Saturday, September 5, 2015

Sinusitis-Continue.

दवाएं

अन्य दवाओं अकेले लिया जा सकता है या एंटीबायोटिक दवाओं के साथ विशिष्ट लक्षण और गति वसूली के इलाज के लिए। उदाहरण के लिए, इस तरह के पेरासिटामोल या एस्पिरिन प्लस या माइनस कोडीन के रूप में दर्दनाशक दवाओं साइनस दर्द और सिर दर्द, और नाक या मौखिक decongestants साइनस अस्तर की सूजन और आप आसानी से तेजी से सांस लेने में मदद को कम शांत करना। लोकप्रिय decongestants oxymetazoline शामिल हैं, जो pseudoephedrine होता है जो Sudafed, और Drixine, Logicin और Dimetaapp 12 घंटे की नाक स्प्रे, शामिल हैं। एक decongestant स्प्रे प्रयास करने से पहले अपने चिकित्सक से परामर्श करना सुनिश्चित करें; कुछ मामलों में, यह भीड़ और भी खराब हो सकते हैं। और हमेशा एक पलटाव प्रभाव को रोकने के लिए तीन से चार दिनों के लिए उपयोग को सीमित: decongestant बंद पहनता है, के रूप में यह वास्तव में अपने नासिका मार्ग में सूजन का कारण बन सकता है।> मैंने पहले साइनसाइटिस कभी नहीं किया है। मैं भविष्य में इन संक्रमणों का एक बहुत कुछ प्राप्त करने जा रहा हूँ?शायद नहीं। तीव्र sinusitis के अधिकांश हमलों वास्तव में बैक्टीरिया से संक्रमित हो जाता है साइनस में बलगम गाढ़ा, जिसमें एक विशेष रूप से बुरा ठंड का सिर्फ जटिलताओं, कर रहे हैं। एंटीबायोटिक दवाओं अपने संक्रमण को मंजूरी दे दी है, एक बार पुनरावृत्ति के साथ एक समस्या नहीं होनी चाहिए।> मेरे डॉक्टर ने तीन सप्ताह के लिए एंटीबायोटिक दवाओं निर्धारित है। क्यों मैं इतने लंबे समय के लिए उन्हें लेने के लिए क्या करना है?अपने sinuses अपनी खोपड़ी के भीतर की गुफाओं की तरह हैं। जैसे, वे (अपने फेफड़ों या गुर्दे के साथ तुलना में।) रक्त की एक अपेक्षाकृत छोटी आपूर्ति प्राप्त एंटीबायोटिक दवाओं अपने रक्त प्रवाह के माध्यम से संक्रमित साइनस के लिए किया जाता है, तो आप कम से कम 10 से 14 दिन में करने के लिए इन दवाओं पर होने की जरूरत अपनी पूरी प्रभाव है दवा के लिए आदेश।संक्रमण मेरी साइनस में है, तो>, इसलिए मैं विशेष रूप से रात के दौरान, इतना खाँसी रहा हूँ?आप वसा झूठ है, अपने sinuses अपने गले के पीछे के नीचे नाली के लिए शुरू करते हैं। यह केवल बलगम की एक बहुत छोटी राशि है, भले ही यह आप खाँसी में आता है कि वास्तव में एक पीड़ादायक गुदगुदी पैदा कर सकता है। बिस्तर पर जाने से पहले, कुछ काफी सिरप युक्त dextromethorphan (डीएम) या कोडीन लेते हैं और आप बेहतर सो सकते हैं। या साइनस जल निकासी को बढ़ावा देने के लिए 45 डिग्री (पैरों के नीचे उपयोग ईंटों या वसा किताबें) द्वारा अपने बिस्तर से सिर को ऊपर उठाना। अपने सिर के केवल एक तरफ भीड़भाड़ पक्ष के साथ अपने पक्ष पर, नींद, शामिल है।इसके अलावा, कुछ अन्य दवाओं के प्रभावी हो सकता है:

    
आप एक चाबुक खांसी है और postnasal ड्रिप से नींद खो रहे हैं, dextromethorphan (ROBITUSSIN) के साथ एक खाँसी suppressant प्रयास करें। अपनी खांसी गंभीर है या, यदि कोडीन (Rikodeine) के साथ एक खाँसी suppressant लिख करने के लिए अपने डॉक्टर से पूछो।
    
आप बलगम, mucolytic (बलगम पतली) guaifenesin, ROBITUSSIN और Benadryl में सक्रिय संघटक होता है कि एक expectorant ढीला करने की जरूरत है, कर सकते हैं।
    
एक एलर्जी अपने साइनसाइटिस ट्रिगर है, तो अपने चिकित्सक भी सूजन को कम करने के लिए इस तरह के Polyaramine या एविल या (जैसे Beconase या Nasonex) के रूप में एक डॉक्टर के पर्चे corticosteroid नाक स्प्रे के रूप एंटीथिस्टेमाइंस सिफारिश कर सकते हैं। ऐसे Telfast, Claratyne या Zyrtec के रूप में उपलब्ध nonsedating एंटीथिस्टेमाइंस, वहाँ भी कर रहे हैं। आप बैक्टीरियल साइनसाइटिस लेकिन अगर ये प्रयोग नहीं करते; वे वास्तव में एक जीवाणु संक्रमण और भी बदतर बना रही है, बलगम गाढ़ा कर सकते हैं।
    
आप क्रोनिक बैक्टीरियल साइनसाइटिस है, तो आप इस तरह के clarithromycin (klacid) के रूप में एक अधिक शक्तिशाली एंटीबायोटिक के साथ गहन उपचार की आवश्यकता हो सकती है। आप तीन से आठ सप्ताह से कहीं भी दवा ले जाऊँगा। इसके अलावा, अपने चिकित्सक कि एक corticosteroid नाक स्प्रे के रूप में अच्छी तरह से expectorant guaifenesin और एक मौखिक decongestant का उपयोग सिफारिश कर सकते हैं। इस शक्तिशाली कॉम्बो कई लोगों के लिए काम करता है।प्रक्रियाओं
अपने साइनसाइटिस कुछ अच्छे घर की देखभाल के साथ-साथ एंटीबायोटिक्स लेने के कुछ महीने के बाद स्पष्ट नहीं है, तो आप अपने डॉक्टर के नाक के लिए एक कान, नाक और गले के विशेषज्ञ को देखने का सुझाव है कि हो सकता है



                                    
साइनस सिंचाई: एक नेति पॉट उपयोग कैसे करें
चीनी मिट्टी या प्लास्टिक से बने, एक नेति पॉट एक संकीर्ण टोंटी के साथ एक छोटे से पानी सकता की तरह लग रहा है। यह नासिका मार्ग को साफ करने और योग सत्र के दौरान सांस लेने को बढ़ाने के लिए भारत में सदियों के लिए इस्तेमाल किया गया है। आज नेति पदों साइनस सिंचाई के लिए प्राकृतिक चिकित्सक द्वारा सिफारिश कर रहे हैं।

खारा समाधान बनाने पहले एक नमकीन घोल बनाने के लिए, एक नेति पॉट का उपयोग करें। ऐसा करने के लिए, 1/2 noniodised टेबल नमक की चम्मच और गुनगुने पानी की 1 कप में सोडा की बिकारबोनिट का एक अच्छा चुटकी मिश्रण। आधा समाधान प्रत्येक नथुने में इस्तेमाल किया जाएगा के रूप में एक समय में नेति पॉट में केवल आधा तरल डालो।

सिंचाई कर रहा है

    
यह ड्रिप नहीं करता है तो एक फर्म सील कर रही है, एक नथुने में बर्तन की टोंटी रखें।
    
तब तरफ अपने सिर झुकाने और नीचे, दूर टोंटी से, एक सिंक पर खड़े हो जाओ।
    
नथुने में खारा समाधान डालो, बहुत जल्द ही, तरल अन्य नथुने (ऊपर की तस्वीर देखें) बाहर आ जाएगा।
    
समाधान बाहर सूखा है, एक बार अपनी नाक पारित बाहर साफ करने के लिए एक ऊतक में धीरे उड़ा।
    
दोहराएँ समाधान के दूसरे आधे का उपयोग कर, अन्य नथुने के साथ 1-4 कदम।टिप्स

    
आप अपने मुंह और गले में अपनी नाक के पीछे से draining से समाधान को रोकने के लिए डालना के रूप में अपने मुँह से साँस लेने में रहते हैं। यह मुश्किल लगता है, लेकिन इस अभ्यास के साथ आसान हो जाता है।
    
खारा समाधान के लिए अपनी नाक काटता है, तो आधे से खारा ताकत को कमजोर और फिर धीरे-धीरे पूरी ताकत वापस ऊपर काम करते हैं।एंडोस्कोपी, एक स्थानीय संवेदनाहारी के तहत किया एक nonsurgical प्रक्रिया। डॉक्टर नेत्रहीन अपने साइनस का निरीक्षण किया और फिर संक्रमित बलगम का एक नमूना निकालने के लिए एक एंडोस्कोप नामक एक लचीला, रोशन दूरबीन की तरह डिवाइस का उपयोग करेगा। इतना ही नहीं इस प्रक्रिया में यह दवाएं कोई प्रभाव पड़ रहा है क्यों निर्धारित करने के लिए डॉक्टर की मदद कर सकते हैं, साइनस में छोटे असामान्यताओं का पता लगा सकते।
  
जीर्ण sinusitis के कुछ मामलों में, अपने चिकित्सक से एक कंप्यूटेड टोमोग्राफी (सीटी) स्कैन, गहरी हवा कक्षों में छिपा संक्रमण खोजने में मदद कर सकते हैं कि एक परिष्कृत एक्स-रे का आदेश दे सकता। परिणामों पर निर्भर करता है, साइनस सर्जरी की सिफारिश की जा सकती है। सर्जरी कोई scarring छोड़ देता है और, अपने sinuses नाली किसी भी जंतु या अल्सर हटाने या अपने नासिका मार्ग में उद्घाटन चौड़ा कर सकते हैं कि एक छोटे फाइबर ऑप्टिक छुरी (कार्यात्मक इंडोस्कोपिक साइनस सर्जरी, या FESS के रूप में जाना जाता है एक शल्य प्रक्रिया) का उपयोग करता है। आज सबसे साइनस सर्जरी सामान्य या स्थानीय संज्ञाहरण के तहत किया जाता है और आप उसी दिन घर जाना होगा। सर्जरी साइनसाइटिस के लिए एक गारंटी इलाज कभी नहीं है हालांकि, अध्ययन से यह लोग हैं, जो बहुमत के लिए कम लक्षण रिपोर्ट बताते हैं कि।

होनहार घटनाक्रमों

एलर्जी से संबंधित साइनसाइटिस के साथ लोगों के लिए, कुछ डॉक्टरों leukotriene रिसेप्टर विरोधी, सामान्यतः अस्थमा के लिए इस्तेमाल किया दवाओं की कोशिश कर रहे हैं। Leukotrienes, अस्थमा के लक्षणों खराब पदार्थ है कि अवरुद्ध करके Montelukast (Singulair) और zafirlukast (Accolate), काम में शामिल हैं जो इन nonsteroidal दवाओं,। शोधकर्ताओं ने यह भी साइनसाइटिस के इलाज के लिए मदद मिलेगी अंतर्निहित एलर्जी से राहत विश्वास करते हैं।

प्राकृतिक तरीकों
भीड़ से अस्थायी राहत के लिए, मसालेदार भोजन का प्रयास करें। दो अच्छे लोगों को मिर्च और लाल मिर्च हैं: दोनों capsaicin, बलगम टूट जाता है और बलगम के प्रवाह को बढ़ावा देता है कि एक शक्तिशाली यौगिक होते हैं। प्राकृतिक रासायनिक एलिल आइसोथियोसाइनेट होते हैं, जो सरसों और सहिजन, एक समान तरीके से कार्य कर सकते हैं। और ताजा अदरक भी एक प्राकृतिक antihistamine है। प्रयोग सबसे अच्छा संयुक्त राष्ट्र के सामान आप करने में सक्षम हैं जो खाद्य पदार्थ को देखने के लिए।

No comments:

Post a Comment