Saturday, September 5, 2015

Sinusitis--Continue

उपचार
तीव्र साइनस संक्रमण के बारे में आधा अंत में अपने दम पर स्पष्ट है, क्योंकि अपने चिकित्सक से एक एंटीबायोटिक निर्धारित करने से पहले कुछ दिनों के लिए एक प्रतीक्षा की और देखना दृष्टिकोण रखना चाहते हो सकता है। इस समय के दौरान, स्व-सहायता उपायों के एक नंबर रहे हैं - बस को कम करने के लिए भाप inhaling से तनाव से आप घर पर कोशिश कर सकते हैं।

  
बैक्टीरियल साइनसाइटिस आप अस्थायी रूप से दुखी महसूस कर सकते हैं और, जबकि जटिलताओं दुर्लभ हैं। आप एक नजर, बिगड़ा दृष्टि, एक तेज बुखार या मानसिक स्थिति में परिवर्तन के आसपास सूजन का विकास है, हालांकि, यह संक्रमण फैल गया है और आप तुरंत एक अस्पताल जाना चाहिए कि एक संकेत है।

  
जीर्ण sinusitis के उपचार क्योंकि सभी संभावित मूल कारणों की अधिक जटिल है। एक नाकड़ा आपकी समस्या पैदा कर रहा है, तो वे काम नहीं करेंगे, हालांकि इधर, एंटीबायोटिक दवाओं और आक्रामक स्वयं सहायता उपायों आम तौर पर पहले की कोशिश की जाती है। अपने साइनसाइटिस हालत बनी रहती है, तो आप शायद एक कान, नाक और गले specialsit (otolarynologist) करने के लिए भेजा जा सकता हूँ।
जीवनशैली में परिवर्तन
आप पतली बलगम को अपने दम पर कई बातें करते हैं और अपने अवरुद्ध साइनस अंश unclog कर सकते हैं। शायद सबसे आसान तरीका भाप साँस लेना है। बस, कुछ पानी उबालने के बेसिन में डालना और विक्स VapoRub के एक चम्मच जोड़ें। फिर अपने सिर और पानी पर एक तौलिया जगह है और धीरे-धीरे सुबह और रात में, एक दिन में दो बार 10 मिनट के लिए भाप गिनें। अपनी नाक को उड़ाने के लिए काम ऊतकों है, लेकिन सख्ती करने के लिए नहीं है - यह अपने sinuses में गहरी संक्रमित बलगम मजबूर कर सकते हैं।

    
बलगम loosens और नासिका मार्ग में सूजन को कम कर देता है कि एक और तरीका एक नमकीन घोल के साथ साइनस सिंचाई है। तुम एक कान-बल्ब सिरिंज या एक नेति पॉट स्वास्थ्य खाद्य दुकानों में या योग केन्द्रों से उपलब्ध नामक एक अधिक असामान्य डिवाइस का उपयोग सिंचाई कर सकते हैं (शीघ्र ही पर देखें)। आप कम से कम तीन बार एक दिन में एक के लिए एक दिन तीव्र sinusitis के लिए और एक या दो बार अपने sinuses की सिंचाई करनी चाहिएहालत की मामूली मामला।



                                                  
यह कवक किया जा सकता है
अभी हाल तक, कवक बुलाया सूक्ष्म जीवों जीर्ण sinusitis मामलों का केवल एक छोटा सा प्रतिशत का कारण माना गया था। लेकिन मेयो क्लीनिक के शोधकर्ताओं द्वारा एक 1999 के अध्ययन में बलगम में कवक पाया210 लोगों के 202 से अध्ययन किया। (Aspergillis सबसे अधिक इस्तेमाल जीर्ण sinusitis के साथ की पहचान की है कि कवक है।)

   
दिलचस्प है, आगे के अध्ययन के सामान्य जनसंख्या का लगभग एक ही प्रतिशत के रूप में अच्छी तरह से उनके साइनसाइटिस में कवक वृद्धि है कि पाया। अंतर जीर्ण sinusitis के साथ रोगियों में, कवक पर एक प्रतिरक्षा प्रणाली पर हमला नासिका मार्ग घटित करने के लिए सूजन और भीड़ बनने के लिए कारण बनता है।

  
कैसे सबसे अच्छा फंगल साइनसाइटिस स्पष्ट करने के लिए बहस के अधीन है। डॉक्टरों ने दो संभावित विकल्पों की जांच कर रहे हैं: उपचार कवक और कवक पर हमला करने से प्रतिरक्षा प्रणाली को रोकने के लिए इलाज से छुटकारा पाने के लिए। इस बीच, मौखिक या सामयिक एंटीफंगल साथ साइनस सिंचाई कुछ के लिए सफल साबित हुई है। दूसरों के लिए, साइनस सर्जरी किसी भी मर चुका है और संक्रमित ऊतक दूर स्पष्ट करने के लिए आवश्यक हो सकता है।


   
यह साफ तरल पदार्थ की काफी पीने के लिए भी महत्वपूर्ण है - 8 से 10 गिलास एक दिन - पतली नाक मुक्ति रखने के लिए। बहुत गर्म पेय पदार्थों काफी सुखदायक और इसके अलावा में हो सकता है, कुछ राहत लाना चाहिए जो गर्म चाय या अस्थायी रूप से अपने नासिका मार्ग खुल जाएगा चिकन शोरबा की एक कप, से भाप।

 
क्या आप sinusitis है जब बाहर काम करने का मन नहीं हो सकता है, भले ही यह बलगम के प्रवाह को प्रोत्साहित करना और संक्रमण से लड़ने में श्वेत रक्त कोशिकाओं के उत्पादन को बढ़ावा देने के कर सकते हैं कि व्यायाम शो हो गया है। तो, एक तेजी से चलते हैं एक मोटर साइकिल की सवारी के लिए जाने के लिए या आप चाहते हैं कि किसी भी अन्य एरोबिक गतिविधि चुनें। यह केवल साइनस दबाव बढ़ जाएगा - लेकिन आप अपने सिर को कम जहां (पैर की अंगुली-छू) की तरह अभ्यास नहीं करते। व्यायाम आपके भीड़ बदतर बना देता है और अगर, बंद करो।
दवाएं
तीव्र बैक्टीरियल sinusitis के लिए काफी अच्छी तरह से काम करते हैं कि एंटीबायोटिक दवाओं की एक किस्म है। दवा अपने डॉक्टर के शुरू में शायद बैक्टीरिया के तनाव अपने भौगोलिक क्षेत्र में आम अपराधी है जो इस पर निर्भर करेगा निर्धारित करता है। (स्थानीय अस्पतालों से रिपोर्ट में इस जानकारी प्रदान करते हैं, इसलिए आपके बलगम परीक्षण किया जा करने की जरूरत नहीं होगी।) यदि आप एक एलर्जी है, जब तक कि एमोक्सीसाईक्लिन, इस संक्रमण के इलाज में एक सिद्ध ट्रैक रिकॉर्ड के साथ एक व्यापक स्पेक्ट्रम एंटीबायोटिक, ज्यादातर डॉक्टरों की पहली पसंद है पेनिसिलिन के लिए। अन्य प्रभावी एंटीबायोटिक दवाओं एमोक्सीसाईक्लिन / clavulante (Augmentin), डॉक्सीसाइक्लिन (Doryx) और cefaclor (Ceclor) शामिल हैं। साइनसाइटिस के जटिल या गंभीर मामलों में, नसों में एंटीबायोटिक दवाओं के लिए आवश्यक हो सकता है।

  
आम तौर पर, प्रभावी होने के लिए, एक एंटीबायोटिक कम से कम 10 दिनों के लिए रखा जाना चाहिए और कुछ डॉक्टरों को भी डूबने का खतरा कम करने के लिए एक पूर्ण दो सप्ताह लिख। तुम्हें शायद चार दिन afterjust बेहतर महसूस करने के लिए शुरू करेंगे - और संक्रमित पीला बलगम को स्पष्ट करने के लिए शुरू हो जाएगा - लेकिन दवा रोक नहीं है। यदि आप करते हैं, संक्रमण का सफाया हो नहीं होगा और आप पुरानी sinusitits के साथ खत्म हो सकता है। अपने लक्षणों चार या पांच दिन बाद गायब करने के लिए शुरू नहीं करते हैं, तो अपने डॉक्टर को बुलाओ। अधिकांश डॉक्टरों को अब नासिका मार्ग में सूजन को कम करने के लिए एंटीबायोटिक दवाओं के साथ-साथ स्प्रे एक corticosteroid नाक लिख रहे हैं।
> मैंने पहले साइनसाइटिस कभी नहीं किया है। मैं शायद नहीं? भविष्य में इन संक्रमणों का एक बहुत कुछ पाने के लिए जा रहा हूँ। तीव्र sinusitis के अधिकांश हमलों वास्तव में बैक्टीरिया से संक्रमित हो जाता है साइनस में बलगम गाढ़ा, जिसमें एक विशेष रूप से बुरा ठंड का सिर्फ जटिलताओं, कर रहे हैं। एंटीबायोटिक दवाओं अपने संक्रमण को मंजूरी दे दी है, एक बार पुनरावृत्ति के साथ एक समस्या नहीं होनी चाहिए।> मेरे डॉक्टर ने तीन सप्ताह के लिए एंटीबायोटिक दवाओं निर्धारित है। मैं इतने लंबे समय के लिए उन्हें लेने के लिए क्या करना है क्यों? अपने sinuses अपनी खोपड़ी के भीतर की गुफाओं की तरह हैं। जैसे, वे (अपने फेफड़ों या गुर्दे के साथ तुलना में।) रक्त की एक अपेक्षाकृत छोटी आपूर्ति प्राप्त एंटीबायोटिक दवाओं अपने रक्त प्रवाह के माध्यम से संक्रमित साइनस के लिए किया जाता है, तो आप कम से कम 10 से 14 दिन में करने के लिए इन दवाओं पर होने की जरूरत अपनी पूरी प्रभाव है दवा के लिए आदेश।
संक्रमण मेरी साइनस में है, तो>, इसलिए मैं विशेष रूप से रात के दौरान, इतना खाँसी रहा हूँ?आप वसा झूठ है, अपने sinuses अपने गले के पीछे के नीचे नाली के लिए शुरू करते हैं। यह केवल बलगम की एक बहुत छोटी राशि है, भले ही यह आप खाँसी में आता है कि वास्तव में एक पीड़ादायक गुदगुदी पैदा कर सकता है। बिस्तर पर जाने से पहले, कुछ काफी सिरप युक्त dextromethorphan (डीएम) या कोडीन लेते हैं और आप बेहतर सो सकते हैं। या साइनस जल निकासी को बढ़ावा देने के लिए 45 डिग्री (पैरों के नीचे उपयोग ईंटों या वसा किताबें) द्वारा अपने बिस्तर से सिर को ऊपर उठाना। अपने सिर के केवल एक तरफ भीड़भाड़ पक्ष के साथ अपने पक्ष पर, नींद, शामिल है।

No comments:

Post a Comment