Saturday, August 29, 2015

Macular degeneration

उम्र से संबंधित धब्बेदार अध: पतन (एएमडी) बड़े ऑस्ट्रेलियाई और न्यूजीलैंड के बीच गंभीर दृष्टि हानि का प्रमुख कारण है। बीमारी अभी तक इलाज संभव नहीं है, जल्द ही उपलब्ध हो सकता है कि अनुसंधान pipleline में होनहार नए उपचारों देखते हैं।क्या हो रहा है
मोटे तौर पर एक पेंसिल पर एक रबर का आकार, अपने मैक्युला अपनी आंखों में रेटिना के केंद्र में रह रहे हैं। अपने छोटे आकार के बावजूद, यह आप, पढ़ ड्राइव, चेहरे को पहचान और ठीक विवरण भेद करने के लिए अनुमति देता है कि तेज, उच्च परिभाषा, केंद्रीय दृष्टि के लिए जिम्मेदार है। आप धब्बेदार अध: पतन है, यह एक या दोनों आँखों में मैक्युला समय के साथ irreverisbly टूट गया है कि इसका मतलब है। धुंधला हो सकता है आपकी दृष्टि, एक अंधी जगह अपने आदी आसानी के साथ करना मुश्किल या असंभव हो सकता है, अपने दृश्य क्षेत्र है और इस तरह पढ़ने और लिखने के रूप में कई ठीक-विस्तार गतिविधियों के केंद्र में विकसित हो सकता है। अपने परिधीय दृष्टि है, तथापि, बरकरार है।

   
नहीं, एक उम्र से संबंधित धब्बेदार अध: पतन (एएमडी) का कारण बनता है क्या जानता है, लेकिन कुछ अनुमानों के अनुसार, इस हालत की उम्र 80 शो सबूत से अधिक लोगों के बारे में 65 साल की उम्र से अधिक लोगों के एक-चौथाई और पूरी तरह से एक तिहाई है। लगभग एएमडी के साथ उन लोगों के 90 प्रतिशत शुष्क (या nonexudative या एट्रोफिक) फार्म, कहा जाता है जिसमें प्रकाश के प्रति संवेदनशील कोशिकाओंकहा जाता drusen मैक्युला पर प्रकट धीरे धीरे क्षय मैक्युला, और वसा जमा की पीले धब्बों में (नीचे उदाहरण देखें।) सूखी एएमडी दो रूपों, धीरे-धीरे प्रगति और कभी-कभी अस्थायी रूप से stablising के कम गंभीर है। आप भी इसे एक आंख के लिए प्रतिबंधित है और अपने 'अच्छे' आंख क्षतिपूर्ति है, खासकर अगर दृष्टि हानि के लक्षण नोटिस नहीं हो सकता।




आप, सूखी धब्बेदार degneration, अपनी आंख के रेटिना के केंद्र में रह रहे हैं, जो मैक्युला की कोशिकाओं है जब धीरे धीरे नीचे breakly। Drusen बुलाया छोटे पीले वसा जमा दिखाई देते हैं (और समय के साथ आकार में बड़े हो सकता है)। दृष्टि हानि एएमडी के इस प्रकार के साथ क्रमिक है, क्योंकि जांच में इसे रख सकते हैं कि स्वयं सहायता उपायों के एक नंबर रहे हैं।
संभावना पहला कदम

    
परिवर्तन के संकेत के लिए अपनी दृष्टि की निगरानी करना।
    
उच्च खुराक एंटीऑक्सीडेंट और जस्ता के कुछ लोगों के लिए दैनिक खुराक।
    
लेजर सर्जरी या तस्वीर गतिशील चिकित्सा गीला एएमडी के कुछ मामलों को रोकने के लिए।सवाल पूछने के लिए

    
कितनी बार मैं अपने एएमडी की स्थिति का मूल्यांकन फिर से होना चाहिए?
    
मेरी एएमडी बिगड़ती जा सकता है कि कुछ लक्षण क्या हैं?
    
मैं लेजर सर्जरी के लिए या photodynamic चिकित्सा के लिए एक उम्मीदवार हो सकता है?

                                                                     
उपचार के विकल्पदवाओं------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------Antihistamines गीला AMD के लिए Photodynamic चिकित्सा औषधि / लेजर उपचार।प्रक्रियाओं---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------गीला एएमडी की रक्त वाहिकाओं लीक लेजर फोटोकोगुलेशन जवानों।जीवन शैली में परिवर्तन---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------

 
विजन नियमित जाँच और घर की निगरानी देखते हैं।----------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------फल और सब्जियों में उच्च वसा में स्वस्थ आहार कम,।----------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------बदतर एएमडी बना सकते हैं धुआं और यूवी किरणों से बचें।
प्राकृतिक तरीकों-----------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------एंटी और जिंक की खुराक मध्यवर्ती सूखी AMD के साथ लोगों के लिए बहुत उपयोगी होना दिखाया।

नियंत्रण लेने

    
एएमडी के बारे में खबर के साथ रहो। शोधकर्ताओं वर्तमान में परीक्षण और सिर्फ तुम क्या जरूरत बाहर बारी हो सकता है कि नए उपचार विकसित कर रहे हैं। अपने विशेष मामले में मदद कर सकता है कि उपचार के लिए नैदानिक ​​परीक्षण के बारे में अपने डॉक्टर से पूछो।
    
अपनी आँखों का उपयोग करने के लिए डर नहीं है। अपनी सामान्य गतिविधियों कर अपने एएमडी बदतर हो कर नहीं होगा। तो आगे चलते हैं और पढ़ते हैं, टीवी देखना और जितना आप चाहते हैं के रूप में एक कंप्यूटर का उपयोग करें।> मैं अपने गरीब दृष्टि के लिए क्षतिपूर्ति करने के लिए वहाँ ले जा सकते हैं उपाय कर रहे हैं?आप कम दृष्टि एड्स के उपयोग में प्रशिक्षण प्राप्त कर सकते हैं, जहां एक कम दृष्टि विशेषज्ञ या कम-दृष्टि केंद्र, के लिए एक रेफरल के लिए अपने नेत्र चिकित्सक से पूछो, उपकरणों आप अपने सपने को अधिकतम और पर देखते हैं (पढ़ने और लिखने के साथ मदद करने में मदद करने के लिए तैयार शीघ्र ही)। अधिक रोशनी के साथ अपने घर को रोशन करने और हटाने या गिरने का कारण बन सकता है कि अव्यवस्था सुरक्षित है। या तो अपने चश्मे या हाथ में मुहिम शुरू की दूर दृष्टि, के लिए ध्यान केंद्रित लघु दूरबीन का उपयोग करें, आसपास के बाहर निकलने के लिए। इसके विपरीत में सुधार और चमक को कम करने के लिए सुरक्षात्मक फिल्टर और सूरज लेंस का प्रयोग करें।



       
कम आम रूप में, लीक और मैक्युला को नुकसान पहुँचाए, गीला (या स्त्रावी या neovascular) एएमडी, ठीक रक्त वाहिकाओं रेटिना के नीचे बढ़ने का आह्वान किया। गीले एएमडी सूखी एएमडी तुलना में अधिक तेजी progreses और यह कभी कभी कई दिनों या हफ्तों के भीतर, अधिक गंभीर दृष्टि हानि का कारण बनता है। अगर अनुपचारित छोड़ दिया यह कुल अंधापन लिए नेतृत्व नहीं करेंगे, हालांकि गीला एएमडी (20/200 या बुरा की दृष्टि के रूप में परिभाषित) कानूनी अंधापन हो सकता है। अधिक आम सूखी एएमडी के साथ लोगों के बारे में 15 प्रतिशत गीला एएमडी विकसित करने के लिए चले जाते हैं।

   
यह दुर्लभ है, हालांकि, धब्बेदार अध: पतन की वजह से एक आनुवंशिक विकार के लिए या एक दवा पक्ष प्रभाव के रूप में युवा लोगों में विकसित कर सकते हैं। सबसे अधिक बार, तथापि, यह उम्र बढ़ने की प्रक्रिया से संबंधित है। एएमडी होने की बाधाओं आप इसके बारे में एक परिवार के इतिहास है भी अधिक कर रहे हैं, या आप, महिला सफेद कर रहे हैं और हल्के रंग आंखों के लिए है। अन्य जोखिम वाले कारकों जैसे उच्च रक्तचाप, उच्च कोलेस्ट्रॉल या मोटापे के रूप में धूम्रपान और सीधे धूप और एक शर्त होने के लिए जोखिम शामिल हैं।उपचारएएमडी के कारण अभी तक अज्ञात है, क्योंकि वर्तमान में इसके लिए कोई इलाज नहीं है और हो सकता है कि दृष्टि हानि रिवर्स करने के लिए कोई निश्चित तरीका नहीं है। सीधे शब्दों में कहें, गीला एएमडी के केवल कुछ मामलों के लिए कोई सिद्ध सूखी AMD के लिए उपचार और उपचार कर रहे हैं। फिर भी, आशावाद के लिए कारण के लिए बहुत कुछ है। एएमडी विशेष रूप से जनसंख्या उम्र के रूप में, वर्तमान में अनुसंधान के लिए एक गर्म क्षेत्र है और रोग अधिक प्रचलित हो जाता है। आहार और पोषण की खुराक के लिए एक असली फर्क कर सकते हैं कि बढ़ती सबूत भी है। इसके अलावा, धब्बेदार अध: पतन की कुल अंधापन का कारण नहीं है - वास्तव में, ज्यादातर लोगों को सूखी AMD से कोई गंभीर दृष्टि हानि का अनुभव। आप गीला फार्म है, भले ही और, इसकी अधिक गंभीर नतीजों के साथ, आप अभी भी दैनिक जीवन की सबसे गतिविधियों प्रदर्शन करने के लिए काफी अच्छी तरह से देखने के लिए सक्षम हो जाएगा।

No comments:

Post a Comment