता है। इसलिए यह एक निदान के लिए अपने डॉक्टर से मिलने के imporant है। अगर यह विशेष रूप से आवश्यक है;

    
आप अपने आंत्र गतियों में खून है।
    
आप 40 साल की उम्र खत्म हो गई हैं और अपने लक्षणों को हाल ही में पर आ गए हैं
    
यदि आप अपना वजन खो दिया है
    
आप आंत्र कैंसर के एक परिवार के इतिहास है।

                                                             
उपचार के विकल्प
जीवन शैली में परिवर्तन---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------

 
आहार में परिवर्तन ट्रिगर खाद्य पदार्थ, छोटे भोजन अधिक बार से बचें।----------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------व्यायाम पाचन में सुधार और तनाव कम करने के लिए।दवाओं------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------Antidiarrhoeals spasming रोकने के लिए।------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------जुलाब दो सप्ताह से अधिक समय का उपयोग न करें।-------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------Antispasmodics मांसपेशियों को आराम और दर्द को दूर करने के लिए।-------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------एंटीडिप्रेसन्ट कम खुराक tricyclics और SSRIs मदद spasming।--------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------आईबीएस में कब्ज के लक्षणों के लिए Tegaserod।प्रक्रियाओं---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------तनाव में कमी पेट के आराम करने के लिए बायोफीडबैक या hyponsis कोशिश करें।प्राकृतिक तरीकों-----------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------

 
पुदीना तेल में दर्द, सूजन और diahorrea राहत देने के लिए।
सवाल पूछने के लिए

    
क्यों आप पेट के कैंसर और अन्य आंत्र रोग के लिए मुझे परीक्षण नहीं कर रहे हैं?
    
मैं एक clinincal परीक्षण के लिए है और यदि एक अच्छे उम्मीदवार होंगे, इसलिए, मैं क्या जोखिम का सामना करना होगा?
    
तुम्हें पता है मैं क्योंकि आईबीएस या इसके विपरीत के लिए उत्सुक हूँ लगता है?
    
कोई इलाज नहीं है, क्योंकि मैं हमेशा के लिए इस असहज महसूस होगा? मैं और क्या कर सकता है?नियंत्रण लेने

    
परामर्श लेना। आईबीएस अपने जीवन पर इस तरह के एक टोल ले लिया है क्योंकि आप नीचे महसूस कर रहे हैं, तो आप एक मनोचिकित्सक या व्यवहार काउंसलर से पेशेवर सलाह पर विचार करना चाहते हो सकता है।
    
Acupunture कोशिश करें। यह पूरक चिकित्सा यह एंडोर्फिन और monoamines, दर्द का संकेत है कि ब्लॉक रसायन जारी करने के लिए मस्तिष्क को प्रोत्साहित करती है, शायद क्योंकि किसी भी प्रकार के पुराने दर्द से महत्वपूर्ण राहत की पेशकश के साथ महत्वपूर्ण श्रेय की पेशकश के साथ जमा किया गया है।
    
आप लैक्टोज असहिष्णु हो, चाहे बाहर का पता लगाएं। कई लोगों के लिए, IBS के लक्षण लैक्टोज असहिष्णुता के उन लोगों से पृथक किया जा सकता है। लेकिन बस डेयरी खाना बंद नहीं करते। इसके बजाय, इस त्वरित परीक्षण की कोशिश करो। एक खाली पेट पर नोनफेट दूध के दो गिलास पी लो। आप चार घंटे के भीतर लक्षण (गैस, सूजन, दस्त) का अनुभव करते हैं, इस तरह के Zymil रूप लैक्टेज इलाज दूध, साथ परीक्षण दोहराना। चार घंटे के बाद, आप मुफ्त sympton हैं, तो आप बहुत अच्छी तरह से लैक्टोज असहिष्णु हो सकता है।उपचारसुरक्षित पक्ष पर होना करने के लिए, अपने चिकित्सक से शायद परीक्षण के साथ इस तरह Crohn रोग, अल्सरेटिव कोलाइटिस, diverculitis और पेट के कैंसर के रूप में और अधिक गंभीर आंतों की बीमारियों, बाहर शासन करने के लिए होगा। दस्त, कब्ज और / या पेट में दर्द और सूजन - इन रास्ते से बाहर हो जाने के बाद, IBS के लिए अपने treament योजना अपने प्रमुख लक्षणों पर निर्भर करेगा। आप एक मामूली मामला (रोगियों में से दो-तिहाई करते हैं) है, तो अपने डॉक्टर से संभावना है कि आप आहार में परिवर्तन, तनाव में कमी और व्यायाम --including स्वयं की देखभाल के उपायों के साथ शुरू की सिफारिश की जाएगी। ड्रग थेरेपी आमतौर पर जीवन शैली के उपायों का जवाब नहीं है कि गंभीर लक्षण के साथ उन लोगों के लिए आरक्षित है।

 
जीवनशैली में परिवर्तन
 
कई लोगों का मानना ​​है कि वे क्या खा बदलकर बस ज्यादा बेहतर लग रहा है। असल में, आप अपने लक्षणों को बदतर बनाने के लिए और अपने सिस्टम के साथ सहमत हैं कि उन लोगों के साथ रहना है कि खाद्य पदार्थों से बचने की जरूरत है। पहली बार में एक खाद्य डायरी रखते हुए आप लक्षण और आहार के बीच संबंध को ट्रैक करने में मदद करेगा। क्या आप खाने के नीचे लेखन, और खाद्य पदार्थों के क्या लक्षण पर लाने के जो ध्यान देने योग्य बात करके, आप अपराधियों को इंगित करने के लिए बेहतर करने में सक्षम हो जाएगा। तुम्हें पता है, उदाहरण के लिए, डेयरी, गेहूं या मक्का के उत्पादों के साथ परेशानी हो सकती है। या आप समस्या हो अम्लीय या मसालेदार भोजन मिल सकता है। ऐसे sorbitol और mannitol, साथ ही कैफीन, अल्कोहल और भी चॉकलेट के रूप में कृत्रिम sweetners ने भी ऐंठन पैदा कर सकता है।
  
बहुत ज्यादा एक ही बार में खाने आंतों संकुचन गति प्रदान कर सकते हैं, क्योंकि आप छोटे, अधिक बार खाना खाने की सलाह दी होगी। तुम भी अधिक फाइबर हो रही है के साथ प्रयोग करने के लिए चाहते हो सकता है। सप्ताह की अवधि में अपने आहार में घुलनशील फाइबर की मात्रा बढ़ रही है धीरे-धीरे प्रयास करें। कब्ज या पेट में ऐंठन यह आपके प्राथमिक आईबीएस लक्षण में बेहद फायदेमंद हो सकता है।

No comments:

Post a Comment