Wednesday, September 9, 2015

Uterine Fibroids


दवाएं
अपने फाइब्रॉएड भारी, दर्दनाक अवधि के कारण कर रहे हैं, nonsteroidal विरोधी भड़काऊ दवाओं (NSAIDs) की नियमित खुराक राहत ला सकता है। वे असुविधा को कम करने और prostaglandins, गर्भाशय के संकुचन को प्रोत्साहित कि रसायनों की गतिविधि पर अंकुश लगाने। अच्छे विकल्प इबुप्रोफेन (Nurofen) और नेपरोक्सन (Naprogesic) शामिल हैं। तुम सच में भारी समय से ग्रस्त रहे हैं, मौखिक गर्भ निरोधकों (Nordette, Microgynon, Brevinor) खून बह रहा नियंत्रित करने में मदद कर सकता है।

    
क्योंकि एस्ट्रोजन और फाइब्रॉएड के बीच सीधा लिंक का, इस हार्मोन है कि ब्लॉक दवाओं रक्तस्राव को कम करने और रेशेदार विकास सिकुड़ कर सकते हैं। हार्मोन गोनॉडोट्रॉफिन- रिलीजिंग (GnRH) एगोनिस्ट इस एस्ट्रोजन का उत्पादन बंद करने के लिए अंडाशय का संकेत है, जो प्रजनन हार्मोन, जारी करके पूरा। दवाओं ल्यूप्रोलाइड इंजेक्शन (Lucrin डिपो), nafarelin एसीटेट नाक स्प्रे (Synarel), और गोसेरेलिन एसीटेट प्रत्यारोपण (Zoladex) सहित रूपों की एक किस्म में आते हैं। इन दवाओं को आम तौर पर आम तौर पर पहले के बारे में 50 प्रतिशत की फाइब्रॉएड हटना करने के लिए, केवल शॉर्ट टर्म इस्तेमाल के लिए निर्धारित कर रहे हैंसर्जरी। नकारात्मक पहलू: GnRH एगोनिस्ट ऑस्टियोपोरोसिस जोखिम (हड्डियों को मजबूत एस्ट्रोजन की जरूरत है) में वृद्धि कर सकते हैं, अधिक से अधिक छह महीने के लिए ले लिया है, तो रजोनिवृत्ति के लक्षणों (चेहरे पर लालिमा, योनि सूखापन, चिड़चिड़ापन) की नकल और कहा कि अप्रिय दुष्प्रभाव हो सकता है। दवा इलाज समाप्त हो जाती है और एक बार फाइब्रॉएड आमतौर पर वापस हो जाना।

होनहार घटनाक्रमों

    
दो प्रयोगात्मक तकनीक फाइब्रॉएड सफाया करने के लिए दिखाई देते हैं। Cryomyolysis के साथ, इस मामले की जांच के लिए एक छोटा सा पेट चीरा के माध्यम से पारित कर दिया है और प्रस्तुत करने में फाइब्रॉएड जमा देता है। रेडियोफ्रीक्वेंसी पृथक साथ, एक सुई इलेक्ट्रोड 'कुक' गर्मी के साथ विकास के लिए डाला जाता है।
    
स्टडीज (आरयू 486) फाइब्रॉएड सिकुड़ती और समय बंद हो जाता है प्रोजेस्टेरोन विरोधी दवा mifepristone सुझाव देते हैं, लेकिन यह ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड में वर्तमान में उपलब्ध नहीं है। इसके अलावा scrunity के तहत एक नई दवा, pirfenidone, फाइब्रॉएड प्रभावित कर सकते हैं कि जो ब्लॉक वृद्धि कारक है।प्रक्रियाओं

आप फाइब्रॉएड इलाज करने के लिए केवल सर्जरी एक गर्भाशय है कि कहा गया है, तो यह गर्भाशय गर्भाशय आप नहीं रह करने में सक्षम हो जाएगा मतलब है, खासकर इसलिए कि अन्य संभावनाओं से परिचित है, खासकर इसलिए अन्य संभावनाओं से परिचित बनने के लिए समय है (देखें नीचे) बच्चों को सहन। फाइब्रॉएड एक गर्भाशय के लिए एक शीर्ष कारण बने हुए हैं, हालांकि, अन्य विकल्प मौजूद है। लेकिन केवल गर्भाशय एक निश्चित इलाज प्रदान करता है। फाइब्रॉएड अंततः अन्य प्रक्रियाओं का पालन वापस आ सकते हैं।


                                              
गर्भाशय: यह सही है आप के लिए है?
अभी हाल तक, गर्भाशय रेशेदार समस्याओं के लिए लगभग एक स्वत: समाधान था - शल्य चिकित्सा फाइब्रॉएड के लिए गर्भाशय की गारंटी देता है और अंत हटाने। आज आपरेशन कई अन्य विकल्प प्रजनन क्षमता को प्रभावित नहीं करते, जब उसकी चिकित्सा की जरूरत पूछताछ के साथ, contraversial है। फिर भी hysterectomies के 7000 से अधिक के लिए रेशेदार उपचार खातों में प्रत्येक वर्ष आस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड की महिलाओं पर प्रदर्शन किया।

  
एक गर्भाशय के लिए अतिरिक्त कारणों अंतर्गर्भाशयकला, गर्भाशय ग्रीवा या अंडाशय के कैंसर शामिल हैं; जीर्ण पैल्विक दर्द; गंभीर endometriosis, जीर्ण योनि से खून बह; और एक prolapsed गर्भाशय।

  
आमतौर पर फाइब्रॉएड के लिए उपयोग किया जाता है कि गर्भाशय के दो प्रकार के होते हैं। एक एक पेट चीरा के माध्यम से गर्भाशय निकाल देता है, जो आंशिक गर्भाशय, है, लेकिन जगह में crevix, फैलोपियन ट्यूब और अंडाशय छोड़ देता है।(वे बड़े हैं) अन्य कुल (फाइब्रॉएड छोटे हैं तो) योनि चीरा द्वारा या तो, गर्भाशय और ग्रीवा, फैलोपियन ट्यूब, और अंडाशय को हटा जो गर्भाशय या पेट चीरा के द्वारा होता है। यह प्रक्रिया अक्सर premenopasual महिलाओं के लिए सिफारिश की है; अंडाशय को हटाने या गर्भाशय के कैंसर की संभावना समाप्त।

  
एक गर्भाशय कई दिनों की hosptial रहने की आवश्यकता। आप कभी कभी (तेजी से और कम दर्दनाक है, जो विशेष रूप से एक योनि प्रक्रिया से) सिर्फ दो सप्ताह में ठीक हो सकता है या यह दो महीने तक का समय लग सकता है।

  
या केवल - - विकल्प है कि आप अपने डॉक्टर के साथ हर संभव उपचार के पेशेवरों और विपक्ष पर चर्चा, और गर्भाशय अपने सबसे अच्छे रूप में प्रस्तुत किया जाता है, तो एक दूसरे की राय की तलाश के लिए सुनिश्चित करने की आवश्यकता होगी।


  
आप एक भविष्य गर्भावस्था के लिए आशा है, तो आप एक myomectomy चुन सकते हैं। यह शल्य प्रक्रिया कोई चीरा की जरूरत है, जो मामले में अलग-अलग फाइब्रॉएड या तो अपने गर्भाशय ग्रीवा के माध्यम से (hysteroscopic myomectomy), हटा, या अपने पेट (लेप्रोस्कोपिक myomectomy) के माध्यम से, और कभी कभी दोनों (पेट myomectomy) के माध्यम से। सभी सामान्य aneathesia की आवश्यकता होती है। पेट myomectomy से रिकवरी छह सप्ताह तक लग जाते हैं, लेकिन अगर आप दो भीतर hysteroscopic और लेप्रोस्कोपिक प्रक्रिया से वापस उछाल सकता है।

    
वे मुरझा (उदाहरण पिछले देखें) तो भी गर्भाशय धमनी embolization नामक एक नए, nonsurgical तकनीक बुलाया गर्भाशय रेशेदार embolization (UFE), फाइब्रॉएड के लिए रक्त के प्रवाह को रोकने के द्वारा काम करता है। एक विशेष रूप सेप्रशिक्षित हस्तक्षेप रेडियोलाजिस्ट अपनी कमर में एक छोटे से काटा, तो गर्भाशय के लिए एक धमनी के माध्यम से एक कैथेटर सम्मिलित करता है बनाता है। इसके बाद, डॉक्टर फाइब्रॉएड को रक्त की आपूर्ति को ब्लॉक करने के लिए छोटे प्लास्टिक (या जिलेटिन) कणों इंजेक्शन। सामान्य संज्ञाहरण एक रात अस्पताल में रहने के है (हालांकि कई महिलाओं में ऐंठन, मतली और बुखार की प्रक्रिया के बाद कुछ ही घंटों पीड़ित), आवश्यक नहीं है। आप UFE गुजरना करने के लिए चुनते हैं, हालांकि, आप के बारे में एक सप्ताह में अपनी नियमित गतिविधियों को फिर से शुरू करने के लिए सक्षम होना चाहिए। प्रजनन क्षमता पर इसका प्रभाव अभी तक ज्ञात नहीं है, क्योंकि UFE आमतौर पर केवल अब नहीं उपजाऊ है या जो गर्भवती बनने की योजना नहीं बना रहे हैं, जो महिलाओं के लिए सिफारिश की है।

 
जीवनशैली में परिवर्तन

पोषण विशेषज्ञ एक कम वसा, उच्च फाइबर आहार स्वास्थ्य संकट के एक मेजबान से वार्ड में मदद करने के लिए सलाह देते हैं, और यह भी फाइब्रॉएड प्रकाश व्यवस्था के लिए अच्छी सलाह है। फल और सब्जियों का सेवन खाने उनके विकास की जांच करता है, जबकि वसा और लाल मांस का एक स्थिर आहार, रेशेदार विकास को बढ़ावा कि शोध से पता चलता। फाइबर युक्त साबुत अनाज भी रेशेदार संबंधी आंत्र कठिनाइयों को कम कर सकता है। अपने लोहे की दुकानों को पंप और जरूरत से ज्यादा भारी समय से संबंधित एनीमिया को रोकने में मदद करने के लिए, अपने चिकित्सक से एक लोहे के पूरक लेने के लिए बात करते हैं।

No comments:

Post a Comment