Wednesday, September 9, 2015

Varicose Veins


आप वैरिकाज़ नसों बस मध्यम आयु की शुरुआत के साथ आते हैं कि जीवन का एक भद्दा तथ्य हैं कि लगता है कि हो सकता है। खुश खबर कम इनवेसिव, राज्य के अत्याधुनिक तकनीक अब scarring कम है और आप आप खुशी से लाभ बंद दिखाता हूँ पैर दे रहा है।क्या हो रहा हैवैरिकाज़ नसों वास्तव में शर्म नहीं कर रहे। ये नीले, ropelike नसों आमतौर पर अपने बछड़ों की पीठ पर या अपनी जांघों के पक्ष में, सिर्फ त्वचा की सतह के नीचे बैठते हैं। उनके फैला हुआ उपस्थिति यह भी अपने पैरों में दर्द हो रहा है या धड़कते है, या एक भारी लग रहा है, जिससे असहज हो सकता है, केवल भद्दा नहीं है। उन्नत मामलों में, आपकी त्वचा पर खुजली और जिले के रंग का हो गया है, और अल्सर एक उभड़ा नस से अधिक हो सकता है फार्म कर सकते हैं। इसके अलावा कष्टप्रद मकड़ी नसों, नीले और अक्सर अपने घुटनों और टखनों के चारों ओर दिखाई देते हैं कि लाल रंग की छोटी सी वेबी स्टार फटने हैं, लेकिन यह भी अपने चेहरे पर दिखा सकते हैं। चिकित्सकीय telangiectasia रूप में जाना जाता मकड़ी नसों, आमतौर पर केवल एक कॉस्मेटिक समस्या हैं, कभी-कभी वे भी अपने पैरों में दर्द बना सकते हैं।
   
वैरिकाज़ नसों अपने संचार प्रणाली में खराबी के परिणाम हैं। अपने खून अपने हाथ पैरों को बाहर पंप किया गया है, इसे वापस अपने दिल की बात गुरुत्वाकर्षण के खिलाफ यात्रा करता है, कि खुले और बंद नसों के अंदर छोटे वाल्व द्वारा लयबद्ध फटने में साथ धक्का दे दिया। इन वाल्व की खराबी या बाहर पहनते हैं, रक्त वैरिकाज़ नसों (देखें नीचे) है, जिससे नसों में पीछे की ओर या पूल बहती है।संभावना पहला कदम

    
संपीड़न मोज़ा गुरुत्वाकर्षण के खिलाफ रक्त प्रवाह की लड़ाई में मदद करने के लिए।
    
पैरों को ऊपर उठाने वापस हृदय को रक्त प्रवाह में सुधार होगा। व्यायाम और वजन नियंत्रण भी अच्छा रक्त के प्रवाह को बढ़ावा देने के।
    
हर्बल और पोषक तत्वों की खुराक सूजन और सूजन को कम करने में मदद करने के लिए।
    
सर्जिकल प्रक्रियाओं को हटाने या 'समस्या' नसों संक्षिप्त करने के लिए।सवाल पूछने के लिए

    
क्यों आप की सिफारिश कर रहे तकनीक मेरी वैरिकाज़ नसों के लिए सबसे अच्छा उपचार है लगता है?
    
आप अपने स्वास्थ्य बीमा यह एक कॉस्मेटिक प्रक्रिया नहीं है कि कंपनी है, लेकिन एक चिकित्सा आवश्यकता को समझाने में मदद कर सकते हैं?
    
मैं इस प्रक्रिया से scarring की किस तरह की उम्मीद कर सकते हैं?
    
मेरी वैरिकाज़ नसों पुनरावृत्ति होना होगा या नए लोगों को दिखाई देगा कि संभावना क्या है?सबसे अधिक बार वैरिकाज़ नसों अपने पैरों पर पता चलता है, लेकिन वे भी अपने पैरों पर दिखाई दे सकता है। वे अंततः महिलाओं में से लगभग 50 प्रतिशत को दु: ख है, लेकिन पुरुषों की लगभग 10 से 15 प्रतिशत उन लोगों को भी मिलता है। उत्तेजक कारकों मोटापा, गर्भावस्था, लंबी अवधि के भारी उठाने में शामिलऔर आप की आवश्यकता है कि नौकरियों ऐसे नर्सिंग या बिक्री काम के रूप में, अपने पैरों पर समय की एक बहुत खर्च करते हैं। वैरिकाज़ नसों के एक परिवार के इतिहास है, जो उन लोगों के रूप में करते आयरिश और जर्मन मूल के लोग, खराब वाल्व का एक बड़ा खतरा है। और उम्र बढ़ने के एक कारक है क्योंकि त्वचा की, निश्चित रूप से हैआप उम्र के रूप में संयोजी ऊतक कम लोचदार हो जाता है। मकड़ी नसों भी यौवन, गर्भावस्था और हार्मोन रिप्लेसमेंट थेरेपी के कारण होता है जो हार्मोनल surges, द्वारा लात शुरू किया जा सकता है।उपचार
आप वैरिकाज़ नसों है, तो सबसे अच्छा उपचार के बारे में अपने डॉक्टर से परामर्श, और देरी नहीं करते: बहुत से लोग ऐसे हैं, संपीड़न मोजा पहने व्यायाम और कुछ पोषक तत्वों और जड़ी बूटी लेने के रूप में जीवन शैली में परिवर्तन, बनाने के द्वारा समस्याओं के कारण से वैरिकाज़ नसों रख सकते हैं। लेकिन अपने वैरिकाज़ नसों दर्दनाक कर रहे हैं या आप हमेशा अपने पैरों को कवर करने के बीमार हो, तो स्पेक्ट्रम का उपयोग कर एक नई प्रक्रिया सहित आप मदद कर सकते हैं कि शल्य चिकित्सा तकनीक, वहाँ के एक नंबर रहे हैं। मकड़ी नसों के लिए, लेज़रों अच्छे कॉस्मेटिक परिणामों का निर्माण कर रहे हैं।


                                                                     
उपचार के विकल्पजीवन शैली में परिवर्तन---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------संपीड़न मोजा पैर की नसों के समुचित कार्य का समर्थन करें।----------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------व्यायाम पिंडली की मांसपेशियों और एड्स के रक्त के प्रवाह को मजबूत बनाता।--------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------बहुत लंबा स्थायी खड़ा नहीं है नसों वैरिकाज़ योगदान देता है।प्रक्रियाओं---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------नस अलग करना शल्य चिकित्सा बड़ी नसों को हटा।---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------रेडियोफ्रीक्वेंसी बंद बड़ी नसों सिकुड़ता है।---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------Sclerotherapy और पराबैंगनीकिरण मकड़ी नसों का इलाज।प्राकृतिक तरीकों-----------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------विटामिन और जड़ी बूटियों अच्छा संवहनी स्वास्थ्य को बढ़ावा देना।नियंत्रण लेने

    
महिला हार्मोन से सावधान रहें। गर्भनिरोधक गोलियां और हार्मोन रिप्लेसमेंट थेरेपी (एचआरटी) में एस्ट्रोजन वैरिकाज़ और मकड़ी नसों के लिए योगदान कर सकते हैं। आप इनमें से किसी के लिए ले जा रहे हैं, तो विकल्प के बारे में अपने डॉक्टर से बात करें।
    
एक कवर अप का उपयोग करें। कभी कभी वैरिकाज़ नसों के उन्मूलन के लिए मुश्किल हो जाता है। आप अपने अंगों आप चाहते हैं जिस तरह देखने के लिए प्राप्त नहीं कर सकते हैं, तो पैर मेकअप या एक आत्म कमाना उत्पाद की कोशिश।
    
एक भरोसेमंद व्यवसायी उठाओ। Lasering और नसों उन्मूलन करने के लिए अन्य तकनीक का उपयोग कर मुश्किल हो सकता है। अपने डॉक्टर से एक अच्छा ट्रैक रिकॉर्ड है और अपने प्रकार की नसों के इलाज में अनुभव होता है सुनिश्चित करें।
    
आप अपने सिर की तुलना में अधिक अपने पैर के साथ सो सकते हैं तो अपने बिस्तर के बारे में 10 सेमी पैर उठाएँ। आप बिस्तर के अंत के तहत रखने के द्वारा ब्लॉक कर सकते हैं। यह वापस अपने हृदय को रक्त प्रवाह में मदद करता है।जीवनशैली में परिवर्तन
आप अपने नियंत्रण में वैरिकाज़ नसों रखने के लिए और कुछ जीवन शैली उपाय अपनाकर हो रही अतिरिक्त नसों के जोखिम को कम करने में सक्षम हो सकता है। निम्नलिखित रणनीति अक्सर काफी सहायक होते हैं।

    
अपने दिल की बात को वापस रक्त कुहनी से हलका धक्का मदद करने के लिए संपीड़न मोज़ा पहनें। ये घुटने उच्च मोज़ा आकारों की एक श्रेणी में आते हैं और अपने पैरों के आकार के लिए फिट होने की जरूरत है। आप चिकित्सा आपूर्ति भंडार में उन्हें प्राप्त कर सकते हैं, या अपने चिकित्सक उन्हें लिख सकते हैं। वे फैशन खराब हो रहे हैं कि चिंता मत करो; आज वे शैलियों और रंगों की एक किस्म में आते हैं। तुम भी अपने चिकित्सक से अपनी समस्याओं का कारण है कि पैर के विशिष्ट क्षेत्रों पर जाने के लिए डिज़ाइन किया गया लोचदार हाथ वेल्क्रो-समापन लिख होने से लाभ हो सकता है।
    
अपने पैरों को ऊपर उठाना। कई बार एक दिन में अपने कूल्हों के ऊपर: 10 से 20 मिनट के लिए उन्हें वहाँ रहते हैं। आप बैठते हैं जब अपने पैरों को पार करने के लिए नहीं की कोशिश करें।
    
कसना से बचें। किसी भी gridles और अपने शरीर में कहीं भी नसों पर अनुचित दबाव डाल दिया है कि (जैसे बहुत-से सुखद बेल्ट और भी तंग जूते के रूप में) अन्य तंग बंधन, वस्त्र बाहर फेंक।

No comments:

Post a Comment