Sunday, September 6, 2015

Sleep apnoea--

बार-बार और - - नींद के दौरान बंद हो जाता है जब आप स्लीप एपनिया, आपके सचमुच सांस लेने में जो एक पुरानी और कभी कभी खतरनाक स्थिति है, तो रातों शायद ही शांत व्यक्ति हैं। कुछ जीवन शैली में परिवर्तन और एक साधारण मशीन आप इसे नियंत्रित करने के लिए सभी की जरूरत हो सकती है।
क्या हो रहा है
यह वयस्क जनसंख्या का 10 प्रतिशत अभी तक अब तक कम इस से वास्तव में यह पता है कि स्लीप एपनिया है कि अनुमान लगाया गया है। यहाँ क्यों है: यदि आप स्लीप एपनिया है, तो आप दिन के दौरान सामान्य रूप से सांस ले लेंगे। कभी कभी 10 सेकंड के लिए, कभी कभी एक मिनट या अधिक के लिए - आप अपने सांस बंद हो जाता है, कि alseep गिर जब यह रात में ही है। आप जोर से खर्राटे लेते हैं या अपने खून में ऑक्सीजन का स्तर गिर करने के लिए शुरू होता है जब तक कि हवा के लिए संघर्ष कर सकते हैं। तो आप तुरंत सोने के लिए वापस आते हैं - जब आप अगली सुबह में याद नहीं है कि वास्तव में बहुत संक्षेप में - जवाब में, आप केवल संक्षिप्त जगा। इस चक्र (अक्सर के रूप में 100 बार कुछ मामलों में एक घंटे के रूप में), गहरी नींद रोकने और आप अगले दिन थक छोड़ने एक रात में ही कई बार दोहरा सकते हैं।

   
परिणामों के एक छोटे थकान से परे जाना। स्लीप एपनिया के साथ, आप सामान्य रूप से नींद, जो उन लोगों की तुलना में कार दुर्घटनाओं के लिए दो से तीन गुना अधिक संभावना हो। इससे भी बदतर अभी तक, आपके रक्त में कार्बन का निर्माण हुआ उच्च रक्तचाप और दिल का दौरा पड़ने या स्टोक सहित अन्य स्वास्थ्य खतरों, के लिए जोखिम में डाल सकता है।

  
रोग, ऑब्सट्रक्टिव स्लीप एपनिया (ओएसए) का सबसे आम रूप है, एयरवे में ऊतकों को आराम और हवा का प्रवाह (सही पर उदाहरण देखें) अवरुद्ध नींद के दौरान 'पतन', जब होता है। पुरुष हैं और आप एपनिया सो तो 65 साल की उम्र से अधिक लोगों, आप भी इसे विकास का एक बढ़ा मौका है के रूप में अधिक वजन गंभीरता से है जो किसी को भी, इस हालत के लिए विशेष रूप से ग्रस्त है। अब तक कम लोगों केंद्रीय स्लीप एपनिया (सीएसए) नामक एक और रूप है। यह ओएसए के रूप में एक ही लक्षण है, यह मस्तिष्क अपनी सांस की मांसपेशियों के लिए 'सांस लेने का संकेत है' भेजने के लिए विफल रहता है जब घटित करने के लिए सोचा है।संभावना पहला कदम

    
अधिक व्यायाम और एक स्वस्थ आहार खाने से वजन कम। मोटापा स्लीप एपनिया का मुख्य कारण है।
    
बहुत ज्यादा आराम से गले की मांसपेशियों को रोकने के लिए सोते समय शराब या शामक से बचें।
    
स्पष्ट एयरवेज रखने के लिए, अपनी पीठ पर नहीं, अपने पक्ष या पेट पर सो जाओ।
    
जब तुम सो जाओ साँस लेने में सुधार करने के लिए एक CPAP मशीन का प्रयोग करें।सवाल पूछने के लिए

    
मेरी भारी शुल्क खर्राटों मैं स्लीप एपनिया है क्या मतलब है?
    
मैं इसे नजरअंदाज अगर मेरे एपनिया बदतर हो जाएगी?
    
एपनिया मैं एक फिल्म के अंत तक जागते रहने नहीं कर सकते हैं या मैं एक और समस्या हो सकता है कि कारण है?उपचार
आप कुछ सवालों के जवाब दिए करने के बाद, आप अपने डॉक्टर स्लीप एपनिया है या नहीं, का एक बहुत अच्छा विचार होगा। लेकिन आप अभी भी यह है एपनिया किस तरह का निर्धारण करने के लिए एक विशेष परीक्षण की आवश्यकता होगी। स्लीप एपनिया, पोलीसोम्नोग्राफी के लिए मुख्य परीक्षण, एक सोने की प्रयोगशाला में जगह लेता है। एक या दो रातों के लिए, एक तकनीशियन पर नज़र रखता है ऐसे

अपने सांस लेने के पैटर्न, ऑक्सीजन का स्तर, चेहरे और पैर आंदोलनों और मस्तिष्क तरंगों के रूप में बातें। ये रीडिंग तो आप सो रहे हैं वैज्ञानिक रूप से कितनी अच्छी तरह निर्धारित करने के लिए अध्ययन कर रहे हैं।

  
आप एपनिया के साथ लोगों के विशाल बहुमत की तरह कर रहे हैं, तो आप शायद प्रतिरोधी रूप होगा। इसे आप अपने वायुमार्ग से हवा अवरुद्ध ऊतकों को हटाने के लिए सर्जरी की जरूरत हो सकता है कि संभव है, आप सबसे अधिक संभावना कुछ जीवनशैली में परिवर्तन करने और हवा में प्राप्त करने के लिए यह आसान बनाता है एक CPAP मशीन नामक एक घर डिवाइस की कोशिश की सलाह दी होगी अपनी फेफड़ों।



                                                                     
उपचार के विकल्प
जीवन शैली में परिवर्तन---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------महान लाभ हो सकता है वजन सिर्फ एक 10% नुकसान खो देते हैं।----------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------घड़ी बनी रहती शराब और नींद की गोलियों एपनिया वृद्धि हुई है।---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- अपनी पीठ पर नहीं, अपने पक्ष पर सोने की स्थिति नींद बदलें।----------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------CPAP मशीन खुली सांस की नली रखता है; हर रात का उपयोग करें।
प्रक्रियाओं---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------UPPP और पृथक वायुमार्ग को चौड़ा करने के लिए शल्य चिकित्सा द्वारा ऊतकों को हटाने।---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------जीवन के लिए खतरा मामलों के लिए ही ट्रेकियोस्टोमी।दवाओं----------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- एंटी Protiptyline लक्षणों में सुधार कर सकते हैं।----------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- साइनस की दवा स्टेरॉयड और decongestants स्पष्ट वायुमार्ग।
नियंत्रण लेने

    
ईंटों या वसा पुस्तकों का उपयोग कर 15 सेमी करने के लिए अपने बिस्तर 10 के सिर तरक्की। ऐसा करने से ईर्ष्या, एक आम एपनिया ट्रिगर को रोकने में मदद करता है।
    
नियंत्रण के तहत, या तो एलर्जी कारकों से बचने या भीड़ को कम करने के लिए nonsedating एंटीथिस्टेमाइंस का उपयोग करके घास बुखार हो जाओ। एलर्जी के लक्षण अक्सर एपनिया और खर्राटों में वृद्धि का कारण।
    
यह सांस लेने में तकलीफ और भी खराब हो सकते हैं, क्योंकि सोते के पास एक भारी भोजन से बचें।
    
LAUP के लिए बाहर देखो। अक्सर खर्राटों को कम करने की सिफारिश की, लेजर की सहायता Uvulopalatoplasty (LAUP) अपने गले के पीछे में ऊतक को खत्म करने के लिए एक लेजर उपकरण का उपयोग करता है। यह खर्राटों के लिए काम करता है, LAUP स्लीप एपनिया को खत्म नहीं करता। अपने खर्राटों की प्रक्रिया के बाद चला गया है, क्योंकि आप अनजाने में आप एपनिया एहसास है कि विफल हो सकता है। यह कुछ के लिए जीवन को खतरा पैदा हो सकता है, तो आप एक एपनिया परीक्षण करने की जरूरत है कि क्या अपने डॉक्टर से पूछ सकते हैं।

No comments:

Post a Comment