Saturday, September 5, 2015

Sinusitis

RIGHTNOW, जनसंख्या का 16 प्रतिशत साइनसाइटिस से पीड़ित है और संख्या बढ़ रही है। अच्छी खबर यह घर पर किया आसान-पालन करने के लिए उपचार के लिए स्वागत राहत का उत्पादन कर सकते हैं। और वास्तव में मदद कि लक्षण-विशिष्ट दवाओं का सेवन कर रहे हैं।क्या हो रहा है

अपने सर्दी, फ्लू या एलर्जी बस इस्तीफा नहीं देंगे, तो यह साइनसाइटिस में साइनस cavities के एक संक्रमण खुद को बदल सकता है। साइनस (नीचे उदाहरण देखें) अपनी खोपड़ी के सामने हवा युक्त रिक्त स्थान के चार जोड़े हैं। वे सामान्य रूप से बलगम नाली और हवा का प्रवाह में और बाहर जाने कि Ostia बुलाया छोटे खुलने की है, जो संकीर्ण मार्ग के माध्यम से अपनी नासिका मार्ग, से जुड़े हैं। आप एक एलर्जी या सर्दी की तरह एक श्वसन संक्रमण है, तो अपने sinuses के अस्तर इन मार्ग अवरुद्ध, सूजन हो सकती है। यह गुणा करने के लिए सामान्य रूप से हानिरहित बैक्टीरिया को आमंत्रित करने, मजबूत बनाता है और गाढ़ा जहां रुकावट तो, अपने sinuses में बलगम जाल।
  
जब ऐसा होता है कि आप इसे पसंद की जाती है। हरे बलगम, अपनी नाक से साँस लेने के लिए अपने चेहरे में दबाव की भावना, सिर में दर्द और कठिनाई - साइनसाइटिस के कॉलिंग कार्ड मोटी, पीले है। तुम भी अपने ऊपरी दांत में एक लगातार खांसी, एक कम बुखार और / या थकान दर्द हो सकता है।
  
यह आपकी पहली साइनस संक्रमण है या आप केवल शायद ही कभी एक हो जाओ, तो आप शायद तीव्र sinusitis है। यह आमतौर पर बैक्टीरिया Strptococcus निमोनिया या हेमोफिलस इन्फ्लुएंजा के कारण होता है; उपचार के साथ, इसके बारे में तीन रहता है



 
विकसित करने के लिए साइनसाइटिस के लिए सबसे आम साइट अपने cheekbones के पीछे स्थित, दाढ़ की हड्डी साइनस है। लेकिन संक्रमण भी (अपनी आँखें ऊपर) ललाट साइनस में हो सकता है, (अपनी आंखों के बीच) सलाखें साइनस या (अपनी नाक के पीछे) फन्नी के आकार की साइनस।
संभावना पहला कदम

    
भाप साँस लेना, साइनस सिंचाई और पतली बलगम के लिए तरल पदार्थ की काफी पीने और नाक की सूजन को कम करने के लिए।
    
दर्दनाशक दवाओं, decongestants, खाँसी दबाने या expectorants विशिष्ट लक्षणों को राहत देने के लिए।
    
यदि आवश्यक हो, एंटीबायोटिक दवाओं के एक तीव्र बैक्टीरियल संक्रमण से लड़ने के लिए।
    
कुछ भी प्रभावी है या आप एक साइनस रुकावट है, तो सर्जरी साइनस मार्ग को साफ करने के लिए आवश्यक हो सकता है।सवाल पूछने के लिए

    
मेरे 'साइनस headahces' वास्तव में migranies हो सकता है कि वहाँ एक मौका है?
    
मेरी आवर्तक साइनस संक्रमण मेरी नासिका मार्ग में एक रुकावट की वजह से हो सकता है?
    
मैं एक स्टेरॉयड नाक स्प्रे उपयोग करें, लेकिन यह लगातार मेरी नाक परेशान। मेरे लिए काम करेंगे कि किसी भी विकल्प हैं?
    
बस मेरी है बुखार मेरी साइनसाइटिस इलाज का इलाज होगा? मैं एक एलर्जी विशेषज्ञ देखकर किया जाना चाहिए?

                                                                     
उपचार के विकल्पजीवन शैली में परिवर्तन---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------

 
साँस लेना रहो और नम और बलगम पतली श्लेष्मा झिल्ली रखें;

 
पुरानी लिए अच्छा साइनस सिंचाई बिजली भाप इनहेलर।---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- साफ तरल पदार्थ के बहुत सारे पतली निर्वहन करने के लिए पानी, चाय या शोरबा चुनें।---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- व्यायाम प्रतिरक्षा प्रणाली को बढ़ा सकते हैं।

दवाओं------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------तीव्र के लिए एंटीबायोटिक दवाओं: आम तौर पर पहली पसंद एमोक्सीसाईक्लिन।

                                                                   
जीर्ण के लिए: बैक्टीरिया कारण है तभी।------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------दर्दनाशक दवाओं साइनस दर्द को शांत और बुखार को कम।------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------ Decongestants नाक स्प्रे: केवल डॉक्टर के आदेश के तहत।

                                                                   
ओरल: 3 या 4 दिनों के लिए सीमा का उपयोग।-------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------आवश्यकता के रूप में medcines Suppressants या expectorants खाँसी।प्रक्रियाओं---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------नाक एंडोस्कोपी और सीटी स्कैन जीर्ण में अंतर्निहित समस्याओं का पता लगाने के लिए।--------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- जीर्ण के लिए साइनस सर्जरी अंतिम उपाय।
प्राकृतिक तरीकों--------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- बलगम प्रवाह बनाने के लिए अच्छा मसालेदार खाद्य पदार्थ।

 
सप्ताह। अपने साइनस संक्रमण के इलाज के बावजूद दो महीने या उससे अधिक समय के लिए जारी रहता है, निदान शायद जीर्ण sinusitis है।
  
जीर्ण sinusitis एक मुश्किल से इलाज बैक्टीरिया के संक्रमण से हो सकता है, वहीं असफल इलाज किया तीव्र sinusitis से क्षतिग्रस्त श्लेष्मा झिल्ली भी एक भूमिका निभा सकते हैं। छोटे सौम्य वृद्धि - - या यह जंतु या अल्सर का परिणाम हो सकता है आपके नासिका मार्ग में। एक रुकावट भी एक पट भटक से, एक आम संरचनात्मक विषमता जिसमें spectum (नाक के केंद्र में हड्डी और उपास्थि) कुटिल है हो सकता है। आप घास का बुख़ार और अस्थमा (दोनों एलर्जी के साथ जुड़े) है, वे के रूप में अच्छी तरह से (दरअसल, जीर्ण sinusitis के साथ लोगों के बारे में 70 प्रतिशत से भी एलर्जी है) जीर्ण sinusitis के लिए योगदान करते हैं। और कुछ लोगों के लिए साइनसाइटिस जैसे डेयरी उत्पादों या गेहूं के रूप में कुछ खाद्य पदार्थों के लिए एक संवेदनशीलता से बदतर है। हाल ही में, सबूत भी जीर्ण sinusitis के कुछ प्रकार के नाक में प्राकृतिक रूप से पाए जाते हैं कि कवक के लिए एक प्रतिरक्षा प्रतिक्रिया से शुरू हो रहे हैं दिखाया गया है। (नीचे देखें)नियंत्रण लेने

    
अपने तनाव के स्तर को कम करें। अध्ययन तनाव और क्रोध प्रतिरक्षा प्रणाली को कमजोर कर सकते हैं कि पता चला है, और एक कमजोर प्रतिरक्षा प्रणाली निश्चित रूप से साइनस संक्रमण की आवृत्ति और तीव्रता में योगदान देता है। कुछ ध्यान और अन्य छूट तकनीक के साथ अपने तनाव को शांत करने के लिए जानें।
    
तुम उड़ जब एहतियात रखना। अपने sinuses में टेकऑफ और लैंडिंग बलों बलगम के दौरान हवा के दबाव बदल रहा है। गम चबाने या अक्सर निगल, या साइनस दबाव को कम करने के लिए इन बार के दौरान एक pseudoephedrine नाक स्प्रे का उपयोग करें।
    
सही तरीके से उड़ाने के लिए जानें। आप पूरी तरह से भीड़भाड़ रहे हैं यहां तक ​​कि अगर जबरदस्ती अपनी नाक को उड़ाने के लिए कभी नहीं। अपने मुंह तो आप ऐसा करने के रूप में नथुने को बंद कर दिया दबाने, एक समय में एक नथुने से धीरे उड़ाने के माध्यम से इसके बजाय, श्वास।
    
अपनी नाक कच्चे हो जाता है, अंदर और नाक के नीचे एक छोटी पेट्रोलियम जेली का उपयोग करें। (नाक पर अधिक उड़ाने के लिए, जुकाम देखें।)
    
कुछ नीलगिरी तेल सूंघ। एक ऊतक में नीलगिरी के तेल की कुछ बूँदें लाना और सूजी हुई नाक के ऊतकों के लिए स्वागत राहत ला सकता है समय समय पर यह सूँघने। जब साँस, eucalyptol, तेल के प्रमुख औषधीय घटक, मजबूत करता है और सूजन mucocus झिल्ली soothes।
    
एक irriant-मुक्त क्षेत्र बनाने के लिए। धूल या पराग अपने साइनसाइटिस aggravates हैं, तो एक अभयारण्य में अपने बेडरूम की बारी है। , ढंकना और पर्दे हटाये अच्छी तरह झाड़ा कमरे में रखने, गर्म पानी में सनी साप्ताहिक धोने और पालतू जानवरों के लिए दरवाजा बार।

No comments:

Post a Comment