Monday, September 7, 2015

Stroke--Continue

प्रक्रियाओं
तेजी से नशीली दवाओं के उपचार के साथ, इस तरह के भाषण, दृष्टि और निगलने के साथ सुन्नता, कमजोरी और कठिनाइयों के रूप में समस्याओं निम्नलिखित सप्ताह से अधिक अपने दम पर सुधार होगा कि वहाँ एक अच्छा मौका है। अपने शक्तिशाली मस्तिष्क भी पहले इसकी क्षतिग्रस्त हिस्सों द्वारा निष्पादित कार्यों फिरसेआबंटितकरें होगा। लेकिन कभी कभी चिकित्सा के महीनों आप का इंतजार करेंगे। स्ट्रोक आप किसी और की जरूरतों से बहुत अलग हो सकती पुनर्वास से चाहता हूँ तो क्या प्रत्येक व्यक्ति के मस्तिष्क के विभिन्न क्षेत्रों को प्रभावित करने, बहुत अलग-अलग हैं। आप भाषण चिकित्सा की आवश्यकता होती है या निगलने के साथ मदद जानने के लिए हो सकता है। कई उपचारों उपलब्ध हैं; एक या निम्न में से अधिक आपके लिए सही हो सकता है:

    
फिजियोथेरेपी। के रूप में जल्दी मांसपेशियों को मजबूत और उन्हें stiffening और तंग संकुचन विकसित करने से रोकने के - यह आपके रक्तचाप, नाड़ी और साँस लेने में स्थिर है जैसे ही गहन पुनर्वास शुरू करने के लिए सबसे अच्छा है। चिकित्सक द्वारा शुरू निष्क्रिय आंदोलनों अंततः अपनी ओर से और अधिक सक्रिय अभ्यास करने के लिए रास्ता दे। आसपास घूम रहा है, तुम भी दर्दनाक दबाव घावों से बचने के सकता है।
    
Neurodevelopmental उपचार (एनडीटी)। पुनर्वास के तरीकों एक बार उनके अप्रभावित पक्ष के साथ काम कर रहे हैं और समर्थन के लिए कंस, ब्रेसिज़ और वॉकर जोड़कर खो समारोह के लिए क्षतिपूर्ति करने के लिए लोगों को सिखाया। 1970 के दशक में अंग्रेजों द्वारा शुरू की गई एक उपचार, एनडीटी के बजाय शरीर के स्ट्रोक क्षतिग्रस्त तरफ नसों और मांसपेशियों में अवशिष्ट समारोह को बढ़ाने पर केंद्रित है।एक PRESTROKE चेतावनी। समारोह के अस्थायी (24 घंटे) नुकसान में परिणाम है कि संक्षिप्त एपिसोड सच स्ट्रोक नहीं हैं। वे क्षणिक ischemic हमले (TIAs) कहा जाता है और अक्सर एक आसन्न स्ट्रोक का संकेत कर रहे हैं। 12 महीने के भीतर एक स्ट्रोक होगा एक टीआईए है जो पाँच लोगों में से एक।



                                           
एक दूसरे स्ट्रोक टलना
आप एक स्ट्रोक था करने के बाद आप किसी अन्य के लिए बहुत उच्च जोखिम में हैं। यह महत्वपूर्ण पुनरावृत्ति को रोकने में आता है। आप एक स्ट्रोक मुक्त भविष्य के अपने अंतर बढ़ाने के लिए क्या कर सकते हैं एक बहुत कुछ है।

    
धूम्रपान छोड़ दें। यह लगभग स्ट्रोक के लिए अपने जोखिम दोगुना हो जाता है।
    
व्यायाम जाओ। लक्ष्य के लिए एक superathlete हो, लेकिन लगातार व्यायाम करने के लिए नहीं है।
    
देखो अपने वजन। आपको उतना ही कम, दिल और जहाजों पर दबाव कम वजन।
    
अपने रक्तचाप को पता है। इसे नियमित रूप से जाँच करें और इसे धार्मिक कम करने के लिए दवाएं ले; उच्च रक्तचाप में उतार छः गुना चार स्ट्रोक जोखिम।
    
पिछले एक सप्ताह से अधिक नहीं सात पेय के लिए शराब का सेवन सीमित करें।
    
व्यायाम, योग या आप के लिए काम करता है कि किसी भी अन्य साधनों के माध्यम से तनाव को नियंत्रित करें।
    
स्वास्थ्य के लिए अपना रास्ता खाओ। लचीले रक्त वाहिकाओं, अच्छा परिसंचरण और निम्न रक्तचाप सिर्फ पौष्टिक खाने के स्ट्रोक की मरम्मत लाभ में से कुछ कर रहे हैं। खट्टे फल, आहार फाइबर, cruciferous सब्जियों (ब्रोकोली, गोभी), कैल्शियम युक्त डेयरी उत्पादों और वसायुक्त मछली (सामन और ट्यूना) पर ध्यान दें। नाटकीय ढंग से एक थक्का से संबंधित स्ट्रोक के लिए अपने जोखिम को कम करने के लिए फैटी मछली की 125 ग्राम 2-4 बार एक सप्ताह है।
    
आपके दिल की बीमारी या उच्च कोलेस्ट्रॉल को नियंत्रित करें। अपनी दवा और इलाज की योजना को बारीकी से चिपके रहते हैं। अलिंद के anticoagulants आवश्यकता होती है एक स्ट्रोक जोखिम कारक है। उच्च कोलेस्ट्रॉल धमनियों का सख्त हो जाती है।

    
बाधा आंदोलन चिकित्सा प्रेरित। शोधकर्ताओं ने इस दृष्टिकोण एक अंग, एक झटके के बाद भी साल स्थानांतरित करने के लिए एक व्यक्ति की क्षमता को पुन: प्राप्त करने में मदद कर सकते हैं पा रहे हैं। एक अध्ययन में, सही साइड पक्षाघात के साथ स्ट्रोक के शिकार उनकी रुक एक का उपयोग करने के लिए उन्हें मजबूर है, उनके गैर-रुक हाथ स्थिर था। प्रतिभागियों (13 से 11) इस तरह के ज्यादातर दांतों की सफाई और फिर संभव बालों में कंघी के रूप में दैनिक आधार बना रही है, उनकी बिगड़ा बाहों में वास्तविक सुधार का अनुभव किया।
    
ऑक्यूपेशनल थेरेपी (ओटी)। इन सत्रों के दौरान, चिकित्सक आप (शौचालय, पाक कला, लेखन का उपयोग कर, निगलने) दैनिक मूल बातें फिर से शुरू कर सकते हैं ताकि कुछ छोटे मांसपेशियों समूहों को नियंत्रित करने के लिए अपने दिमाग फिर से सिखाना मदद करता है। यह अपनी मोटर कौशल, बल्कि अपने स्वतंत्रता और मनोबल न केवल मदद करता है।
    
भाषण चिकित्सा। आप मुसीबत के गठन के शब्दों और वाक्यों हो रही हो, लेकिन विचारों को अपने सिर में सही कर रहे हैं, नाटकीय परिणाम भी अपने बिंदु पार पाने में मदद कर सकते हैं स्पीच थेरेपी, मूकाभिनय, सांकेतिक भाषा और कलम और कागज के साथ महसूस किया जा सकता है।आप एक स्ट्रोक था करने के बाद, एक सर्जन कर सकता है ऐसा कुछ नहीं है; मस्तिष्क के ऊतकों की मौत हो गई है और एक थक्का निकाल दिया जाता है, भले ही बहाल रक्त के प्रवाह को वापस जीवन के लिए ऊतक नहीं ला सकते। लेकिन सर्जरी समझ में आता है परिदृश्य में जो देखते हैं। आप एक प्रमस्तिष्क घनास्त्रता (या एक prestroke टीआईए) (स्ट्रोक के बारे में 9 प्रतिशत के लिए जिम्मेदार) एक आंतरिक मन्या धमनी में रुकावट की वजह से लिया है, तो एक मन्या endarterectomy एक भविष्य स्ट्रोक का खतरा कम कर सकते हैं गर्दन में इस धमनी बाहर साफ करने के लिए धमनी अवरुद्ध 70 प्रतिशत से अधिक है, तो यह आमतौर पर किया जाता है।

  
बहुत मिश्रित परिणाम सर्जन क्योंकि एक धमनी रुकावट के खून से वंचित किया गया है कि एक क्षेत्र के लिए खोपड़ी में एक स्वस्थ धमनी रीरूट जिसमें extracranial-इंट्राक्रेनियल बाईपास (ईसी-आईसी) नामक एक दशकों पुरानी प्रक्रिया के साथ किया गया है। सर्जरी में नई इमेजिंग तकनीक और शोधन के साथ, बाईपास के इस प्रकार के कुछ लोगों के लिए सुरक्षित और अधिक प्रभावी हो जाएगा कि उम्मीद है। हृदय रोग के लिए एंजियोप्लास्टी के रूप में एक ही सिद्धांत पर आधारित Cartoid एंजियोप्लास्टी, वर्तमान में एक चुनाव आयोग आईसी विकल्प के रूप में जांच की जा रही है।

अवसाद वास्तव में इसके लिए जिम्मेदार हो सकता है जब> एक स्ट्रोक निम्नलिखित DEMENTA अक्सर मस्तिष्क क्षति के लिए जिम्मेदार ठहराया है। एंटी दवाओं और परामर्श अक्सर इन समस्याओं को कम कर सकते हैं।

No comments:

Post a Comment