Monday, August 31, 2015

Obesity

धूम्रपान करने के बाद, मोटापा ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड में आज मौत का सबसे रोके कारण है। यह आपके शरीर के कुल वजन के रूप में छोटे 5-10 प्रतिशत खोने तुम इतना स्वस्थ बना सकते हैं एहसास है कि खुशी की बात है। गुप्त हथियार प्रतिबद्धता है।क्या हो रहा हैआप अतिरिक्त किलो ले जा रहे हैं, तो आप कंपनी के बहुत सारे मिल गया है। आबादी का साठ प्रतिशत अब अधिक वजन है, और उनमें से एक तिहाई शरीर में वसा की एक असामान्य रूप से उच्च अनुपात के साथ अपने आदर्श वजन की तुलना में 20 प्रतिशत या उससे अधिक होने के रूप में परिभाषित किया गया है, मोटापे से ग्रस्त हैं। (बॉडी मास इंडेक्स (बीएमआई) अधिक से अधिक से अधिक 35। Morbidly मोटे माना जाता है) और भी अधिक खतरनाक है, इन नंबरों को हर साल स्पष्ट रूप से बढ़ रहे हैं। कई डॉक्टरों को अब इस वजन एक सार्वजनिक स्वास्थ्य आपात स्थिति हासिल कहते हैं। कुछ अतिरिक्त वजन ले जा वयस्कता नाटकीय रूप से उच्च रक्तचाप, मधुमेह, हृदय रोग, गठिया और कैंसर के कई प्रकार के लिए खतरा बढ़ जाता है वह है - और आप लाभ अधिक किलो, उच्च आप जोखिम।

  
तो क्या इतनी मोटी बनने के लिए हम में से कई पैदा कर रहा है? बड़े अपराधी जीवन शैली है। हम में से अधिकांश घंटे हमारी कारों में टीवी के सामने, कंप्यूटर पर --- बैठे खर्च करते हैं। फास्ट फूड और वेंडिंग मशीनों को टाला नहीं जा सकता है। हम चॉकलेट सलाखों से रेस्तरां में भोजन करने के लिए 'supersized' सब कुछ करने के आदी हो गए हैं। आनुवंशिकी निश्चित रूप से भी एक भूमिका निभाता है: अपने मरीजों और दादा-दादी भारी लोग थे, तो आप अच्छी तरह से अपने शरीर के प्रकार विरासत में मिला हो सकता है। तुम भी एक underfunctioning thryroid या तंत्रिका संबंधी समस्या हो सकती थी। आप कुछ दवा ले रहे हैं, क्योंकि आप वजन बढ़ने रहे हैं हो सकता है। इन संभावनाओं के बारे में अपने चिकित्सक से पूछें। एक और परस्पर विरोधी कारक भी अवसाद या अन्य मनोवैज्ञानिक disturabance से पीड़ित हैं वजन के साथ सहायता की तलाश है जो मोटापे से ग्रस्त मरीजों में से कुछ में 30 से 40 प्रतिशत है।

  
यह सब 'निराशाजनक स्थिति' को जोड़ें करता है? बिल्कुल नहीं। आप अपना वजन कम है और इससे पहले कभी नहीं सफल करने के लिए थक गया है, भले ही निराशा नहीं: अमेरिकी राष्ट्रीय वजन नियंत्रण रजिस्ट्री, उनके वजन घटाने को बनाए रखने रहे हैं, जो लोगों के एक डेटाबेस, से पता चलता है कि सफलतापूर्वक 13 वर्ष की एक न्यूनतम खोना लोग हैं, जो बहुमत किलो --- और कम से कम एक साल के लिए वजन से दूर रखने के लिए - परहेज़ पर इतने के बाद दोहराया विफलताओं किया है।संभावना पहला कदम

    
आहार और व्यायाम आप धीरे-धीरे किलो बहाने मदद --- और उन्हें दूर रखने के लिए।
    
परामर्श और सहायता समूहों भावनात्मक मुद्दों को स्पष्ट करने के लिए और आप जारी रखने के लिए प्रेरित रहते हैं।
    
आहार और व्यायाम के साथ संयोजन के रूप में दवाएं।
    
सर्जरी मोटे गंभीरता में पेट की क्षमता को कम करने के लिए।सवाल पूछने के लिए

    
मैं एक चयापचय विकार है, क्योंकि मैं अधिक वजन हो सकता है? तुम मेरे थायराइड हार्मोन के स्तर का परीक्षण कर सकते हैं?
    
इतना अतिरिक्त वजन के साथ, यह मेरे लिए व्यायाम करने के लिए सुरक्षित है?
    
मैं एक वजन घटाने दवा के लिए एक उम्मीदवार हूं?
    
मैं अपने पेट नत्थी मिलता है, यह मेरे पास अन्य चिकित्सा समस्याओं को प्रभावित करेगा?उपचारवजन घटाने के विकल्प आपके चिकित्सा प्रोफाइल और कितने किलो आप रोग का खतरा कम करने के लिए कम करने की जरूरत पर निर्भर करते हैं। आप के लिए उपाय पर बाद में चार से परामर्श और हमारी बॉडी मास इंडेक्स से बाहर आंकड़ा कैसे देखने के लिए, एक मानक विधि विशेषज्ञों ऊंचाई के अनुसार शरीर के वजन का मूल्यांकन करने के लिए इस्तेमाल करते हैं। आप 25-29 का बीएमआई है, तो आप 'मामूली अधिक वजन रहे हैं; यह 30 और 40 के बीच है, तो आप विचार कर रहे हैं 'गंभीर रूप से अधिक वजन वाले' (या मोटापे से ग्रस्त)।


                                                                    
उपचार के विकल्पजीवन शैली में परिवर्तन---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------

 
ट्रैक खाने वाला एक खाद्य डायरी अस्वस्थ पैटर्न से पता चलता है।----------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------अपने चिकित्सक या आप के लिए सही कार्यक्रम इंगित करने के लिए एक आहार विशेषज्ञ के साथ एक स्वस्थ वजन घटाने आहार टॉक बनाए रखें।----------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------यह सफलता बढ़ जाती है और प्रेरणा प्रदान करता है एक सहायता समूह में शामिल----------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------तेजी से वजन घटाने और toning के लिए आवश्यक व्यायाम करें।

 
दवाओं------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------वजन घटाने दवाओं लंबे समय तक इलाज के लिए Xenical या Reductil।प्राकृतिक तरीकों-----------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------

 
की खुराक मिश्रित समीक्षा जाओ।------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------प्रक्रियाओं---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------केवल गंभीरता से मोटापे से ग्रस्त लिए गैस्ट्रिक सर्जरी।---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------शरीर contouring के लिए liposuction, वजन घटाने के लिए नहीं।


  
आप मामूली अधिक वजन वर्ग में नहीं कर रहे हैं, तो आप आहार और व्यायाम के साथ पर्याप्त वजन कम करने के लिए सक्षम होना चाहिए। आप severly मोटे हैं हालांकि, अगर तुम सिर्फ इन जीवन शैली के तरीकों के साथ सही नहीं किया जा सकता है कि समस्या हो सकती है। दवाएं और भौतिक चिकित्सा की आवश्यकता होती है, और हो सकता है (सर्जरी आम तौर पर कम से कम 45 किलो से अधिक वजन और जल्दी मौत के लिए उच्च जोखिम में हैं, जो लोगों के लिए आरक्षित है, हालांकि) संभवतः भी सर्जरी।

 
अपने डॉक्टर के साथ किसी भी यथार्थवादी उपचार योजना के बाहर काम करने में, आप तनाव के बहुत सारे तहत कर रहे हैं या समय के बहुत भोजन के आसपास के नियंत्रण से बाहर लग रहा है कि क्या विचार करने की जरूरत है। यदि हां, तो नियंत्रण द्वि घातुमान खाने मदद कर सकते हैं, परामर्श के बारे में अपने डॉक्टर से पूछो।नियंत्रण लेनेआप अपने आहार में परिवर्तन करते हैं, आप कुछ नई आदतें विकसित करने की जरूरत है। यहां क्रमिक वजन घटाने के लिए अच्छी तरह से काम करने के लिए जाना जाता रहा है कि कुछ कर रहे हैं।

    
आपके शरीर के अभाव मोड में चला जाता है और यह केवल आप अगले अवसर पर और अधिक खाने के लिए जाता है, क्योंकि भोजन छोड़ मत करो। स्थिर अपनी ऊर्जा के स्तर को रखने के लिए पर्याप्त अक्सर खाने - हर तीन से चार घंटे के रूप में के रूप में अक्सर बाहर बारी कर सकते हैं।
    
पानी पीता है बहुत सारे। आठ गिलास दैनिक न केवल अपने समग्र स्वास्थ्य के लिए अच्छा है, यह भूख टालना मदद करता है। एक अच्छी टिप: सही खाने से पहले एक गिलास पीते हैं।
    
अपनी आंख एक हिस्से को एक कटोरी में लग रहा है जानता है कि कैसे जब तक अपनी सुबह अनाज मापने का मतलब है जो सेवारत आकार, देखो। चिकन या दुबला मांस का एक सेवारत कार्ड का एक पैकेट से भी बड़ा होना चाहिए। आप समायोजित करने में मदद करने के लिए छोटी प्लेट और कटोरे का प्रयोग करें।
    
20 मिनट नियम का पालन करें। आप दूसरी helpings के लिए जाने के लिए परीक्षा हो, तो प्रतीक्षा करें। अपने पेट यह भरा हुआ है कि आपके मस्तिष्क संकेत करने के लिए यह 15 से 20 मिनट लगते हैं।
    
मात्रा के बारे में सोचो। अनुसंधान कम वसा, कम kilojoule सूप या सादे पॉपकॉर्न के एक कटोरा भूख पर अंकुश लगाने में मदद करता है कि दिखाया गया है। कम वसा शोरबा और प्याज, गाजर, साग या अन्य सब्जियों के साथ अपने स्वयं के स्वस्थ सूप बनाने के लिए; लंच या डिनर से पहले इसे खा लो।
    
नियमित रूप से अपने आप को पुरस्कृत करें। आप अपने खाने की योजना के लिए बीमार, एक पुस्तक, एक नई सीडी खरीदने के लिए या काम से छुट्टी ले लो। हम अक्सर 'इनाम' खुद भोजन के साथ; यह nonfattening व्यवहार करता है देखते हैं याद करने के लिए अच्छा है।जीवनशैली में परिवर्तनयदि आप अधिक वजन या मोटापे से ग्रस्त वर्गीकृत कर रहे हैं, वजन घटाने की priniciple विक्षिप्त की तरह सरल है: आप में ले सकते हैं और आप अपना वजन कम करेंगे की तुलना में अधिक kilojoules जला। यह इतना आसान थे लेकिन, अगर आहार किताबें या फौरी ओवर-द-काउंटर वजन घटाने उत्पाद सबसे बेच इतने सारे avaialble नहीं होगा। आप बेशक जानते हैं, मोटापे की धड़कन को बदलने के लिए चल रहे एक प्रतिबद्धता की आवश्यकता है।

  
प्रारंभ करने के लिए, कई विशेषज्ञों आप खाने जब भूख के स्तर और भावनाओं को न केवल आप क्या खाते हैं, लेकिन यह भी रिकॉर्ड करने के लिए एक खाद्य डायरी रखने की सलाह देते। कुछ हफ़्ते के बाद आप अपने खाने की आदतों का एक अच्छा विचार होगा। आप तब एक विशेष कम kilojoule भोजन की योजना है और कैसे आप अपने आहार को संशोधित हो सकता है के बारे में एक आहार विशेषज्ञ के लिए अपने डॉक्टर) से बात कर सकते हैं। तुम भी परिवार और दोस्तों से परे एक समर्थन प्रणाली की खोज के बारे में चर्चा करने के लिए चाहते हो सकता है। विश्वविद्यालय या अस्पताल क्लीनिक द्वारा की पेशकश वजन घटाने सहायता समूहों को आम तौर पर 16-26 सप्ताह के लिए साप्ताहिक मिलने और प्रारंभिक वजन के 8 से 10 प्रतिशत की औसत में कटौती करने के लिए नेतृत्व किया है। और वजन पहरेदार की तरह व्यावसायिक कार्यक्रमों - - वे आहार और पोषण पर ध्वनि सलाह के साथ-साथ सामाजिक सहायता प्रदान करते हैं क्योंकि बहुत मददगार रहे कई लोगों को इस तरह के समूहों पर दिखेगा। कुछ भी ऑनलाइन सेवाओं है।

No comments:

Post a Comment