Sunday, September 6, 2015

Strains and Sprains--continue.

प्रक्रियाओं

जो भी हो, अपनी चोट की हद तक, ज्यादातर डॉक्टरों पुनर्वास प्रारंभिक दर्द एक बार चिकित्सा और सूजन कम के एक आहार सलाह देते हैं। यह (एक और टखने की मोच के लिए सबसे बड़ा खतरा पहले से ही एक था होने की जाती है) मांसपेशियों और tendons को मजबूत बनाने और भविष्य की चोटों को रोकने जाएगा। आप अपने दम पर अभ्यास कर सकते हैं जबकि (देखें नीचे), आप गर्मी, बिजली की उत्तेजना, अल्ट्रासाउंड और मालिश सहित पुनर्वास techniuques, की एक श्रृंखला की पेशकश कर सकते हैं, जो एक फिजियोथेरेपिस्ट के साथ काम करना पसंद कर सकते हैं।
प्राकृतिक तरीकों

कई लोगों को हल्के तनाव और मोच से वजह से दर्द से राहत के लिए, गर्म मिर्च से निकाली गई, capsaicin के क्रीम फार्म द्वारा कसम खाता हूँ। Capsaicin पदार्थ पी, सामान्य रूप से मस्तिष्क को दर्द का संकेत है कि पहुंचाता तंत्रिका कोशिकाओं के एक रासायनिक घटक के शरीर की आपूर्ति घट द्वारा काम करता है। (कभी कभी लाल मिर्च क्रीम कहा जाता है) एक व्यावसायिक उत्पाद की खरीद और चोट बनाए रखने के बाद कुछ दिनों के लिए यह तीन या चार बार एक दिन में लागू होते हैं। चमकीले पीले अर्निका मोंटाना प्रजातियों के सूखे फूल सिर से बना अर्निका, धीरे से अपने सूज टखने या दर्दनाक मांसपेशियों में मला जा सकता है, जो एक जेल या क्रीम के रूप में उपलब्ध है। मध्यम मात्रा में बाहर से इसका इस्तेमाल करते हैं, लेकिन त्वचा टूट करने के लिए यह करने के लिए लागू नहीं है, bromelain, अनानास संयंत्र से प्राप्त एक पाचक एंजाइम को भी कम करने, सूजन, चोट और दर्द के लिए एक प्रतिष्ठा है। कुछ अध्ययनों से यह एनएसएआईडी के रूप में प्रभावी है कि संकेत मिलता है। आप बेहतर महसूस जब तक भोजन के बीच 500 मिलीग्राम तीन बार एक दिन ले लो।



                     
तनाव, मोच और tendonitis के लिए व्यायाम

व्यायाम तनाव और मोच के इलाज और भविष्य की चोटों को रोकने के लिए महत्वपूर्ण हैं। आप खरीदा है एक बार नीचे सूजन और दर्द के रूप में पुनर्वास की तीव्र, कई हफ्तों जरूरत हो सकती है नहीं है - संभवतः अब अपनी चोट गंभीर है। अपने चिकित्सक या एक फिजियोथेरेपिस्ट आप हरे रंग की रोशनी देता है जब तक अपने पूर्व चोट गतिविधियों को फिर से शुरू मत करो। को भी जल्द ही शुरू फिर से चोट करने के लिए या पुरानी समस्याओं को जन्म दे सकता है। का पालन करें कि अभ्यास fro टखने मोच, मांसपेशियों में खिंचाव तनाव और tendonitis के रूपों में से एक जोड़े हैं। अपने चिकित्सक या अन्य चोटों के लिए अभ्यास के बारे में एक फिजियो से पूछो।

मांसपेशियों में खिंचाव के लिए उपभेदों खड़े खिंचाव के साथ शुरू करो। आप अपने हैमस्ट्रिंग में खिंचाव महसूस जब तक कमर और दुबला फारवर्ड पर एक मोटी किताब, bendover पर अपने घायल पैर की एड़ी रखें। यह ताकत नहीं है; धीरे-धीरे strtetch।

   
अपनी मांसपेशियों को वार्मिंग के बाद, आप एक प्रवण घुटने मोड़ करने के लिए अग्रिम कर सकते हैं। ऐसा करने के लिए, सीधे बाहर आप के पीछे अपने पैरों के साथ अपने पेट पर झूठ बोलते हैं। (यदि आवश्यक हो, मदद के लिए अपने हाथ का उपयोग) ऊपर अपने नितंबों के प्रति अपने घायल पैर की एड़ी खींच; संक्षेप में पकड़ फिर धीरे धीरे वापस नीचे फर्श पर पैर जारी। 10 घुटने झुकता प्रत्येक के 3 सेट अप करने के लिए काम करते हैं।

टखने की मोच के लिए पुनर्वास कम करने के लिए शुरू होता है सूजन जब शुरू कर सकते हैं और आप अपने पैर की गेंद पर दबाव बर्दाश्त कर सकते हैं। किसी भी व्यायाम शुरू करने से पहले, (इस संयुक्त अधिक लचीला बनाता है) गर्म पानी में भिगोने से टखने गर्म।

  
आप के सामने अपने घायल पैर बाहर के साथ बैठकर तौलिया खिंचाव के साथ शुरू करो। अपने पैर की गेंद पर पाश तो अपने हाथ में तौलिया एक तौलिया के प्रत्येक के अंत पकड़ो। आप अपने फोन में एक सौम्य खिंचाव फ़ीड जब तक सीधे अपने घुटने रखते हुए, अपने शरीर के प्रति तौलिया खींच। आराम करने के लिए, 30 सेकंड के लिए रुक और 3 बार दोहराएँ।

  
सूजन नीचे चला गया है, गति व्यायाम की वर्णमाला श्रृंखला की कोशिश। अपने पैरों को बढ़ाया के साथ फर्श पर बैठते हैं। एक संकेत के रूप में अपने घायल पैर के अंगूठे का उपयोग करना, (गति अपने टखने से आता है कि यह सुनिश्चित करने के लिए कठोर अपने बड़े पैर की अंगुली पकड़) A से Z तक वर्णमाला की राजधानी पत्र का पता लगा। आप जाग रहे हैं, जबकि एक बार हर घंटे दोहराएँ। एक तकिया पर खड़ा अपने पैर के साथ बिस्तर में झूठ बोल रही है, जबकि आप भी इस अभ्यास कर सकते हैं।

Tendonitis के लिएदुखती tendonitis के लिए:हैमस्ट्रिंग तनाव और दुखती tendonitis अक्सर हाथ में हाथ जाओ। अपने स्नायुजाल (एड़ी को पिंडली की मांसपेशियों को जोड़ता है कि repolike कण्डरा) फैलाने के लिए, 'टखने की मोच के लिए' के ​​तहत वर्णित एक ही तौलिया खिंचाव के साथ शुरू करते हैं। इस अभ्यास भी आसान हो जाता है,, बागान प्रावरणी खिंचाव की कोशिश: जगह एक कम सीढ़ी की पहली सीढ़ी के सामने बढ़त पर या एक मोटी किताब पर अपने पैरों की गेंदों, पैर की उंगलियों से थोड़ा अंदर की ओर का सामना करना पड़। अपने घायल पैर की एड़ी के साथ फर्श के लिए पहुंच। आप अपने कट्टर में एक खिंचाव महसूस करने के बाद, बंद करो और 30 सेकंड के लिए स्थिति को पकड़ो। शांत हो जाओ और फिर 3 बार दोहराएँ।

टेनिस कोहनी के लिए: बस के रूप में आसानी से टेनिस के रूप में घर के कामकाज से परिणाम कर सकते हैं जो इस चोट, प्रकोष्ठ के बाहर या अंदर दर्द का कारण बनता है। इलाज के लिए कलाई आकुंचिका खिंचाव की कोशिश। सीधे अपनी कोहनी और अपनी हथेली नीचे के साथ अपने घायल हाथ का विस्तार। दूसरे हाथ से, बढ़ाया हाथ की हथेली और उंगलियों समझ और आप अपने प्रकोष्ठ में एक खिंचाव महसूस जब तक वापस खींच। 3 से 5 सेकंड प्रत्येक पकड़े, इस 10 बार करो।

No comments:

Post a Comment