Thursday, September 3, 2015

Rheumatoid Arthritis

दवाएं

और प्रतिरक्षा suppressant के cyclosporine (Sandimmun, Neoral)। नवीनतम DMARD, leflunomide (Arava), reproducing से सफेद रक्त कोशिकाओं को रोकने के द्वारा सूजन को आसान बनाता है। DMARDs कभी कभी संयोजन में दिया जाता है।

                 
आप भी जल्दी से इस्तेमाल किया, प्रगतिशील संयुक्त कटाव को रोकने के जो जीवविज्ञान प्रतिक्रिया संशोधक बुलाया गठिया दवाओं का एक नया वर्ग से लाभ हो सकता है। ये आप सीख सकते हैं जो एक डॉक्टर की सर्जरी में चतुर्थ हर चार से छह सप्ताह से संचार होता है जो inflixmab (Remicade), और etanercept (Enbrel) शामिल हैं, घर में सप्ताह में दो बार आत्म इंजेक्षन। दोनों भड़काऊ साइटोकाइन ट्यूमर नेक्रोसिस फैक्टर (TNF) ब्लॉक और कभी कभी टीएनएफ ब्लॉकर्स कहा जाता है। परीक्षण में, मरीजों को इन दवाओं, कुछ लक्षणों की पूरी राहत के साथ कुछ लेने के बाद बेहतर महसूस किया। मिथोट्रेक्सेट या अन्य DMARDs के साथ इन दवाओं का प्रयोग भी अधिक प्रभावी हो सकता है। ऐसे Azathioprine के रूप में बहुत तोड़ भड़क अप और पुनरावृत्ति, शक्तिशाली immuosuppressants के लिए, (Imuran), क्लोरैम्बुसिल (Leukeran) या साइक्लोफॉस्फेमाईड (Cycloblastin, Endoxan), दी जा सकती है। ये दवाएँ overaall प्रतिरक्षा प्रणाली को दबाने लेकिन विषाक्त हो सकता है।
  
उपचार आमतौर पर लंबी अवधि के लिए जारी रखा है, हालांकि इन दवाओं के सभी के साथ, आप कई हफ्तों के बाद बेहतर महसूस कर सकते हैं। अपनी खुराक में समय के साथ कम किया जा सकता है या आप नई दवा संयोजन दी जा सकती है।
होनहार घटनाक्रमों

    
रुमेटी गठिया के लिए दवाएं सिर्फ इसलिए कि वे भी अपने जीवन को बचा सकते हैं, तो आप बेहतर महसूस नहीं करते। कान्सास मेडिकल सेंटर के विश्वविद्यालय में शोधकर्ताओं ने गठिया सेनानी मिथोट्रेक्सेट लेने वालों दवा नहीं ले रही है उन लोगों की तुलना में, विशेष रूप से एक दिल का दौरा पड़ने से समय से पहले मरने के लिए 60% कम likley थे कि रिपोर्ट। वैज्ञानिकों लाभ, सिद्ध यह, की वजह से दवा की सूजन अवरुद्ध प्रभाव के लिए हो सकता है कि संदेह है। सूजन तेजी से हृदय रोग और स्ट्रोक में एक अपराधी के रूप में संदेह है।> एक्यूपंक्चर आरए लाभ प्रदान कर सकता। एक छोटा सा एक ब्रिटिश अध्ययन में एक उपचार के बाद रुमेटी गठिया से ग्रस्त मरीजों में कम असुविधा दिखाया। कुछ रोगियों को सिर्फ 6 से 17 गोलियों के एक सप्ताह के एक औसत से अपने दर्द की दवा को कम करने में सक्षम थे।
जीवनशैली में परिवर्तन
इस हालत की गंभीरता के बावजूद, आप बेहतर महसूस करने के लिए अपने दम पर कुछ कार्रवाई ले जा सकते हैं।कम प्रभाव व्यायाम लाभ हो सकता है। पैदल, साइकिल चलाना प्रयास करें या ताई ची की धीमी गति, सुंदर आंदोलनों सीखना।प्राकृतिक गर्म पानी के झरने के पानी के साथ स्पा उपचार, लंबे समय से आमवाती शिकायतों को राहत देने के लिए इस्तेमाल किया गया है। अनुसंधान गर्म पानी व्यायाम कार्यक्रम फायदेमंद हो सकता है कि इस बात की पुष्टि; इष्टतम पानी का तापमान भी मांसपेशियों को आराम और लचीलापन बनाए रख सकते हैं एक पेशेवर द्वारा किया 31 डिग्री सेल्सियस से हल्की मालिश करने के लिए 28 डिग्री है।
-----------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
                         
संधिशोथ औषध: जोखिम पतासंधिशोथ के खिलाफ कारगर दवा गंभीर दुष्प्रभाव हो सकते हैं।

    
इस तरह, पेट के अल्सर, आंतरिक रक्तस्राव और जिगर और गुर्दे की समस्या पैदा कर सकता है, उदाहरण के लिए एस्पिरिन और नेपरोक्सन, के रूप में एनएसएआईडी; वे हर साल होने वाली मौतों के हजारों में योगदान करने का अनुमान कर रहे हैं। ऐसे वायोक्स और Celebrex के रूप में कभी नहीं कॉक्स -2 inhibitors, अधिक पेट के अनुकूल होना दिखाई देते हैं, लेकिन जल्दी निष्कर्ष बताते हैं कि वे अपने दिल का दौरा पड़ने के खतरे को बढ़ा सकता है कि परेशान संभावना बढ़ा।
   
अन्य DMARDs तरह methotrexate, जिगर की समस्याओं, अस्थि मज्जा दमन, फेफड़ों की समस्याओं और गुर्दे की विषाक्तता सहित पक्ष प्रभाव जोखिम है।
   
टीएनएफ ब्लॉकर्स Enbrel और Remicade लेने के कुछ लोगों को गंभीर और भी घातक संक्रमण का विकास। समस्याओं को कम कर सकते हैं संभव खुराक का उपयोग करना। आप दवाओं के संयोजन ले, तो कम dosages में इस्तेमाल किया जा सकता है, क्योंकि जोखिम को कम किया जा सकता है। हालांकि, दवा कॉकटेल भी नया, अप्रत्याशित खतरों प्रस्तुत करते हैं।
   
corticosteroid प्रेडनिसोन के दुष्प्रभाव प्रसिद्ध हैं। वे मोतियाबिंद और ग्लूकोमा, गैस्ट्रिक खून बह रहा है, त्वचा के thinning, सूजन चेहरे के ऊतकों और कूल्हे का भी विनाश वजन, वृद्धि हुई मधुमेह के खतरे, शामिल हैं।
   
नीचे पंक्ति: अपने मेडिकल टीम के साथ मिलकर काम करने और अपने उपचार में एक सक्रिय भूमिका ले। अपनी दवाओं के बारे में पता है और बारीकी से अपने लक्षणों की निगरानी। जीवन शैली adjustements adpat मदद और अपने शरीर को क्या कह रही है सुनने के लिए सुनिश्चित करें।------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
                                             

                                                                      
JUVENILE आरए-------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------1 के बारे में 1000 में बच्चों (वयस्कों में यह अभी भी रोग के रूप में जाना जाता है) को अक्षम भड़काऊ किशोर theumatoid arthrtis नामक बीमारी, या JRA है। यह किसी भी उम्र में संभव है, हालांकि JRA अक्सर बच्चों और युवा teenages में दिखाई देता है। यह जांघों या सीने में सूजन ग्रंथियों और दर्दनाक और जोड़ों में सूजन पर गुलाबी दाने के बाद एक बुखार और कंपकंपी के साथ शुरू कर सकते हैं।
  
एस्पिरिन, उच्च मात्रा में है, आमतौर पर हमले की मुट्ठी रेखा है। आपका डॉक्टर तो ऐसे बच्चों के बारे में दो तिहाई जो मदद मिथोट्रेक्सेट, सोने इंजेक्शन या sulfasalzine (Salazopryin, Pyralin) के रूप में, एक DMARD लिख सकते हैं। एक नए जीवविज्ञान प्रतिक्रिया संशोधक, इस तरह के एक Enbrel, की कोशिश की जा सकती है। वे विकास स्टंट सकता है क्योंकि इस तरह के प्रेडनिसोन के रूप में स्टेरॉयड सामान्य रूप से बच्चों के लिए इस्तेमाल नहीं कर रहे हैं; स्टेरॉयड इंजेक्शन सीधे जोड़ों में, हालांकि, कभी-कभी भड़क अप को दूर कर सकता है। JRA के कई मामलों वयस्कता से गायब हो जाते हैं।> जब मैं बेहतर महसूस होगा?यह अपने जोड़ों बस कुछ ही दिनों में सूजन और दर्द बन गए हैं, तो ऐसा लगता है क्योंकि आप रुमेटी गठिया के पहले भड़क उठने एक frigthening अनुभव हो सकता है। क्या आपको पता चलता है जल्दी होगा एस्पिरिन और अन्य एनएसएआईडी दर्द घंटे के एक मामले में राहत देने का इलाज है। हालांकि, चिकित्सा सलाह लेने और अपने डॉक्टर के साथ एक उपचार योजना की शुरुआत में देरी नहीं करते। दवाएं वास्तव में सिर्फ लक्षणों के उपचार के बजाय, बीमारी के पाठ्यक्रम को बदलने कि अब उपलब्ध हैं। आप कम दर्द, सूजन और सुबह कठोरता नोटिस से पहले यह एक या दो महीने का समय लग सकता है, लेकिन राहत दीर्घकालिक हो सकता है।पिघल आयल स्नान सुबह में विशेष रूप से प्रचलित hadn जकड़न और दर्द, सहजता में बहुत कारगर हो सकता है। पैराफिन स्नान किट, व्यावसायिक रूप से उपलब्ध है, प्रक्रिया को आसान बनाते हैं।आप अपनी ऊर्जा के संरक्षण और सामना करने के लिए अपनी क्षमता का अनुकूलन कर सकते हैं तो बाकी के बहुत सारे, विशेष रूप से भड़क अप के दौरान आवश्यक है।फल और एंटीऑक्सीडेंट विटामिन सी होते हैं और (कोई खाद्य पदार्थ रुमेटी गठिया का इलाज कर सकते हैं।) ई नुकसान से जोड़ों की रक्षा कर सकते हैं मांस, अंडे, डायरी, समुद्री भोजन और नट्स में पाया खनिज जस्ता, कि सब्जियों में अमीर आहार भी एंटीऑक्सीडेंट है गुण।प्राकृतिक तरीकों
जड़ी बूटी rhueumatoid गठिया के इलाज में उपयोगी साबित हुए हैं। शाम हलके पीले रंग का तेल (1000 मिलीग्राम दिन में तीन बार) गले में जोड़ों को शांत करना हो सकता है कि विरोधी भड़काऊ गुण है। बोसवेलिया (150 मिलीग्राम दिन में तीन बार) लंबे समय से सूजन को कम करने के लिए भारत में इस्तेमाल किया गया है। Capsaicin, मिर्च मिर्च गर्म करता है कि घटक के साथ Cayyenne क्रीम, जोड़ों में तीन या चार बार एक दिन में प्रभावित करने के लिए लागू किया जा सकता है। अपने लक्षणों को ट्रिगर है कि खाद्य पदार्थों की पहचान के लिए एक खाद्य उन्मूलन आहार (एलर्जी पर देखें) दर्दनाक लक्षण अंकुश लगाने के लिए nutriontially उन्मुख चिकित्सकों द्वारा की वकालत की है।
प्रक्रियाओं
(प्रोटीन एक immunoadsorption) चिकित्सा prosorba नामक एक उपन्यास रक्त-निस्पंदन प्रक्रिया दवाओं का कोई जवाब नहीं है जो उन लोगों के लिए लाभ प्रदान कर सकता है। रक्त भड़काऊ पदार्थ बाहर खींचती है कि एक विशेष सिलेंडर के माध्यम से छाना एक हाथ से तैयार की जाती है, तो अपने दूसरे हाथ के माध्यम से लौट आए। सत्र में एक बार 12 सप्ताह के लिए एक सप्ताह में हैं। बेहतर होगा कि तुम जल्दी ही अपने पिछले उपचार पूरा करने के बाद महसूस कर रही शुरू कर देना चाहिए और लाभ एक साल और एक आधे के लिए जारी रख सकते हैं। आपके गिरावट इस तरह के कूल्हे, घुटने या उंगली संयुक्त स्थानापन्न के रूप में गंभीर इच्छा शल्य चिकित्सा प्रक्रियाओं, तभी, (Arhtritis देखें) आवश्यक हो।

No comments:

Post a Comment