Thursday, September 3, 2015

Prostatitis

यह बैक्टीरिया से जुड़ा हुआ नहीं है, जब प्रोस्टेट सूजन को समान रूप से मरीजों और चिकित्सकों निराशा होती है, एक रहस्यमय और चौंकाने वाला शिकायत हो सकती है। आप के लिए अच्छी तरह से काम करते हैं कि - चिकित्सा के या संयोजन - यह एक चिकित्सा खोजने के लिए अपने डॉक्टर के साथ काम करने के लिए आप पर निर्भर है।
क्या हो रहा है
अपने मूत्राशय के नीचे स्थित अखरोट के आकार की ग्रंथि - - prostatitis या प्रोस्टेट की सूजन के रूप में जाना जाता हालत वे वर्ष की उम्र तक पहुंचने के समय से किसी न किसी रूप में पुरुषों में से एक-चौथाई को प्रभावित करने वाले कई संबंधित स्थितियों के लिए एक आम चिकित्सा नाम है अस्सी। क्या इन बीमारियों आम में है पीठ के निचले हिस्से और कमर, श्रोणि क्षेत्र में दर्द और बेचैनी है; पेशाब करते समय जलन; और एक लगातार आग्रह करता हूं कि पेशाब करने के लिए।

  
Prostatitis के निदान के लिए मुश्किल हो सकता है और आप एक पाने के लिए एक से अधिक डॉक्टर को देखने की जरूरत हो सकती है। इस हालत हमेशा completley इलाज संभव नहीं है, जबकि सबसे prostatitis निश्चित रूप से इलाज है। अधिकांश रूपों संक्रामक नहीं कर रहे हैं और आप अपने साथी पर रोग से गुजर रहा है के डर के बिना एक सक्रिय सेक्स जीवन के लिए जारी रख सकते हैं। सबसे महत्वपूर्ण है, prostatitis बीपीएच या प्रोस्टेट कैंसर के विकास के लिए एक बड़ा खतरा मतलब नहीं है। बीमारी नहीं है, जबकि जीवन की धमकी दे तो उसके लक्षण को नियंत्रण में कर रहे हैं, जब तक यह निश्चित रूप से असहज हो सकता है।

  
Prostatitis आम तौर पर सामूहिक रूप से prostatitis सिंड्रोम के रूप में जाना जाता है, जिसमें चार की स्थिति, में विभाजित किया जा सकता है। Actue बैक्टीरियल prostatitis सभी मामलों का केवल 5 प्रतिशत का प्रतिनिधित्व करता है और यह खतरे के लिए सबसे आसान है। लक्षण जल्दी चलो: एक मल त्याग के दौरान बढ़ अंडकोश की थैली और गुदा (मूलाधार) के बीच गंभीर दर्द; और आवृत्ति के साथ दर्दनाक पेशाब, कभी-कभी खून जल रहा है और। तीव्र बैक्टीरियल prostatitis वे आए रूप में एंटीबायोटिक दवाओं और लक्षण लगभग के रूप में जल्दी से हल अच्छी तरह से प्रतिक्रिया करता है।

   
क्रोनिक बैक्टीरियल prostatitis तीव्र बैक्टीरियल prostatitis के एक प्रकरण के बाद, एंटीबायोटिक दवाओं सभी बैक्टीरिया को मारने में नाकाम रहे हैं कि इसका मतलब है। उपचार आमतौर पर एंटीबायोटिक दवाओं का एक और पाठ्यक्रम और अनुवर्ती चिकित्सा के एक काफी लंबे समय तक पाठ्यक्रम का मतलब है। आप संक्रमण अंत में चला गया है कि यह पुष्टि करने के लिए अपने चिकित्सक द्वारा कई बार जाँच की जा करने की आवश्यकता होगी।

  
जीर्ण nonbacterial prostatitis (या noninfectionus prostatitis) सबसे आम रूप है और इसे इलाज के लिए सबसे मुश्किल है। सिद्धांतों यह स्थिति तब होती है, और कोई भी इस बात की पुष्टि की गई है के रूप में क्यों जाना लाजिमी है। लक्षण मूलाधार, मुश्किल पेशाब और एक जीर्ण श्रोणि बेचैनी में दर्द में शामिल हैं। Prostatittis का यह रूप एक समय में हफ्तों या महीनों के लिए गायब हो सकते हैं। एंटीबायोटिक दवाओं, प्रोस्टेट मालिश, आहार सिफारिशों - - इसे इलाज के लिए, डॉक्टरों उपचारों की एक किस्म की कोशिश, लेकिन कोई भी चिकित्सा समान रूप से प्रभावी है।

 
Prostatodynia prostatitis के रूप में लेकिन सूजन या संक्रमण के किसी भी सबूत के बिना ही लक्षण है। यह भी इलाज के लिए मुश्किल है।
संभावना पहला कदम

    
बैक्टीरिया बीमारी में एक भूमिका निभा रहा है, तो बाहर का पता लगाएं।
    
तीव्र और क्रोनिक बैक्टीरियल मामलों के लिए मौखिक एंटीबायोटिक दवाओं; संभवतः भी जीर्ण nonbacterial मामलों के लिए।
    
लक्षण राहत के लिए स्वयं सहायता उपाय। आप क्या काम करता है जब तक कोशिश करते रहो।सवाल पूछने के लिए

    
क्या आप सफलता prostatitis इलाज पड़ा है?
    
मैं महीनों के लिए मौखिक एंटीबायोटिक दवाओं का उपयोग करने के लिए है, तो मैं उनके साइड इफेक्ट के बारे में क्या कर सकते हैं?
    
एंटीबायोटिक काम बंद हो जाता है, तो मैं क्या करूं?
    
मेरी prostatitis यौन संपर्क के माध्यम से प्रेषित किया जा सकता है?होनहार घटनाक्रमों

    
कुछ शोधकर्ताओं का prostatitis प्रतिरक्षा प्रणाली, सामान्य शरीर के ऊतकों को नष्ट कर देता है शरीर पर और ऐसा करने में एक अनुचित और अत्यधिक हमले की शुरूआत में जो गठिया, जैसे एक autoimmune विकार है कि विश्वास करते हैं। अच्छी खबर यह है कि राष्ट्रीय अनुसंधान परीक्षण, रोग परिभाषित इसके कारणों को खोजने और प्रभावी उपचार का निर्धारण करने के उद्देश्य से, जिस तरह के तहत अब कर रहे हैं।इलाज
जीर्ण prostatitis के बारे में, कई डॉक्टरों को देखकर कोई असामान्य बात नहीं है। कोई भी चिकित्सा, तथापि, एक इलाज या लंबे समय से स्थायी राहत की गारंटी या तो प्रदान करता है। कई पुरुषों के उपचारों का एक संयोजन उनकी bestbet है कि लगता है। Otherhand पर, एंटीबायोटिक दवाओं prostatitis के जीवाणु रूपों के खिलाफ बेहद प्रभावी हैं।



                                                                     
उपचार के विकल्पदवाओं------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------मौखिक एंटीबायोटिक दवाओं के सप्ताह के लिए निर्धारित किया जा सकता।------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------/ एनएसएआईडी एस्पिरिन दर्दनाक लक्षणों को राहत देने के लिए।
जीवन शैली में परिवर्तन---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------यह अच्छा लगता है, तो गर्मी या ठंड लागू करें, यह कर रखना।----------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------आहार में परिवर्तन दर्द को कम कर सकते; अधिक पानी पीने की कुंजी है।

नियंत्रण लेने

    
एक मूत्र रोग विशेषज्ञ के साथ काम करते हैं। ये specialsits अधिकांश परिवार के डॉक्टरों से जीर्ण prostatitis के साथ और अधिक अनुभव है।
    
सभी स्वयं सहायता उपायों की कोशिश करें। अपने लक्ष्य के लिए अपने जीवन की गुणवत्ता में सुधार करने के लक्षण राहत मिल रहा है। हर किसी के लिए सबसे अच्छा काम करता है कि कोई भी चिकित्सा नहीं है। एक विशेष इलाज के लिए अपने लक्षणों को मदद करने में विफल रहता है, तो किसी और तुरंत कुछ करने की कोशिश।
    
एक प्रोस्टेट मालिश के लिए अपने चिकित्सक से पूछें। यह अभी भी कुछ रोगियों द्वारा इस्तेमाल किया जाता है कि एक पुराने उपचार है। डॉक्टर अपने मलाशय में एक चिकनाई दस्ताने उंगली डालने और सख्ती की मालिश या अपने दर्द को योगदान किया जा सकता है कि ग्रंथि के भीतर किसी भी भरा नलिकाओं को खाली करने की कोशिश में प्रोस्टेट लगा होगा। कुछ पुरुषों को लाभ होगा और सप्ताह के लिए बेहतर लग रहा है।जीवनशैली में परिवर्तन
आप राहत लाता है कि एक fnd जब तक कुछ अलग उपचार का प्रयास करें:

    
श्रोणि दर्द को दूर करने के लिए दैनिक एक या दो बार गुनगुने पानी से स्नान ले लो।
    
ठंड की कोशिश करें। एक आइस पैक पर बैठे आरामदायक हो सकता है।
    
एक 'डोनट' एक कोशिश दे। इस infatable डिवाइस सबसे phramacies पर बेचा जाता है और परेशानी को कम करने में मदद कर सकता है।
    
अपने आहार बदलें। शराब, कैफीन और मसालेदार, चिकना पदार्थ से बचें।
    
नियमित स्खलन जाहिरा तौर पर जमा हुए प्रोस्टेट द्रव की प्रोस्टेट empyting द्वारा, मदद मिल सकती है।
    
तरल पदार्थों का खूब सेवन करें। यह कब्ज को रोकने के मूत्र प्रवाह बढ़ाने के लिए और शौच पर किसी भी परेशानी को कम करने के लिए मदद करता है।
    
Quercetin पर विचार करें। जर्नल में एक अध्ययन मूत्रविज्ञान (प्याज, सेब, चाय, रेड वाइन और पूरक आहार में) एंटीऑक्सीडेंट quercetin ले लिया, जो पुरुषों की 82 प्रतिशत अपने जीर्ण prostatitis में सुधार किया था कि रिपोर्ट; वे एक महीने के लिए दिन में दो बार 500 मिलीग्राम ले लिया।दवाएंबैक्टीरियल prostatitis ऐसे एमोक्सीसाईक्लिन, doxycyline, trimethoprim या norflaxacin के रूप में आम तौर पर एक व्यापक स्पेक्ट्रम एंटीबायोटिक के साथ एंटीबायोटिक चिकित्सा के कम से कम चार सप्ताह की आवश्यकता है। इस बैक्टीरिया को मारने दवा का स्तर प्रोस्टेट भीतर accumualte करने के लिए यह मुश्किल है के रूप में अन्य बीमारियों के लिए विशिष्ट पाठ्यक्रम की तुलना में अब है। बहुत जल्द ही बंद है और अक्सर संक्रमण वापस आ जाएगा: पूरा कोर्स लेना।
   
Nonbacterial prostatitis के साथ पुरुषों के संक्रमण के लक्षण नहीं है, वहीं कुछ एंटीबायोटिक उपचार से राहत पा सकते हैं। पेशाब मुश्किल है, सौम्य प्रोस्टेट hyperplasia (बीपीएच) के लिए इस्तेमाल दवाओं मदद मिल सकती है। ये टेराजोसिन (Hytrin) और Prazosin (Minipress) के साथ ही Finasteride (Proscar) शामिल हैं। आप कभी-कभी दर्द से राहत, एस्पिरिन या ibuprofen जैसे अन्य nonsteroidal विरोधी भड़काऊ दवाओं (एनएसएआईडी) की जरूरत है जब प्रभावी हो सकता है।

No comments:

Post a Comment