Saturday, September 5, 2015

Skin cancer

त्वचा कैंसर के नए मामले (न्यूजीलैंड में 740,000 ऑस्ट्रेलिया में और 50,000) प्रत्येक वर्ष के अधिकांश धन्यवाद बेसल सेल और स्क्वैमस सेल कार्सिनोमा के लिए लगभग 98 प्रतिशत दर इलाज करने के लिए, ठीक है। और अब और अधिक विकल्प भी है, दुर्लभ मेलानोमा के लिए प्रदर्शित कर रहे हैं।क्या हो रहा है
बेसल सेल, स्क्वैमस कोशिकाओं, melanocytes, दूसरों - - स्वाभाविक रूप से विकसित और समय के साथ दूर स्लाव कि त्वचा में कई विभिन्न कोशिकाओं से बना है। त्वचा कैंसर का एक dianosis इन कोशिकाओं में से कुछ असामान्य हो (या उत्परिवर्तित) और नियंत्रण से बाहर पुन: पेश करने के लिए शुरू कर रहे हैं कि इसका मतलब है। इस तरह के त्वचा के प्रकार, आनुवंशिकी और envirnomental जोखिम के रूप में अन्य कारकों, हालांकि, यह भी शामिल हैं, मोटे तौर पर जमा हुए सूरज नुकसान का एक परिणाम के रूप में होता है।

   
बेसल सेल कार्सिनोमा त्वचा कैंसर का सबसे प्रचलित रूप है, निदान त्वचा के कैंसर के बारे में 80 प्रतिशत के लिए लेखांकन त्वचा के ऊपर परत में होता है (एपिडर्मिस कहा जाता है)। कोशिकाओं बहुत धीरे-धीरे बढ़ रही है और दर्द रहित, पारदर्शी धक्कों के गठन, क्लस्टर में इकट्ठा होते हैं और दोहराने। कि सूरज देखा है कि आप में से किसी भी हिस्से की चपेट में है, हालांकि ज्यादातर चेहरे पर दिखाई देते हैं: कान, गर्दन, पीठ, छाती, हाथ, पैर। इन कैंसर गहरी नीचे त्वचा के रूप में विकसित करने के लिए या किसी भी आंतरिक अंगों में फैल करने के लिए यह, हालांकि, दुर्लभ है।

    
स्क्वैमस सेल कार्सिनोमा भी अक्सर सौर श्रृंगीयता घावों, या सूर्य धब्बे के रूप में जल्द से जल्द अपने precancerous रूप में प्रदर्शित होने, एपिडर्मिस में शुरू होता है (शीघ्र ही पर देखें)। स्क्वैमस सेल कैंसर खुले घावों (भंग कर देना) बन सकता है जो उठाया, लाल गांठ, के रूप में शुरू हो सकता है। यह त्वचा से परे प्रसार करने के लिए, लेकिन इस होती है, तो यह घातक हो सकता है के लिए यह अपेक्षाकृत असामान्य है। घाव लिंग या जननांग मौसा के कुछ उपभेदों के साथ एक संक्रमण के लिए एक कड़ी के रूप में योनी पर विकसित करता है, तो आप स्क्वैमस सेल कैंसर का एक और अधिक शामिल प्रकार के जोखिम में हो।

   
अब तक कम आम है लेकिन अधिक खतरनाक घातक मेलेनोमा, melanocytes से उठता है कि एक कैंसर है - मेलेनिन उत्पादन है कि कोशिकाओं, रंग दौरे त्वचा, बाल और आंखें देता है कि वर्णक। मेलेनिन सबसे मोल्स में केंद्रित है और यह भी एक सुरक्षा तंत्र के रूप में आप एक तन दे रही है, सूरज की पराबैंगनी (यूवी) विकिरण से आपकी त्वचा की रक्षा के लिए कार्य करता है। बहुत जल्दी प्रतिलिपि और के रूप में अनियमित आकार के दिखाई देते हैं कि melanocytes, हल्के भूरे रंग काला blemishes के लिए मुसीबत का संकेत। यह मुकम्मल संकेत मुसीबत पर, एक मौजूदा तिल के भीतर हो सकता है। यह निर्दोष त्वचा पर या शायद ही कभी आंख में या नाखूनों के नीचे, एक मौजूदा तिल के भीतर हो सकता है। पहुंच से बाहर छोड़, एक मेलेनोमा त्वचा में गहरी पैठ जाएगा और फिर लसीका प्रणाली या खून के माध्यम से (metastatise) फैल सकता है।

संभावना पहला कदम

    
सर्जरी या अन्य घाव नष्ट प्रक्रियाओं (currettage और विद्युत सुखाना, पतिंगे सर्जरी, क्रायोसर्जरी)।
    
त्वचा, रसायन चिकित्सा, विकिरण चिकित्सा, photodynamic चिकित्सा, immunotheraphy परे फैल गया है कि त्वचा कैंसर के लिए।
    
सूर्य की सुरक्षा, नियमित रूप से त्वचा परीक्षा और अन्य जीवन शैली उपाय जल्दी नई समस्याओं का पता लगाने और पुनरावृत्ति को रोकने में मदद करने के लिए।सवाल पूछने के लिए

    
मेरी त्वचा के प्रकार के लिए सबसे अच्छा क्या नंबर सनस्क्रीन है?
    
अपने इतिहास को देखते हुए, कितनी बार मैं एक त्वचा विशेषज्ञ के साथ एक जांच का समय निर्धारित करना चाहिए?
    
एक तिल परिवर्तन कैंसर का प्रतीक है जब मुझे कैसे पता चलेगा?उपचार

त्वचा कैंसर के इलाज का उद्देश्य किसी भी द्रोह के आगे के विकास को रोकने के लिए है। अपने डॉक्टर से उपयोग करेगा कि विशिष्ट दृष्टिकोण घाव के अपने विशेष प्रकार से बंधे हैं। सबसे बेसल सेल और स्क्वैमस सेल कैंसर के लिए कि


                                                                     
उपचार के विकल्प
प्रक्रियाओं------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------सर्जिकल छांटना सचमुच समस्या ऊतक बाहर काटने।------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------ Cryosurgery तरल नाइट्रोजन फ्रीज और कोशिकाओं को मारने के लिए।-------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------प्रकाश की लेजर थेरेपी बीम सतही कोशिकाओं से जलता है।----------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- Metastasised घावों के विकिरण एक्स-रे उपचार।-------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- बेसल और स्क्वैमस सेल कैंसर के लिए Photodynamic चिकित्सा

दवाओं---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------बेसल और स्क्वैमस सेल कैंसर के लिए Imiquimod Aldara।---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------कीमोथेरेपी immunotherapy, टीके, छिड़काव।
जीवन शैली में परिवर्तन--------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- पराबैंगनी किरणों के सूर्य से बाहर रहने और इसके खिलाफ की रक्षा करने से बचें।----------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------प्रसार नहीं किया है, रणनीति ही है: नष्ट करने और, जल ठंड या इसे बंद scraping द्वारा घाव। आमतौर पर दर्द नहीं, इन प्रक्रियाओं के एक स्थानीय संवेदनाहारी के साथ साइट स्तब्ध के बाद एक डॉक्टर की सर्जरी में किया जाता है।

नियंत्रण लेने

    
एक नियुक्ति के लिए पुश। आपकी त्वचा पर कुछ शक नहीं है, तो यदि आवश्यक हो तो हटा दिया, इसे बाहर की जाँच हो रही है और के बारे में सक्रिय हो सकता है।
    
कमाना पार्लर और सूरज दीपक छोड़ दो। न तो सुरक्षित है। एक ताजा अध्ययन में कमाना डिवाइस के किसी भी प्रकार का प्रयोग किया जाता है, जो लोगों के एक 2.5 गुना स्क्वैमस सेल कैंसर के लिए अधिक से अधिक जोखिम और बेसल सेल कैंसर के लिए एक 1.5 गुना अधिक जोखिम है कि पाया।
    
Reachout। त्वचा कैंसर के adiagnosis, विशेष रूप से एक घातक मेलेनोमा कर सकते हैं, बहुत ही भयावह। अपने डॉक्टर से बात करें। दोस्तों, परिवार और सहायता समूहों को देखो। व्यायाम और योग के साथ डी-तनाव।
    
सवाल इंटरनेट की जानकारी। मिशिगन विश्वविद्यालय के एक अध्ययन में कई लोकप्रिय मेलेनोमा वेबसाइटों निदान और उपचार के विकल्प के बारे में केवल गलत कर रहे हैं पाया।
    
अपने मेलेनोमा advacnced जाता है, तो एक चिकित्सीय परीक्षण के लिए साइन अप करें। यह नए उपचार से लाभ के लिए एक मौका है।
    
अगले एक को पकड़ो। हर महीने, आपकी त्वचा के हर वर्ग की जांच के लिए एक दर्पण का उपयोग करें। किसी स्थानों हार्ड-देखने के लिए जाँच की है। घाव आकार, रंग या आकार में परिवर्तन के बारे में डॉक्टर से मिलते हैं।
    
हाल ही में एक कैंसर अध्ययन लगभग 500 मेलेनोमा रोगियों के 57% अपने दम पर कैंसर का पता चला है कि पाया।
    
आप एक मेलेनोमा लिया है, खासकर अगर नियमित रूप से जांच करने के लिए परिवार के सदस्यों को बताया; अपने कैंसर वे के रूप में अच्छी तरह से बढ़ा जोखिम में हैं इसका मतलब है।

  
बेसल सेल या फैल गया है कि स्क्वैमस सेल कैंसर के लिए, गैर सर्जिकल तकनीक (दवा, विकिरण या अन्य उपचारों) आम तौर पर इस्तेमाल कर रहे हैं। उचित इलाज के चयन में, आप और आपके चिकित्सक ऐसे घाव है, कितना गहरा है और यह बढ़ रही है कि कैसे जल्दी से जहां जैसे कारकों तौलना होगा। किसी भी उपचार शुरू होने से पहले, अपने निदान एक बायोप्सी, excised ऊतकों की एक प्रयोगशाला विश्लेषण के साथ इस बात की पुष्टि की गई है सुनिश्चित करें।

No comments:

Post a Comment