Sunday, September 6, 2015

Strains and sprains--Continue

जीवनशैली में परिवर्तन

थोड़े समय के लिए बर्फ के पानी में घायल क्षेत्र डुबो भी राहत ला सकता है। ठंडा करने के लिए महत्वपूर्ण है, वहीं बहुत लंबा है (10 मिनट से अधिक) के लिए बर्फ लगाने वास्तव में बहुत दूर अपनी त्वचा के तापमान को कम करके अपनी चोट के लिए नुकसान में वृद्धि कर सकते हैं कि पता होना: चारों ओर 15 डिग्री सेल्सियस पर, रक्त वाहिकाओं कसना बजाय चौड़ा करने के लिए शुरू करने के लिए त्वचा ही, रेड हॉट, दर्द या खुजली बदल जाता है, तो आप भी लंबे समय ठंडी है पता चल जाएगा। बर्फ हटाने के लिए और आपकी त्वचा को 4-8 मिनट में सामान्य करने के लिए वापस आ जाना चाहिए।

    
संपीड़न। घायल क्षेत्र की रक्षा और सूजन को कम करने, हवा डाली, पट्टी या विशेष रूप से डिजाइन बूट एक इलास्टिक की चादर का उपयोग करने के बारे में अपने डॉक्टर से पूछने के लिए। संपीड़न भी तंग नहीं है कि अपना ध्यान रखना है या यह काम नहीं करेगा।
    
तरक्की। जितनी बार संभव दिल के स्तर से ऊपर घायल क्षेत्र उठाएँ। यह गुरुत्वाकर्षण दूर की चोट से सूजन पैदा कर सकता है कि रक्त और अन्य तरल पदार्थ आकर्षित करने के लिए अनुमति देता है। यह आप परिणाम को देखने से पहले, आप अपने टखने में मोच आ गए हैं, लेकिन अगर कुछ दिनों के लिए ले ऊपर अपने पैर रास्ता सहारा हो सकता है - पैर की उंगलियों अपनी नाक के ऊपर।सूजन कम हो गया है एक बार, गर्मी का प्रयास करें। एक गर्म सेक या एक हीटिंग पैड का प्रयोग करें या एक गर्म स्नान लेने या रक्त परिसंचरण को बढ़ाने के लिए स्नान। सूजन फिर से शुरू होता है, दिल उपचार रोकने के लिए और ठंडा करने के लिए वापसी।


                                       
इस चोट के कारण अपने पिछले बनाओ

यहाँ भविष्य उपभेदों और sprains के लिए अपने जोखिम को कम करने में मदद कर सकते हैं कि कुछ व्यायाम संकेत दिए गए हैं:

    
अपने वजन के नीचे रखें।
    
हमेशा के लिए एक स्थिर बाइक की सवारी या 5-10 मिनट के लिए जगह में टहलना द्वारा व्यायाम से पहले गर्म; गर्म मांसपेशियों को फाड़ करने की संभावना कम होती है। इसके अलावा के बीच 10 और 30 सेकंड के लिए हर एक को पकड़े, कुछ वार्म अप हिस्सों करना।
    
आप overtired या मैदान में कर रहे हैं जब खेल मत खेलो।
    
ठीक से फिट चलने के जूते पहनने के लिए सुनिश्चित करें। यहां तक ​​कि सतहों पर चलाते हैं।
    
ऊतक जलन को कम करने के लिए व्यायाम के बाद बर्फ लागू करें।
    
Weakend संयुक्त पर, इस तरह के एक ब्रेस या लोचदार पट्टी के रूप में एक समर्थन का उपयोग करके reinjury से बचें। नवीनतम निष्कर्ष है कि टखने ताल्लुक़ टखने टेप की वर्तमान में लोकप्रिय अभ्यास से बेहतर काम करता दिखा।> कैसे जल्दी ही मैं एक टखने की मोच के बाद फिर से खेल खेलना शुरू कर सकते हैं?संयुक्त अपनी पूरी गति की सीमा बरामद किया है जब तक नहीं। उस समय आप सब के आसपास की मांसपेशियों में ताकत होगा, अपने संतुलन अच्छा होगा और आप दर्द या आप खेलते हैं जब सूजन अनुभव नहीं होना चाहिए। 'हॉप बैरोमीटर' के साथ अपने खेल तत्परता टेस्ट: आप घायल टखने पर दर्द के बिना तीन या चार बार हॉप नहीं कर सकते हैं, तो आप फिर से शुरू करने के लिए तैयार नहीं कर रहे हैं।
दवाएं

एक तनाव या मोच से मध्यम दर्द के लिए, पेट पर अपेक्षाकृत विनम्र होता है जो पेरासिटामोल (Panamax, Panadol), कोशिश करो। पेरासिटामोल सूजन के लिए कोई राहत प्रदान नहीं होगा, क्योंकि howerver, यह आप सूजन है, तो एक अच्छा विकल्प नहीं है। एक nonsteroidal विरोधी भड़काऊ ऐसे ibuprofen (Nurofen) के रूप में दवा (एनएसएआईडी), नेपरोक्सन (Naprogesic) या एस्पिरिन की कोशिश (दर्द के रूप में के रूप में अच्छी तरह से) सूजन के लिए। इन दवाओं चिकित्सा को बढ़ावा देने नहीं है और अपने चिकित्सक के साथ की जाँच के बिना लंबे समय तक नहीं लिया जाना चाहिए कि मन में रखो।

  
कभी कभी nonprescription दवाएं पर्याप्त नहीं हैं। एक ऐसी tramadol (Trimal) के रूप में एक मजबूत पर्चे दर्द की दवा के बारे में अपने चिकित्सक के रूप में, उदाहरण के लिए, तनाव वापस दुर्बल के लिए, parace-tamol / कोडीन संयोजन (Panadeine विशिष्ट गुण) या पेरासिटामोल) / कोडीन / आराम देने वाली दवाई (Mersyndol विशिष्ट गुण, Florinal)। अधिकांश पर्चे दर्दनाशक और मांसपेशियों को ढीला अधिक से अधिक केवल कुछ ही हफ्तों के लिए इस्तेमाल किया जाना चाहिए। अपनी चोट गंभीर है, तो आप अपने डॉक्टर के दर्द और सूजन को कम करने के लिए घायल संयुक्त में एक corticosteroid इंजेक्शन या आसपास के ऊतकों को दे सकता है। वे स्थिति बदतर बना रही है, चिकित्सा देरी कर सकते हैं और यह पूरी तरह से चंगा है इससे पहले कि आप घायल संयुक्त उपयोग करने के लिए लुभाना हो सकता है क्योंकि आज इस तरह के इंजेक्शन के लिए व्यापक रूप से हल्के तनाव और मोच के लिए इस्तेमाल नहीं कर रहे हैं।

प्रक्रियाओं

आप एक गंभीर तनाव या मोच है, तो यह क्षेत्र और गति चिकित्सा स्थिर करने के लिए कई हफ्तों के लिए एक प्लास्टिक या प्लास्टर कास्ट लगाने से एक फ्रैक्चर के रूप में अगर, अपने परिवार के डॉक्टर या हड्डी रोग विशेषज्ञ इसे इलाज हो सकता है। सर्जरी शायद ही कभी सबसे उपभेदों और sprains के लिए आवश्यक है, लेकिन कभी कभी आप एक उठी बंधन या (एक मोच के लिए अक्सर गलत) एक गंभीर फ्रैक्चर इसे मरम्मत के लिए एक ऑपरेशन की आवश्यकता होती है कि मिल जाएगा।

                                                                  
Tendonitis के बारे में-----------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
एक पट्टा, हड्डी के लिए मांसपेशियों में शामिल होने कि रेशेदार डोरियों से एक की सूजन tendonitis कहा जाता है। चोट over. के लिए उपयोग करने के लिए पट्टा irriated और सूजन का कारण बन जो लंबे समय तक, आवर्ती आंदोलनों से देय है। आम मुसीबत स्पॉट कोहनी (टेनिस या Goller की कोहनी) और उंगलियों (बुलाया ट्रिगर उंगली), कंधे, कलाई, टखनों (टखने की पीठ पर विशेष स्नायुजाल) कर रहे हैं।

   
पुनर्वास अभ्यास (देखें नीचे) के द्वारा पीछा किया, एनएसएआईडी के साथ-साथ, आराम करो, बर्फ, संपीड़न और ऊंचाई: tendonitis के लिए उपचार तनाव और मोच के लिए समान है। Tendonitis के साथ, यह कोमल गर्मी को शामिल करने और हाथ से पहले खींच और बाद में आइस पैक लागू करने, धीरे-धीरे गतिविधि फिर से शुरू करने के लिए विशेष रूप से महत्वपूर्ण है। अधिकांश मामलों में कोई दो सप्ताह से अधिक लेकिन घायल कण्डरा के दोहराया का उपयोग शामिल ऊतकों और सीमित लचीलापन के scarring द्वारा विशेषता पुरानी tendonitis, को जन्म दे सकती है पिछले। दर्द की गई है एक बार, कण्डरा के आसपास की मांसपेशियों को मजबूत करने के लिए वजन (पहली बार में बहुत हल्का वाले) उठा; पट्टा पर कम तनाव, मांसपेशियों को मजबूत। सूजन बनी रहती है कण्डरा वास्तव में फाड़ा है, तो आप एक corticosteroid इंजेक्शन या यहां तक ​​कि सर्जरी की जरूरत हो सकती है।

होनहार घटनाक्रमों

    
मुलायम ऊतकों को चोट में विशेषज्ञता कुछ डॉक्टरों को अब भी nonsurgical बंध पुनर्निर्माण के रूप में जाना जाता है, prolotherapy के साथ प्रयोग कर रहे हैं। एक चीनी पानी (डेक्सट्रोज) समाधान एक घायल बंधन या कण्डरा हड्डी को देता है जहां क्षेत्र में इंजेक्ट किया जाता है। यह बदले में चोट साइट के लिए ऊतक की मरम्मत रक्त और पोषक तत्वों के प्रवाह को उत्तेजित करता है जो एक स्थानीय सूजन का कारण बनता है। Prolotherapy के लिए प्रतिक्रियाओं व्यापक रूप से भिन्न है, कई लोगों को 4-6 उपचार में परिणाम देखें।> वाणिज्यिक आइस पैक के साथ ध्यान रखना। Refreezable जेल पैक या आत्म ठंड रासायनिक पैक नियमित बर्फ से ठंडा इतनी घायल क्षेत्र को overexposure को रोकने के (या एक पतली तौलिया में लपेट पैक) के चारों ओर पैक ले जाने के लिए मिलता है। किसी भी छेद को विकसित करता है, तो दूर पैक फेंक; रसायनों आपकी त्वचा को जला कर सकते हैं।

No comments:

Post a Comment