Friday, September 11, 2015

PREVENTIVE TESTS-CONTINUE


स्तन कैंसर परीक्षणस्तनों के कैंसर के लिए तीन बुनियादी स्क्रीनिंग टेस्ट स्वयं परीक्षा, अस्पताल में स्तन परीक्षा और मैमोग्राफी हैं। में सुधार के उपचार के साथ-साथ इन तकनीकों के उपयोग में वृद्धि स्तन ट्यूमर के पहले पता लगाने और स्तन कैंसर के इलाज की दर में एक नाटकीय सुधार करने के लिए प्रेरित किया है।स्तन स्वयं परीक्षापरीक्षण के बारे में। आप घर पर कर सकते हैं कि यह एक सरल पाँच मिनट की प्रक्रिया असामान्यताओं के लिए जाँच करने के लिए। अनगिनत स्तन ट्यूमर स्वयं की परीक्षा में प्रदर्शन, जो महिलाओं से पता चला रहे हैं, लेकिन वे नियमित रूप से मैमोग्राफी जगह नहीं कर सकते।यह कैसे किया जाता है? सबसे पहले एक दृश्य निरीक्षण करते हैं। , किसी भी गांठ, प्रगर्तन के लिए प्रत्येक स्तन जाँच सूजन या आकार या आकृति में नए मतभेद, अपने पक्ष में अपने हथियारों के साथ एक आईने के सामने खड़े हो जाओ।अपने उठाया हथियार और अपने सिर के पीछे लगा हुआ हाथ, आगे दबाया कोहनी के साथ दोहराएँ।




  
ऊपर और नीचे, सर्पिल या पाई के आकार का Wedges - एक स्तन स्वयं परीक्षा के दूसरे भाग में नीचे सचित्र तीन टटोलने का कार्य पैटर्न में से एक का उपयोग कर अपने स्तनों से सावधान और व्यवस्थित टटोलने का कार्य शामिल है। हर महीने एक ही पैटर्न का उपयोग करने के लिए सुनिश्चित करें। अपने सिर पर अपने बाएं हाथ को ऊपर उठाने के द्वारा शुरू करो। वहाँ या अपने दाहिने हाथ की चार अंगुलियों का उपयोग करना, किसी भी असामान्य गांठ या उमड़ना के लिए लग रहा है। अपने स्तन और अंडरआर्म के सभी स्तरों महसूस करने के लिए मजबूती से पर्याप्त अपनी उंगलियों (नहीं टिप्स) और प्रेस के पैड का उपयोग करें और तब अंडरआर्म खुद को जांच करने के लिए सुनिश्चित करें। इसके अलावा किसी भी मुक्ति या तरल पदार्थ के लिए जाँच करने के लिए धीरे निप्पल निचोड़। विपरीत दिशा में ऊपर के चरणों को दोहराएँ।

 
अंत में, अपने उठाया बाएं हाथ और अपने बाएँ कंधे के नीचे एक लुढ़का हुआ तौलिया या तकिया के साथ अपनी पीठ पर लेट जाओ। ऊपर के रूप में टटोलने का कार्य दोहराएँ।कितनी बार यह आवश्यक है? ऑस्ट्रेलियाई राष्ट्रीय स्तन कैंसर केंद्र सभी महिलाओं की उम्र 20 और पुराने मासिक स्तन स्वयं परीक्षाओं अनुशंसा है कि। अपने स्तनों में सूजन नहीं कर रहे हैं जब एक अच्छा समय अपने अवधि के अंत में है।अस्पताल में स्तन परीक्षापरीक्षण के बारे में। यह एक चिकित्सक द्वारा किया जाता स्तन की एक शारीरिक परीक्षा और टटोलने का कार्य है।यह कैसे किया जाता है? एक अस्पताल में स्तन परीक्षा में, डॉक्टर अपने स्तनों palpates और अपने हथियारों के तहत किसी भी गांठ या परिवर्तन के लिए जाँच करने के लिए। डॉक्टरों ने ट्यूमर के लिए भावना में अनुभव है और आम तौर पर असामान्य गांठ से सामान्य अंतर कर सकते हैं। आप एक अस्पताल में स्तन परीक्षा है अगली बार, आप कैसे किसी भी संदिग्ध क्षेत्रों के लिए महसूस करने के लिए सीख सकते हैं कि इतने सामान्य और असामान्य गांठ के बीच फर्क महसूस करने के लिए आप को दिखाने के लिए अपने डॉक्टर से पूछो।कितनी बार यह आवश्यक है? महिलाओं की उम्र 20 और अधिक से अधिक हर तीन साल में एक अस्पताल में स्तन परीक्षा हो जाना चाहिए। 40 साल की उम्र में शुरू हुए अस्पताल में स्तन परीक्षाओं हर साल किया जाना चाहिए।परीक्षण MammographyAbout। मैमोग्राफी वर्तमान में यह सबसे इलाज संभव है जब एक प्रारंभिक चरण में स्तन कैंसर का पता लगाने के लिए उपलब्ध सबसे अच्छा साधन है। फिर एक रेडियोलाजिस्ट के द्वारा पढ़ा जा सकता है, जो फिल्म पर स्तन की तकनीक के रिकॉर्ड एक्स-रे चित्र,। बढ़ा घनत्व की या कैल्शियम जमा के साथ क्षेत्रों में एक ट्यूमर का संकेत हो सकता है और एक बायोप्सी या अन्य प्रक्रिया के साथ एक अनुवर्ती करने की आवश्यकता हो सकती है। एक मैमोग्राम स्पर्श से महसूस किया जा सकता है की तुलना में काफी छोटे आकार में ट्यूमर कुछ मिलीमीटर पता लगा सकते हैं। यह amny महिलाओं को एक स्तन के साथ इलाज किया जा रहा करने के विकल्प की अनुमति देता है, क्योंकि जल्दी पता लगाने के लिए महत्वपूर्ण हैसंरक्षण लुम्पेक्टोमी (सिर्फ ट्यूमर और कुछ आसपास के ऊतक के सर्जिकल हटाने) के बजाय स्तन के ऊतकों के एक अधिक व्यापक हटाने।यह कैसे किया जाता है? मैमोग्राम की एक उच्च मात्रा है कि एक सुविधा चुनें; पढ़ने और अधिक सटीक हो जाते हैं। आप ऊपर तो कमर से घर का कपड़ा बैठते हैं या एक समय में एक स्तन दो प्लेटों के बीच चपटा है, जबकि खड़ा हूँ। प्रक्रिया के बारे में 15 मिनट लगते हैं और कुछ परेशानी का कारण मा। अगर आप गर्भवती हैं तकनीशियन हो सकता है आप किसी भी स्तन समस्याओं के बारे में जानते हैं, या।



  
कंप्यूटर पर बजाय फिल्म पर एक्स-रे चित्र कब्जा है, जो डिजिटल मैमोग्राफी नामक एक नई तकनीक, स्तन ट्यूमर का पता लगाने में सुधार के लिए काफी वादा दिखा रहा है। यह एक्स-रे का डिजिटल वृद्धि के लिए अनुमति देता है, यहां तक ​​कि बहुत छोटे ट्यूमर देखा जा सकता है। यह भी झूठी सकारात्मक परिणाम (संदिग्ध लग रही है लेकिन कैंसर होने के लिए नहीं है कि बाहर बारी घावों) की संख्या को कम करती है। इस नई तकनीक के लिए एक और प्लस छवियों को आसानी से दूर चिकित्सा केन्द्रों पर विशेषज्ञों द्वारा समीक्षा के लिए ई-मेल द्वारा भेजा जा सकता है।

कितनी बार यह आवश्यक है? महिलाओं की उम्र 50 और पुराने के लिए, एक मैमोग्राम हर दो साल में सिफारिश की है। 70 साल की उम्र के बाद, अपने चिकित्सक से कम अक्सर उन्हें आदेश दे सकता है।आप अधिक बार यदि इन परीक्षणों की आवश्यकता होगी ..

    
आप स्तन कैंसर के पिछले निदान किया था।
    
आप इस रोग का एक मजबूत परिवार के इतिहास है।
    
आप अल्सर, कड़ा हो जाना या अन्य संकेत या लक्षण के क्षेत्रों में है।
    
ऊपर के सभी: एक साल में दो बार पैप स्मीयर और नैदानिक ​​परीक्षा; अपने डॉक्टर के विवेक पर एक मैमोग्राम।

                                  
संबंधित स्तन स्क्रीनिंग टेस्टचुंबकीय अनुनाद इमेजिंगएक एमआरआई स्तन के कम्प्यूटरीकृत छवियों को उत्पन्न करने के लिए रेडियो तरंगों और चुंबकीय क्षेत्र का उपयोग एक उन्नत तकनीक है। प्रक्रिया महंगा है और बेलनाकार एमआरआई मशीन के अंदर अप करने के लिए 90 मिनट के लिए अभी भी झूठ बोल रही है की आवश्यकता है। (आप छोटी जगहें कर रहे हैं, एक 'खुला' एमआरआई मशीन के लिए देखो।) एक स्तन एमआरआई अनुवर्ती के लिए उपयोगी हो सकता है एक संदिग्ध क्षेत्र मैमोग्राफी या टटोलने का कार्य के दौरान और सिलिकॉन स्तन प्रत्यारोपण पड़ा है, जो स्क्रीनिंग महिलाओं के लिए पाया जाता है, जो कर सकते हैं मैमोग्राफी कठिन बनाते हैं।उपचार योजना में महत्वपूर्ण - एमआरआई भी एक कैंसर चरण निर्धारित या एक से अधिक संख्या में मौजूद है कि क्या मदद करता है।अल्ट्रासाउंडइसके अलावा सोनोग्राफी कहा जाता है, अल्ट्रासाउंड स्तन की एक तीन आयामी चित्र लेने के लिए ध्वनि तरंगों का उपयोग करता है। त्वचा पहले एक जेल के साथ कवर किया जाता है तो एक साधन एक ट्रांसड्यूसर स्तन पर पारित किया है कहा जाता है। अल्ट्रासाउंड मैमोग्राम पर देखने के लिए मेहनत कर रहे हैं कि संदिग्ध क्षेत्रों के मूल्यांकन के लिए उपयोगी हो सकता है। परीक्षण जिसका स्तन के ऊतकों सघन और मैमोग्राम पर रिकॉर्ड करने के लिए इसलिए कठिन है युवा महिलाओं के लिए विशेष रूप से उपयोगी हो सकता है। अल्ट्रासाउंड एक्स-रे को शामिल नहीं करता है, क्योंकि यह आमतौर पर गर्भवती महिलाओं के लिए प्रयोग किया जाता है।नलीपरक पानी से धोनानलीपरक पानी से धोना नामक एक नई प्रक्रिया अधिकांश स्तन कैंसर उत्पन्न जहां दुग्ध नलिकाओं के अस्तर, से कोशिकाओं को पुन: प्राप्त करने के लिए एक चूषण डिवाइस का उपयोग करता है। cellls तो किसी के लिए माइक्रोस्कोप से जांच कर रहे हैंकैंसर परिवर्तन। तकनीक अभी भी परीक्षण के दौर से गुजर रहा है, लेकिन पुनरावृत्ति का पता लगाने के लिए विशेष रूप से उपयोगी हो सकता है पहले से ही स्तन कैंसर था, जो उच्च जोखिम महिलाओं है।

No comments:

Post a Comment