Wednesday, September 9, 2015

Uterine Fibroids


आपका डॉक्टर आपको एक रेशेदार है कहते हैं, यह दुनिया का अंत नहीं है। अक्सर इन आम गर्भाशय वृद्धि समस्या के पेड़ हैं। आप उपचार की आवश्यकता करते हैं, हालांकि, अब के बजाय एक पारंपरिक गर्भाशय के गर्भाशय-संरक्षण विकल्पों में से एक नंबर रहे हैं।क्या हो रहा है
फाइब्रॉएड के भीतर या एक महिला के गर्भाशय (गर्भ) की दीवार के साथ विकसित है कि मांसपेशियों और रेशेदार ऊतकों की रबड़ जैसी जनता कर रहे हैं। वे गुणकों में आ (सूक्ष्म से 40 सेमी या ऐसा करने के लिए अप करने के लिए) आकार में काफी भिन्नता है और लक्षणों की एक श्रृंखला उत्पन्न करते हैं। आप अपने अस्तित्व के लिए पूरी तरह से अनजान हो सकता है, या आप एक भारी या लंबे समय तक माहवारी symptom-- सबसे आम है - हो सकता है कि यह एनीमिया के लिए नेतृत्व कर सकते हैं, क्योंकि संभावित गंभीर है।

  
आस-पास के अंगों पर बड़े फाइब्रॉएड का दबाव भी पीठ के निचले हिस्से में दर्द, पेट में ऐंठन, संभोग, मुश्किल या बढ़ा पेशाब और कब्ज के दौरान दर्द का कारण बन सकता है। अपने गर्भाशय को विकृत करके, फाइब्रॉएड भी गर्भवती हो गई और बच्चे को जन्म देने के बाद गर्भपात या भारी रक्तस्राव का खतरा बढ़ाने के लिए अपने क्षमता प्रभावित हो सकती है। शायद ही कभी, एक stalklike (peduncualted) रेशेदार अपने ऊतकों को मरने के लिए पैदा कर रहा है, विकसित और मुड़ जाता है। नेक्रोसिस के रूप में जाना जाता है इस दर्दनाक हालत है, आमतौर पर imediate सर्जरी के लिए कहता है।

   
20 और 35 साल की उम्र से अधिक महिलाओं में से 40 प्रतिशत के बीच एक महत्वपूर्ण आकार के गर्भाशय फाइब्रॉएड है। यह (नए शोध आनुवंशिकी जिम्मेदार हो सकता है पता चलता है, हालांकि) फाइब्रॉएड फार्म क्यों जाना जाता है, लेकिन वे करते हैं, एक बार महिला हार्मोन एस्ट्रोजन निश्चित रूप से उनके आगे के विकास spurs नहीं है। तो फाइब्रॉएड एस्ट्रोजन का स्तर बढ़ाने के लिए करते हैं, गर्भावस्था के दौरान बढ़ाना, और हटना या एस्ट्रोजन गिर जाता है जब, रजोनिवृत्ति के साथ गायब हो जाते हैं। उज्जवल पक्ष पर अगर आप अवधि के लिए कम से कम दो गर्भधारण किया है कि अगर आप एक पुष्ट व्यक्ति हो, या, आप फाइब्रॉएड विकसित करने के लिए कम होने का खतरा हो सकता है।
संभावना पहला कदम

    
विरोधी भड़काऊ दवाओं (NSAIDs) दर्द को नियंत्रित करने के लिए।
    
रेशेदार विकास को प्रोत्साहित कर सकते हैं जो आहार वसा, काटें।
    
समस्याग्रस्त फाइब्रॉएड के इलाज के लिए प्रक्रियाओं पर विचार करें।सवाल पूछने के लिए

    
कितने फाइब्रॉएड मैं क्या है, और वे कहाँ स्थित हैं?
    
वे बड़े हो रही है, तो मुझे कैसे पता चलेगा?
    
फाइब्रॉएड मेरे सेक्स जीवन को प्रभावित करेगा?
    
सर्जरी के बाद, मेरे फाइब्रॉएड regrow जाएगा हालात क्या हैं?



                                                                                        
गर्भाशय में रेशेदार। खून के बिना, रेशेदार दूर मुरझाए।उपचार

वे कैंसर में विकसित नहीं है, न ही वे गर्भाशय के कैंसर का खतरा बढ़ करते: फाइब्रॉएड लगभग कभी नहीं जीवन धमकी दे रहे हैं। आप कोई लक्षण नहीं है, तो इस कारण से, आप शुरू में एक प्रतीक्षा की और देखना दृष्टिकोण के लिए चुनते करने के लिए चाहते हो सकता है। हालांकि, यह कुछ भी नहीं कर रही है मतलब नहीं है। आप किसी भी विकास पर नजर रखने के लिए नियमित रूप से श्रोणि परीक्षाओं और अल्ट्रासाउंड की आवश्यकता होगी, और आप दवाओं और स्व-सहायता उपचार के साथ हल्के लक्षण को राहत देने के लिए चाहता हूँ। दूसरी ओर, अधिक परेशानी फाइब्रॉएड - विशेष रूप से दर्दनाक माहवारी या संबंधित दर्द, या कि संभवतः उर्वरता या गर्भावस्था के साथ हस्तक्षेप कर सकता है कारण है कि उन - हटाया जाना चाहिए। एक समय, फाइब्रॉएड के लिए पारंपरिक इलाज गर्भाशय, एक गर्भाशय के रूप में जाना जाता है एक शल्य प्रक्रिया के हटाने (शीघ्र ही पर देखें) था। आज कम कट्टरपंथी प्रक्रियाओं के एक नंबर पहले विचार करने के लिए कर रहे हैं।



                                                                     
उपचार के विकल्पदवाओं------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------दर्द और ऐंठन के लिए विरोधी inflammatories एनएसएआईडी (Nurofen)।------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------मौखिक गर्भ निरोधकों खून बह रहा है और खोलना कम करें।-------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------GnRH एगोनिस्ट अक्सर फाइब्रॉएड हटना करने के लिए presurgically इस्तेमाल किया।प्रक्रियाओं---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------गर्भाशय गर्भाशय को हटाने के द्वारा फाइब्रॉएड समाप्त।---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------Myomectomy केवल फाइब्रॉएड निकालता है; तरीकों की विविधता भी है।---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------UFE सिकुड़ती रक्त की आपूर्ति बंद काटने से फाइब्रॉएड।

जीवन शैली में परिवर्तन---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------

 
बढ़ाएँ आहार कम वसा, उच्च फाइबर रेशेदार विकास कम कर देता है।----------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------कारण भारी माहवारी के लिए आयरन रोकता है एनीमिया बढ़ाएँ।नियंत्रण लेने

    
नियमित जाँच अनुसूची। एक वार्षिक पैल्विक परीक्षा फाइब्रॉएड का जल्दी पता लगाने सुनिश्चित करता है।
    
गर्मी के साथ राहत की तलाश। फाइब्रॉएड पेट दर्द का कारण है, एक हीटिंग पैड या गर्म पानी की बोतल की आपूर्ति।
    
चाल के साथ शांत करना है। योग अभ्यास फाइब्रॉएड से भारीपन और दबाव की भावनाओं को राहत देने में मदद कर सकते हैं। अपने स्थानीय जिम में या एक हेल्थ क्लब के माध्यम से कक्षाओं के लिए देखो।
    
लिखित में डाल दिया। इतने पर उस समय और प्रवाह, दर्द का भारीपन और टिप्पण, लक्षण नज़र रखें। फिर अपने डॉक्टर के साथ डेटा पर चर्चा की।
    
अपने मुख्य शिकायत बहुत भारी समय है, एंडोमेट्रियल एब्लेशन, या गर्भाशय अस्तर को हटाने के बारे में पूछें। जागरूक रहें: इस प्रक्रिया की उर्वरता को नष्ट कर सकता है, और यह फाइब्रॉएड मदद नहीं करेगा।

No comments:

Post a Comment