Thursday, September 3, 2015

Restless Legs Syndrome

जनसंख्या का 15 प्रतिशत करने के लिए सभी उन्हें रात में जाग रहता है कि उनके पैरों को स्थानांतरित करने के लिए अथक आग्रह के साथ भी परिचित हैं। दिलचस्प है, जीवन शैली में परिवर्तन - और यदि आवश्यक हो तो दवाओं - उन रातों की नींद हराम और शराबी, क्रोधी दिनों निर्वासित मदद मिलेगी।क्या हो रहा है
आप सोने के लिए जाने के लिए तैयार बिस्तर में रहे हैं, लेकिन अपने पैरों अन्य विचार है। वे लात खिंचाव, बाकी लेकिन कुछ भी करना चाहते हैं। बेचैन पैर सिंड्रोम (आरएलएस), और अधिक रंगीन आमतौर पर टखने और घुटनों के बीच के क्षेत्र को प्रभावित करता है, 'होगा-चाल' या 'एल्विस पैर' के रूप में वर्णित है। पैर, जांघों, हथियार या ट्रंक भी शामिल किया जा सकता है। आप विशेष रूप से रात में, लेटी या लंबी अवधि के लिए बैठे हैं, तो यह और अधिक ध्यान देने योग्य है। मामूली मामलों में, जब आप कदम दूर हो जाता है कि एक खींच रहा है, रेंगता हुआ लग रहा है या काँटों नहीं है। अधिक गंभीर आरएलएस घंटे के लिए पिछले कर सकते हैं, दर्द होता है और थक जा रहा है, बार-बार नींद बीच में आता है। आप उम्मीद कर सकते है के विपरीत, आरएलएस एक न्यूरोलॉजिकल, नहीं एक पेशी विकार है। कारण सबसे अधिक संभावना को सुचारू रूप से कार्य कर तंत्रिका कोशिकाओं रहता है जो मस्तिष्क रसायन डोपामाइन, के निम्न स्तर है। आरएलएस गर्भावस्था के दौरान विकसित अक्सर परिवारों में चला जाता है और।
संभावना पहला कदम

    
मालिश, गर्मी या ठंड आरएलएस लक्षणों को रोकने के लिए।
    
नियमित व्यायाम और गर्म स्नान आरएलएस से सिर को।
    
लोहे या अन्य की आपूर्ति करता है, अगर जरूरत है, किसी भी कमियों को दूर करने के लिए।
    
दवाएं और अधिक गंभीर मामलों को राहत देने के लिए।सवाल पूछने के लिए

    
मेरी हल्के बेचैनी बुरा हो रहा है?
    
आरएलएस अन्य अधिक गंभीर चिकित्सा समस्याओं का एक संकेत है?
    
मैं अपने जीवन के आराम के लिए आरएलएस होगा?उपचार

बेचैन पैर सिंड्रोम पार्क में नहीं चल रहा है, लेकिन आप को इलाज के लिए विकल्पों में से एक नंबर है। हल्के लक्षण के लिए, सरल जीवन शैली में परिवर्तन चाल हो सकती है। इस तरह के उपचार काम नहीं करते है, तुम तो, इस तरह के गुर्दे की समस्याओं, मधुमेह या विटामिन या खनिज की कमी के रूप में आरएलएस की चिकित्सा कारणों, अपने चिकित्सक शासन बाहर है चाहता हूँअपने पैरों आप एक आराम देने में मदद कर सकते हैं कि दवाओं पर चलते हैं।
जीवनशैली में परिवर्तन

चारों ओर चलना खिंचाव, गहरे घुटने झुकता कार्य करें: अपने पैरों आंदोलन कर रहे हैं, सबसे अच्छी बात सिर्फ उन्हें ले जाने के लिए किया जाता है। पैरों पर मालिश या एक्यूप्रेशर आगे डरावना रेंगता हुआ महसूस कर नष्ट कर सकते हैं। एक हीटिंग पैड या ठंड compresses भी बेचैनी से राहत मिल सकती है। एक अच्छा उपन्यास, देर रात टीवी शो या छूट टेप - अंत में, कुछ व्याकुलता पर विचार करें। तुम भी आप के लिए क्या काम करता है यह देखने के लिए निम्न में से कुछ की कोशिश कर रहा द्वारा रात आरएलएस के भविष्य के दौर को रोकने में मदद कर सकते हैं।

    
मध्यम अभ्यास जाओ। बिस्तर एक कम बेचैन रात की ओर जाता है इससे पहले कि कुछ लोगों को एक स्थिर बाइक या ट्रेडमिल कसरत लगता है। वे सोने से पहले छह घंटे व्यायाम करना बंद करो, तो दूसरों को बेहतर सो जाओ।
    
अपने आप को गर्म। के बारे में 90 मिनट के लिए सोने से पहले एक स्नान के लिए प्रयास करें और अपने पैर रखने के लिए और बिस्तर में गर्म लग रहा है।
    
अपनी नींद की आदतों को साफ करें। शांत अपने बेडरूम में रखें और बिस्तर पर जाना है और हर दिन एक ही समय में मिलता है।
    
आम परेशानी की स्पष्ट चलाने की। कैफीन, अल्कोहल और cigarttes सभी आरएलएस भड़काने या इसे बदतर बना सकते हैं।



                                                                     
उपचार के विकल्पदवाओं------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------Dopaminergics पैर बेचैनी शांत।------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------Anticonvulsants ब्लंट पैर में दर्द।-------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------Benzodiazepines आप किसी भी बेचैनी के माध्यम से सोने में मदद करें।प्रक्रियाओं---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------दसियों विद्युत उत्तेजना नींद में सुधार।जीवन शैली में परिवर्तन---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------उदारवादी व्यायाम पैरों को आराम में मदद करता है।----------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------बिस्तर तंत्रिकाओं को शांत करने से पहले गुनगुने पानी से स्नान एक 90 मिनट ले लो।
प्राकृतिक तरीकों-----------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------

 
की आपूर्ति करता है आयरन या कमियों के लिए अन्य की खुराक।

नियंत्रण लेने

    
इन्वेंटरी तुम ले दवाओं। आम दवाओं की एक संख्या में उन के बीच में, ठंड और एलर्जी उत्पादों, मतली दवाओं और कैल्शियम चैनल ब्लॉकर्स आरएलएस पैदा कर सकता है। आप आरएलएस (transquillers, विरोधी अवसाद और levodopa) के लिए ले भी दवाओं कभी कभी यह और भी खराब हो सकते हैं।
    
कम होने की संभावना उपचार की जाँच करें। अन्य उपचारों आप के लिए काम नहीं किया है, विरोधी उच्च रक्तचाप से ग्रस्त दवा क्लोनिडाइन (Catapres) और SSRI (चयनात्मक serotonin reuptake अवरोध करनेवाला) ऐसे Fluoxetine के रूप में अवसादरोधी दवाओं (प्रोजाक) के बारे में अपने डॉक्टर से पूछो। वे केवल कुछ को राहत मिले, लेकिन बेहतर नींद के लिए टिकट साबित हो सकता है।
    
अपनी दवा आप नीचे की सुविधा देता है, तो बोलो। आप काम बंद हो जाता है ले जा रहा है दवा तो अपने चिकित्सक से पता है। इस घटना आरएलएस में आम है और एक अलग पर्चे के लिए स्विचन आप राहत ला सकते हैं।प्राकृतिक तरीकोंकुछ लोगों के लिए, विटामिन / खनिज की खुराक बेचैन पैर सहजता की दिशा में एक लंबा रास्ता तय कर सकते हैं। अपने लोहे का स्तर कम होता है, तो अतिरिक्त लौह आरएलएस में, एक आम समस्या अपने लक्षणों में सुधार हो सकता है। के रूप में अच्छी तरह से मैग्नीशियम, विटामिन ई और कैल्शियम के रूप में बी-कॉम्प्लेक्स विटामिन के भी उपयोगी हो सकता है। इन की कोशिश कर रहा से पहले, आप किसी भी प्रमुख पोषक तत्व में कम कर रहे हैं पता लगाने के लिए एक रक्त परीक्षण के लिए अपने डॉक्टर से पूछो।
दवाएं
इन सरल, प्राकृतिक तरीके असफल हो, तो अपने डॉक्टर से दवाओं पर आप कोशिश हो सकती है। पहली पंक्ति चिकित्सा के रूप में, पेरासिटामोल या विरोधी आक्षेपक क्लोनाज़ेपम (Rivotril) की कोशिश करो। कभी-कभी आप इन प्लस या माइनस बेंजोडाइजेपाइन, डायजेपाम का एक संयोजन दी जा सकती है। यह आप 'हास्यास्पद' आरएलएस भावनाओं के माध्यम से सोने में मदद मिलेगी के रूप में इस संयोजन रात में विशेष रूप से उपयोगी हो जाएगा।

  
एक अन्य विकल्प ऐसे levodopa (Sinemet) के रूप में एक dopaminergtic एजेंट है। इन दवाओं को आम तौर पर पार्किंसंस रोग के झटके शांत करने के लिए इस्तेमाल कर रहे हैं लेकिन बहुत बेचैन पैर शांत कर सकते हैं। (आरएलएस पार्किंसंस रोग के लिए नेतृत्व नहीं करता है, चिंता मत करो।)

  
ऐसे निरोधी gabapentin (Neurontin), एनाल्जेसिक कोडीन, मांसपेशियों को आराम baclofen और बीटा ब्लॉकर प्रोप्रानोलोल (Inderal) के रूप में अन्य दवाएं भी सहायक हो सकता है।
प्रक्रियाओंइसके अलावा जीवन शैली और दवा के विकल्प से, अपने चिकित्सक से भी ट्रांसक्यूटेनस विद्युत तंत्रिका उत्तेजना (दसियों) की सिफारिश कर सकता है। इस प्रक्रिया में, इलेक्ट्रोड त्वचा पर रखा पैड से जुड़े होते हैं; दसियों मशीन तो दर्द या बेचैनी अधिभावी, एक मालिश की तरह लग रहा है कि हल्के बिजली के उद्यमी का उत्सर्जन करता है। आप में बारी से पहले 15 से 30 मिनट के लिए यह प्रयोग काफी हद तक एक शोकहारा रात की नींद के अवसरों को बढ़ा सकते हैं।

No comments:

Post a Comment