Friday, September 4, 2015

Rosacea

किशोरावस्था के हार्मोन तूफान के बाद, ज्यादातर वयस्कों रंग समस्याओं अतीत की बात पर विचार करें। फिर साथ फ्लश और rosacea के डंक आता है। लेकिन सही दवाओं और जीवन शैली में परिवर्तन के साथ, आपकी त्वचा अपनी सामान्य, स्वस्थ चमक हासिल कर सकते हैं।
क्या हो रहा है
अपने rosacea शायद मासूम पर्याप्त एक सरल प्रवृत्ति आसानी से लाल करने के लिए के रूप में शुरू किया था। - सभी ठेठ प्रारंभिक लक्षण लगातार चेहरे की निस्तब्धता, दिखाई मकड़ी रक्त वाहिकाओं, अपने चेहरे में एक असहज चुभने: तो कठिन-से-उपेक्षा संकेत आया था। अपने rosacea प्रगति की है, तो आप शायद यह भी रूप में अच्छी तरह से आपके चेहरे पर छोटे लाल समान (papules) और मवाद भरा blemishes (पुस्तुलेस) पर ध्यान दिया है। कुछ लोगों को अतिरिक्त त्वचा ऊतक या बढ़े नाक के अपने समग्र चेहरे की सूजन की वृद्धि के साथ गंभीर rosacea विकसित करने के लिए पर जाना (ज्यादातर पुरुषों में पाया बुलाया rhinophyma।) Rosacea के साथ उन लोगों में से आधे भी उनकी आँखों में एक जलती हुई या किरकिरा भावना विकसित करना।

   
विशेषज्ञों rosacea के चेहरे में फैली हुई रक्त वाहिकाओं के कारण होता है कि इस बात से सहमत हैं, वे फैलाव सदा क्यों prescise कारण तुच्छ करने में असमर्थ है। क्या rosacea चलाता व्यक्ति से दूसरे व्यक्ति में बदलता है, लेकिन दैनिक जीवन, शराब, मसालेदार भोजन, कैफीन, तनाव, चमकदार धूप, अत्यधिक गर्मी या सर्दी, हवा या जोरदार अभ्यास में कुछ स्थितियों। दवाएं, विशेष रूप से नियासिन और रक्तचाप दवाओं, के रूप में अच्छी तरह से आम अपराधियों रहे हैं। और कुछ मामलों में रजोनिवृत्ति के हार्मोनल परिवर्तन के साथ जुड़े रहे हैं।

   
Rosacea भड़क अप और छूट की अवधि के साथ धीरे-धीरे प्रगति के लिए जाता है कि एक पुरानी शर्त है। उम्र 30 और 60 के बीच महिलाओं में सबसे आम है, यह परिवारों में चला जाता है और गोरी चमड़ी के पक्ष में है - 'Celts के अभिशाप', यह कहा जाता रहा है।संभावना पहला कदम

    
सामयिक दवाओं लालिमा और blemishes को कम करने के लिए।
    
चलाता पहचान करना और उनसे बचने के लिए जीवन शैली में परिवर्तन कर रही है।
    
और अधिक उन्नत मामलों के लिए मौखिक एंटीबायोटिक दवाओं या विरोधी मुँहासे दवा।
    
लेजर सर्जरी या अन्य प्रक्रियाओं अगर जरूरत है।सवाल पूछने के लिए

    
मैं एक मौखिक एंटीबायोटिक दवाओं के लंबे समय तक रहना होगा, तो मैं उनके दुष्प्रभावों से निपटने के बारे में क्या कर सकते हैं?
    
मैं अपने उष्णकटिबंधीय छुट्टी और अन्य अंडर-सूरज की गतिविधियों को देने के लिए है?
    
मैं मुँहासे निशान या समान है और एक बड़ी नाक का विकास होगा?उपचार

अभी के लिए, कोई इलाज rosacea के लिए, लेकिन ईमानदारी से आपकी त्वचा को साफ और आवर्ती से अपने लक्षणों रखने में मदद कर सकते हैं सही उपचार का उपयोग नहीं है। एक मौखिक एंटीबायोटिक के साथ संयुक्त जब ज्यादातर मामलों में, सबसे अच्छा परिणाम अक्सर एक सामयिक जीवाणुरोधी दवा से आते हैं। यह पता लगाने के लिए और अपने निस्तब्धता बंद सेट क्या से बचने के लिए भी महत्वपूर्ण है। उन्नत मामलों में, लेजर सर्जरी, तिल और अन्य शल्य चिकित्सा तकनीक क्षतिग्रस्त त्वचा की मरम्मत के लिए एक अच्छा ट्रैक रिकॉर्ड है।

दवाएं
मामूली मामलों के लिए, rosacea उपचार आमतौर पर सबसे अधिक संभावना एक क्रीम, जेल या लोशन, साथ शुरू होता हैजीवाणुरोधी दवा metronidazole (Rozex) या इस मामले में सूजन को कम करने के बजाय जीवाणुओं को मारकर काम करने के लिए प्रकट होता है, जो सामयिक एंटीबायोटिक इरिथ्रोमाइसिन,। जलीय क्रीम में 2 प्रतिशत सल्फर युक्त एक जीवाणुरोधी क्रीम अक्सर सल्फर दवाओं से एलर्जी नहीं कर रहे हैं, जो उन लोगों को लाभ हो सकता। सामयिक दवाओं के साथ, यह सुधार इसलिए धैर्य है और इसके साथ रहना देखने के लिए 3-9 सप्ताह का समय लग सकता है।

   
और अधिक उन्नत rosacea का इलाज एक अंदर का काम है: इस तरह टेट्रासाइक्लिन और इरिथ्रोमाइसिन या, के रूप में मौखिक एंटीबायोटिक दवाओं वैकल्पिक रूप से, मुँहासे दवा isotretinoin (Roaccutane) सामयिक prepartations से अधिक तेजी से काम करते हैं और कुछ एंटीबायोटिक दवाओं आंख नुकसान रोका जा सकता है। मौखिक दवाओं के नियंत्रण के तहत rosacea के मिल जाने के बाद, ज्यादातर लोगों को सिर्फ एक सामयिक दवा के साथ इसे सफलतापूर्वक प्रबंधन कर सकते हैं।


                                                                     
उपचार के विकल्पदवाओं------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------सामयिक दवाओं लाभ 3-9 हफ्तों में देखा।------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------

 
उन्नत rosacea के लिए उदार के लिए मौखिक एंटीबायोटिक दवाओं बेस्ट।
 
जीवन शैली में परिवर्तन---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------बचें भड़क अप रोकने के लिए महत्वपूर्ण हो सके।----------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------आहार कोमल नियमित सफाई; खुशबू के बिना हल्के साबुन।-----------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------नेत्र देखभाल धो पलकें; कृत्रिम आँसू का उपयोग करें।
प्रक्रियाओं---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------कॉस्मेटिक सर्जरी लेजर, debulking, तिल, विद्युतशल्यचिकित्सा।

नियंत्रण लेने

    
एक खोजी कुत्ता बनें। लोगों को आम rosacea चलाता करने के लिए अलग तरह से प्रतिक्रिया। अपने व्यक्तिगत flushers की पहचान करने के लिए, एपिसोड की एक डायरी रखने के लिए और क्या उन्हें पहले।
    
टेंशन मत लो। गर्मी में आप के लिए एक rosacea यात्रा तार है, तो घर पर शांत पक्ष पर तापमान रखने और हल्के पोशाक। , गर्म नहीं है (गर्म) की बारिश लो आप व्यायाम और आप इसे लागू करते हैं तो यह आपके चेहरे ठंडा इसलिए फ्रिज में अपने (fragance मुक्त) चेहरे mositurer रखने के रूप में बर्फ के पानी की लगातार घूँट है।
    
सामयिक मुँहासे दवाओं से बचें। किशोर-शैली मुँहासे (मुँहासे) के लिए सबसे सामयिक दवाओं rosacea के लिए काम नहीं करते और यह और भी खराब हो सकती है। (Rosacea एक नाड़ी विकार है, जबकि मुँहासे हार्मोन और बैक्टीरिया के कारण होता है)।
    
ठंडे पानी soaks के लिए प्रयास करें। भड़क अप के दौरान 10 मिनट के लिए अपने चेहरे के खिलाफ ठंडे पानी में भीगे कपड़े दबाएँ। यह रक्त वाहिकाओं कसना होगा।> धन्यवाद मैदान WC के लिए और क्या वह अपने बल्बनुमा नाक पर 'जिन फूल' कहा जाता है (उन्नत rosacea के कारण), कई लोगों को rosacea शराब इंगित करता है विश्वास करते हैं। यह सही नहीं है। कुछ लोगों में शराब से चलाता है,-भड़क अप, लेकिन rosacea के साथ कई लोगों को teetotallers हैं।

जीवनशैली में परिवर्तन

सही जीवन शैली विकल्पों के लिए अपनी त्वचा की मदद करने के लिए महत्वपूर्ण हैं।आप लाल क्या करता है से बचें। यह दोपहर धूप से बाहर रहने शांत गर्म पेय, दे मसालेदार खाद्य पदार्थ या शराब shunning या इसे ठंडा या हवा है जब एक दुपट्टा के साथ अपने चेहरे को कवर मतलब हो सकता है।अपने तनाव को कम करें। चिंता तो एक न्यूनतम करने के लिए तुम्हारा रखने के तरीकों पर विचार rosacea को गति प्रदान कर सकते हैं। अक्सर एक दैनिक चलने में मदद कर सकते हैं।हल्के साबुन का प्रयोग करें। एक हल्के, सुगंध मुक्त cleanser और पैट के साथ अपना चेहरा धीरे (कोई स्क्रबिंग) धोने - बल्कि रगड़ से - यह सूखा।ध्यान से सौंदर्य प्रसाधनों का चयन। आप अपने चेहरे पर लागू होते हैं कुछ भी nonoily और noncomedogenic (clogging ताकना नहीं), शराब मुक्त होना चाहिए। आप हरे-आधारित मेकअप के साथ लाली छिपा कर सकते हैं।अपनी आंखों को प्रभावित कर रहे हैं, तो दैनिक अपनी पलकों को धो लें। आप एक वाणिज्यिक आंख हाथ धोने या पानी में पतला बेबी शैम्पू की एक बूंद का उपयोग करें और अच्छी तरह कुल्ला कर सकते हैं। अपनी आँखें बहुत सूख रहे हैं, तो आप कृत्रिम आँसू के साथ राहत मिल सकती है।

प्रक्रियाओं
एक प्लास्टिक surgeion या dermatalogist unslightly एक लेजर या एक बिजली सुई का प्रयोग, कॉस्मेटिक सर्जरी तकनीक के साथ रक्त वाहिकाओं फैली हुई निकाल सकते हैं। आप अतिरिक्त त्वचा ऊतक है, तो आप यह शल्य debulking, dermabasion, विद्युतशल्यचिकित्सा या लेजर इलाज के माध्यम से निकाल दिया है सकते हैं। (इन तकनीकों के बारे में अधिक जानकारी के लिए, मुँहासे, और झुर्रियों को देखें)।

No comments:

Post a Comment