Sunday, September 6, 2015

sleep apnoea--Continue.


इंसर्ट। आप अपनी नाक के माध्यम से मुख्य रूप से सांस लेते हैं, तो आप के बजाय एक पूर्ण चेहरा नकाब की नाक 'तकिए' (अपनी नाक के अंदर फिट कि लचीला सम्मिलित करता है) कहा जाता है क्या उपयोग करने में सक्षम हो सकता है।
    
प्रोफ़ाइल। आप चश्मा पहनते हैं और पढ़ने या बिस्तर में टेलीविजन देखते समय सो गिर जाते हैं, तो अपनी नाक पर कम सवारी और अपनी दृष्टि के साथ हस्तक्षेप नहीं करता है कि एक 'लो-प्रोफाइल' मास्क खरीदने पर विचार करें। आप सोते से पहले अपना मुखौटा पर डाल करने के लिए मत जाएगा।

                                            
खर्राटे और नहीं: युक्तियाँ काम
यह कॉमिक स्ट्रिप ब्लांडी में Dagwood Burnstead के sonourous खर्राटे पर हँसने के लिए आसान है। लेकिन खर्राटों-जो अपने ऊपरी एयरवेज के कोमल ऊतकों कांपना जब होता है - विशेष रूप से कान प्लग पहने या दूसरे कमरे में सो खुद को मिल सकते हैं, जो दुर्भाग्यपूर्ण भागीदारों के लिए, वास्तविक जीवन में बहुत ही हास्यास्पद नहीं है। एक मोटर साइकिल के रूप में लगभग के रूप में जोर - - आप साउंड दर्ज की खर्राटे 87 डेसीबल में कमाए विचार है कि जब यह लोगों के समाधान के लिए बेताब हैं क्यों देखना आसान है।
 
उदाहरण के लिए वजन घटाने या CPAP, - - एपनिया के लिए उपचार के अधिकांश भी खर्राटों के लिए काम करते हैं। यहाँ मात्रा नीचे बारी करने के लिए सर्वोत्तम तरीकों में से कुछ हैं:

    
अपनी पीठ से दूर रहो। वे अपनी पीठ पर सो जब - या सबसे अधिक बार - यह snorers के 60% केवल खर्राटे अनुमान है कि।
    
कुछ किलो गिरा। मोटापे की वजह से अतिरिक्त वसा गर्दन और गले में जम जाता है (और फिर vibrates) क्योंकि खर्राटों का एक आम कारण है।
    
एक अतिरिक्त तकिया जोड़ें। अपने सिर को ऊपर उठाने थोड़ा अपने वायुमार्ग को खोलता है।
    
नाक स्ट्रिप्स का प्रयोग करें। फार्मेसियों में बेच दिया, (जैसे कि सही साँस के रूप में) स्ट्रिप्स खुला अपनी नाक पकड़ और खर्राटों को रोकने में मदद।
    
Splints के बारे में पूछें। डॉक्टरों कभी कभी एक मुँह गार्ड की तरह लग रहा है कि एक जबड़े उन्नति पट्टी नामक डिवाइस पहनने के लिए snorers सलाह। यह बदल जाता है में हवा का प्रवाह अवरुद्ध से अपनी जीभ बंद हो जाता है, जो नींद के दौरान पीछे की ओर गिरने से निचले जबड़े रहता है। श्वसन और क्रिटिकल केयर मेडिसिन के अमेरिकन जर्नल में एक अध्ययन splints के लिए प्रयोग किया जाता है जो रोगियों खर्राटों में 65% की कमी की थी कि रिपोर्ट।प्रक्रियाओं
आप अपने निचले जबड़े की एक विकृति या जंतु के रूप में इस तरह के एक नाक रुकावट या एक भटक पट (पिछला पर देखें) है, तो सर्जरी के अन्य प्रकार के आवश्यक हो सकता है। आप severly मोटापे से ग्रस्त हैं, तो अंत में, अपने चिकित्सक (पिछला पर देखें) यदि आप अपना वजन कम करने में मदद करने के लिए गैस्ट्रिक बैंडिंग या बाईपास सर्जरी की सिफारिश कर सकता है।
होनहार घटनाक्रमों

    
SR46349B करार दिया एक प्रयोगात्मक दवा, बाद में सुबह के बाद थकान के रूप में के रूप में अच्छी तरह से स्लीप एपनिया के इलाज के लिए उम्मीद की पेशकश कर सकता है। प्रारंभिक अध्ययन दवा खर्राटों को कम करता है और यह भी लोगों को गहरी, दृढ नींद में खर्च करते हैं कि समय की मात्रा बढ़ जाती है कि सुझाव। यह सेरोटोनिन, गले के लिए मस्तिष्क के संकेतों घाट कि एक न्यूरो ट्रांसमीटर के स्तर को बढ़ाने के द्वारा काम करने के लिए सोचा है। यह रूप में अच्छी तरह से एयरवे अवरोधों को कम कर देता है कि वहाँ कोई सबूत नहीं है।दवाएं

केवल कुछ दवाओं एपनिया के लक्षणों से राहत में प्रभावी रहे हैं। उनमें से कुछ गंभीर दुष्प्रभाव हो सकते हैं, क्योंकि हमेशा के लिए अपने डॉक्टर की देखरेख में इस तरह की दवाओं का उपयोग करें।

    
ऐमिट्रिप्टिलाइन। यह एंटी (Endep, Trptanol) अपने गले ऊतकों में तनाव बढ़ाने के लिए और जब तुम सो जाओ नीचे की ओर sagging से उन्हें रखने में मदद कर सकते हैं। एपनिया प्रकरणों का बहुमत होते हैं जब चरण - दवा भी तेजी से आँख आंदोलन (रेम) सोने की मात्रा कम कर देता है।
    
स्टेरॉयड नाक स्प्रे। ये आमतौर पर साइनसाइटिस के लिए उपयोग किया जाता है, लेकिन एपनिया के लिए योगदान कर सकते हैं कि सूजन और भीड़ को कम कर सकते हैं।
    
Decongestants। कारण बलगम-cloagged sinuses के खर्राटों और नाबालिग साँस लेने में कठिनाई से राहत के लिए अच्छा है, decongestants (Sudafed, SINEX) एक बार में केवल कुछ दिनों के लिए इस्तेमाल किया जाना चाहिए। जागरूक रहें कुछ ब्रांडों, sedating गुण हो सकता है जो antihistimes होते हैं, अपने श्वास समस्याओं को बदतर बना रही है।प्राकृतिक तरीकों
(और कभी कभी उनके डॉक्टरों) हाल ही में अधिक से अधिक रोगियों को चिकित्सा की स्थिति के दर्जनों से राहत के लिए जड़ी बूटियों और अन्य वैकल्पिक उपचार के लिए बदल गया है - लेकिन एपनिया उनमें से एक नहीं है। एपनिया से संभावित स्वास्थ्य खतरों डॉक्टर ही मुख्यधारा के उपचार का उपयोग करने के लिए हर किसी को सलाह है कि, वास्तव में बहुत गंभीर हैं।

No comments:

Post a Comment