Saturday, September 5, 2015

Skin Cancer--Continue


इलाज


   
जल्दी एक 'स्थानीय' कैंसर के रूप में पकड़ा है कि एक घातक मेलेनोमा शल्य चिकित्सा द्वारा हटा दिया जाता है। एक पूरी वसूली के लिए अपनी संभावनाओं बहुत ही अच्छे हैं; वे superificial कर रहे हैं जब घातक मेलानोमा का लगभग 95 प्रतिशत का इलाज कर रहे हैं। लेकिन कैंसर एक बार रणनीति में नाटकीय रूप से बदलता है गहरा (मिलीमीटर नीचे या अपने लिम्फ नोड्स में से भी सिर्फ एक जोड़ी) प्रवेश कर गया है। त्वचा कैंसर के निदान के केवल 4 प्रतिशत के लिए मेलेनोमा खातों, यह त्वचा के कैंसर से होने वाली मौतों में से 80 प्रतिशत के लिए जिम्मेदार है। कैंसर को काटना अब भी महत्वपूर्ण है, लेकिन इतना ट्यूमर को धीमा और परेशानी को कम कर सकते हैं, जो कीमोथेरपी या विकिरण है। एक मेलेनोमा फैल गया है लेकिन, एक बार 'इलाज' दुर्लभ हैं; जल्दी पता लगाने और हटाने के लिए महत्वपूर्ण हैं।

   
प्रतिरक्षा प्रणाली को एक मजबूत प्रतिरोध mounts जब काफी unusal हालांकि, कुछ लोगों में एक मेलेनोमा अनायास गायब हो जाता है। इस भयंकर स्टैंड साक्षी शोधकर्ताओं घातक मेलेनोमा के साथ सभी रोगियों की प्रतिरक्षा प्रणाली को उत्तेजित करने के लिए प्रतिरक्षा चिकित्सा दवाओं, चिकित्सीय टीकों और अन्य रणनीतियों के मूल्य में तलाश रहे हैं। और दुनिया भर के डॉक्टरों क्लिनिकल परीक्षण में इन तकनीकों का परीक्षण कर रहे हैं।प्रक्रियाओंएक विशेष कैंसर घाव के लिए चुना है कि उपचार विधि अपने बायोप्सी और निदान पर निर्भर करेगा।

  
बेसल सेल कैंसर के लिए। सबसे आम तरीकों में से एक असामान्य वृद्धि बाहर काटने और टांके के साथ क्षेत्र को बंद करना शामिल है जो सर्जिकल छांटना, है। प्रयोगशाला विश्लेषण तो कर सकते हैंexcised ऊतक (मार्जिन) के किनारों कैंसर कोशिकाओं से मुक्त कर रहे हैं कि क्या निर्धारित करते हैं। इस कारण से, छांटना ऊतक 'destoryed' है, तो तुलना में एक पुनरावृत्ति से जोड़ा जा करने के लिए थोड़ा कम होने की संभावना है।

   
घाव और उसके स्थान के प्रकार पर निर्भर करता है, अपने चिकित्सक से खुरचना और electrodesiccation सिफारिश कर सकते हैं। इस तकनीक के दौरान कैंसर एक तेज, अंगूठी के आकार का यंत्र के साथ दूर scraped है एक curette कहा जाता है और एक बिजली की छड़ी विकास के आधार cauterise करने के लिए प्रयोग किया जाता है। प्रक्रिया यह समय के सैकड़ों किया है, जो एक चिकित्सक खोजने की कोशिश की, केवल ऑपरेटर के कौशल के रूप में प्रभावी है। उपचार के तीन चक्र आम तौर पर आवश्यक हैं; आप शायद एक व्यापक, पीला निशान के साथ छोड़ दिया जाएगा।

   
घावों के लिए, scarring के एक वास्तविक कॉस्मेटिक मुद्दा हो सकता है, जहां सिर और गर्दन पर, Mohs micrographic सर्जरी तुम्हारा सबसे अच्छा विकल्प हो सकता है। यह nondefined किनारों है कि निशान ऊतक के साथ घावों के लिए और तेजी से या अनियंत्रित बढ़ रहे हैं कि कैंसर के लिए भी परंपरागत उपचार के बावजूद (या पहले से ही है) फिर से प्रकट करने की संभावना है कि त्वचा के कैंसर के लिए मूल्यवान है। डॉ Fredic ई Mohs द्वारा 1930 के दशक में आविष्कार किया है, प्रक्रिया परत से, धीरे-धीरे परत एक ट्यूमर को हटाने शामिल है; प्रत्येक अनुभाग के डॉक्टर की सर्जरी में कार्रवाई की और एक खुर्दबीन के नीचे की मौके पर ही जांच की है। ऊतक के एक कैंसर से मुक्त परत तक पहुँच जाता है हटाने जारी है। Mohs उच्चतम इलाज दरों और चेहरा (पलकें, होंठ, मंदिरों, नाक, कान) पर विकसित किया है कि कैंसर के लिए कम से कम ऊतकों को नुकसान, एक महत्वपूर्ण विचार प्रदान करता है। Mohs के साथ इलाज बेसल सेल केन्द्रों के लिए इलाज दरों में 99 प्रतिशत के रूप में उच्च रहे हैं। सर्जरी के इस विशेष प्रकार में प्रशिक्षित एक त्वचा विशेषज्ञ खोजने के लिए सुनिश्चित हो।सौर keratosesये precancerous वृद्धि, आम तौर पर छोटे, मसेवाला धब्बे, अक्सर 'सूरज बर्तन' कहा जाता है (सौर keratoses)वे सीधे सूर्य की क्षति से संबंधित रहे हैं क्योंकि। वे स्क्वैमस सेल कैंसर के रूप में विकसित कर सकते हैं। आपका डॉक्टर, घाव उत्पाद शुल्क, संदिग्ध परिवर्तन के लिए क्षेत्र को देखने के विकास फ्रीज या सेल प्रसार को रोकने के लिए क्रीम Efudex की सिफारिश करेंगे।

  
एकाधिक घावों को सफलतापूर्वक photodynamic चिकित्सा के साथ इलाज किया गया है। लेजर resurfacing और रासायनिक peels कम लोकप्रिय विकल्प हैं।होनहार घटनाक्रमों


    
घातक मेलेनोमा के लिए प्रायोगिक दवा उपचार कुछ वादा दिखा रहे हैं। एंजियोजिनेसिस कि ब्लॉक thalidomine और अन्य एजेंटों में बहुत रुचि नहीं है, एक प्रक्रिया के पोषण के लिए जो कैंसर MANFACTURERS नई रक्त वाहिकाओं के द्वारा। एक और उपचार, जीन थेरेपी, मेलेनोमा कोशिकाओं को स्वयं में परिवर्तन पैदा करता है। (कोशिकाओं उन्हें थोड़ा बदल, और फिर वापस शरीर में संचार कि आनुवंशिक सामग्री के अधीन, हटा रहे हैं।) प्रतिरक्षा प्रणाली तो कैंसर को मारने के लिए कहा है।

  
सिर और गर्दन पर छोटे basical कॉल कैंसर के लिए एक अन्य विकल्प क्रायोसर्जरी है। इस प्रक्रिया में, तरल नाइट्रोजन घातक कोशिकाओं फ्रीज और मारने के लिए एक असामान्य वृद्धि करने के लिए लागू किया जाता है। क्षेत्र thaws के रूप में मृत ऊतक बंद हो जाता है। आप थोड़ा दर्द महसूस हो सकता है और थोड़ी देर के लिए सूजन है, और कभी कभी एक से अधिक ठंड की जरूरत है। आखिरकार एक सफेद निशान इलाज किया गया है कि क्षेत्र में हो सकता है। लेजर थेरेपी के साथ, प्रकाश की एक संकीर्ण, केंद्रित बीम हटाने या कैंसर की कोशिकाओं को नष्ट करने के लिए प्रयोग किया जाता है। इस तकनीक को बहुत सतही त्वचा के कैंसर के लिए ही प्रयोग किया जाता है।

  
उन्नत बेसल सेल कैंसर के लिए। एक बेसल सेल कैंसर काफी बड़ा हो गया है और इलाज के लिए बहुत मुश्किल साबित हो रही है, तो अपने डॉक्टर एक्स-रे विकिरण की सिफारिश कर सकता है। कुछ डॉक्टरों को हर पिछले कैंसर सेल को नष्ट कर दिया है कि यह सुनिश्चित करने के लिए सर्जरी के बाद विकिरण सलाह देते हैं। पूर्व सभी चरणों में गंभीर बीमारी का एक बड़ा जोखिम ले क्योंकि विकिरण बेसल सेल वृद्धि के लिए की तुलना स्क्वैमस सेल कैंसर के लिए थोड़ा अधिक बार प्रयोग किया जाता है।

  
स्क्वैमस सेल कैंसर के लिए। कुछ छोटे, superificial घावों को सफलतापूर्वक curetage और विद्युत सुखाना साथ इलाज किया जा सकता है, हालांकि पसंदीदा उपचार दृष्टिकोण, एक छुरी के साथ सरल काटना है। एक अन्य विकल्प के रसायन है। लेकिन होंठ, कान, नाक या अन्य संवेदनशील चेहरे क्षेत्रों, साथ ही आक्रामक ट्यूमर और निकल आया है कि घावों पर घावों, अच्छी Mohs सर्जरी के साथ व्यवहार कर रहे हैं। अभी तक व्यापक रूप से उपलब्ध नहीं है, photodynamic चिकित्सा नामक एक विशेष तकनीक अक्सर कई superificial बेसल सेल कैंसर या एक स्क्वैमस सेल कैंसर के इलाज के लिए एक अच्छा विकल्प है। आवेदन करने या त्वचा कोशिकाओं लेजर प्रकाश की एक सटीक रंग के प्रति संवेदनशील बनने का कारण बनता है कि एक रासायनिक ingesting tehnique invloves। जब लागू किया, लेजर तुरन्त केवल कैंसर कोशिकाओं को नष्ट कर देता है।> एक स्क्वैमस सेल त्वचा कैंसर मेरे शरीर के दूसरे हिस्से में फैल सकता है?फ्लैट और दरिद्र: यह संभावना नहीं है लेकिन संभव है, 'स्क्वैमस' ट्यूमर के साथ जुड़े सेल के प्रकार का वर्णन है। कैंसर स्वाभाविक रूप से इस तरह के मूत्राशय और फेफड़े और श्वसन, पाचन और Genito-मूत्र प्रणालियों के अंश के रूप में पवित्र अंगों के अस्तर सहित स्क्वैमस सेल, होते हैं कि स्थानों में विकसित कर सकते हैं। लेकिन स्क्वैमस सेल त्वचा कैंसर अब तक का सबसे आम रूप से है।> एक घाव excised है के बाद मैं scarring कम से कम करने के लिए अपनी त्वचा पर डाल सकते हैं क्या?एक विटामिन ई कैप्सूल खुला तोड़ने और इस पर खुजली है एक बार घाव पर तेल फैल रहा प्रयास करें। धीरे हर दिन कुछ तेल में मालिश। ऐसा करने से लाली को कम करने में मदद और भी चिकित्सा acclerate सकता है। सिलिकेट मिल को लागू करने में भी मदद कर सकता है।मैं घातक मेलेनोमा के इलाज के लिए उपयोग कर सकते हैं किसी भी प्राकृतिक तरीकों> कर रहे हैं?कई विकल्प दवाओं उन्नत मेलेनोमा और अन्य तरह के कैंसर के इलाज के लिए प्रोत्साहित कर रहे हैं। ये गाय और शार्क उपास्थि, laetrile, कोएंजाइम क्यू 10 और बंडा में शामिल हैं। कोई नहीं हालांकि, प्रभावी या निश्चित सुरक्षित साबित कर दिया है।

No comments:

Post a Comment