Tuesday, September 8, 2015

Ulcers

हम पेप्टिक अल्सर के बारे में विश्वास करने के लिए इस्तेमाल किया जाता है की बहुत गलत होने का पता चला। (दूध का सेवन सहित) कल के नरम आहार की जगह में, एंटीबायोटिक दवाओं और एसिड कम करने वाली दवाएं अब इस आम पाचन बीमारी के खिलाफ हमले की पहली पंक्ति रहे हैं।क्या हो रहा है
एक पेप्टिक अल्सर अपने पेट या ग्रहणी की परत में एक खुले गले (अपनी छोटी आंत के ऊपरी भाग) है। हाइड्रोक्लोरिक एसिड, एक एंजाइम बुलाया पेप्सिन और अन्य रसायनों अपने पेट रहस्य भोजन को तोड़ने के लिए (नीचे उदाहरण देखें) - यह तत्काल कारण अपने ही पाचक रस है। इन रस कार बैटरी एसिड के रूप में के रूप में संक्षारक कर रहे हैं, भले ही अपने आंत और पेट के अस्तर आमतौर पर बलगम और अन्य सुरक्षा साधनों की एक परत द्वारा संरक्षित हैं। उन गढ़ में विफल रहते हैं लेकिन, आप सबसे अधिक अपने पेट के ऊपरी हिस्से में दर्द gnawing के मुकाबलों के साथ ही घोषणा की है, जो एक अल्सर, हो सकता है।

  
मामलों के 70 से 90 प्रतिशत में, अपराधी हेलिकोबेक्टर बैक्टीरिया है। एच कुछ व्यक्तियों के लिए हानिकारक पाइलोरी कर सकते हैं, बहुत से लोग इस जीव बंदरगाह, लेकिन विशेषज्ञों का कुछ आनुवंशिक और जीवन शैली कारकों, साथ ही प्रतिरक्षा प्रणाली असामान्यताओं का मानना ​​है। बैक्टीरिया सुरक्षात्मक बलगम thinning और सूजन के कारण से भारी तबाही, अपने पेट के अंदरूनी हिस्से में बिल। अल्सर के दूसरे सबसे लगातार कारण पेट के विरोधी एसिड रक्षा प्रणाली को बाधित, जो इस तरह एस्पिरिन और ibuprofen के रूप में nonsteroidal विरोधी भड़काऊ दवाओं (NSAIDs), के लंबे समय तक इस्तेमाल होता है। अल्सर कुछ बिंदु पर आबादी का लगभग 30 प्रतिशत को दु: ख। वे कुछ जातीय समूहों, विशेष रूप से चीनी, वियतनामी और जापानी में आम हैं।
संभावना पहला कदम

    
एच लड़ने के लिए एंटीबायोटिक्स बैक्टीरिया के संक्रमण पाइलोरी।
    
अन्य दवाओं के पाचन एसिड को कम करने और चिकित्सा को बढ़ावा देने के लिए।
    
आहार और अन्य जीवन शैली में परिवर्तन में संतुलन।
    
अल्सर इन दवाओं के कारण होता है, खासकर अगर शराब और एस्पिरिन और अन्य एनएसएआईडी से संयम,।सवाल पूछने के लिए

    
मैं अपने खाने की आदतों के किसी भी बड़े बदलाव करना चाहिए?
    
मैं दिल की बीमारी के साथ मेरी मदद करने के लिए एस्पिरिन की एक दैनिक खुराक ले गया है। मैं ऐसा करने के लिए जारी रखना चाहिए?
    
एच पाइलोरी पेट के कैंसर के लिए जोखिम में डाल मुझे होने करता है?
    
मैं अल्सर चंगा किया है सुनिश्चित करने के लिए अनुवर्ती परीक्षण की आवश्यकता होगी? मैं कैसे बैक्टीरिया मारे गए हैं कि पता चल जाएगा?उपचार

नहीं तो बहुत पहले, एक अल्सर आम तौर पर antiacids और आहार लेकिन इलाज नहीं के साथ प्रबंधनीय उम्रकैद की सजा के रूप में देखा गया था।चिकित्सा स्थापना एच पायलोरी द्वारा निभाई गई महत्वपूर्ण भूमिका को स्वीकार कर लिया, जब रोग का निदान, 1994 में नाटकीय रूप से बदल दिया है। यह अपने अल्सर पैदा कर रहा है, तो अपने डॉक्टर बैक्टीरिया को खत्म करने वाली दवाओं के साथ इलाज करेंगे। इस आहार के तहत, आप बस कुछ ही घंटों में बेहतर महसूस करने के लिए शुरू करना चाहिए, और अपने अल्सर बैक्टीरिया को मारने के एक महीने के भीतर पूरी तरह से ठीक करना चाहिए। कभी-कभी एक अनुवर्ती परीक्षण सभी बैक्टीरिया चले गए हैं कि इस बात की पुष्टि करने के लिए सुझाव दिया है। (एनएसएआईडी की वजह से अल्सर के लिए शीघ्र ही पर देखें बॉक्स)।

दवाएं

आप इसे किया गया है क्षति इसे बाहर पोंछे और मरम्मत के लिए एक ही दवा से अधिक की जरूरत होगी ताकि एच पायलोरी, एक कठिन बग है। आमतौर पर इलाज दवाओं (Pylorid के.ए. अनुपालन, Losec हिमाचल प्रदेश के 7, Klacid हिमाचल प्रदेश के 7) का एक संयोजन के रूप में निर्धारित किया गया है। इन सभी दवा परहेजों अल्सर सात दिनों के लिए एक साथ लिया दो एंटीबायोटिक दवाओं के होते हैं, इलाज के लिए। अपने डॉक्टर से एक व्यापक स्पेक्ट्रम पेनिसिलिन लिख सकते हैं

                                                                     
उपचार के विकल्पदवाओं------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------मौखिक एंटीबायोटिक दवाओं के दो सबसे बड़ी प्रभावशीलता के लिए निर्धारित कर रहे हैं।------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------पीपीआई / एच 2 ब्लॉकर्स पेट में एसिड का स्राव में कटौती।-------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------बिस्मथ एसिड और बैक्टीरिया के खिलाफ सुरक्षा करता है।
जीवन शैली में परिवर्तन---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------खाओ और मामूली खाड़ी में पेट दर्द रहता है पीते हैं।----------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------बचें एनएसएआईडी का कारण है और / या कुछ अल्सर बढ़ सकता है।प्रक्रियाओं---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------एंडोस्कोपी पता लगाता है और मानते हैं जटिलताओं।प्राकृतिक तरीकों-----------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------नद्यपान Deglycyrrhisinated (DGL) चिकित्सा को बढ़ावा।



एक नए मैक्रोलाइड एंटीबायोटिक, क्लेरीथ्रोमाइसिन (Klacid) के साथ एमोक्सीसाईक्लिन बुलाया। Metronidazole (Flagyl) भी एमोक्सीसाईक्लिन या clarithromycin के साथ जोड़ा जा सकता है। एंटीबायोटिक आंत्र नज़ाकत पैदा कर सकता है, लेकिन यह मुश्किल से बाहर है और अपने अल्सर पूरी तरह से ठीक हो जायेगा तो यह है कि उन पर रहने के लिए जरूरी है।

  
इसके अलावा, आप दिया जाएगा संयोजन उपचार के लिए अपने शरीर का स्राव एसिड पर नीचे कटौती की है कि एक दवा में शामिल होंगे। इस प्रकार के वरीय दवा एक प्रोटॉन पंप अवरोध करनेवाला (पीपीआई) है।Omeprazole (Losec, Acimax), rabeprazole (Pariet), Esomeprazole (Nexium), lansoprazole (Zotion) और Pantoprazole (Somac): पांच पीपीआई रहे हैं। सभी अपने पेट में एसिड का स्राव करते हैं कि आणविक पंप को बंद करके एसिड के उत्पादन को दबाने। एक हद तक कम प्रभावी विकल्प एक H2 ऐसे famotidine (Pepcid) के रूप में अवरोधक, cimetidine (Tagamet) या ranitidine (Zantac) है। ये एसिड स्राव चलाता है कि शरीर में रासायनिक ब्लॉक।

  
अपने चिकित्सक से भी एक चौथाई दवा, अपने पेट के अस्तर एसिड और बैक्टीरिया के खिलाफ खुद की रक्षा में मदद करता है कि एक सिफारिश कर सकते हैं। (कुछ डॉक्टरों की दवाओं के इस समूह के बजाय एक प्रोटॉन पंप अवरोध करनेवाला या H2 अवरोधक का उपयोग करें)। Sucralfate (Carafate) अल्सर और अधिक नुकसान से ढाल यह करने के लिए लाठी; विस्मुट (Pepto-Bismol) कोट एक रोगाणुरोधी पदार्थ के साथ पेट अस्तर। अल्पकालिक राहत के लिए, अगर आप इस तरह पाचन एसिड neutralises जो Mylanta (एल्यूमीनियम और मैग्नीशियम संयोजन) के रूप में एक nonprescription एंटासिड, लग सकता है। तुम पहले अपने डॉक्टर या फार्मासिस्ट से जांच होनी चाहिए: एक साथ लिया, तो antacids कुछ दवाओं का सेवन के साथ हस्तक्षेप कर सकते हैं।

नियंत्रण लेने

    
अपने लक्षणों में सुधार नहीं करते हैं तो एंडोस्कोपी पर विचार करें। आप खून की कमी कर रहे हैं या आप अचानक इन लक्षणों को विकसित किया है और अगर आप उम्र के 40 साल से अधिक कर रहे हैं, तो आप इस जांच की जरूरत का सुझाव होगा कि अन्य लक्षण, वजन घटाने, भूख की कमी शामिल हैं।
    
अपने पेट में अभी भी दर्द होता है, तो बोलो। अपने इलाज के लिए अपने लक्षणों को गायब करने के लिए नहीं है, तो आप डॉक्टर से कहें। आपका अल्सर चंगा करने में विफल हो सकता है, या आप एक पूरी तरह अलग चिकित्सा समस्या हो सकती है। एच पायलोरी जिद्दी है, और रोगियों के बारे में 10-20% यह हरा करने के लिए एंटीबायोटिक दवाओं के एक दूसरे कोर्स की जरूरत है।जीवनशैली में परिवर्तन

पहल साल की पारंपरिक ज्ञान के विपरीत, डॉक्टरों को अब एक नरम आहार अक्सर छोटे भोजन एक दिन पूरा लोगों की तुलना में बेहतर कर रहे हैं कि, अल्सर के खिलाफ कोई मदद नहीं है कि विश्वास करते हैं और उस दूध को बढ़ावा देने के बजाय एसिड स्राव के खिलाफ सुरक्षा करता है। सलाह को बदलने का सामना करने में क्या करना है? निम्नलिखित समझदार रणनीतियों के साथ चिपके रहते हैं:





                                                                         
NSAID- प्रेरित अल्सर-----------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------

Nonsteroidal विरोधी भड़काऊ दवाओं (NSAIDs) - एस्पिरिन, ibuprofen (Nurofen) और नेपरोक्सन (Aleve, Naprogesic) - पुराने दर्द शर्तों के साथ लोगों के लिए एक वरदान है। लेकिन वे यह भी अल्सर का दूसरा सबसे आम कारण है, विशेष रूप से पेट के अल्सर हैं: निरन्तर एनएसएआईडी उपयोगकर्ताओं में 15-30% अल्सर का विकास। मदद करने के लिए:

    
हमलावर NSAID बंद। समस्या दवा बंद कर दिया जाता है, एक बार एक NSAID- प्रेरित अल्सर आमतौर पर ठीक हो जायेगा। एक पूरी तरह टूट संभव नहीं है, तो कम से कम मात्रा कम।
    
एक अलग दर्द रिलीवर स्विच करने के लिए। पैरासिटामोल पेट के लिए बेहतर है, लेकिन यह सूजन को कम नहीं होगा। ऐसे celecoxib (Celebrex) और Rofecoxib (वायोक्स), के रूप में कॉक्स -2 inhibitors, पाचन तंत्र को चोट पहुँचाने की कम संभावना के साथ पर्चे एनएसएआईडी हैं। आप के लिए क्या अच्छा है के लिए अपने डॉक्टर से संपर्क करें।
    
यह भर देता है के रूप में पेट की रक्षा प्रोटॉन पंप inhibitors, H2 ब्लॉकर्स या antacids, बिस्मथ या sucralfate साथ एसिड कम करें।
    
आप एनएसएआईडी जारी रहना चाहिए यदि एक पुनरावृत्ति को रोकने के लिए मिसोप्रोस्टोल (साइटोटेक) की कोशिश करें। यह दवा अपने पेट के अंदरूनी हिस्से में प्रोस्टाग्लैंडीन के अपने स्तर, एक सुरक्षात्मक पदार्थ को बढ़ाने के द्वारा काम करता है।एक खून बह रहा अल्सर क्या है?अल्सर के साथ लोगों के 15% अप करने के लिए कुछ खून बह रहा है। इस एनएसएआईडी, नहीं एच पायलोरी, हालत प्रेरित करता है, तो ऐसा करने के लिए और अधिक होने की संभावना है। अपने खून बह रहा है पुरानी है और छिपा हुआ है, तो हो सकता है आप केवल संकेत ऐसी थकान और सांस की तकलीफ के रूप में एनीमिया के लक्षण हैं। यह आम तौर पर अनायास बंद हो जाता है, भले ही आप खून बह रहा संदेह है अपने चिकित्सक से जानते हैं। गंभीर रक्तस्राव एक अलग कहानी है। लक्षण बासना या खूनी दस्त कर रहे हैं, और रक्त या क्या कॉफी आधार की तरह लग रहा है के साथ उल्टी। इसके लिए आप तत्काल आपातकालीन देखभाल की आवश्यकता होगी। रक्तस्राव अक्सर प्रकाशित एक telescopelike ट्यूब के माध्यम से वितरित एक सर्जन गर्मी, बिजली या दवाओं का उपयोग करता है जिसमें इंडोस्कोपिक उपचार, के साथ बंद कर दिया जा सकता है।

    
कम मात्रा में खाते हैं। अपने भोजन superize मत करो; अपने पेट खींच दर्द पैदा कर सकता है। और अगर आप बुरा लग रहा है कि खाद्य पदार्थों को छोड़।
    
एच पायलोरी बाधित कर सकते हैं जो flavonoids में समृद्ध पदार्थ, चुनें। ये पकाया सेब और प्याज, और क्रैनबेरी रस शामिल हैं।
    
आप पीते हैं कि देखो। कैफीनयुक्त पेय पदार्थ और अम्लीय रस सीमित करें। शराब से बचें; यह पेट की श्लैष्मिक अस्तर परेशान।
    
धूम्रपान न करें। यह पेट में एसिड का स्राव को उत्तेजित करता है क्योंकि धूम्रपान अल्सर के उपचार में देरी।
    
रक्त के थक्के रोकने के लिए आवश्यक है जब तक कि एस्पिरिन और अन्य एनएसएआईडी से बचें। वे शरीर की प्राकृतिक सुरक्षा बाधाओं को दूर खाते हैं।
    
अच्छे स्वास्थ्य का अभ्यास करे। एच, पाइलोरी तो हमेशा मल त्याग के बाद अपने हाथ धो लो, मल के माध्यम से प्रेषित किया जा सकता है।
    
तनाव कम करें। एक प्रकार एक व्यक्तित्व होने के नाते चिकित्सा से एक अल्सर रख सकते हैं। तनाव के लिए एक मुद्दा है, तो छूट तकनीक में देखो।होनहार घटनाक्रमों

    
क्लिनिकल परीक्षण में अब एक मौखिक टीका एच पायलोरी के खिलाफ लोगों immunising में वादा दिखाया है। Helivax के रूप में जाना जाता है, टीका Antex, एक अमेरिकी बायोटेक कंपनी द्वारा विकसित की जा रही है। यदि सफल, यह भी जल्द ही एक पल नहीं आता है। अल्सर पैदा करने वाले बैक्टीरिया के कुछ उपभेदों आमतौर पर उन्हें इलाज के लिए इस्तेमाल एंटीबायोटिक दवाओं के लिए प्रतिरोध को दिखाने के लिए शुरू कर रहे हैं।प्रक्रियाओं
आप जटिलताओं का लक्षण है, तो आप एक लंबे, लचीला देखने ट्यूब आपके पाचन तंत्र नीचे पारित कर दिया है और मरम्मत बना रहे हैं, जिसमें एक एंडोस्कोपी, आवश्यकता हो सकती है। पारंपरिक सर्जरी अनियंत्रित खून बह रहा है, एक रुकावट (रुकावट) या अपने पेट में गिर करने के लिए आंतों की सामग्री का कारण बनता है कि एक गहरी अल्सर के लिए आरक्षित है।
प्राकृतिक तरीकोंअध्ययन deglycyrrhisinated नद्यपान (DGL), एक मुलैठी व्युत्पन्न, अल्सर-चिकित्सा गुण है कि पता चलता है। निर्माता के लेबल के निर्देशों के अनुसार गोलियाँ या मिलावट ले लो। चिकित्सा को अधिकतम करने के बारे में तीन महीने के लिए प्रयोग करें।

No comments:

Post a Comment