Friday, September 11, 2015

PREVENTIVE TESTS

आप पूरी तरह से स्वस्थ हैं या नहीं, एक बीमारी के साथ या एक के विकास के लिए उच्च जोखिम में सौदा करने के लिए, नियमित जाँच और विशिष्ट स्क्रीनिंग टेस्ट संभावित समस्याओं को खोलना और अच्छी तरह से रहने के लिए अपरिहार्य हैं।
अपवाद के बिना, विशेषज्ञों आप को प्रभावी ढंग से जल्दी यह लगता है और इसे तुरंत इलाज के लिए बीमारी का मुकाबला करने के लिए है कि एक ही रास्ता बता देंगे। जीवन रक्षा जल्दी यह लगता है और इसे तुरंत इलाज के लिए है। प्रमुख रोगों के लिए जीवन रक्षा के आँकड़े निश्चित रूप से इस बर्दाश्त से बाहर है। यहां तक ​​कि सूक्ष्म चेतावनी या - - कुछ अजीब से बाहर है कि समस्या आप प्रकट लक्षण नहीं हो सकता है। इस पुस्तक निवारक परीक्षण पर एक खंड शामिल यही कारण है कि। तथ्य यह है कि इस तरह के पैप स्मीयर, मैमोग्राम और (नियमित जांच और टीकाकरण के साथ) मानक खून के काम के रूप में परीक्षण स्क्रीनिंग एक व्यक्तिगत पूर्व चेतावनी प्रणाली पर तुम्हारा सबसे अच्छा मौका हैं। वे अपने डॉक्टरों को हाजिर और यह हाथ से निकल जाता से पहले एक समस्या के समाधान में मदद करने में अमूल्य रहे हैं। और निश्चित रूप से सही समय एक लंबी और स्वस्थ जीवन का आनंद ले के लिए यूपीएस अपनी मुश्किलों पर उन्हें खा रहे हैं।

   
बुनियादी स्वास्थ्य जांच के मूल्य के बावजूद ज्यादातर लोग नियमित रूप से जाँच नहीं मिलता है। यह वे लक्षणों के लिए मदद की मांग की है या एक रक्त शर्करा के स्तर से किया नहीं पड़ा है क्योंकि टाइप 2 मधुमेह के साथ लोगों में से आधे से संयुक्त राष्ट्र का निदान रहने का अनुमान है।

   
ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड की सरकारों जैसे स्क्रीनिंग कार्यक्रम के एक नंबर मिल


                                                 
सांख्यिकी आप जानना चाहते हैंआप healthwise कैसे कर रहे हैं की एक त्वरित समझ पाने के लिए, आप निम्न अभिलेखों का ट्रैक रखना चाहिए। आप इन नंबरों क्या कर रहे हैं पता नहीं है, अपने पिछले भौतिक के परिणाम के लिए अपने डॉक्टर को फोन करके शुरू करते हैं।रक्तचाप: 120/80: 'इष्टतम' के लिए लक्ष्य।रक्त के प्रकार: आपात स्थिति के लिए एक आसान आंकड़ाबॉडी मास इंडेक्स: अगले पर देखते हैंकोलेस्ट्रॉल का स्तर: कुल, एलडीएल और एचडीएल।खुराकें: आप ले जा रहे सभी दवाओं के लिए।आराम दिल दर: ​​जब तुम जाग जाँच करें।दिल दर लक्ष्य: जब कसरत इस की जरूरत हैभार: नियमित रूप से स्केलर्स पर कदम है।
रजिस्ट्रियों और अनुस्मारक पत्र के द्वारा समर्थित हैं जो स्क्रीनिंग मैमोग्राफी और पैप स्मीयर स्क्रीनिंग,। हालांकि अन्य नियमित स्वास्थ्य जांच अभी भी रोगी द्वारा या डॉक्टर की ओर से शुरू किए जाने की जरूरत हैएक परामर्श के दौरान।

  
लोग कई कारणों से इन परीक्षणों का उपयोग नहीं करते। परीक्षण किया जाना चाहिए पर भ्रम उनमें से एक है। स्थिति जो नियमित रूप से और कितनी बार स्क्रीनिंग टेस्ट सामान्यतः स्वास्थ्य संबंधी विभिन्न समूहों के बीच बहस हो रही है किया जाना चाहिए के लिए जांच की जरूरत है। जनरल प्रैक्टिशनर्स की रॉयल ऑस्ट्रेलियन कॉलेज से बाहर रखा निवारक स्वास्थ्य रणनीतियों के संबंध में दिशा-निर्देशों का अत्यधिक माना जाता हैवैज्ञानिक साक्ष्य के रूप में उनके आधार होने के रूप में। चिकित्सा विशेषता की नहीं है कि सभी के साथ सहमत हैं, जबकि उनकेनिष्कर्ष, इसे शुरू करने के लिए एक अच्छी जगह है।

  
चिकित्सा विशेषज्ञों का नहीं हर कोई एक ही परीक्षण करने की जरूरत है, तथापि, कि इस बात से सहमत है। आपका डॉक्टर शायद अपनी उम्र, लिंग, जोखिम कारकों और अन्य चिकित्सा शर्तों के बजाय एक बार सबको एक साथ lumped कि निम्नलिखित निर्देशों के आधार पर, आप के लिए केवल लक्षित चोकर की सिफारिश करेंगे।
परीक्षण और दिशा निर्देशों के बारे मेंअगले पन्नों पर आप एक नियमित शारीरिक से क्या उम्मीद के बारे में जानकारी खोजने के रूप में अच्छी तरह से करेंगे20 से अधिक सामान्यतः सिफारिश की स्क्रीनिंग परीक्षणों का संक्षिप्त विवरण। इन परीक्षणों में से कई लोगअपनी शारीरिक पर किया जाएगा, लेकिन (जैसे एक colonscopy और मैमोग्राम के रूप में) कुछ एक विशेषज्ञ की आवश्यकता हो सकती है। आधुनिक चोकर पहले से कहीं कम आक्रामक होते हैं, कुछ प्रक्रियाओं अभी भी वास्तविक और गंभीर जोखिम मुद्रा। किसी भी प्रक्रिया से गुजरने के पहले, आप एक डॉक्टर, नर्स या अन्य चिकित्सा पेशेवर से एक पूर्ण विवरण मिलता है कि यह अच्छी भावना है। विपरीत पेज पर चार्ट विभिन्न परीक्षणों के लिए है जब के लिए एक सामान्य समय सारिणी प्रदान करता है। यदि आप किसी विशेष बीमारी थी या एक के एक परिवार के इतिहास है है, तो आप 'उच्च जोखिम' विचार कर रहे हैं और अधिक लगातार परीक्षण की आवश्यकता होगी।


                              
प्रौढ़ निवारक स्क्रीनिंग दिशानिर्देशयहाँ जानकारी व्यापक रूप से सम्मानित सिफारिशों पर आधारित है। इष्टतम स्वास्थ्य के लिए, हालांकि, आप अपने खुद के चिकित्सा इतिहास और जरूरतों पर आधारित है, अपने डॉक्टर के साथ एक व्यक्तिगत कार्यक्रम की स्थापना करनी चाहिए।
आप उच्च जोखिम कम हो, तो टेस्ट / परीक्षा कब परीक्षण पाने के लिएसामान्य------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------चिकित्सक के विवेक पर पूर्ण शारीरिक परीक्षा। वार्षिक चिकित्सा की समीक्षा करें।और दवा की समीक्षा------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------रक्तचाप 18 साल की उम्र से हर 2 साल सामान्य है; दैनिक, साप्ताहिक स्वयं निगरानी करने के लिए।

                                                
सीमा रेखा पर यदि अधिक।------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------कोलेस्ट्रॉल माप 6 महीने के लिए आयु 55. हर 3 से हर 3 साल।--------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------ग्लूकोज माप 45 साल की उम्र के बाद उम्र 55. हर साल से हर 3 साल।----------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------चिकित्सक के विवेक पर पर स्क्रीनिंग सुनवाई परीक्षण नियमित सुनवाई हानि।

                                               
65 की उम्र।------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------हीमोग्लोबिन (खून) की परीक्षा डॉक्टर के विवेक पर 20 साल की उम्र के बाद हर 5 साल।---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------यौन कम से कम सालाना डॉक्टर के विवेक पर dise- प्रेषित किया।

 
एएसई परीक्षण।----------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------हर 5 साल के परीक्षण के विजन; 1 से 20 वर्ष बार से अधिक एक वर्ष के बाद, यदि

                                                                                                              
की जरूरत है।कैंसर का पता लगाने------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------स्तन कैंसर परीक्षाक) मैमोग्राफी एक) 69. करने के लिए 50 साल की उम्र से हर 2 साल एक) उम्र से डॉक्टर के विवेक पर40 के लिए एक सहायक के रूप में।मैमोग्राफीख) स्व-परीक्षा ख) अवधि के बाद हर महीने। अवधि के बाद ख) हर महीने।ग) अस्पताल में स्तन परीक्षा ग) की सिफारिश नहीं सी) हर 2 से 3 साल।ination-------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------Colonscopy फिर भी हर 1 से 2 साल 25 साल की उम्र के बाद लोगों में सिफारिश की जाए।

                                                
औसत जोखिम के साथ।--------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------परिणाम चिकित्सक के विवेक पर हैं, तो हर 2 से 3 वर्ष धब्बा वेतन

                                                
सामान्य।------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------श्रोणि परीक्षा हर 2 से 3 वर्ष चिकित्सक के साथ चर्चा करें।-----------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------चिकित्सक के साथ चर्चा मल के साथ Sigmoidoscopy हर 5 साल 50 साल की उम्र।

                                                
मनोगत रक्त परीक्षण।------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------त्वचा कैंसर परीक्षाक) स्वयं परीक्षा एक) सालाना एक) कम से कम सालाना।ख) त्वचा विशेषज्ञ सालाना) एक संदिग्ध ख की खोज पर) ख के निर्देश दिए।

                                                
घाव।------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------50 साल की उम्र के बाद हर साल के साथ गठबंधन मल मनोगत रक्त परीक्षण या तो(FOBT) sigmoidoscopy या colonoscopy।
अन्य-------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------डॉक्टर के विवेक पर हड्डियों के घनत्व की उम्र 45 से अधिक हर 1-5 साल।------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------जेनेटिक परीक्षण किसी भी उम्र। यदि आपके पास एक चिकित्सक के साथ चर्चा

                                                                                                              
एक विशिष्ट के परिवार के इतिहास

                                                                                                              
रोग।
----------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------

No comments:

Post a Comment