Wednesday, September 9, 2015

Varicose veins


जीवनशैली में परिवर्तन

    
नियमित रूप से व्यायाम जाओ। अपने पिंडली की मांसपेशियों को निर्माण अपने हृदय को रक्त पैक को धक्का मदद करता है। हालांकि यह कम प्रभाव workouts के साथ छड़ी करने के लिए सबसे अच्छा है। सभी गतिविधियों की, तैराकी और पानी एरोबिक्स वैरिकाज़ नसों का सबसे अच्छा कर रहे हैं। आसपास के पानी के लिए एक विशाल संपीड़न मोजा के रूप में कार्य करता है, और पानी ठंडा है, तो यह अपनी मांसपेशियों को टोन करने के लिए सभी बेहतर है। अन्य अच्छे विकल्प चलने (पहले अपने संपीड़न मोज़ा पर डाल करने के लिए सुनिश्चित हो) और आसान बाइक की सवारी कर रहे हैं।
    
अगर आप की जरूरत वजन कम। अतिरिक्त किलो अपने पैरों और अपनी नसों पर अतिरिक्त दबाव डाला।
    
लंबी अवधि के लिए खड़े नहीं है। स्थायी रक्त अपने दिल की बात को वापस करने के लिए प्रवाह के लिए यह कठिन बना देता है। आप एक लंबे समय के लिए खड़े एड़ी उठाती करते हैं और अपने बछड़ों को प्रोत्साहित करने के लिए छिपकर जाना पर खड़ा करने के लिए किया है।
    
अपनी नसों आप परेशान है, जब भी खरोंच के आग्रह का विरोध। ऐसा करने से एक त्वचा अल्सर संकेत हो सकता है। एक मॉइस्चराइजिंग क्रीम लगाओ, या खुजली शांत करना के लिए कुछ लिख करने के लिए अपने डॉक्टर से पूछो।प्रक्रियाओंअपनी नसों की उपस्थिति में आप परेशान या वे बहुत असहज महसूस कर रहे हैं, यह एक विशेषज्ञ से परामर्श करने के लिए सबसे अच्छा है। Dermatologists मकड़ी और अन्य छोटे नसों को शामिल प्रक्रियाओं में विशेषज्ञ है, जबकि जनरल और संवहनी सर्जन आमतौर पर, इस तरह के बड़े नसों को हटाने के रूप में प्रमुख तब्दीलियाँ, करते हैं। सबसे अच्छा प्रक्रिया अपने प्रकार की नसों के लिए क्या प्रत्येक विशेषज्ञ से पूछो।

       
बड़े नसों को दूर करने के लिए, एक प्रक्रिया बुलाया नस स्ट्रिपिंग पारंपरिक रूप से प्रयोग किया जाता है। यह अपने टखने के लिए अपनी कमर से फैली हुई है जो सबसे बड़ा superificial नस, saphenous, खोलने शामिल है। कई छोटे चीरों बना रहे हैं और नस एक लचीला तार का उपयोग कर निकाल दिया जाता है। आप आसन्न नसों पर लोड बढ़ रही हो जाएगा कि चिंता मत करो; क्षतिग्रस्त नस पहले से ही कार्य करने के लिए अपने दायित्व को खो दिया है और रक्त प्रवाह स्वाभाविक रूप से rerouted कर दिया गया है। इस इलाज के साथ, नए वैरिकाज़ नसों प्रकट करने के लिए कम से कम होने की संभावना है, लेकिन यह भी (दो सप्ताह तक) सबसे लंबे समय तक स्वस्थ हो जाना की आवश्यकता है और सबसे scarring के छोड़ देता है।

  
त्वचा की सतह के पास बड़ी नसों के लिए एक वैकल्पिक उपचार भी वार avulision तकनीक कहा जाता है, चल phlebectomy है। इस मिनी अलग करना प्रक्रिया छोटे चीरों की एक श्रृंखला के माध्यम से बड़ी नसों बाहर खींच शामिल है। यह केवल स्थानीय संज्ञाहरण की आवश्यकता है अलग करना नस से कम परेशानी का कारण बनता है और बाकी के सिर्फ एक दिन शामिल है क्योंकि यह तेजी से लोकप्रिय हो गया है।के लिए देखने की शर्तेंकभी कभी, वैरिकाज़ नसों सिर्फ धड़कन और दर्द है, लेकिन एक हल्का बुखार है, जिससे दर्द सूजन और सूजन नहीं हो जाते। छोटे रक्त के थक्के जो फार्म में यह हालत है, superificial थ्रोम्बोफ्लेबाइटिस कहा जाता है, और आमतौर पर इस तरह के इबुप्रोफेन, और ठंड compresses के रूप में एक विरोधी भड़काऊ दवा के साथ व्यवहार किया जाता है।

  
Thrombophlebitis छोटे थक्के अपने दिल या फेफड़ों के लिए अपनी तरह से नहीं मिलेगा, क्योंकि आपके दिखाई नसों, खतरनाक नहीं है। एक थक्का अपने पैर की बड़ी, गहरी नसों में विकसित करता है, तथापि, आप गहरी शिरा घनास्त्रता हो सकता था। लक्षण जांघ या बछड़ा में एक अकेले पैर और दर्द और कोमलता में सूजन शामिल हैं। आप रक्त को पतला के साथ व्यवहार किया है, और थक्का का सही स्थान है और इसके लिए सही उपचार निर्धारित करने में मदद करने के लिए नैदानिक ​​परीक्षण के लिए दिया जाएगा, जहां अस्पताल में तुरंत जाना।


   
बड़े वैरिकाज़ नसों के इलाज के लिए एक प्रक्रिया वैरिकाज़ नसों के रेडियोफ्रीक्वेंसी पृथक कहा जाता है। इधर, डॉक्टरों त्वचा में एक छेद के माध्यम से एक छोटे कैथेटर डालने और नस दीवार को स्पेक्ट्रम देने के लिए। नस सिकुड़ती और जवानों बंद। ऑस्ट्रेलिया में इस तकनीक काफी हद तक नस कम करने के लिए लेजर ऊर्जा के बजाय रेडियोफ्रीक्वेंसी ऊर्जा का उपयोग करता है, जो अंतर्जात लेजर उपचार नामक एक विधि है, से रह गया है। दोनों तकनीकों न्यूनतम जोरदार कारण है, और सामान्य गतिविधियों के तुरंत फिर से शुरू किया जा सकता है।

  
आप अपने पैरों पर मकड़ी नसों या अन्य छोटे नसों है, तो अपने डॉक्टर sclerotherapy सिफारिश कर सकते हैं। इस प्रक्रिया में, नसों पतन और बंद में ही गोंद के लिए रक्त वाहिका, जिससे उन्हें परेशान करने के लिए बनाया गया एक एजेंट के साथ इंजेक्शन हैं। समय के साथ, नसों से शरीर द्वारा अवशोषित और गायब हो जाएगा। इस प्रक्रिया का प्रभाव बहुत बाद में एक संपीड़न पट्टी के आवेदन के साथ सुधार हुआ है।

  
वे बड़े मकड़ी नसों या वैरिकाज़ नसों के लिए इस्तेमाल नहीं किया जा सकता है, लेज़रों चेहरे या पैर पर छोटे superifical मकड़ी नसों के इलाज में क्रांति ला दी है। इस प्रक्रिया के लिए एक लेजर नस में डाला एक छोटी ट्यूब के माध्यम से पारित कर दिया है, और लेजर ऊर्जा लागू किया जाता है।प्राकृतिक तरीकोंअपनी नसों के स्वास्थ्य को बढ़ावा देने के लिए, विटामिन सी और ई कई जड़ी बूटियों को भी सहायक होते हैं जिसमें एक दैनिक मल्टीविटामिन ले। Gotu कोला, आसपास के ऊतकों को टोन लचीला नसों रखने के लिए और रक्त प्रवाह को प्रोत्साहित करने के लिए काम करता है। (गोली और कैप्सूल रूपों में उपलब्ध है) होर्सचेस्टनट बीज निकालने नस में सूजन और सूजन को कम करने के बारे में सोचा है, और अक्सर ब्लूबेरी, रक्त का प्रवाह बढ़ाने के लिए और नस दीवारों को सुदृढ़ करने के लिए प्रकट होता है कि एक एंटीऑक्सीडेंट जड़ी बूटी के साथ लिया जाता है।

No comments:

Post a Comment