Tuesday, September 8, 2015

Tobacco Dependence

धूम्रपान ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड में मौत का प्रमुख रोके कारण है, अभी तक वयस्कों के 20 प्रतिशत से अधिक असहाय होकर तंबाकू के आदी लग रहे हैं। आप कई सिद्ध उपचारों के संयोजन के द्वारा इस जीवन के लिए खतरा आदत की धड़कन के अपने हालात अप कर सकते हैं।क्या हो रहा हैक्या आप धूम्रपान छोड़ना चाहते हैं और आप भी जानते हैं क्यों पता है: यह (यह पहले से ही नहीं है) धूम्रपान आपके स्वास्थ्य पर एक भयानक टोल ले जाएगा कि कभी स्पष्ट है - अपने बटुए, अपने लग रहा है और अपने सामाजिक जीवन का उल्लेख नहीं है। तो फिर कैसे तुम इतनी परेशानी छोड़ने आ रही हैं, आते हैं? आगे कोकीन और हेरोइन दोनों की दुनिया के सबसे नशे की लत दवा के रूप में निकोटीन रैंकों: अध्ययन यह समय और फिर से दिखा। आप (तंबाकू या नास चबाने के रूप में) तंबाकू श्वास, जब वह अपने मुंह की श्लेष्मा झिल्ली के माध्यम से अवशोषित कर लेता है। यह आपके खून में है एक बार, अपने दिल की दो या तीन पंपों के बाद, आप अपने दिमाग में इस ग्रह पर सबसे नशे की लत दवा मिल गया है। वहाँ यह है कि आप भी जश्न, आश्चर्यजनक समझदार, अधिक ऊर्जावान महसूस कर रही है, ऐसे एड्रेनालाईन, सेरोटोनिन और डोपामाइन के रूप में महत्वपूर्ण मस्तिष्क के रसायनों को बढ़ा देता है।

   
सभी नशे की लत पदार्थों के साथ के रूप में, हालांकि, अगर आप एक ही इन सकारात्मक प्रतिक्रियाओं का उत्पादन करने के लिए अधिक से अधिक निकोटीन की आवश्यकता होगी। मूडी, सुस्त और उलझन बनने के लिए अपने अगले 'हिट' और आप में प्रवेश वापसी के बिना भी लंबे समय के लिए जाओ। यह दवा निर्भरता एक उच्च कीमत पर आता है। तंबाकू से धुआँ और टार निश्चित रूप से कैंसर से जुड़े होते हैं, जिनमें से कई (साइनाइड, बेंजीन और formaldehyde सहित) 4000 से अधिक रसायन होते हैं। तंबाकू भी बस कुछ ही नाम के लिए, दिल का दौरा और स्ट्रोक, जल्दी रजोनिवृत्ति, ऑस्टियोपोरोसिस, पुरानी सांस की बीमारियों और नपुंसकता सहित अन्य बीमारियों के लिए अपने जोखिम बढ़ जाता है। धूम्रपान दुनिया भर में हर रोज लगभग 10,000 लोगों की मौत से जुड़ा हुआ है, और हर साल 35 लाख लोग तंबाकू से जुड़ी बीमारियों से मर जाते हैं: कि आप बाहर निकलें करने के लिए पर्याप्त नहीं है, तो मन में निम्नलिखित तथ्यों को रखने के लिए।

  
तुम छोड़ दिया है जब आश्चर्यजनक, आपके स्वास्थ्य के अपने पिछले सिगरेट के घंटे के भीतर लगभग सुधार होगा (अगले पर तालिका देखें)। इसके अलावा, अब तुम बचना, कभी नहीं फिर से धूम्रपान का अधिक से अधिक अवसरों को। धूम्रपान करने वालों के 60 से 90 प्रतिशत तंबाकू से मुक्त रहने के अपने पहले साल के दौरान पलटा जाएगा हालांकि, केवल 15 प्रतिशत अपने दूसरे साल और दो साल बाद एक अल्प 2-4 प्रतिशत के दौरान ऐसा करते हैं।संभावना पहला कदम

    
आहरण योजना है, बजाय ठंड टर्की जाने के साथ एक क्रमिक अपनाने।
    
खाने के बेहतर और कसरत से cravings को रोकने।
    
वापसी को कम करने के लिए एक निकोटीन प्रतिस्थापन उत्पाद की कोशिश करो।
    
संयुक्त एक सहायता समूह और मिल परामर्श सफलता के अवसरों को बढ़ाने के लिए।सवाल पूछने के लिए

    
कैसे मैं सिगरेट के बिना तनाव के साथ सौदा कर सकते हैं?
    
मैं फिर से वजन को रोकने के लिए क्या कर सकते हैं?
    
तुम मुझे, मेरे स्वास्थ्य और आप सबसे मेरी मदद करेगा लगता है जो प्रतिस्थापन उत्पाद मेरे जीवन शैली के बारे में पता है क्या दिया?उपचारअध्ययन के लिए एक ठोस योजना या दोस्तों के समर्थन के बिना तंबाकू छोड़ने की कोशिश करने वाले लोगों में से केवल एक बहुत छोटी संख्या को स्थायी रूप से इसे बंद रहने में सक्षम हैं कि दिखा। तुम दोनों आगे की योजना बना और विभिन्न उपचार विधियों की एक संख्या के संयोजन से नाटकीय रूप से अपने हालात में सुधार कर सकते हैं। वास्तव में, इस तरह के nictoine पैच या इनहेलर के रूप में एक निकोटीन प्रतिस्थापन उत्पाद का उपयोग करने से 'दर बाहर', 20 से 30 प्रतिशत तक बढ़ जाती है कि आप एक या परामर्श के साथ इन उत्पादों की अधिक गठबंधन है।




                                                                     
उपचार के विकल्पदवाओं------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------निकोटीन प्रतिस्थापन विभिन्न उत्पादों क्रमिक छोड़ने को बढ़ावा देने के।------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------एंटी Zyban cravings और अवसाद को कम करता है।प्रक्रियाओं---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------काउंसिलिंग धूम्रपान बंद में एक specailist का पता लगाएं।जीवन शैली में परिवर्तन---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------एक महीने या अधिक के साथ धीरे धीरे छोड़ो ठंड टर्की मत जाओ।----------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------समर्थन आप छोड़ने रहे सबको बताओ जाओ।----------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------सीमा शराब पीने के लिए इच्छा शक्ति कम हो।----------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------स्वस्थ आहार, व्यायाम और लीलाओं के साथ cravings को रोकने।प्राकृतिक तरीकों-----------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------एक्यूपंक्चर नशे की लत व्यवहार को नियंत्रित करने के लिए उपयोगी सिद्ध किया है।नियंत्रण लेने

    
अपने बच्चों के लिए यह मत करो। धूम्रपान करने वालों के बच्चे गैर धूम्रपान की तुलना में अस्थमा, ब्रोंकाइटिस और निमोनिया ग्रस्त करने के लिए 50% से अधिक होने की संभावना है। बंद करने के कारणों की अपनी सूची के शीर्ष पर अपने बच्चों को रखा।
    
अपनी खुशी को दोगुना। यदि आप धूम्रपान नहीं करने के लिए हर दिन, तुम सिगरेट पर खर्च होता है पैसे अलग निर्धारित करें। वे आज कर रहे हैं कीमत पर, यह एक चैरिटी के लिए एक अच्छा दान करने के लिए जल्दी से जोड़ सकते हैं। और यह शुभ काम केवल अपनी प्रतिबद्धता को पुष्ट।
    
अपने जोखिम का अनुमान हो जाओ। जैसे कि आपका कोलेस्ट्रॉल स्तर और अपने रक्तचाप के रूप में दिल की बीमारी का खतरा, कारकों को ध्यान में ले जा रहा है क्या अपने चिकित्सक से पूछें। तो फिर आप धूम्रपान नहीं किया है, तो अपने जोखिम क्या होगा पूछो।होनहार घटनाक्रमों


    
Vigabatrin (Sabril), अंत में धूम्रपान करने वालों की मदद कर सकते हैं, मिर्गी के इलाज के लिए प्रयोग किया जाता है एक डॉक्टर के पर्चे की दवा। कम मात्रा में प्रयोग किया जाता है, यह सोचा डोपामाइन, आपको लगता है कि सुखद 'निकोटीन' रश देता है कि एक मस्तिष्क रसायन में निकोटीन प्रेरित बढ़ जाती ब्लॉक करने के लिए है।
    
शोधकर्ताओं ने मस्तिष्क तक पहुंचने से निकोटीन रखने के लिए और इस प्रकार प्रारंभिक लत को रोकने जाएगा कि एक टीका विकसित करने की कोशिश कर रहे हैं। प्रयोगों के दौरान वैज्ञानिकों ने टीका लगाया चूहों में निकोटीन की एक खुराक इंजेक्शन और मस्तिष्क तक पहुंचने निकोटीन की मात्रा में दो तिहाई की कमी थी कि पाया। मनुष्यों के साथ क्लिनिकल परीक्षण दूर नहीं कर रहे हैं।जीवनशैली में परिवर्तन
बल्कि अचानक बकवास और शपथ ग्रहण में अपने CIGS पटकना से फिर से धूम्रपान करने के लिए कभी नहीं - प्रसिद्ध 'ठंड टर्की' विधि - आप (शीघ्र ही में बॉक्स देखें) वृद्धिशील चरणों में छोड़ने से सफलता के अवसरों को दोहरा सकते हैं। आप पीढ़ी जोर नहीं कर रहे हैं जब एक समय चुनें। यह लिखित रूप में अपनी प्रतिबद्धता डाल करने के लिए भी अच्छा है: तो फिर इस पर हस्ताक्षर और एक दोस्त या परिवार के किसी सदस्य को दे, एक अपनी शुरुआत की तारीख का संकेत 'अनुबंध बाहर' का मसौदा तैयार। इसके अलावा, आप छोड़ने रहे हैं कि संभव के रूप में कई लोगों को बताने के लिए और उनकी मदद के लिए पूछना। अनुसंधान सामाजिक समर्थन होने के काफी अपने सफलता दर में वृद्धि होगी पता चलता है कि। इस समय के दौरान धूम्रपान करने की अपनी इच्छा को गति प्रदान कर सकते हैं कि स्थितियों में अपने आप को लगाने से बचें। वे और दूसरों के धूम्रपान (और पीने) होने की संभावना है जहां उदाहरण के लिए, पहले सप्ताह के दौरान, दूर एक बार में दोस्तों के शामिल होने से रहते हैं। आप छोड़ने की कोशिश कर रहे हैं, जबकि यह इच्छा शक्ति को कम करने के लिए जाता है, क्योंकि वास्तव में, सामान्य रूप से शराब की सीमा।

   
सफलता के लिए एक और महत्वपूर्ण अपने मौखिक cravings को संतुष्ट करने के लिए नए तरीके खोजने के लिए है। जैसे गाजर, अजवाइन और मूली के रूप में 'खरगोश' खाद्य पदार्थ, कम kilojoule के साथ अपने फ्रिज भरें। आप भी बिना चीनी या निकोटीन गम (शीघ्र ही दवाओं देखें) जुगल कर सकते हैं। आप वजन बढ़ने के बारे में चिंतित हैं, एक अभ्यास कार्यक्रम शुरू करते हैं। इतना ही नहीं यह बंद किलो रखने में मदद मिलेगी, यह भी उन cravings को कम कर सकता है। इसके अलावा (पैक एक दिन धूम्रपान करने वालों के लिए आम तौर पर उनके मुंह से 400 बार एक दिन उनके हाथ लाने के लिए) व्यस्त अपने हाथ रखो। बुनाई, सिलाई या लिखित पत्र के रूप में कंप्यूटर गेम या ऐसे पुराने जमाने की लीलाओं का प्रयास करें।

No comments:

Post a Comment