Sunday, August 9, 2015

Allergies--Continue

एलर्जी:

   

  खुजली या पानी आँखें के लिए, अपने चिकित्सक eyedrops जोड़ सकते हैं। कई विकल्प हैं। कुछ के रूप में इस तरह के naphazoline ( Albalon , Naphacon - ए), olopatadine ( Patanol ) और levocabastine ( Livostin ), एंटीथिस्टेमाइंस होते हैं ; ऐसे phenylephrine ( prefrin ) और tetrahydrozoline ( Visine मूल eyedrops ) के रूप में दूसरों decongestants शामिल हैं। मस्तूल सेल स्टेबलाइजर्स के साथ इस तरह cromolyn ( Opticrom ) के रूप में आंख बूँदें, वहाँ भी कर रहे हैं।

    अंत में, leukotriene विरोधी कहा जाता शक्तिशाली अस्थमा दवाओं के एक समूह के कुछ विशिष्ट एलर्जी से राहत मिल सकती है। Monetelukast (एकवचन) बच्चों में घास लीवर लक्षणों को कम करने में मदद करता है , और दोनों मुख्य रूप से दमा निवारक के रूप में इस्तेमाल कर रहे हैं , हालांकि zafirlukast ( Accolate ) , बिल्लियों से एलर्जी उन लोगों के लिए विशेष रूप से अच्छा हो सकता है।


तीव्रग्राहिता


तीव्रग्राहिता सबसे आम तौर पर इस तरह के ऐसे पेनिसिलिन के रूप में मूंगफली या दवा के रूप में भोजन से चालू होने वाले एक तीव्र एलर्जी की प्रतिक्रिया है । यह एक आपातकालीन चिकित्सा का प्रतिनिधित्व करता है ।

लक्षणों में शामिल हैं :

    एयरवेज के कसना की अचानक शुरुआत ।यह मुश्किल साँस लेने में आता है
    चेहरे और गले की खुजली
    चेहरे की सूजन, त्वचा, पित्ती की निस्तब्धता
    पेट में दर्द
    सांस लेने में वृद्धि हो रही कठिनाई

  तीव्रग्राहिता लक्षणों में से कुछ या सभी उत्तरोत्तर बदतर हो तीव्रग्राहिता में, सिवाय इसके कि तीव्र अस्थमा के लिए इसी तरह के लक्षण हो सकते हैं।

   कुछ एलर्जी के संपर्क में जब आप तीव्रग्राहिता प्राप्त करने के लिए जाना जाता है, तो आप हमेशा एक आपात स्थिति में अपने आप को इंजेक्षन करने के लिए एड्रेनालाईन ले जाना चाहिए। Epipens पर्चे पर उपलब्ध हैं कि एड्रेनालाईन का प्रीलोडेड सीरिंज हैं।

  बच्चों के मामले में, यह एक प्रश्न के लिखित प्राथमिक उपचार योजना विकसित की है और बच्चों की देखभाल में शामिल सभी लोगों के लिए उपलब्ध कराया गया है कि महत्वपूर्ण है।

तीव्रग्राहिता और यहां तक ​​कि संदिग्ध तीव्रग्राहिता के सभी मामलों में, 000 (ऑस्ट्रेलिया) या 111 (न्यूजीलैंड) पर तुरंत मदद के लिए कहते हैं।


प्रक्रियाएं


अपने एलर्जी हल्के होते हैं, एक नाक धोने अपनी नाक से स्पष्ट बलगम मदद कर सकते हैं। (एक दवा की दुकान पर एक नमकीन घोल खरीदें या अपना खुद का बनागर्म पानी की 500 मिलीलीटर) प्रति नमक के 1 चम्मच। बेंड सिंक के ऊपर, अपनी हथेली में कुछ समाधान डालना एक nostrill के माध्यम से यह श्वास, तो उसे थूक और धीरे से अपनी नाक झटका। अन्य नथुने के साथ दोहराएँ।

  आपके लक्षण जारी रहती है या आप दवाओं के बावजूद सभी वर्ष उन्हें है, immunotheraphy तुम्हारे लिए सबसे अच्छा समाधान हो सकता है। बल्कि कई दवाओं के रूप में बस, अपने लक्षणों के उपचार की तुलना में, इस दृष्टिकोण पहली जगह में प्रभावित करता है। आप एक सप्ताह के शुरू में के रूप में अक्सर के रूप में दो बार इंजेक्शन के लिए अपने डॉक्टर से परामर्श करने की आवश्यकता है, और फिर हर दो से चार सप्ताह जाएगा। इंजेक्शन एलर्जी कारकों के छोटे मात्रा में होते हैं;

खुराक धीरे-धीरे आमतौर पर दो से तीन साल या कभी कभी लंबे समय तक के पाठ्यक्रम पर, बढ़ जाती है। यह आपके लक्षण सहजता और दवाओं के लिए अपनी जरूरत को कम करने, अपने प्रतिरक्षा प्रणाली को धीरे-धीरे एक विशेष ट्रिगर करने के लिए desensitised बनने के लिए अनुमति देता है।


जीवन शैली में परिवर्तन

एलर्जी चिंतित हैं कहां, रोकथाम अभी भी सबसे अच्छा इलाज है। आप बे पर अपने लक्षण रखने में मदद कर सकते हैं बहुत सारे है।शिखर पराग अवधि के दौरान घर के अंदर रहना । गर्म, शुष्क और तूफानी मौसम उच्च मायने रखता है spurs। स्तर, बरसात के बादल छाए रहेंगे या windless दिनों में सबसे कम हो जाते हैं।


                                            खाद्य एलर्जी और intolerances

कुछ खाद्य पदार्थों - अर्थात्, नट, शंख और स्ट्रॉबेरी - सबसे तीव्र प्रतिक्रियाओं का कारण लग रहे हैं। आप एलर्जी हो , तो उनके प्रभाव आम तौर पर उन्हें खाने के एक कम समय के भीतर स्पष्ट है। एक लापरवाही से गले , खुजली मुंह , उल्टी, पेट में ऐंठन, पित्ती , व्यग्रता और चेहरे , हाथ, पैर या जननांगों की सूजन एक एलर्जी की प्रतिक्रिया का संकेत हो सकता है। यह गंभीर बात है, साँस लेने में कठिनाई और ( सदमे कहा जाता है) एक प्रणालीगत टूटने मिनट के भीतर एक सच्चे आपातकालीन चिकित्सा विकसित कर सकते हैं ।


खाद्य प्रत्युर्जता

मूँगफली विशेष रूप से घातक और खाद्य एलर्जी मौत के प्रमुख कारण हैं ।मूंगफली प्रोटीन जैसे आलू चिप्स, हॉट चॉकलेट, sphaghetti सॉस और आइसक्रीम के रूप में की संभावना नहीं स्थानों में पाए जाते हैं, क्योंकि उनका प्रभाव बढ़ रहा है।


खाद्य intolerances

खाद्य संवेदनशीलता की ओर से एक दूसरे के लिए एक 'खाद्य असहिष्णुता' नहीं, नहीं, हिस्टामिन शामिल है और एंटीथिस्टेमाइंस और मदद नहीं करेगा एलर्जी इंजेक्शन, intolerances लक्षणों की एक विस्तृत विविधता थकान, जोड़ों का दर्द, भीड़, सूजन और दस्त शामिल उपज करार दिया बेहतर है। लक्षण खोजने, खाना खाने के बाद जब तक तीन दिनों दिखाई दे सकते हैं क्योंकि अपराधियों के लिए मुश्किल हो सकता है। हमेशा की तरह संदिग्ध डेयरी, लस और खट्टे शामिल हैं।

  एक खाद्य उन्मूलन आहार कर रही परेशानी से निर्माताओं पता लगाना करने के लिए एक अच्छा तरीका है। प्रक्रिया के बारे में तीन सप्ताह लग जाते हैं। एक सप्ताह के लिए निम्नलिखित को नष्ट करने के द्वारा शुरू करो: डेयरी उत्पाद, अंडे, लस (गेहूं, पास्ता, जौ, जई या राई), मक्का और खट्टे। आप बेहतर महसूस करते हैं और पुरानी लक्षणों में सुधार है, तो आप शायद कुछ खाद्य intolerances है। लक्षण फिर से बाहर निकलना अगर टिप्पण, हर तीन दिन से एक खाद्य समूह लौटें।तीन सप्ताह reintroduction के अवधि के अंत में, आप अपने लक्षणों के पीछे आहार अपराधी (या अपराधियों ) की एक अच्छा विचार करना चाहिए ।


उपचार

सबसे अच्छा इलाज निवारण है , इसलिए लक्षण का कारण है कि खाद्य पदार्थों से बचने का प्रयास करें। उच्च एलर्जी लोगों उदाहरण के लिए, बाहर खाने से पहले एक रोकथाम के रूप में एंटीथिस्टेमाइंस लग सकता है , लेकिन यह एक बुरी प्रतिक्रिया के प्रारंभिक चेतावनी संकेतों गीला हो सकता है। आप इस तरह मूंगफली से के रूप में गंभीर प्रतिक्रियाओं से ग्रस्त हैं , तो आप मुसीबत का गाना अपने आप पहली बार में एक इंजेक्शन देने के लिए आप के साथ एड्रेनालाईन ( एपिनेफ्रीन ) ले जाने की आवश्यकता होगी। दवा एक Epipen के रूप में पर्चे द्वारा बेचा जाता है । आप भी हाथ पर एक antihistamine होनी चाहिए। गंभीर प्रतिक्रिया , हर मिनट की गिनती के साथ : यदि आप एक एम्बुलेंस के लिए प्रतीक्षा करने के लिए समय नहीं हो सकता ।


    घास कटाई या नए नए साँचे और पराग हलचल कर सकते हैं जो पत्ते, कमाई से बचें।
    सड़क पर रहने के बाद बदले और शॉवर । पराग त्वचा, बालों और कपड़ों पर एकत्रित करता है। और सूखी सड़क पर कपड़े लटका नहीं है।Ducted या अच्छी तरह से फिल्टर्ड वैक्यूम सफाई व्यवस्था पर विचार करें। कालीन जाल एलर्जी कारकों इतनी बार शून्य। बेहतर अभी तक, दृढ़ लकड़ी या टाइल फर्श हैं। एयर क्लीनर में भी मदद मिल सकती है ।
    घर पौधों छोड़। वे जाल ढालना और अन्य एलर्जी सकता है, इसलिए विवेक के साथ सजाते है।
    पंख तकियों और नीचे बिस्तर से बचें। घुन प्रूफ लिफाफों में तकिए, गद्दे और रजाई डिब्बे में बंद ।

प्राकृतिक तरीके

इसके बजाय मानक दवाओं की , Quercetin , सेब (500 मिलीग्राम दो या तीन बार एक दिन) में पाया जाने वाला एक संयंत्र वर्णक के साथ की खुराक का प्रयास करें। यह पराग से एलर्जी प्रतिक्रियाओं ब्लॉक और वायुमार्ग में सूजन को कम कर सकते हैं। स्वाभाविक रूप से उन्मुख चिकित्सकों को भी चुभने विभीषिका , लंबे समय से लोक चिकित्सा (250 मिलीग्राम दिन में तीन बार ) में इस्तेमाल एक देशी खरपतवार की सिफारिश की। फ्रीज सूखे जड़ी बूटी होते हैं कि कैप्सूल, या एक के लिए देखो

1 प्रतिशत संयंत्र सिलिका शामिल करने के लिए मानकीकृत निकालने ।

No comments:

Post a Comment