Saturday, September 12, 2015

PREVENTIVE TESTS--CONTINUE


पीएसए (प्रोस्टेट विशिष्ट प्रतिजन) परीक्षण
परीक्षण के बारे में। पीएसए परीक्षण प्रोस्टेट विशिष्ट प्रतिजन बुलाया प्रोस्टेट कोशिकाओं द्वारा निर्मित एक प्रोटीन का रक्त स्तर के लिए लग रहा है। स्तर भी संक्रमण, सूजन या प्रोस्टेट (बीपीएच) के सौम्य वृद्धि के साथ उन लोगों में उठाया जा सकता है, हालांकि उच्च पीएसए के स्तर, प्रोस्टेट कैंसर का संकेत हो सकता है। खून की मिली लीटर प्रति 4 nanograms (एनजी / एमएल) के नीचे पीएसए का स्तर सामान्य माना जाता है। 4-10 के एक पीएसए स्कोर 10 से ऊपर के स्तर उच्च के रूप में वर्गीकृत किया जाता है, जो सीमा रेखा, माना जाता है। उम्र के साथ सामान्य रूप से पीएसए वृद्धि का स्तर इतना अपने परिणाम हमेशा इस संदर्भ में मूल्यांकन किया जाना चाहिए।
यह कैसे किया जाता है? पीएसए के स्तर को एक नियमित सर्जरी यात्रा के दौरान लिया जा सकता है या विशेष रूप से व्यवस्था की जा जो एक रक्त परीक्षण, से निर्धारित होते हैं। पीएसए का स्तर ऊँचा है, तो अपने डॉक्टर तो प्रोस्टेट कैंसर के लक्षण के लिए विश्लेषण किया जा करने के लिए एक प्रयोगशाला में भेजा जाता है, जो प्रोस्टेट, का एक छोटा सा नमूना ऊतक (बायोप्सी) ले जाएगा।
कितनी बार यह आवश्यक है? यह अक्सर अविश्वसनीय है और अनावश्यक और महंगा बायोप्सी के लिए नेतृत्व और पालन-अप कर सकते हैं, क्योंकि ऑस्ट्रेलिया, नियमित पीएसए में, परीक्षण एक स्क्रीनिंग परीक्षा के रूप में की सिफारिश नहीं है। आस्ट्रेलिया के मूत्र संबंधी सोसायटी, हालांकि, 50 साल की उम्र से सभी पुरुषों के लिए annaul पीएसए परीक्षण की सिफारिश की।
आप अधिक बार यदि इस परीक्षण की आवश्यकता होगी ..

    
आप वर्तमान में प्रोस्टेट कैंसर है। (अक्सर पीएसए परीक्षण के इलाज के लिए गेज प्रतिक्रिया में मदद करता है।)
    
आप प्रोस्टेट कैंसर के एक परिवार के इतिहास है। (पीएसए परीक्षण 50 साल की उम्र से पहले जरूरत हो सकती है, और डॉक्टर के विवेक पर अधिक बार किया जा सकता है।)
    
आप प्रोस्टेट समस्या है। (पीएसए परीक्षण अपने चिकित्सक के विवेक पर अधिक बार 50 साल की उम्र से पहले शुरू हो, और हो सकता है।)

                                             
यौन संचारित रोग परीक्षण
परीक्षण के बारे में। कई संक्रामक एजेंटों यौन संचारित रोगों (एसटीडी) हो सकता है। मानव इम्यूनो वायरस (एचआईवी), एड्स के कारण, हाल के वर्षों में दुनिया भर में महामारी बन गया है। अन्य आम एसटीडी क्लैमाइडिया, जननांग मौसा, सूजाक, syphills, सार्वजनिक जूँ, हेपेटाइटिस और दाद सिंप्लेक्स शामिल हैं। आप या आपके साथी संक्रमित है परीक्षण किया जाना है, तो सबसे अच्छा तरीका पता लगाने के लिए। एक एसटीडी के लक्षण गुप्तांग पर या शरीर पर कहीं, जननांग क्षेत्र, या बुखार में odors और जननांगों, चकत्ते या घावों के आसपास सूजन, जननांग या गुदा क्षेत्रों, दर्द, व्यथा में खुजली, योनि या लिंग से मुक्ति शामिल थकान। एसटीडी परीक्षण एंटीबायोटिक दवाओं, एंटीवायरल ड्रग्स या अन्य उपयुक्त उपचार निर्धारित किया जा सकता है, ताकि से संक्रमण जीव की पहचान करने के लिए तैयार कर रहे हैं।
यह कैसे किया जाता है? एसटीडी परीक्षण आप के लिए सबसे अच्छा के प्रकार आपके पास संक्रमण के प्रकार पर निर्भर करता है। अपने डॉक्टर से अपने लक्षणों के आधार पर एक स्थिति का पता लगाने के लिए सक्षम हो सकता है। Urethera, गर्भाशय ग्रीवा, गले या मलाशय से तरल पदार्थ या कोशिकाओं का एक नमूना ले लिया है और संस्कृति और विश्लेषण के लिए एक प्रयोगशाला में भेजा जा सकता है। ऐसे एड्स या हेपेटाइटिस के रूप में कुछ एसटीडी, एक रक्त परीक्षण से पहचाना जा सकता है। Gonorrhoea और क्लैमाइडिया असामान्य निर्वहन संवर्धन द्वारा या एक मूत्र परीक्षण से निदान किया जा सकता है। पब्लिक जूँ या उनके छोटे सफेद अंडे (एनआईटी) सार्वजनिक बालों पर दिखाई जा सकती है।
कितनी बार यह आवश्यक है? आप कई सहयोगियों के साथ यौन रूप से सक्रिय हैं, तो यह एक वार्षिक यौन स्वास्थ्य संयोजन के लिए एक अच्छा विचार है। आप और आपके साथी एकल और यौन संचारित रोगों से मुक्त हो जाता है हालांकि, अगर कोई अतिरिक्त परीक्षण की जरूरत है।

आप अधिक बार यदि इस परीक्षण की आवश्यकता होगी ...

    
आप एक ज्ञात यौन संचारित रोग के साथ किसी के साथ अंतरंग हैं। (हर तीन या चार महीने या अपने चिकित्सक के विवेक पर।)

                                                     
त्वचा स्वयं परीक्षा

परीक्षा के बारे में। आपकी त्वचा की नियमित परीक्षा कैंसर हो सकता है कि परिवर्तन का पता लगाने के लिए सबसे अच्छा तरीका है। एक प्रारंभिक चरण में पकड़ा है, तो भी घातक मेलेनोमा के मामले में, त्वचा कैंसर के सबसे आक्रामक और संभावित घातक रूप है, यह पूरी तरह से ठीक हो सकता है।
यह कैसे किया जाता है? एक अच्छी तरह से जलाया कमरे में एक पूर्ण लंबाई आईने के सामने खड़े हो जाओ और धीरे-धीरे आपकी त्वचा की पूरी सतह का निरीक्षण किया। अपने नाखूनों और अपनी आंखों के गोरों के तहत अपने पैर की उंगलियों के बीच, अपने पैरों के तलवों में मत भूलना। एक हाथ से आयोजित दर्पण (या एक दोस्त की मदद) जैसे अपने सिर, अपनी गर्दन और अपने नितंबों के पीछे के शीर्ष के रूप में स्पॉट-देखने के लिए कड़ी मेहनत की जांच के लिए उपयोगी हो सकता है। यह किसी भी मौजूदा मोल्स या freckles के साथ परिचित हो जाते हैं और किसी भी बदलाव के लिए उन्हें बारीकी से नजर रखने के लिए महत्वपूर्ण है। यह किसी भी नए स्थानों के लिए जाँच करने के लिए भी महत्वपूर्ण है। आप असामान्य कुछ भी मिल जाए, अपने चिकित्सक से देखते हैं।
कितनी बार यह आवश्यक है? अधिकांश लोगों को हर 12 महीने एक त्वचा स्वयं परीक्षा प्रदर्शन करना चाहिए।
यदि परीक्षा मासिक है ...

    
आप प्रकाश त्वचा है।
    
आप गोरा या लाल बाल है।
    
आप नीली या हरी आंखें हैं।
    
आप त्वचा कैंसर के एक परिवार के इतिहास है।
    
आप किसी बच्चे या किशोर के रूप में एक गंभीर, blistering धूप की कालिमा को मिला है।अक्सर यदि एक त्वचा विशेषज्ञ देखें ...

    
आप (अपने चिकित्सक के विवेक पर अधिक बार कम से कम सालाना या।) त्वचा कैंसर पड़ा है
    
नोट: कुछ महिलाओं को गर्भावस्था के दौरान तिल परिवर्तन का अनुभव। आप त्वचा कैंसर था और गर्भवती हैं, तो आपकी त्वचा विशेषज्ञ को अपनी गर्भावस्था का उल्लेख करना सुनिश्चित करें।

                                              
मेलेनोमा की एबीसी (और डी एस एंड ते)



 
अपने 'संदिग्ध' मोल्स के सबसे noncancerous बाहर बारी होगा, यह सतर्क होना बेहतर है। कहीं भी अपने शरीर पर एक तिल या वृद्धि निम्नलिखित लक्षणों में से एक या एक से अधिक है, तो जितनी जल्दी हो सके एक त्वचा चिकित्सक (त्वचा विशेषज्ञ) के लिए यह दिखाने; यह एक घातक मेलेनोमा का संकेत मिलता है।

कुंजी लक्षण देखने के लिएआप जल्दी चेतावनी के संकेत याद रखने में मदद करने के लिए इस वर्णमाला स्मरक डिवाइस का उपयोग करें:

    
विषमता: तिल के एक आधे अन्य मेल नहीं खाता। अन्य की तुलना में तिल के एक तरफ अलग कर रहे हैं कि किसी भी उठाया या फ्लैट पैच या धक्कों के लिए देखो।
    
बॉर्डर्स: अनियमित, दांतेदार, स्कैलप्ड या धुंधला सीमाओं दर्ज की।
    
रंग: एक तिल के भीतर रंग की भिन्नता। भूरे, काले, लाल, सफेद या नीले रंग के सहित बहुत ही गहरे धब्बे या अलग colorus के धब्बे, के लिए देखो।
    
व्यास: एक पेंसिल रबड़ (6 मिमी) से अधिक व्यापक है कि किसी भी त्वचा घाव।
    
ऊंचाई: एक तिल यह एक पहले से फ्लैट तिल का एक अचानक ऊंचाई है, खासकर अगर ऊंचाई में परिवर्तित करता है।अतिरिक्त सुरागकुंजी के संकेत के अलावा, एक तिल, विशेष रूप से scaliness, कटाव, बह, crusting, छालों या रक्तस्राव की सतह की बनावट में किसी भी परिवर्तन के बारे में पता होना। इसके अलावा, आसपास त्वचा में परिवर्तन पर विशेष रूप से लाली और सूजन या ऐसे ithcing, कोमलता या दर्द के रूप में सनसनी में परिवर्तन, नजर रखने के लिए सुनिश्चित हो।

No comments:

Post a Comment