Sunday, August 30, 2015

Menopause

जैसी कि उम्मीद थी, शोधकर्ताओं एस्ट्रोजन / progestin संयोजन थोड़ा ऊपर था लेने के समूह में स्तन कैंसर और रक्त के थक्के की दर पाया। लेकिन वे यह भी एक बहुत ही परेशान वृद्धि मिलादिल का दौरा और स्टोक में - बहुत बीमारियों वे के खिलाफ की रक्षा करेगी एचआरटी माना जाता है।

  
इन परिणामों के कई महिलाओं एचआरटी फिर से मूल्यांकन करने के कारण होता है, वहीं डॉक्टरों इन समस्याओं के विकास के लिए अपने व्यक्तिगत जोखिम प्रति वर्ष 1 प्रतिशत का दसवां की तुलना में बहुत छोटे --less है कि बाहर बिंदु। और अध्ययन से डेटा के बावजूद, एचआरटी अंत में विशेष रूप से गंभीर रजोनिवृत्ति के लक्षणों और स्तन कैंसर या दिल की बीमारी का कोई इतिहास है, जो महिलाओं के लिए सिफारिश की जा सकती है। बजाएसाल के लिए एचआरटी का उपयोग करते हुए, अपने चिकित्सक से सिर्फ अपने लक्षणों उनके सबसे खराब कर रहे हैं पर जब अवधि के लिए, एक छोटे से कोर्स लिख सकते हैं। तुम तो धीरे-धीरे फिर से सब लक्षणों पर लाने से बचने के लिए नाटिका से घटना करेंगे।

  
तो क्या अन्य दवा विकल्प एचआरटी के लिए कर रहे हैं? ऑस्टियोपोरोसिस अपनी प्राथमिक चिंता का विषय है, तो आप इस तरह के alendronate (फोसामैक्स) या risedronate (ACTONE) के रूप में, एक biophosphonate कोशिश हो सकती है। ये 40 से 50 प्रतिशत तक फ्रैक्चर के खतरे को कम करने के लिए एक सप्ताह में केवल एक बार लिया जाना करने के लिए उन्हें और कुछ की जरूरत में कोई हार्मोन है। हड्डियों की कमजोरी को रोकने के लिए एक नए विकल्प के तथाकथित 'डिजाइनर एस्ट्रोजन' दवा रेलोक्सिफ़ेन (Evista), हड्डियों को मजबूत रखने के लिए एक चयनात्मक एस्ट्रोजन है। हृदय रोग की रोकथाम के लिए, ऐसे एटोरवास्टेटिन (Lipitor) के रूप में एक statin दवा मदद (उच्च कोलेस्ट्रॉल, पेज 180 देखें) हो सकता है, और चेहरे पर लालिमा के लिए एक एंटी या रक्तचाप की दवा के उपयोग के बारे में अपने डॉक्टर से पूछो। इन या किसी अन्य दवाओं के साथ, यह भी आप शुरू होने से पहले भी दुष्प्रभाव पर चर्चा, दुष्प्रभाव इन या किसी अन्य दवाओं का सेवन चर्चा; वे अपने वर्तमान लक्षण से भी बदतर हो सकती है।
> मैं दिल की बीमारी है और एचआरटी विचार कर रहा था। मैं करने के लिए ध्यान देना चाहिए उसकी अध्ययन में कुछ है?महिलाओं के स्वास्थ्य की पहल 2002 में रद्द कर दिया गया था इससे पहले भी दिल और Oestrogen / Progestin रिप्लेसमेंट अध्ययन (उसकी) से परिणाम के बारे में विशेषज्ञों आत्मविश्वास को हिलाकर रख दिया, (पेज 229 देखें)एक दिल के रक्षक के रूप में एचआरटी की भूमिका। 1998 में यह निष्कर्ष निकाला है, जो पांच साल उसकी अध्ययन, पहले से ही दिल की बीमारी थी, जो महिलाओं के हार्मोन नहीं ले गए थे, जो उन लोगों की तुलना में एचआरटी पर अपने पहले दो वर्षों के दौरान दिल का दौरा पड़ने की 50% से अधिक होने की संभावना थे पाया। लेकिन अध्ययन के चौथे और पांचवें साल के दौरान, उन एक एचआरटी वास्तव में हृदय रोग से कम दिल के दौरे और मौतों की थी। मूल परीक्षण (उसकी 11 कहा जाता है) एक अतिरिक्त 2.7 साल के लिए बढ़ा दिया गया था। इसका परिणाम मूल परीक्षण के निष्कर्ष का समर्थन: एचआरटी न बिगड़ जाती है और न ही एक दिल की हालत में सुधार है।
जीवनशैली में परिवर्तन
भले ही आप शारीरिक और मानसिक रूप से चुस्त रखने में मदद मिलेगी अपने दैनिक आदतों में कुछ परिवर्तन करने, अपने लक्षणों के लिए दवा पर हैं या नहीं। अवांछित वजन रजोनिवृत्ति के साथ हाथ में हाथ जाना जाता है, क्योंकि, साबुत अनाज और ताजा फल और सब्जियों के बहुत सारे शामिल है कि एक कम वसा, उच्च फाइबर आहार अपनाने। जांच में गर्म चमक रखने के लिए, जिस तरह से वापस शराब, कैफीन, चॉकलेट और मसालेदार भोजन पर काटा। अपने आहार की शर्मीली हड्डी निर्माण पर कैल्शियम (दैनिक 1500 मिलीग्राम के लिए 1200 के लिए लक्ष्य) है, और अधिक कम वसा वाले डेयरी उत्पादों, कैल्शियम पौष्टिक आहार और (हड्डियों के साथ) डिब्बाबंद सामन शामिल हैं। तुम भी अधिक टोफू और isoflavones में अमीर हैं, जो अन्य सोया उत्पादों, पौधों में पाया एस्ट्रोजन की तरह यौगिकों खाने के लिए चाहते हो सकता है। अनुसंधान isoflavones गर्म चमक और रात को पसीना राहत देने में मदद, और संभवतः भी ऑस्टियोपोरोसिस और स्तन कैंसर के खिलाफ की रक्षा कर सकते हैं कि पता चलता है। सोया isoflavone की आपूर्ति करता है, तथापि, आहार सोया के रूप में एक ही प्रभाव है कभी नहीं पाया गया है, और कुछ शोध की खुराक (फिर से, नहीं सोया खाद्य पदार्थ) की बहुत बड़ी खुराक निश्चित oestrogen- का खतरा बढ़ जाता है कि एक हार्मोन असंतुलन के कारण हो सकता है कि पता चलता है संवेदनशील कैंसर।
PROMISNG घटनाक्रमों

    
चल रही पढ़ाई एचआरटी के लाभ और कमियां को सुलझाने के लिए प्रयास करते हैं, शोधकर्ताओं ने यह भी रजोनिवृत्ति के लक्षणों का प्रबंधन करने की क्षमता का निर्धारण करने के लिए अन्य दवाओं का परीक्षण कर रहे हैं। भविष्य उपचार, हड्डी द्रव्यमान वृद्धि यौन ड्राइव में सुधार और सतर्कता पैनापन, एस्ट्रोजन और टेस्टोस्टेरोन (Estratest) के संयोजन शामिल हो सकते हैं; और gabapentin (Neurontin), चेहरे पर लालिमा को कम कर सकते हैं कि एक स्नायविक दवा।

                                 
रजोनिवृत्ति के लक्षणों के लिए हर्बल उपचार
आप अपने शरीर में प्राकृतिक परिवर्तन करने के लिए एक प्राकृतिक दृष्टिकोण के पक्ष में हैं, तो रजोनिवृत्ति के लक्षणों के लिए इन लोकप्रिय हर्बल उपचार पर विचार करें। टीजीए वर्तमान में हर्बल सप्लीमेंट विनियमित है, तो उन्हें लेने के बारे में अपने डॉक्टर से बात नहीं करती।

    
काले cohosh। इस मक्खन कप रिश्तेदार लंबे चेहरे पर लालिमा और योनि सूखापन के लिए इस्तेमाल किया गया है। इसके गुणों एस्ट्रोजन जैसे लगते हैं, और अध्ययन के अपने दीर्घकालिक सुरक्षा और प्रभावशीलता की पुष्टि करने की जरूरत है। तब तक, विशेषज्ञों का एक समय में छह महीने से अधिक नहीं केवल अल्पकालिक उपयोग, सुझाव देते हैं। एक उत्पाद फार्मेसियों और स्वास्थ्य खाद्य दुकानों में उपलब्ध Remifemin है।
    
Siberan जिनसेंग। चीन में सदियों के लिए इस्तेमाल किया, यह सब उद्देश्य जड़ी बूटी, तनाव, को बढ़ावा देने के मूड को राहत देने के प्रतिरक्षा को बढ़ाने के लिए और मानसिक सतर्कता बढ़ाने में मदद करता है। यह भी हार्मोन के स्तर में परिवर्तन और रजोनिवृत्ति के लक्षणों को कम कर सकते हैं।
    
दांग योग्यता को सीधे। अक्सर 'महिला जिनसेंग', इस जड़ी बूटी महिला हार्मोन प्रणाली पर एक संतुलन असर लगता है के रूप में भेजा। यह सबसे अच्छा ऐसे काले cohosh और साइबेरियाई ginseng के रूप में जड़ी बूटियों के साथ संयोजन में ले लिया है। यह अपने आप ही काम करता है के रूप में अध्ययन अधूरी हैं।
    
लाल कवर। Promensil नामक एक रजोनिवृत्ति-लक्षित सूत्र में उपलब्ध है, लाल तिपतिया घास isoflavones, शक्तिशाली पादप oestrogens शामिल हैं। टफ्ट्स विश्वविद्यालय में एक अध्ययन में, रजोनिवृत्ति के रोगियों Promensil आधे से चेहरे पर लालिमा में कटौती की सूचना दी। दो अन्य अध्ययन, लेकिन कोई लाभ का पता चला।
    
रजोनिवृत्ति के फार्मूले। काले cohosh और दांग Quai सहित विभिन्न जड़ी बूटियों कि सुविधा रजोनिवृत्ति के लिए 'महिलाओं के फार्मूले' के एक नंबर रहे हैं। प्रत्येक जड़ी बूटी की राशि यह अलग से उन्हें लेने के लिए भुगतान करता है, तथापि, कि इतनी कम हो सकता है। और इस तरह एक संयोजन उत्पाद एक विकल्प है कि याद रखना, काले cohosh या अन्य 'महिला' जड़ी बूटियों का प्रयोग नहीं करने के लिए एक अतिरिक्त,।

   
चल रहा है, लंघन या टेनिस खेल रहे हैं, ऐसे चलने के रूप में अपने पैर, पर बाहर किया गया है कि किसी भी गतिविधि - अच्छी हालत में अपनी हड्डियों को रखने के लिए एक और तरीका है वजन उठाने वाले व्यायाम के बारे में 30 मिनट में संलग्न करने के लिए है। कम से कम तीन बार एक हफ्ते में व्यायाम करने के लिए प्रयास करें। मूत्र असंयम एक समस्या है, को मजबूत बनाने और पेल्विक फ्लोर मांसपेशियों को टोन जो पेल्विक फ्लोर व्यायाम, मदद (उन्हें कैसे करना है के बारे में जानकारी के लिए पर बाद में देखें) कर सकते हैं। रजोनिवृत्ति एक महिला की आप कम करता है कि और मिथक में खरीद नहीं है: कई महिलाओं को वे रजोनिवृत्ति में हो एक बार पहले से कहीं ज्यादा sexier महसूस की रिपोर्ट - और यौन सक्रिय शेष भी अपनी योनि दीवारों की लोच बनाए रखने के लिए मदद करता है।

  
आप चिंतित लग रहा है या आत्म-सम्मान में समस्या हो रही है, तो अंत में, एक परामर्शदाता को देखने या एक महिला सहायता समूह में शामिल होने पर विचार करें।प्राकृतिक तरीकोंअपने आहार में calicum के बहुत हो रही करने के लिए इसके अलावा, यह पर्याप्त विटामिन ई, विटामिन डी और मैग्नीशियम पाने के लिए भी महत्वपूर्ण है। ये आप खाद्य पदार्थों से प्राप्त राशि को बढ़ावा देने के पूरक के रूप में लिया जा सकता है। विटामिन ई शरीर की एस्ट्रोजन उत्पादन को उत्तेजित करता है, और (कैरोटीनों और विटामिन सी के साथ) एंटीऑक्सीडेंट विटामिन की एक के रूप में, यह आपके धमनी की दीवारों में फार्म पट्टिका के कारण से ('खराब' कोलेस्ट्रॉल) एलडीएल को रोकने के लिए कार्य करता है। मैग्नीशियम और विटामिन डी की मदद की कमजोरी को रोकने के लिए और अक्सर एक 'हड्डी निर्माण' की खुराक में कैल्शियम के साथ संयुक्त कर रहे हैं। आप भी जांच में रजोनिवृत्ति के लक्षणों रखने में मदद करने के लिए (ऊपर देखें) पर विचार करना चाहते हो सकता है, जो इस तरह के काले cohoshand लाल कवर के रूप में अन्य हर्बल सप्लीमेंट के एक नंबर भी कर रहे हैं। इसके अलावा, कुछ महिलाओं एक्यूपंक्चर, पतली सुई से राहत सिर दर्द, नींद गड़बड़ी और अन्य menopasual लक्षणों में, शरीर पर महत्वपूर्ण बिंदुओं पर डाला जाता है, जिसमें एक प्राचीन चीनी तकनीक के साथ सफलता मिल गई है।

No comments:

Post a Comment