Saturday, September 12, 2015

PREVENTIVE TESTS--LAST


तनाव टेस्टपरीक्षण के बारे में। कार्डियक तनाव परीक्षण अपने दिल की हालत का आकलन करने के लिए एक मानक तकनीक बन गया है। इसके अलावा एक व्यायाम इलेक्ट्रोकार्डियोग्राम (ईसीजी) के रूप में जाना जाता है, क्योंकि यह आपके दिल की धड़कन और ताल और व्यायाम के तनाव के दौरान adequtely रक्त पंप करने की क्षमता के बारे में अमूल्य जानकारी प्रदान करता है।यह कैसे किया जाता है? तार अपने दिल में बिजली की गतिविधि अपने सीने से जुड़े होते हैं कि रिकार्ड की ओर जाता है; अपने दिल को आराम की दर और लय और रक्तचाप दर्ज हैं। आप एक पूर्व निर्धारित लक्ष्य दिल दर या अनुभव सीने में दर्द तक पहुंचने तक प्रतिरोध धीरे-धीरे बढ़ रहा है, जबकि इसके बाद आप एक स्थिर बाइक या ट्रेडमिल पर व्यायाम। परीक्षण आमतौर पर के बारे में 20 मिनट लगते हैं। आरामदायक जूते पहनते हैं और, धुआं खाने के लिए या पहले से कई घंटे के लिए कैफीन या शराब नहीं पीता। आप कमजोर फेफड़े, गठिया या आप व्यायाम करने के लिए यह समस्याग्रस्त में आता है कि एक और शर्त है, तो आप के बजाय dobutamine या दिल पर exercsie का प्रभाव mimics कि एक और कहा जाता atropine नामक एक नसों में नशीली दवाओं दी जा सकती है। रेडियोधर्मी ट्रेसर (हृदय परमाणु स्कैन) या ध्वनि तरंगों (तनाव इकोकार्डियोग्राफी) की ईसीजी तनाव परीक्षण का उपयोग इंजेक्शन के बदलाव अभ्यास के दौरान दिल समारोह का आकलन करने के लिए।कितनी बार यह आवश्यक है? कुछ डॉक्टरों को विशेष रूप से एक नया व्यायाम शासन को शुरू करने के बारे में हैं, जो मरीजों के लिए, पुरुषों और महिलाओं के लिए 50 के लिए 40 साल की उम्र के आसपास में एक आधारभूत तनाव परीक्षण के आदेश।आप अधिक बार यदि इस परीक्षण की आवश्यकता होगी ..

    
आप एक दिल का दौरा पड़ा है।
    
आप एक एंजियोप्लास्टी पड़ा है।
    
आप बाईपास सर्जरी पड़ा है।
    
ऊपर के सभी: तनाव परीक्षण अभ्यास के लिए दिल समारोह और सहिष्णुता का आकलन करने के लिए हर 6 से 12 महीने की जरूरत हो सकती है।
    
आप दिल की बीमारी है। (हर 6 से 12 महीनों के विभिन्न दिल दवाओं के लिए व्यायाम और प्रतिक्रिया के लिए दिल समारोह, सहिष्णुता गेज करने के लिए।)
    
आप बड़ी सर्जरी है के बारे में हैं। (सर्जरी से पहले परीक्षण तनाव।)


                                                          
वृषण परीक्षापरीक्षा के बारे में। एक वृषण स्वयं परीक्षा पुरुषों के कैंसर का संकेत हो सकता है कि testicies में किसी भी असामान्य गांठ या परिवर्तन के लिए जाँच के लिए घर पर प्रदर्शन कर सकते हैं कि एक साधारण पांच मिनट प्रक्रिया है। एक नैदानिक ​​वृषण परीक्षा भी असामान्य कुछ के लिए जाँच करेगा, जो एक डॉक्टर द्वारा किया जाता है। वृषण कैंसर का जल्दी पता लगाने के मामलों के 90 प्रतिशत में इलाज के लिए ले जाता है।यह कैसे किया जाता है? एक स्वयं की परीक्षा में प्रदर्शन के लिए एक अच्छा समय एक गर्म स्नान या शॉवर के बाद जब हैअंडकोश आराम है। धीरे देख रहे हैं और किसी भी मुश्किल गांठ या चिकनी, गोल आम जनता के लिए लग रहा है, अपनी उंगलियों के बीच अपने वृषण रोल। वृषण का आकार, आकार या बनावट में परिवर्तन कैंसर या अन्य समस्याओं का संकेत हो सकता है। किसी भी असामान्य निष्कर्षों अपने चिकित्सक के ध्यान में लाया जाना चाहिए। सर्जरी पर, अपने चिकित्सक से कुछ भी असामान्य लिए देखने के लिए परीक्षण का एक गहन निरीक्षण और टटोलने का कार्य प्रदर्शन कर सकते हैं।कितनी बार यह आवश्यक है? वृषण कैंसर काफी दुर्लभ है और यह होती है, जब यह लगभग हमेशा उम्र से कम के पुरुषों 40. कई डॉक्टरों को 40 साल की उम्र, नियमित रूप से वृषण परीक्षाओं की जरूरत नहीं है के बाद 15 से 40 तक अन्यथा स्वस्थ युवा पुरुषों उम्र में मासिक स्वयं की परीक्षा की सिफारिश हमलों।आप अधिक बार यदि इस परीक्षण की आवश्यकता होगी ..

    
आप वृषण कैंसर को मिला है।
    
आप वृषण कैंसर के एक परिवार के इतिहास है।
    
आप जन्म के समय एक undescended अंडकोष था।
    
ऊपर के सभी: यदि आप एक निरंतर आधार पर 40 साल की उम्र के बाद मासिक वृषण स्वयं परीक्षा प्रदर्शन करना चाहिए।

                                                                    
विजन परीक्षणपरीक्षण के बारे में। अपनी प्राथमिक देखभाल चिकित्सक या अपनी दिनचर्या शारीरिक पर एक दृष्टि परीक्षण प्रदर्शन हो सकता है एक नर्स आम तौर पर आप नेत्र विकारों में एक चिकित्सा विशेषज्ञ (नेत्र रोग विशेषज्ञ) के लिए भेजा जाएगा या आप एक दृष्टि विशेषज्ञ (डाक्टर) को भेजा जा सकता है। इन पेशेवरों को भी इस तरह के (लेंस के झाई युक्त) मोतियाबिंद, धब्बेदार अध: पतन (रेटिना की गिरावट और अंधापन का एक कारण) और मोतियाबिंद (दृष्टि हानि हो सकती है कि नेत्रगोलक दबाव) जैसे रोगों के लिए स्क्रीन।यह कैसे किया जाता है? परीक्षक आप चार्ट से 6 मीटर की दूरी पर एक Snellen चार्ट पर आकार diminshing के पत्र को पढ़ने वाले अपने दृष्टि के तीखेपन का परीक्षण करेंगे। 6/6 का स्कोर आप इसका मतलब हैसामान्य दृष्टि। आपका करीब-पढ़ने की क्षमता, परिधीय दृष्टि और नेत्र आंदोलनों का परीक्षण किया जाएगा और तुम भी रंग का अंधापन और अंधा धब्बे के लिए जाँच की जाएगी। यह कई घंटे के लिए सूरज की रोशनी के लिए अपनी आँखें बहुत संवेदनशील है, जिससे परीक्षक अपने विद्यार्थियों को चौड़ा करने के लिए तुम्हारी आँखों में बूँदें जगह होगा कि संभावना है। इसलिए बाद में पहनने के लिए धूप का चश्मा लाने के लिए मत भूलना।कितनी बार यह आवश्यक है? आप किसी भी विशेष नजर समस्या नहीं है, तो आप उसके बाद हर साल या दो इसके बाद कम से कम हर पांच साल में 65 साल की उम्र तक एक दृष्टि की जांच होनी चाहिए।आप अधिक बार यदि एक दृष्टि परीक्षण की आवश्यकता होगी ...आप चश्मा पहनते हैं। (सालाना)आप ऑप्टिक तंत्रिका क्षति है। (अधिक चिकित्सक के विवेक पर एक वर्ष में एक बार से अधिक है।)आप मधुमेह है। (अधिक चिकित्सक के विवेक पर एक वर्ष में एक बार से अधिक है।)लगातार मोतियाबिंद स्क्रीनिंग यदि पाने के लिए ...

    
आप उम्र 65 से अधिक कर रहे हैं।
    
आप मोतियाबिंद के एक परिवार के इतिहास है।
    
ऊपर के सभी: आप डॉक्टर के विवेक पर एक बार एक साल से भी अधिक स्क्रीनिंग पड़ सकता है।

                                
दृष्टि की जाँच: आप अभी भी ड्राइविंग किया जाना चाहिए?लोगों की उम्र 75 और पुराने 25 के तहत उन लोगों के अपवाद के साथ किसी भी अन्य आयु समूह की तुलना में मोटर वाहन होने वाली मौतों की एक उच्च दर है हालांकि कई कारणों में से एक नंबर के लिए उम्र के साथ गिरावट हो सकती कौशल ड्राइविंग,दृष्टि हानि मुख्य लोगों में से एक है। जाहिर है यह अपने ड्राइविंग को प्रभावित किया जा सकता है कि दृष्टि समस्याओं के लक्षण देखने के लिए महत्वपूर्ण है।

   
मानकों मामलों के बहुमत में, राज्य के लिए राज्य से अलग हालांकि एक कार, मोटर साइकिल या हल्के वाहन के चालक के एक दृश्य का अर्थ है जो 6/12 या बेहतर के साथ (या सुधारात्मक लेंस के बिना) और संतोषजनक परिधीय दृष्टि का दृश्य तीक्ष्णता, की जरूरत है 120 डिग्री या अधिक के क्षेत्र। गरीब परिधीय दृष्टि एक दुर्घटना का अनुभव करने के लिए उपयुक्त हैं पुराने जो ड्राइवरों की भविष्यवाणी करने के दृश्य तीक्ष्णता की तुलना में अधिक होने की संभावना है, वहीं ड्राइवरों एक लाइसेंस की आवश्यकता के रूप में परिधीय दृष्टि के लिए एक परीक्षण करने की आवश्यकता नहीं है। इसे मापने के लिए आसान है क्योंकि वे आमतौर पर दृश्य तीक्ष्णता की एक परीक्षण करते हैं।

   
आप हाल ही में एक नेत्र परीक्षण किया है, जब तक कि आप शायद अपने परिधीय दृष्टि और दृश्य तीक्ष्णता कितने अच्छे पता नहीं है। अपने आप को कुछ सरल सवाल पूछ करके, आप इसे अपने ड्राइविंग को प्रभावित किया जा सकता है कि कैसे के बारे में एक अच्छा विचार हो सकता है।

     
आप सड़क के संकेत या राजमार्ग संकेत पढ़ने समस्या है?
     
आनेवाला कारों की रोशनी से चकाचौंध अगर आप रात में परेशान करता है?
    
आप कठिनाई अन्य कारें, pedestrains, लेन-विभाजित लाइनों, मंझला स्ट्रिप्स या प्रतिबंध देखकर किया है और इस समस्या को रात, शाम या भोर में बदतर प्राप्त करता है?इन सवालों का कोई 'हां' का जवाब दे, कम दृष्टि प्रभावित हो रहा है कि अपने ड्राइविंग संकेत हो सकता है। यह जरूरी है कि आप ड्राइविंग रोकने के लिए होगा कि इसका मतलब यह नहीं है लेकिन यह आप के लिए कुछ परिवर्तन करने की जरूरत क्या मतलब है।

  
एक वार्षिक आँख परीक्षा का समय निर्धारण के द्वारा शुरू करो। इसके अलावा, आप (केवल दिन के उजाले घंटे के दौरान) ड्राइव स्थानों और समय पर कुछ सीमा डाल दिया। और अगर आप पूरी तरह अपने ड्राइवर का लाइसेंस देना है इससे पहले परिवहन के वैकल्पिक तरीकों के लिए योजना शुरू।

No comments:

Post a Comment